NDTV Khabar

Lok sabha polls


'Lok sabha polls' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2019 लोकसभा चुनावों में राजस्‍थान समेत 4 राज्‍यों में BJP को हराने के लिए कांग्रेस बना रही है ये 'प्‍लान'

    2019 लोकसभा चुनावों में राजस्‍थान समेत 4 राज्‍यों में BJP को हराने के लिए कांग्रेस बना रही है ये 'प्‍लान'

    सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुखों समेत राज्य कांग्रेस के नेताओं से प्रदेश स्तर पर दूसरे दलों के साथ गठबंधन के लिये चर्चा की जिससे बीजेपी के खिलाफ संयुक्त रूप से चुनाव लड़ा जा सके. 

  • BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित अवधारणा, ढकोसला और भ्रांति करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं समेत करीब 15 विषयों पर विस्तृत चर्चा की. अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान संसद के पिछले सत्र में सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हताशा में उठाया गया कदम करार दिया.

  • चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी पदाधिकारी और नेता आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए मंथन कर रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देने में जुटे हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावों में जीत के लिए पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का स्पष्ट मंत्र दे दिया है कि उन्हें सिर्फ अपने ही मुद्दों पर डंटे रहना है और विपक्ष के झांसे में आने से बचना है. 

  • SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    एसएसी-एसटी एक्ट को लेकर हो रहे राजनीतिक उबाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे का 2019 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक में कहा, "एससी/एसटी के मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई, लेकिन इससे 201 9 के चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा." बता दें कि यह जानकारी समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है.

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 

  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में होगी चर्चा

    चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में होगी चर्चा

    बीजेपी आने वाले चुनावों की तैयारियों को लेकर कमर कस कर तैयार है. चुनावी तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा. यह बैठक शनिवार दिल्ली में शुरू होगी.

  • ...तो विपक्ष की ओर से PM उम्मीदवार को लेकर यह है ममता बनर्जी का प्लान, उमर अब्दुल्ला ने भरी हामी

    ...तो विपक्ष की ओर से PM उम्मीदवार को लेकर यह है ममता बनर्जी का प्लान, उमर अब्दुल्ला ने भरी हामी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला के साथ मुलाकात की और कहा कि अगले लोकसभा चुनावों के लिए संभावित विपक्षी मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी का भी नाम नहीं चुना जाना चाहिए. साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी पार्टियों से त्याग करने की अपील की. 

  • 2019 में सत्ता से बीजेपी को हटाने का ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा- जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश बनाने चले हैं

    2019 में सत्ता से बीजेपी को हटाने का ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा- जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश बनाने चले हैं

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है. टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की सत्ता से बीजेपी को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया और भविष्यवाणी की कि पीएम नरेंद्र मोदी की पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका मिलेगा और पार्टी सौ सीटों के भीतर सिमट कर रह जाएगी. 

  • क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    अगले साल होने जा रहे लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म और सोशल मीडिया पर विपक्ष के हमले का जवाब देने के लिए किलेबंदी की है. पार्टी की ‘साइबर सेना’ हर मतदान केंद्र (बूथ) पर पांच लोगों तक पहुंच बनाकर विपक्ष के दुष्प्रचार के खिलाफ भाजपा की उपलब्धियों की तथ्यात्मक तस्वीर पेश करेगी. भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि आज के सूचना क्रांति के युग में सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म, सोशल मीडिया का प्रभाव किसी से छिपा नहीं है. आने वाले चुनाव में काफी संख्या में युवा पहली बार वोट डालेंगे. देश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी लोग सोशल मीडिया से जुड़े हैं. उन्होंने कहा, ‘ऐसे में पार्टी दूरदराज के क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगकी प्लेटफार्म के जरिये जन जन तक सरकार के कार्यों की सही तस्वीर पेश करेगी.’ भाजपा की साइबर सेना विपक्षी दलों के आरोपों का जबाव देने के लिए विशेष रूप से काम कर रही है. 

