NDTV Khabar

Lok sabha elections News in Hindi


'Lok sabha elections' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का नेता अभी तक तय नहीं हुआ है.

  • PM Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...' प्रचंड जीत के बाद दोबारा PM बने नरेंद्र मोदी

    PM Narendra Modi Oath Ceremony: 'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...' प्रचंड जीत के बाद दोबारा PM बने नरेंद्र मोदी

    PM Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ऐतिहासिक जीत के बाद लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने पीएम मोदी (PM Modi) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

  • चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस में बाहरी बनाम भीतरी की लड़ाई, इन नेताओं का कट सकता है पत्ता

    चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस में बाहरी बनाम भीतरी की लड़ाई, इन नेताओं का कट सकता है पत्ता

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मायूसी छाई हुई है. खासतौर से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की विशिष्ट मंडली में उनके करीबी रहे बाहरी लोगों का पार्टी के पदाधिकारी मौन विरोध कर रहे हैं.

  • मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है. इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों, बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है. थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन नेताओं के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और किर्गिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति जीनबेकोव और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. मोदी नीत भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ वापसी की है.

  • संकट में कर्नाटक सरकार: 'कांग्रेस' गठबंधन सरकार को संकट से उबारने में जुटी, बनाई ये रणनीति

    संकट में कर्नाटक सरकार: 'कांग्रेस' गठबंधन सरकार को संकट से उबारने में जुटी, बनाई ये रणनीति

    साथ ही, राज्य कैबिनेट में विस्तार पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ नेता एवं मंत्री बृहस्पतिवार को एक बैठक करेंगे. गठबंधन को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए यहां भेजे गए कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात की.

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 6: विवेक ओबेरॉय की फिल्म की शानदार कमाई जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 6: विवेक ओबेरॉय की फिल्म की शानदार कमाई जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection: इस तरफ फिल्म (PM Narendra Modi) ने 6 दिनों में करीब 16 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. 8 करोड़ के बजट में बनी इस पर फिल्म को 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया. पहले हफ्ते तक फिल्म (PM Narendra Modi) का कुल कलेक्शन इसे फायदे का सौदा साबित करता हुआ नजर आ रहा है.

  • लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुनने के लिए एक जून को होगी पार्टी के संसदीय दल की बैठक

    लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुनने के लिए एक जून को होगी पार्टी के संसदीय दल की बैठक

    लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुनने के लिए एक जून को पार्टी के संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में नेता चुनने के साथ ही किसी सांसद को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है.  

  • शिवसेना के यह सांसद पहले MTNL में थे इंजीनियर, अब बनेंगे केंद्रीय मंत्री

    शिवसेना के यह सांसद पहले MTNL में थे इंजीनियर, अब बनेंगे केंद्रीय मंत्री

    मुंबई दक्षिण से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को गुरुवार को केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी. यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी.

  • शपथ ग्रहण से पहले नए मंत्रिमंडल के सदस्यों पर चर्चा के लिए PM मोदी- अमित शाह के बीच हुई 3 घंटे की बैठक 

    शपथ ग्रहण से पहले नए मंत्रिमंडल के सदस्यों पर चर्चा के लिए PM मोदी- अमित शाह के बीच हुई 3 घंटे की बैठक 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले गहमागहमी तेज़ है. राष्ट्रपति भवन में नई सरकार के भव्य शपथ ग्रहण समारोह से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह ने करीब 3 घंटे मुलाकात की. मंत्रिमंडल के सदस्यों पर चर्चा करने के लिए पिछले दो दिनों में पीएम और भाजपा अध्यक्ष के बीच यह दूसरी लंबी बैठक है.

  • नीतीश कुमार से मुलाकात में क्या हुआ कि अमित शाह पीएम मोदी से मिलने जा पहुंचे!

    नीतीश कुमार से मुलाकात में क्या हुआ कि अमित शाह पीएम मोदी से मिलने जा पहुंचे!

