NDTV Khabar

Lok sabah election 2019


'Lok sabah election 2019' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव : वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    लोकसभा चुनाव :  वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मौजूद नहीं रहे. पांचवें चरण में अमेठी सहित देश के सात राज्यों की 50 अन्य लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. राहुल अपने क्षेत्र में मतदान के वक्त हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अमेठी से राहुल 2004, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का शाम में दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम था.  यह चौथी बार है, जब राहुल अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं. 

  • पीएम मोदी के रोड शो में भाड़े की भीड़, ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी : अजय राय

    पीएम मोदी के रोड शो में भाड़े की भीड़, ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी : अजय राय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में गुरुवार को यहां जुटे अपार जनसैलाब को भाड़े की भीड़ करार देते हुए उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने कहा कि उनका ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी है. वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी के रोड शो में गुरुवार को भारी तादाद में लोग जुटे लेकिन राय का दावा है कि उनमें स्थानीय लोग बमुश्किल 15 प्रतिशत थे. उन्होंने कहा,‘‘ कल मोदीजी ने रोड शो किया और कई लाख लोग सड़क पर उतर आए.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा, कहा- देश की सुरक्षा नहीं इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण

    ''...पिछले दिनों ममता दीदी का चेहरा गुस्से से लाल था, हमने पूछा कि क्या हुआ? तो पत्रकारों ने कहा कि मोदी जी ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक कर आतंकियों को मारा है, इसलिए ममता दीदी गुस्सा हैं.'' पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में एक चुनावी जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने यह बात कही. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि विपक्षियों के लिए देश महत्वपूर्ण नहीं है. उन्‍होंने कहा कि इनके लिए आतंकवाद का सफाया, देश की सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है. इनके लिए घुसपैठिए महत्वपूर्ण हैं, इनका वोट बैंक बचना महत्वपूर्ण है. अमित शाह ने कहा कि 2019 चुनाव देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. ये चुनाव तय करने वाला है कि देश किस दिशा में जाएगा.

  • लोकसभा चुनाव 2019: उत्तर प्रदेश में BSP-SP ने बांटीं लोकसभा सीटें, जानें कौन सी पार्टी कहां से लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019: उत्तर प्रदेश में BSP-SP ने बांटीं लोकसभा सीटें, जानें कौन सी पार्टी कहां से लड़ेगी चुनाव

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन की घोषणा के एक महीने बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार को सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी.

  • 2019 के चुनावी साल में मीडिया की लाश आपके घर आने वाली है, आपकी क्या तैयारी है?

    2019 के चुनावी साल में मीडिया की लाश आपके घर आने वाली है, आपकी क्या तैयारी है?

    2019 के चुनाव में अब 9 महीने रह गए हैं. अभी से लेकर आखिरी मतदान तक मीडिया के श्राद्ध का भोज चलेगा. पांच साल में आपकी आंखों के सामने इस मीडिया को लाश में बदल दिया गया. मीडिया की लाश पर सत्ता के गिद्ध मंडराने लगे हैं, बल्कि गिद्धों की संख्या इतनी अधिक हो चुकी है कि लाश दिखेगी भी नहीं. अब से रोज इस सड़ी हुई लाश के दुर्गंध आपके नथुनों में घुसेंगे. आपके दिमाग में पहले से मौजूद सड़न को खाद देंगे और फिर सनक के स्तर पर ले जाने का प्रयास करेंगे जहां एक नेता का स्लोगन आपका स्लोगन हो जाएगा. मरा हुआ मीडिया मरा हुआ नागरिक पैदा करता है. इस चुनावी साल में आप रोज इस मीडिया का श्राद्ध भोज करेंगे. श्राद्ध का महाजश्न टीवी पर मनेगा और अखबारों में छपेगा.

Advertisement