  • यूपी में सपा-बसपा के हाथ मिलाने से बिगड़े समीकरण सुधारने के लिए पीएम मोदी ने संभाली कमान

    यूपी में सपा-बसपा के हाथ मिलाने से बिगड़े समीकरण सुधारने के लिए पीएम मोदी ने संभाली कमान

    उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के हाथ मिलाने से बिगड़े समीकरण सुधारने के लिये अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली है. आने वाले 20 दिन में पीएम राज्य में ताबड़तोड़ कई दौरे करेंगे.

  • पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं

    पटना में नाश्‍ता और डिनर साथ करेंगे अमित शाह और नीतीश कुमार, सीटों के बंटवारे पर कोई बात बनने की संभावना नहीं

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पटना आ रहे हैं. इस यात्रा के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का समीक्षा करेंगे लेकिन सबसे ज़्यादा निगाहें उनके नाश्ते और रात के खाने पर होंगी जो वह नीतीश कुमार के साथ करेंगे.

  • बीजेपी से कम सीटों पर नहीं लड़ेगी जेडीयू

    बीजेपी से कम सीटों पर नहीं लड़ेगी जेडीयू

    'जो हमें नुकसान पहुंचाएगा, उसका ही नुकसान होगा.' अपनी पार्टी जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नीतीश के ये बोल बीजेपी को साफ संदेश है. यह उस नारे की याद दिलाता है जो राजनीतिक कार्यकर्ता चुनाव के वक्त या फिर पार्टियों में अंदरूनी विभाजन के वक्त लगाते हैं. वो नारा होता है- 'जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा.'

  • सीटों के तालमेल पर नीतीश की सबको सलाह, अभी थोड़ा इंतज़ार कीजिए

    सीटों के तालमेल पर नीतीश की सबको सलाह, अभी थोड़ा इंतज़ार कीजिए

    जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबको सलाह दी है कि भाजपा के साथ सीटों के तालमेल पर थोड़ा इंतज़ार कीजिए.

  • बिहार में एनडीए का कुनबा संभालने की जिम्मेदारी अब भाजपा के हाथों में...

    बिहार में एनडीए का कुनबा संभालने की जिम्मेदारी अब भाजपा के हाथों में...

    बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में कौन रहेगा और किसकी विदाई होगी और किसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ज़रूरत है, ये सब अब ये दोनों नेता तय करेंगे.

  • 2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP का एक और साथी छूटा, 25 साल के लेफ्ट शासन को उखाड़ फेंकने में की थी मदद

    2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP का एक और साथी छूटा, 25 साल के लेफ्ट शासन को उखाड़ फेंकने में की थी मदद

    बीजेपी अब अपनी तरफ से कोशिश कर रही है कि जितने भी उनके पुराने साथी हैं, जो पारंपरिक तौर पर, विचारधारा के तौर पर बीजेपी के साथ जुड़े रहे हैं, वो आज भी उनके साथ जुड़े रहे लेकिन ये होना कोई आसान बात नहीं है.

  • गठबंधन की सरकार पर बोले सीएम कुमारस्वामी- 2019 लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई नहीं छू सकता

    गठबंधन की सरकार पर बोले सीएम कुमारस्वामी- 2019 लोकसभा चुनाव तक मुझे कोई नहीं छू सकता

    कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार के भविष्य को लेकर सवाल पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि कम से कम 2019 के लोकसभा चुनाव तक तो उन्हें कोई छू नहीं सकता है. उन्होंने कहा, ‘यह गठबंधन सरकार स्थिरता से चलेगी. मैं जानता हूं कि एक साल तक मुझे कोई छू नहीं सकता. मैं कम से कम एक साल, लोकसभा चुनाव होने तक यहां रहूंगा. तब तक मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता.’

  • राहुल के 2019 में PM बनने वाले बयान पर जानिये अखिलेश यादव ने क्या कहा...

    राहुल के 2019 में PM बनने वाले बयान पर जानिये अखिलेश यादव ने क्या कहा...

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार होने के बयान पर कहा कि यह तो चुनाव के बाद ही तय होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह राहुल के प्रधानमंत्री बनने के दावे का समर्थन करते हैं, अखिलेश ने कहा, 'यह चुनाव के बाद तय होगा. हालांकि राहुल जी से हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं. अभी तो हम (सपा के) पांच (सांसद) थे, मगर अब सात हो गए हैं. चुनाव के बाद जो गिनती होगी, उसमें तय होगा.' 

Advertisement