NDTV Khabar

Lok sabha election 2019


'Lok sabha election 2019' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बेगूसराय में कन्हैया कुमार के समर्थकों और ग्रामीणों के बीच मारपीट, मौके पर बुलानी पड़ी पुलिस

    बेगूसराय में कन्हैया कुमार के समर्थकों और ग्रामीणों के बीच मारपीट, मौके पर बुलानी पड़ी पुलिस

    बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट (Begusarai Seat) से भाकपा के उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के समर्थकों और स्थानीय लोगों के एक समूह के बीच रविवार को उस समय झड़प हो गई जब कुमार को रोड शो के दौरान यहां काले झंडे दिखाए गए.

  • योगी सरकार की मंत्री का विवादास्पद बयान, बोलीं- BSP में साहब दुनिया छोड़ गए, अब बीवी और गुलाम का राज

    योगी सरकार की मंत्री का विवादास्पद बयान, बोलीं- BSP में साहब दुनिया छोड़ गए, अब बीवी और गुलाम का राज

    अनुपमा जायसवाल (Anupma Jaiswal) ने बसपा प्रमुख मायावती को ‘माया महाठगनी’ बताते हुए कहा कि व्यक्ति का 'नेचर' और 'सिग्नेचर' कभी नहीं बदलता. उन्होंने बसपा संस्थापक कांशीराम, पार्टी प्रमुख मायावती और उनके दल के नेताओं पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा 'आप सबने सुना होगा साहब, बीवी और गुलाम. उनकी पार्टी के मुखिया रहे साहब इस दुनिया को छोड़ चुके हैं. अब केवल बीवी और उसके गुलाम बचे हैं.

  • बीजेपी के राजभर बनाम ओम प्रकाश राजभर

    बीजेपी के राजभर बनाम ओम प्रकाश राजभर

    आखिरकार बीते एक साल से चल रही बीजेपी और भासपा के गठबंधन की रार चुनावी मैदान में तकरार में बदल ही गई. इस तकरार से पहले लग रहा था कि राजभरों की पूर्वांचल में वोट बैंक की फुहार इस सियासी तपिश को ठंढा कर देगी और बीजेपी अपने सहयोगी को मना लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो इसमें क्या सिर्फ ओम प्रकाश राजभर की अकड़ थी या बीजेपी की भी मंशा, इसे बहुत शिद्दत से गठबंधन के शुरुआती दिनों के समय से समझना होगा.

  • योगी आदित्यनाथ का आजम खान पर हमला- इन्हीं जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया गठन

    योगी आदित्यनाथ का आजम खान पर हमला- इन्हीं जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया गठन

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता आजम खान पर रविवार को निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आजम खान (Azam Khan) जैसे लोगों के लिए ही एंटी रोमियो का गठन किया है. योगी यहां एक चुनावी जनसभा में सपा नेता आजम खान पर जमकर बरसे और उन्होंने कहा, 'पहले की सरकारों ने बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया था. हमारी सरकार ने आजम खान जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो का गठन किया. अकेली जयाप्रदा जी की बात नहीं है, आजम खान ने पूरी नारी जाति का अपमान किया है और रामपुर इसका जोरदार जवाब देगा.'

  • कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर की विधायक के तौर पर सदस्यता समाप्त कराने की प्रक्रिया शुरू की

    कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर की विधायक के तौर पर सदस्यता समाप्त कराने की प्रक्रिया शुरू की

    गुजरात कांग्रेस इकाई प्रमुख अमित चावड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर (Alpesh Thakor) की एक विधायक के तौर पर सदस्यता समाप्त कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से निर्वाचित हुए थे. उन्होंने गत 10 अप्रैल को यह दावा करते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था कि वह और उनके ठाकोर समुदाय को कांग्रेस की ओर से अपमान और धोखा मिला है.

