NDTV Khabar

Local body elections News in Hindi


'Local body elections' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी के विजयी जुलूस में शामिल हुआ युवक तो विपक्षी समर्थकों ने की चाकू घोंपकर हत्या

    बीजेपी के विजयी जुलूस में शामिल हुआ युवक तो विपक्षी समर्थकों ने की चाकू घोंपकर हत्या

    तेलंगाना में स्थानीय ग्रामीण निकाय चुनावों के बाद हुई हिंसा की एक घटना में मेहबूबनगर जिले में एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई. दावा किया जा रहा है कि पीड़ित बीजेपी का कार्यकर्ता था.

  • लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

    लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना ने पालघर नगर परिषद चुनावों में जीत लीं 28 में से 21 सीटें

    भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर नगर परिषद चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. सोमवार को इसके परिणाम घोषित किये गए.  भगवा पार्टियों ने कुल 28 में से 21 सीटों पर जीत दर्ज की है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उज्ज्वला काले को मतदाताओं द्वारा सीधे परिषद का अध्यक्ष चुना गया. अध्यक्ष का पद पहले शिवसेना के पास था. 

  • NC, PDP को जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था : सत्यपाल मलिक

    NC, PDP को जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था : सत्यपाल मलिक

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मंगलवार को कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी को निकाय चुनाव का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था. उन्होंने साथ ही कहा कि संविधान के अनुच्छेद 35ए और 370 इस चुनाव में गैर..मुद्दे थे. नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने इन दोनों अनुच्छेदों को विधिक चुनौती को लेकर चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी. मलिक ने चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होने पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने शहरी निकाय चुनाव का अंतिम चरण सम्पन्न होने के तत्काल बाद कहा कि , ‘यह (प्रतिक्रिया) काफी अच्छी रही.’ उन्होंने कहा, ‘‘आज (मंगलवार को) श्रीनगर में 9578 वोट पड़े. गंदेरबाल में 1000 वोट पड़े. मतदान प्रतिशत हाल के कुछ चुनावों से बेहतर है.’    

  • जम्मू-कश्मीर : नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म, सोपोर नगर में एक भी वोट नहीं पड़ा

    जम्मू-कश्मीर : नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म, सोपोर नगर में एक भी वोट नहीं पड़ा

    जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान पूरा हो गया. जम्मू के सांबा जिले में मतदान के शुरुआती छह घंटों में रिकॉर्ड 66 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि कश्मीर घाटी में मतदान प्रतिशत बहुत कम है. निवाचन अधिकारियों ने कहा, "जम्मू के सांबा जिले में 49.90 फीसदी मतदान सांबा नगर, रामगढ़ में 73.33 फीसदी, विजयपुर में 64.15 फीसदी और बड़ी संख्या में ब्राह्मण नगर में 69.12 फीसदी मतदान हुआ.

  • गुजरात स्थानीय उपचुनाव : 46 सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP ने 24 और कांग्रेस ने 19 सीटें जीतीं

    गुजरात स्थानीय उपचुनाव : 46 सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP ने 24 और कांग्रेस ने 19 सीटें जीतीं

    इन चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए. विभिन्न नगरपालिकाओं और जिला तथा तालुका पंचायत की सीटों के लिए उपचुनाव सात अक्टूबर को हुए थे.

  • Jammu-Kashmir Civic Body Polls: 11 जिलों में पहले चरण का मतदान संपन्‍न

    Jammu-Kashmir Civic Body Polls: 11 जिलों में पहले चरण का मतदान संपन्‍न

    जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण में आतंकवाद प्रभावित कश्मीर घाटी में महज 8.3 फीसदी मतदान हुआ. एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि करगिल में सबसे ज्यादा 78 फीसदी मतदान हुआ.

  • जम्मू कश्मीर : शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान आज, आतंकियों ने दी है हमले की धमकी, अलगाववादियों का बहिष्कार

    जम्मू कश्मीर : शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान आज, आतंकियों ने दी है हमले की धमकी, अलगाववादियों का बहिष्कार

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर की वर्तमान स्थिति उम्मीदवारों को खुलेआम प्रचार करने की इजाजत नहीं देती है, क्योंकि उनकी जान को खतरा है. अलगाववादियों ने चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया है, आतंकवादियों ने इन चुनावों में हिस्सा लेने वालों को निशाना बनाने की धमकी दी है.

