NDTV Khabar

Lok sabha election in 2019


'Lok sabha election in 2019' - 441 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाज़ार सकते में, अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर लग रहा है सट्टा

    एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाज़ार सकते में, अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर लग रहा है सट्टा

    एक्जिट पोल के बाद जिस तरह विपक्षी खेमे में खलबली मची है उसी तरह सट्टा बाज़ार भी सकते में है. बड़े नुकसान से बचने के लिए सटोरिये चुनाव के दौरान खुले भावों को बंद कर अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर ही सट्टा ले रहे हैं.

  • Elections Results 2019: यूपी और बिहार में EVM की 'संदिग्ध आवाजाही' से विपक्ष सकते में, चुनाव आयोग ने कहा- आरोप बेबुनियाद

    Elections Results 2019: यूपी और बिहार में EVM की 'संदिग्ध आवाजाही' से विपक्ष सकते में, चुनाव आयोग ने कहा- आरोप बेबुनियाद

    उत्तर प्रदेश के डुमरियागंज में सपा-बसपा कार्यकर्ताओं ने पिछले मंगलवार को ईवीएम से भरा एक मिनी ट्रक पकड़ा. इनका आरोप है कि इस ट्रक को ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम से बाहर लाया जा रहा था. साथ ही इनका आरोप है कि बीजेपी के लोगों ने इन ईवीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ की है. यहां 12 मई वोटिंग डाले गए थे. उत्तर प्रदेश के मऊ में सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार अतुल राय अपने समर्थकों के साथ ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका को लेकर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बैठ गए. ईवीएम की सुरक्षा करने पहुंच कर वहां स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कुर्सी लगाकर बैठ गए.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में प्रशासन ने स्ट्रॉंग रूम की निगरानी में 5 लोगों को रहने की इजाज़त दे दी है.  सोमवार को यहां से गठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल  अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे. उनका आरोप था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है. अफ़ज़ाल की मांग थी कि हर स्ट्रॉंग रूम के पास दो बसपा कार्यकर्ताओं के पास जारी किए जाएं. अंसारी ने शक जताया है कि ज़िला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ गड़बड़ कर सकता है.

  • लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT  के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha elections Results) आने से पहले कांग्रेस (Congress) एवं अन्य प्रमुख विपक्षी दलों (Opposition Parties) के नेता मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करके राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-एनडीए गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे.

  • पीएम मोदी के बाद ट्विंकल खन्ना ने भी आंखों पर चश्मा लगाकर की साधना, बोलीं- वेडिंग फोटोग्राफी के बाद अब...

    पीएम मोदी के बाद ट्विंकल खन्ना ने भी आंखों पर चश्मा लगाकर की साधना, बोलीं- वेडिंग फोटोग्राफी के बाद अब...

    ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की साधना की फोटो का मुकाबला करते हुए अपनी एक फोटो पोस्ट की है. ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने इस फोटो के साथ लिखा हैः 'दोस्तों कृपया साइन अप करें...'

  • Jharkhand Exit Poll Results 2019: झारखंड में कांग्रेस कर सकती है बीजेपी पर पलटवार, नतीजों से पहले चौंकाने वाले आंकड़े

    Jharkhand Exit Poll Results 2019: झारखंड में कांग्रेस कर सकती है बीजेपी पर पलटवार, नतीजों से पहले चौंकाने वाले आंकड़े

    उससे पहले आए एक्जिट पोल (Exit Polls) ने चुनाव की सरगर्मी और भी बढ़ा दी है. विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.

  • Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019:इन एग्जिट पोल्स में हरियाणा में बीजेपी काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 8 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आ सकती हैं. इसके अलावा आईएनएलडी और आप गठबंधन का खाता नहीं खुल पाने की संभावना है.

  • Chhattisharh Exit Poll Results 2019: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नहीं दोहरा पाएगी विधानसभा चुनाव जैसे नतीजे? बीजेपी को भी नुकसान

    Chhattisharh Exit Poll Results 2019: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नहीं दोहरा पाएगी विधानसभा चुनाव जैसे नतीजे? बीजेपी को भी नुकसान

    Chhattisharh Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर बीजेपी और 5 सीटों पर कांग्रेस के आने का अनुमान है. वहीं बात करें अन्य एग्जिट पोल्स की, तो आपको बता दें कि Republic - Jan Ki Baat के एग्जिट पोल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी.

  • Kerala Exit Poll Results 2019: केरल में कांग्रेस गठबंधन को बढ़त, बीजेपी का खुल सकता है खाता

    Kerala Exit Poll Results 2019: केरल में कांग्रेस गठबंधन को बढ़त, बीजेपी का खुल सकता है खाता

    Kerala Exit Poll Results 2019: इसी कड़ी में केरल के एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आए हैं.  NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार राज्य की 20 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस गठबंधन को 14 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं लेफ्ट के खाते में 4 सीटें आ सकती हैं. बीजेपी गठबंधन के हिस्से में भी एक सीट आ सकती है.