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार गुरुवार को अस्तित्व में आ जाएगी. इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल दलों में मंत्रिपरिषद (Modi Cabinet) में ज्यादा से ज्यादा स्थान पाने के लिए खींचतान जारी है. बुधवार को मोदी कैबिनेट को लेकर दिनभर घटनाक्रम चलता रहा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. शाह और नीतीश की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन बाद ही 30 मई को नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    अरुण जेटली (Arun Jaitley) के मंत्री बनने से इनकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे मुलाकात की. सूत्रों ने NDTV को बताया कि पीएम मोदी अरुण जेटली (Arun Jaitley) से मिलकर नई सरकार में शामिल होने की बात की. अरुण जेटली (Arun Jaitley News) ने सेहत का हवाला देते हुए नए मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

  • मोदी सरकार : मंत्रिमंडल के लिए एनडीए के सहयोगी दल भी जुटे मोलभाव में

    मोदी सरकार : मंत्रिमंडल के लिए एनडीए के सहयोगी दल भी जुटे मोलभाव में

    प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) और नई सरकार (Modi Government) के शपथ ग्रहण के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं. साथ ही यह बात भी तय हो चुकी है कि कौन-कौन मंत्री बनेगा. इसी बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपने गिरते स्वास्थ्य का हवाला देते हुए खुद को मंत्री पद से अलग किया है. अब यह लगभग तय लगता है कि पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की झोली में ही वित्त मंत्रालय जाएगा क्योंकि पिछली बार अरुण जेटली के अनुपस्थिति में उन्होंने ही बजट पेश किया था. वे देश का बजट पेश करने वाले सबसे कम उम्र के वित्त मंत्री बने थे.

  • एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता, जीत का रास्ता दिखाती है हार : तेजस्वी यादव

    एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता, जीत का रास्ता दिखाती है हार : तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) में करारी हार के बाद बुधवार को आरजेडी और उनके सहयोगी दलों के बीच दो दिवसीय समीक्षा इस बात पर समाप्त हुई कि जो पराजय हुई उसकी कल्पना या अनुमान किसी को नहीं था और हार से ही जीत का रास्ता खुलता है. तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने कहा कि एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता.

  • राजस्थान में कांग्रेस की करारी शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए: दिनेश शर्मा

    राजस्थान में कांग्रेस की करारी शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए अशोक गहलोत को इस्तीफा दे देना चाहिए: दिनेश शर्मा

    यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के सफाए के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को हार की जिम्मेदारी लेते हुए त्यागपत्र दे देना चाहिए.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह की तैयारियां पूरी, ममता भिड़ पड़ीं बीजेपी से

    पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह की तैयारियां पूरी, ममता भिड़ पड़ीं बीजेपी से

    नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके मंत्रिपरिषद के भव्य शपथ ग्रहण (oath ceremony) की तैयारियां लगभग पूरी हो चकी हैं. इस समारोह के लिए करीब 7000 लोगों को न्योता भेजा गया है. समारोह में देश के दिग्गज नेताओं, कई मुख्यमंत्रियों के अलावा कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत करेंगे, लेकिन पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस समारोह से किनारा कर लिया है. बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) के बीच इस मामले में विवाद शुरू हो गया है.

  • अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिली हार के बताए दो कारण, कहा- इस वजह से नहीं मिला वोट

    अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिली हार के बताए दो कारण, कहा- इस वजह से नहीं मिला वोट

    आम आदमी पार्टी (AAP) को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा. पार्टी की करारी हार के बाद 'आप' संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कार्यकर्ताओं को एक खत लिखा. इसमें उन्होंने लिखा कि पार्टी लोगों को यह समझाने में असफल रही कि लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) को क्यों वोट दिया जाना चाहिए.

  • TMC के विधायकों का BJP में शामिल होने का सिलसिला जारी, जल्द यह छह विधायक और सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी- सूत्र 

    TMC के विधायकों का BJP में शामिल होने का सिलसिला जारी, जल्द यह छह विधायक और सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी- सूत्र 

    बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य में 18 लोकसभा सीटें जीतीं जबकि जो पिछली बार से 16 सीटें ज्यादा हैं. बहरहाल तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की कोशिश की है. टीएमसी ने एक ट्वीट किया कि तृणमूल का एक निलंबित विधायक कल भाजपा में शामिल हो गया. अन्य विधायक कांग्रेस और माकपा के हैं.

  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी

    PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी

    यूपीए चेरयपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

«12345678»

Advertisement

 

Lok sabha elections फोटो

Lok sabha elections से जुड़े अन्य फोटो »

Lok sabha elections वीडियो

Lok sabha elections से जुड़े अन्य वीडियो »