  • कर्नाटक निकाय चुनाव में जीत की खुशी में बीजेपी प्रत्याशी ने सौरव गांगुली की तरह शर्ट उताकर लहराई

    कर्नाटक निकाय चुनाव में जीत की खुशी में बीजेपी प्रत्याशी ने सौरव गांगुली की तरह शर्ट उताकर लहराई

    कर्नाटक में इस समय निकाय चुनाव को लेकर मतगणना चल रही है. कांग्रेस और बीजेपी में तगड़ी टक्कर है हालांकि कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है. इसी बीच एक बीजेपी प्रत्याशी अपनी जीत की खबर सुनकर इतना खुश हो गया कि अपनी शर्ट उताकर लहराने लगा. इनका नाम वीरप्पा सरंगवार है

  • पश्चिम बंगाल : स्थानीय निकाय चुनाव में बगैर लड़े एक तिहाई सीटों पर जीती तृणमूल कांग्रेस

    पश्चिम बंगाल : स्थानीय निकाय चुनाव में बगैर लड़े एक तिहाई सीटों पर जीती तृणमूल कांग्रेस

    पश्चिम बंगाल में भले ही 14 मई को स्थानीय निकाय चुनाव होने हों, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने बगैर लड़े ही एक तिहाई से ज्यादा सीटें जीत ली हैं. दरअसल, इन सीटों पर चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन की आखिरी तारीख थी. समय-सीमा बीतने के बावजूद विपक्ष की तरफ से किसी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया.

  • पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग, सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुना सकता है फैसला

    पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग, सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुना सकता है फैसला

    पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में अर्द्धसैनिक बलों की तैनातगी की मांग को लेकर बीजेपी की ओर से गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है और इस पर सोमवार को फैसला आ सकता है.

  • Rajasthan Local Body Bypolls Results: अब निकाय उपचुनाव में भी कांग्रेस ने मारी बाजी

    Rajasthan Local Body Bypolls Results: अब निकाय उपचुनाव में भी कांग्रेस ने मारी बाजी

    राजस्थान में हुए स्थानीय निकाय उपचुनाव ने वहां की जनता के मूड का इशारा कर दिया है. 7 मार्च को आए स्थानीय निकाय उप चुनाव के परिणाम ने साबित कर दिया है कि वहां की जनता बीजेपी के बदले कांग्रेस पर अपना भरोसा जता रही है. बता दें कि यहां 6 मार्च को उपचुनाव हुए थे. राजस्‍थान में वसुंधरा राजे की सरकार को कांग्रेस ने एक और झटका देते हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों की तरह ही स्थानीय निकाय उपचुनाव में भी बीजेपी को मात दे दी है. राजस्‍थान के 21 जिलों में 6 मार्च को हुए उपचुनावों में वहां की जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और परिणाम में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. बता दें कि जिला परिषद की छह सीटों के लिए हुए उपचुनाव हुए में कांग्रेस ने 4 सीटें जीत ली है. 

  • मध्य प्रदेश : नगरीय निकाय चुनाव में 'बराबरी का मैच', बीजेपी और कांग्रेस को 9-9 सीटें

    मध्य प्रदेश : नगरीय निकाय चुनाव में 'बराबरी का मैच', बीजेपी और कांग्रेस को 9-9 सीटें

    मध्य प्रदेश के 19 नगरीय निकाय चुनावों के नतीजे शनिवार को घोषित कर दिए गए. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, मगर दोनों के बीच यह मैच बराबरी पर रहा. यानी इस कांटे की टक्कर वाले चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व कांग्रेस को 9-9 सीटों से संतोष करना पड़ा. 19 नगरीय निकायों में अध्यक्ष पद पर 9 भाजपा और 9 कांग्रेस के प्रत्याशी जीते. वहीं एक स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी.