  • Assam Exit Poll Results 2019: असम में 9 सीटों पर जीत सकता है बीजेपी गठबंधन, कांग्रेस को नुकसान

    Assam Exit Poll Results 2019: असम में 9 सीटों पर जीत सकता है बीजेपी गठबंधन, कांग्रेस को नुकसान

     Assam Exit Poll Results 2019: NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 9 सीटें मिल सकती हैं तो वहीं कांग्रेस को 3 सीटें मिलने की संभावना है. बता दें कि यहां बीजेपी एजीपी और बीपीएफ के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. वहीं बात करें अन्य एग्जिट पोल्स की, तो आपको बता दें कि India News-Polstrat के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 9 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस के खाते में 4 सीटें आने का अनुमान है.

  • Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

    Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस को होगा फायदा, मिल सकती हैं इतनी सीटें

    Tamil Nadu Exit Poll Results 2019: India TV-CNX के सर्वे के अनुसार डीएमके-कांग्रेस को 26 और एआईएडीएमके- बीजेपी को 12 सीटें मिल रही हैं. वहीं, News 24-Todays Chanakya के सर्वे के अनुसार डीएमके-कांग्रेस को तमिलनाडु में 31 और एआईएडीएमके- बीजेपी को 6 सीटें आ रही हैं.  इसी तरह Aaj Tak- Axis My India के सर्वे में 34-38 सीटें डीएमके-कांग्रेस को और एआईएडीएमके- बीजेपी को 0-4 सीटें दी गई हैं.

  • Election 2019: मुरली मनोहर जोशी ने पीएम मोदी की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-  वाराणसी की जनता दे रही है आशीर्वाद 

    Election 2019: मुरली मनोहर जोशी ने पीएम मोदी की जीत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-  वाराणसी की जनता दे रही है आशीर्वाद 

    Election 2019: पीएम मोदी वाराणसी से एक बार फिर चुनाव मैदान मे हैं. ध्यान हो कि 2009 में वाराणसी से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल करने वाले जोशी को 2014 के चुनाव में कानपुर से उम्मीदवार बनाया गया था और वाराणसी से पीएम मोदी ने चुनाव लड़ा था.

  • पीएम मोदी ने गुफा में लगाया ध्यान तो बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज, लिखा- कैमरे के साथ मेडिटेशन....

    पीएम मोदी ने गुफा में लगाया ध्यान तो बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज, लिखा- कैमरे के साथ मेडिटेशन....

    बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भगवान के दरबार में हाज़िरी लगाने शनिवार को केदारनाथ (Kedarnath) पहुंचे थे.

  • Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    Elections 2019: बंगाल में फिर चुनावी हिंसा, BJP उम्मीदवार पर हमला, कई स्थानों पर EVM में खराबी की खबर

    बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में 17,058 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है जहां लगभग 1, 49,10,643 मतदाता 111 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. उम्मीदवारों में 94 पुरुष हैं और 17 महिलाएं शामिल हैं. मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा. बंगाल की 42 संसदीय सीटों में से कोलकाता उत्तर सीट में सबसे अधिक उम्मीदवार (21) हैं, जबकि इसके मतदाताओं की संख्या सबसे कम (14.44 लाख) है. दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी दूसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के फवाद हलीम, भाजपा के नीलांजन रॉय और कांग्रेस के सौम्या ऐच रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है.

  • PM मोदी से पत्रकार ने पूछा- क्या केदारनाथ में चुनाव जीतने की मन्नत मांगी? तो दिया यह जवाब

    PM मोदी से पत्रकार ने पूछा- क्या केदारनाथ में चुनाव जीतने की मन्नत मांगी? तो दिया यह जवाब

    प्रधानमंत्री ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि केदारनाथ की आध्यात्मिक चेतना की भूमि पर उन्हें कई वर्षों से आने का अवसर मिलता रहा है. उन्होंने केदारनाथ आने की अनुमति देने के लिये चुनाव आयोग का भी आभार जताया और कहा कि इससे उन्हें दो दिन का विराम मिला. केदारनाथ के निकट एक गुफा में बिताये समय का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान वह बाहर के वातावरण से पूरी तरह कटे रहे जहां कोई कम्युनिकेशन नहीं था.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोटिंग खत्‍म, शाम 6 बजे तक 60.21 फीसदी हुआ मतदान

    रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होगा जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा (गाजीपुर), अनुप्रिया पटेल (मिर्जापुर), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हेन्द्र नाथ पाण्डेय (चंदौली), पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आर.पी.एन. सिंह (कुशीनगर) जैसी सियासी हस्तियों का भाग्य तय होगा.

  • NEWS FLASH: NDTV Poll of Polls 2019: सुखबीर बादल की बेटी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस मिला

    NEWS FLASH: NDTV Poll of Polls 2019: सुखबीर बादल की बेटी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस मिला

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की हर छोटी बड़ी अपडेट के साथ देश-दुनिया, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Advertisement