NDTV Khabar

Lok sabha results 2019


'Lok sabha results 2019' - 436 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों के आंकड़ों में गड़बड़ियां, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों के आंकड़ों में गड़बड़ियां, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा

    लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) के इस्तेमाल का मामला फिर सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करके मांग की है कि चुनाव आयोग को निर्देश दिया जाए कि वह किसी भी चुनाव के अंतिम फैसले की घोषणा से पहले वोट डेटा का वास्तविक और सटीक सामंजस्य स्थापित करे. याचिकाकर्ता ने 2019 के लोकसभा चुनाव परिणामों से संबंधित आंकड़ों में सामने आईं ऐसी सभी गड़बड़ियों की जांच की भी मांग की है.

  • वाराणसी: बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत में बोले पीएम मोदी, कहा- काशी में हो रहा बदलाव का फायदा कई जिलों को मिल रहा

    वाराणसी: बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत में बोले पीएम मोदी, कहा- काशी में हो रहा बदलाव का फायदा कई जिलों को मिल रहा

    पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश में इस समय त्योहार का वातावरण है. उत्साह, उमंग का माहौल है. आप सब दीपावली, छठ पूजा जैसे उत्सवों की तैयारी में जुटे होंगे. इस अवसर पर आप सभी से मिलना मेरे लिए भी खास हो जाता है. आप कार्यकर्ताओं से मिलकर मेरा उत्साह भी बढ़ जाता है.

  • ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव से पहले BJP ने अपने हिसाब से EVM में की थी प्रोग्रामिंग, जरूरत पड़ी तो जाएंगे कोर्ट

    ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव से पहले BJP ने अपने हिसाब से EVM में की थी प्रोग्रामिंग, जरूरत पड़ी तो जाएंगे कोर्ट

    उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि भाजपा के नेता चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही लगभग वास्तविक आंकड़ों का अनुमान कैसे लगा सकते हैं. वे कैसे कह रहे थे कि देश में उन्हें 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और बंगाल में 23. अंतिम परिणाम उनके आकलन के करीब ही थे. बनर्जी ने एक बांग्ला समाचार चैनल को दिये साक्षात्कार में यह दावा किया. बनर्जी ने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में शामिल होने से बचने को कहा.

  • लोकसभा चुनाव में करारी हार से आम आदमी पार्टी हुई सतर्क, अब पूरी दिल्ली कैबिनेट जनता के बीच

    लोकसभा चुनाव में करारी हार से आम आदमी पार्टी हुई सतर्क, अब पूरी दिल्ली कैबिनेट जनता के बीच

    दिल्ली में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election Results 2019) में करारी हार से शायद आम आदमी पार्टी (AAP) ने सबक लिया है. यही कारण है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सभी मंत्री अब जनता के बीच जाकर लोगों से संवाद करेंगे और लोगों की समस्याएं भी सुलझाएंगे.

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 9: पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक ने अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 9: पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक ने अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 9: शुक्रवार के बाद इसकी स्क्रीन्स में कमी आई है जिसका असर इसकी कमाई पर भी दिखाई दे रहा है. गरुवार को फिल्म (PM Narendra Modi) का कलेक्शन 1.15 करोड़ रुपये रहा तो वहीं शुक्रवार को इसमें थोड़ी से बढ़ोतरी देखने को मिली. शनिवार को फिल्म (PM Narendra Modi) कलेक्शन कम ही रहा. फिल्म ने करीब 1.29 करोड़ रुपये की कमाई की है.

  • पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त कुरैशी बोले- EVM और VVPAT से छेड़छाड़ संभव नहीं, लेकिन...

    पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त कुरैशी बोले- EVM और VVPAT से छेड़छाड़ संभव नहीं, लेकिन...

    उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक बार आप बटन दबाएंगे, उसमें एक ही आंकड़ा होगा. मैं आरोप समझ भी नहीं पा रहा. हालांकि, चुनाव आयोग को विपक्ष और लोगों को यह समझाना चाहिए कि प्रणाली पुख्ता है. हमें लोगों को साथ लेना होगा.’ उन्होंने दिल्ली में एक समारोह में कहा कि कि लोगों का विश्वास बरकरार रखना होगा और उसे जीतना होगा. कुरैशी ने कहा कि ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हो सकती क्योंकि कई जांचें होती हैं.

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 8: विवेक ओबरॉय की फिल्म का सफर जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 8: विवेक ओबरॉय की फिल्म का सफर जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 8: फिल्म (PM Narendra Modi) का कलेक्शन उम्मीद मुताबिक तो नहीं जा रहा है लेकिन अन्य फिल्मों के मुकाबले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपनी मौजूदगी बनाए हुई है. जानकारी के मुताबिक विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) की फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)' ने 8वें दिन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1 करोड़ रुपये की कमाई की है.