  • इस बीजेपी प्रत्याशी के गले में मालाओं के साथ डाल दिया गया जूते-चप्पलों का हार!

    इस बीजेपी प्रत्याशी के गले में मालाओं के साथ डाल दिया गया जूते-चप्पलों का हार!

    जनता की नाराजगी कई बार नेताओं पर बड़ी भारी पड़ती है. मध्यप्रदेश के धामनोद कस्बे में रविवार को बीजेपी के एक नेता को एक बुजुर्ग की नाराजगी का सामना ऐसे करना पड़ा जैसा शायद उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. नगर परिषद के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार यह नेता जब चुनाव प्रचार के लिए निकले तो कई लोगों ने उन्हें फूलों की मालाएं पहनाईं, लेकिन इसी बीच एक बुजुर्ग ने उन्हें जूते-चप्पलों की माला पहना दी.

  • भाजपा ने महाराष्ट्र में 10 स्थानीय निकायों में 6 पर जीत दर्ज करने का दावा किया

    भाजपा ने महाराष्ट्र में 10 स्थानीय निकायों में 6 पर जीत दर्ज करने का दावा किया

    भाजपा ने महाराष्ट्र में 10 स्थानीय निकायों-नगर पंचायतों में 10 में छह पर जीत हासिल करने और सर्वाधिक संख्या में पार्षदों के चुने जाने का दावा किया है.

  • लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद सादिया ने 'पत्रकारिता' के दम पर बीजेपी कैंडिडेट को हरा दिया

    यूपी नगर निकाय चुनाव में भाजपा की लहर साफ देखने को मिली. 16 मेयर की सीटों में से 14 सीटें जीतकर एक बार फिर से बीजेपी ने साबित कर दिया कि अभी भी भाजपा का करिश्मा कायम है. मगर इस निकाय चुनाव में कुछ ऐसी भी सीटें थीं, जहां पर पार्टी तो छोड़िए, निर्दलयी प्रत्याशी से भी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी. दरअसल, लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से लखनऊ की सबके कम उम्र की पार्षद बनीं 23 वर्षीय निर्दलयी प्रत्याशी सादिया रफीक ने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीत दर्ज की.

  • यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव : बीजेपी कैंडिडेट को हराकर लखनऊ नगर निगम की सबसे युवा पार्षद बनीं सादिया रफीक

    यूपी निकाय चुनाव इस बार कई मामले में यादगार रहें. लखनऊ निकाय चुनाव में वार्ड 34 तिलकनगर से 23 वर्षीय निर्दलीय प्रत्याशी सादिया रफीक ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. इसी के साथ वह लखनऊ की सबसे कम उम्र की पाषर्द बन गई हैं. शादिया ने भाजपा की अर्चना द्विवेदी को करीब 535 वोटों के अंतर से हराया, शादिया को कुल 3,170 वोट मिले हैं.

  • बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    बीजेपी के 'जनेऊ जाल' में फंस गई कांग्रेस!

    निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की निर्णायक जीत का मतलब 45 साल के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपने घरेलू राज्य में और निखरकर सामने आना है. योगी ने पूरे उत्तर प्रदेश मे तूफानी प्रचार अभियान चलाया और चुनाव के परिणाम यह साबित करते हैं कि उनका यह बड़ा दांव पूरी तरह से सही था.

  • यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही, मगर नतीजे कुछ हद तक बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए भी सुखद रहे. भाजपा निकाय चुनाव में महापौर के लिए 16 सीटों में से 14 सीट जीतने में कामयाब रही, वहीं दो सीटें बसपा छीन ले गई. बसपा के लिए ये दो सीटें ही काफी अहम इसलिए भी हैं क्योंकि भाजपा की लहर में जहां सपा और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया, वैसी स्थिति में दो सीटें निकाल लेना बसपा के लिए किसी वापसी से कम नहीं है. बसपा का इस चुनाव में ओवर ऑल प्रदर्शन देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि बसपा ने निकाय चुनाव से अपनी वापसी के संकेत दिये हैं. 

1234»

Advertisement

 

Local body elections वीडियो

Local body elections से जुड़े अन्य वीडियो »