NDTV Khabar

Lok sabha polls schedule 2019


'Lok sabha polls schedule 2019' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हेमा मालिनी ने महिला को रोककर खिंचवाई फोटो, उड़ा मजाक, लोग बोले- उज्जवला योजना की पोल खोल दी

    हेमा मालिनी ने महिला को रोककर खिंचवाई फोटो, उड़ा मजाक, लोग बोले- उज्जवला योजना की पोल खोल दी

    हेमा मालिनी (Hema Malini) लोकसभा चुनाव में मथुरा लोकसभा सीट (Mathura Lok Sabha Seat) से खड़ी हैं. वो बीजेपी की प्रत्याशी हैं. हेमा मालिनी (Hema Malini) जमकर प्रचार-प्रसार कर रही हैं.

  • Lok Sabha Election Live Updates: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जीजा जी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में लिप्त

    Lok Sabha Election Live Updates: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- जीजा जी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में लिप्त

    Lok Sabha Election Updates: दिल्ली में आज 'जलाओ पॉलिटिक्स' देखने को मिलेगी. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जहां भाजपा का साल 2014 का चुनावी घोषणा पत्र जलायेगी वहीं बीजेपी 'केजरीवाल सरकार के झूठे वादों की इमारत' जलायेगी'.

  • TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

    TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

    ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा... अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर... इसी वजह से यह (मतदान की प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी...'

  • Lok Sabha Election 2019 Live Updates : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह बीजेपी के नेताओं की लेंगे बैठक

    Lok Sabha Election 2019 Live Updates : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह बीजेपी के नेताओं की लेंगे बैठक

    निर्वाचन आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम घोषित कर दिए. चुनाव सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होगा और मतों की गिनती 23 मई को होगी. ढाई महीने तक चलने वाली इस चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं के सामने विकल्प होगा कि वे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को दोबारा चुने या फिर किसी दूसरे विकल्प को चुने. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और यह सरकार और राजनीतिक पार्टियों पर तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : यह कोई नौकरी का नहीं, टिकट मांगने वाले नेताओं का चल रहा है इंटरव्यू, देखें तस्वीरें

    लोकसभा चुनाव 2019 : यह कोई नौकरी का नहीं, टिकट मांगने वाले नेताओं का चल रहा है इंटरव्यू, देखें तस्वीरें

    लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों के चयन का काम शुरू कर दिया है. आप जो तस्वीर ऊपर देख रहे हैं उसको देखकर ऐसा लग रहा होगा कि नौकरी के लिए कोई इंटरव्यू चल रहा है लेकिन ऐसा नही है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम सहित AIADMK के वरिष्ठ नेता टिकट के लिए दावेदारी करने आए नेताओं का इंटरव्यू ले रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश की इस सीट पर कभी था कांग्रेस का दबदबा, क्या प्रियंका गांधी खत्म करवा पाएंगी 35 सालों का सूखा?

    उत्तर प्रदेश की इस सीट पर कभी था कांग्रेस का दबदबा, क्या प्रियंका गांधी खत्म करवा पाएंगी 35 सालों का सूखा?

    जौनपुर की लोकसभा सीट (Jaunpur Constituency)  पर अब तक कुल 17 बार चुनाव हुए (Jaunpur Constituency History), जिसमें शुरू से ही कांग्रेस का दबदबा रहा. 6 बार यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचे, लेकिन 80 के दशक में जब एक बार कांग्रेस की इस सीट पर पकड़ कमजोर हुई तो उसके बाद उबरने का मौका नहीं मिला.

  • Lok Sabha Election 2019 Full Schedule : लोकसभा चुनाव में आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

    Lok Sabha Election 2019 Full Schedule : लोकसभा चुनाव में आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, पढ़ें पूरी डिटेल

    चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. जिसके मुताबिक पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें आंध्र प्रदेश की 25, यूपी की 8, बिहार की 4, महाराष्ट्र की 7, अरुणाचल प्रदेश की 2, असम की 5, छत्तीसगढ़ की 1, जम्मू-कश्मीर की 2, मणिपुर की 1, मेघालय की 2, मिज़ोरम की 1, नागालैंड की 1, ओडिशा की 4, सिक्किम की 1,  उत्तराखंड की 5, पश्चिम बंगाल की 2, लक्षद्वीप की 1, तेलंगाना की 17, त्रिपुरा की 1 और अंडमान की 1 सीटें शामिल हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव का 'शंखनाद', हर बूथ में इस बार वोट डालने के बाद मिलेगी पर्ची, 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव का 'शंखनाद', हर बूथ में इस बार वोट डालने के बाद मिलेगी पर्ची, 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव आगामी 11 अप्रैल से कुल सात चरणों में संपन्न होगा. यह जानकारी मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दी. अरोड़ा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11, 18, 23 अप्रैल और छह, 12, 19 मई को होंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को की जाएगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार को कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया। उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है."मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव आयुक्तों अशोक लवासा और सुशील चंद्रा के साथ संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पहली बार सोशल मीडिया को लेकर भी आचार संहिता लागू की गई है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अधिकारियों को इस पर आयोग को रिपोर्ट देने के लिए भी कहा गया है. आम चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही देश में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है. 

  • Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक, 23 मई को आएंगे नतीजे, 4 राज्‍यों में विधानसभा चुनाव भी साथ-साथ

    Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक, 23 मई को आएंगे नतीजे, 4 राज्‍यों में विधानसभा चुनाव भी साथ-साथ

    चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा  (Lok Sabha Election 2019 Date, Schedule) कर दी है. इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और 23 मई को नतीजे आएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव तिथियों की घोषणा करते हुए कहा कि सभी एजेंसियों से राय ली. चुनाव खर्चे पर विशेष निगरानी रखी जाएगी. त्‍योहारों का ध्‍यान रखा गया. उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे.

  • Lok Sabha Election 2019 Schedule : लोकसभा चुनाव का पूरा कार्यक्रम यहां जानें

    Lok Sabha Election 2019 Schedule : लोकसभा चुनाव का पूरा कार्यक्रम यहां जानें

    Lok Sabha Election Dates 2019 LIVE UPDATES: चुनाव आयोग आज शाम 5 बजे एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा, जिसमें उम्मीद की जा रही है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 ) की तारीखों का ऐलान होगा.

  • लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    राजभर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह भाजपा को 100 दिनों का समय दिया है, ताकि वह फैसला कर सके कि उसे मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दिए गए समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हम लोग भाजपा के साथ हैं. अगर भाजपा हमें साथ रखना चाहती है तो हम उनके साथ रहेंगे. अगर वे हाथ नहीं रखना चाहते तो हम उन्हें पहले ही 100 दिन दे चुके हैं. इनमें से 12 दिन बीत चुके हैं. 100 दिनों में जवाब नहीं मिला तो हम सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.'

Advertisement