  • Lok Sabha Electon 2019: कन्हैया का गिरिराज सिंह पर हमला, पूछे इन सवालों के जवाब 

    Lok Sabha Electon 2019: कन्हैया का गिरिराज सिंह पर हमला, पूछे इन सवालों के जवाब 

    जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की तैयारी जोरों पर है. बिहार के बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का मुकाबला (Begusarai Seat) केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और राजद के तनवीर हसन (Tanveer Hasan) से है.

  • Election 2019: कांग्रेस ने हरियाणा की 5 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, पूर्व CM भूपिंदर हुड्डा को सोनीपत से टिकट, देखें पूरी LIST

    Election 2019: कांग्रेस ने हरियाणा की 5 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, पूर्व CM भूपिंदर हुड्डा को सोनीपत से टिकट, देखें पूरी LIST

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. कांग्रेस की इस लिस्ट (Congress List) में हरियाणा के 5 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. कांग्रेस की इस लिस्ट (Congress List) के अनुसार हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट दिया गया है.

  • BJP की एक और LIST जारी, हर्षवर्धन- मनोज तिवारी सहित 7 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    BJP की एक और LIST जारी, हर्षवर्धन- मनोज तिवारी सहित 7 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और सूची (BJP LIST) जारी की है. इस सूची में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. बीजेपी (BJP) की सूची के अनुसार दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है.

  • यूपी में 74 सीटें अमित शाह ही जीत लेंगे तो बाकी वहां की राजनीति के शाह क्या करेंगे

    यूपी में 74 सीटें अमित शाह ही जीत लेंगे तो बाकी वहां की राजनीति के शाह क्या करेंगे

    उत्तर प्रदेश में 73 सीटों में से एक कम नहीं होगा. 72 की जगह 74 हो सकता है. यह बयान अमित शाह का है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का इंडियन एक्सप्रेस में लंबा इंटरव्यू छपा है. उनके इस दावे से यही निष्कर्ष लगता है कि बसपा और सपा का गठबंधन समाप्त हो चुका है. इस बार फिर बसपा को शून्य आने वाला है और सपा अपने परिवार के नेताओं को ही जिता सकेगी.

  • VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?

    VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?

    राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया. वर्ना आए दिन बोलते रहते थे, हमारे पास न्यूक्लियर बटन (Nuke Button) है...हमारे पास न्यूक्लियर है बटन...तो हमारे पास क्या है भाई...क्या हमने इसे दिवाली के लिए रखा है? पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया, ये ठीक हुआ ना? आप भी यही चाहते हैं ना? हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया, ये ठीक किया ना? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया, ठीक किया ना?

  • Lok Sabha Election 2019: BSP प्रमुख मायावती का हमला- 'अगर UP आपको प्रधानमंत्री बना सकता है तो हटा भी सकता है'

    Lok Sabha Election 2019: BSP प्रमुख मायावती का हमला- 'अगर UP आपको प्रधानमंत्री बना सकता है तो हटा भी सकता है'

    यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर जमकर हमला बोला. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें वजीर-ए-आजम बनाने वाली उत्तर प्रदेश की जनता ने अब उन्हें इस पद से हटाने की पूरी तैयारी कर ली है.

  • Election 2019: ...तो मैं वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, जानिये प्रियंका गांधी के इस बयान के मायने

    Election 2019: ...तो मैं वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, जानिये प्रियंका गांधी के इस बयान के मायने

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) लड़ेंगी या नहीं अभी तक इस पर अटकलें लगाई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ चुनाव लड़ने की खबरों पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि अगर उनके भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कहेंगे तो वह तैयार हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपने बेटे नकुल के पक्ष में यहां चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि अगर उनका बेटा नकुलनाथ (Nakul Nath) काम नहीं करे तो लोग उसके कपड़े फाड़ दें. कमलनाथ (Kamal Nath) ने क्षेत्र से अपने 40 साल के जुड़ाव का जिक्र करते हुए कहा कि अब उन्होंने छिंदवाड़ा की जनता की सेवा करने का जिम्मा अपने बेटे को सौंपा है, ताकि वह मध्यप्रदेश के लिए काम कर सके. उन्होंने कहा, 'मैं आज जहां हूं वहां इसलिए हूं क्योंकि आपने मुझे प्यार और ताकत दी है.'

  • फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने लिखा: "तुम्हारी गंदी सोच को लेकर राम का नाम बदनाम ना करे. तुम जैसी ने हिन्दु धर्म का नाम बर्बाद किया हैं जैसे ओसामा बिन लादिन्न और हाफिज सईद ने इस्लाम का नाम बर्बाद किया. धर्म भेद भाव रखना नहीं सिखाता हैं. तुम जैसे लोग नफरत फैलाते हैं. हमारे देश को तुम जैसे तोड़ना चाहते हो."

  • लोकसभा चुनाव : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माना, कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा

    लोकसभा चुनाव :  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माना, कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा

    लोकसभा चुनाव में त्रिशंकु परिणाम आने का अनुमान लगाते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ‘बहुत अच्छा’ प्रदर्शन करेगी लेकिन कांग्रेस को अपने दम पर बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है इसलिए दिल्ली में नई सरकार के लिए चुनाव के बाद गठबंधन जरूरी है. कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा शासन में आने में सफल नहीं होगी क्योंकि इन्हें पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी और न ही इनके साथ कोई गठबंधन करने जा रहा है. कमलनाथ ने अपने आवास पर शनिवार की रात कहा, ‘‘बेशक हम बहुत अच्छा करने जा रहे हैं लेकिन हम खुद को बहुमत तक पहुंचते हुए नहीं देख रहे हैं और चुनाव के बाद गठबंधन होगा और चुनाव बाद का यह गठबंधन कई तरह का मिश्रण होगा.’

  • कांग्रेस का निशाना: गोडसे अगर जिंदा होता तो भाजपा उसे भी चुनाव में खड़ा कर देती

    कांग्रेस का निशाना: गोडसे अगर जिंदा होता तो भाजपा उसे भी चुनाव में खड़ा कर देती

    महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, ‘भाजपा बेशरमी से ऐसे व्यक्ति की उम्मीदवारी का समर्थन कर रही है जो आतंकवाद और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की आरोपी है.’ उन्होंने कहा, ‘जवानों के बलिदान पर वोट मांग रहे भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को उनके बयान के बाद देश से माफी मांगने की जरुरत महसूस नहीं हुई.’

  • गुजरात में गरजे पीएम मोदी: पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

    गुजरात में गरजे पीएम मोदी: पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

    उन्होंने गुजरात की जनता से लोकसभा चुनाव की सभी 26 सीटों पर भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा, ‘मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि ‘धरती के पुत्र’ की देखभाल करें, गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए. मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने भाजपा को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ.'

  • मायावती ने की तारीफ, अखिलेश यादव 'टाइगर बाम' की तरह

    मायावती ने की तारीफ, अखिलेश यादव 'टाइगर बाम' की तरह

    उत्तर प्रदेश की राजनीति के दो बड़े दिग्गज मुलायम सिंह यादव और मायावती जब दशकों पुरानी दुश्मनी भुलाकर मैनपुरी की रैली में एक ही मंच पर आए तो उनकी तस्वीरें खूब वायरल हुईं देखी गईं.  दुश्मनी भुलाकर दोनों नेताओं ने अब उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी को रोकने की कोशिश करने की एक तरह से कसम खाई है. इन दोनों नेताओं को एक साथ लाने में मुलायम सिंह के बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने का बड़ा रोल रहा है. समाजवादी पार्टी की डिजिटल सेल का दावा है कि इन दोनों नेताओं की संयुक्त रैली ने यूट्यूब में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लेकिन इस सबके होते हुए यह साफ नहीं है कि मुलायम  सिंह यादव और मायावती ने अपने-अपने कॉडर और वोटर को क्या संदेश दिया है जो कि एक दूसरे के विरोधी हैं. ऐसा लगता है कि कुछ खास नहीं.