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 6: विवेक ओबेरॉय की फिल्म की शानदार कमाई जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 6: विवेक ओबेरॉय की फिल्म की शानदार कमाई जारी, अब तक कमाए इतने करोड़

    PM Narendra Modi Box Office Collection: इस तरफ फिल्म (PM Narendra Modi) ने 6 दिनों में करीब 16 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. 8 करोड़ के बजट में बनी इस पर फिल्म को 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया. पहले हफ्ते तक फिल्म (PM Narendra Modi) का कुल कलेक्शन इसे फायदे का सौदा साबित करता हुआ नजर आ रहा है.

  • मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    अरुण जेटली (Arun Jaitley) के मंत्री बनने से इनकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे मुलाकात की. सूत्रों ने NDTV को बताया कि पीएम मोदी अरुण जेटली (Arun Jaitley) से मिलकर नई सरकार में शामिल होने की बात की. अरुण जेटली (Arun Jaitley News) ने सेहत का हवाला देते हुए नए मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

  • एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता, जीत का रास्ता दिखाती है हार : तेजस्वी यादव

    एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता, जीत का रास्ता दिखाती है हार : तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) में करारी हार के बाद बुधवार को आरजेडी और उनके सहयोगी दलों के बीच दो दिवसीय समीक्षा इस बात पर समाप्त हुई कि जो पराजय हुई उसकी कल्पना या अनुमान किसी को नहीं था और हार से ही जीत का रास्ता खुलता है. तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने कहा कि एक चुनाव से सूपड़ा साफ नहीं होता.

  • अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिली हार के बताए दो कारण, कहा- इस वजह से नहीं मिला वोट

    अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को चुनाव में मिली हार के बताए दो कारण, कहा- इस वजह से नहीं मिला वोट

    आम आदमी पार्टी (AAP) को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा. पार्टी की करारी हार के बाद 'आप' संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कार्यकर्ताओं को एक खत लिखा. इसमें उन्होंने लिखा कि पार्टी लोगों को यह समझाने में असफल रही कि लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) को क्यों वोट दिया जाना चाहिए.

  • NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी से सहयोगी दल द्रमुक तथा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अपना निर्णय वापस लेने का आग्रह किया. मंगलवार को इस बीच, कांग्रेस में बैठकों और मुलाकातों का दौर भी जारी रहा.  पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल से मुलाकात कर उनके रूख पर मंत्रणा की. कई दूसरे नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गांधी इस्तीफा देने के अपने रुख पर अड़े हुए हैं . हालांकि पार्टी के नेता उन्हें मनाने की कोशिश में जुटे हैं.

  • कांग्रेस नेता ने PM मोदी की तारीफ की, कहा- 'उन्होंने गांधीवादी मूल्यों को अपनाया', पहले तारीफ करने पर CPM ने कर दिया था बाहर

    कांग्रेस नेता ने PM मोदी की तारीफ की, कहा- 'उन्होंने गांधीवादी मूल्यों को अपनाया', पहले तारीफ करने पर CPM ने कर दिया था बाहर

    फेसबुक पर ‘नरेंद्र मोदी की शानदार जीत’ शीर्षक से पोस्ट में अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि भगवा पार्टी की जबरदस्त जीत से केवल विपक्ष ही नहीं भाजपा के लोग भी हैरान हैं. अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा, ‘महात्मा गांधी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से कहा था कि जब आप नीति बनाते हैं तो आपको उस गरीब का चेहरा याद रखना चाहिए जिससे आप मिले हैं. मोदी ने सटीक तरीके से इसे अपनाया.’

  • PM Narendra Modi Box Office Collection Day 5: विवेक ओबेरॉय की फिल्म ने पांचवे दिन कमाए इतने करोड़, कमाई का ग्राफ पहुंचा यहां

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 5: विवेक ओबेरॉय की फिल्म ने पांचवे दिन कमाए इतने करोड़, कमाई का ग्राफ पहुंचा यहां

    PM Narendra Modi Box Office Collection Day 5: फिल्म (PM Narendra Modi) के लिए सिनेमा घरों में दिख रही भीड़ के चलते फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं कि इसकी कमाई का ग्राफ और तेजी से बढ़ेगा. बीजेपी को मिलेगी एतिहासिक जीत के बाद उम्मीद थी कि फिल्म (PM Narendra Modi) बंपर ओपनिंग करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

  • जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी की तरह करिश्माई नेता हैं नरेंद्र मोदी : रजनीकांत

    तमिल सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को जवाहरलाल नेहरू और राजीव गांधी जैसा ‘‘करिश्माई’’ नेता बताते हुए लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत का श्रेय उनके नेतृत्व को दिया. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी की करारी हार के बाद इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि वह युवा हैं और शायद उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का सहयोग नहीं मिला.

  • 'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

    'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

    बिहार में भले महागठबंधन को करारी हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन महागठबंधन के प्रचार की कमान संभाल रहे राजद के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को इसकी ज़िम्मेदारी लेने की कोई ज़रूरत नहीं है. राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं ने सभी 19 पराजित उम्मीदवारों के साथ मंगलवार को एक समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है.

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की मांग, तीन मंत्रियों ने कमलनाथ की जगह इस नेता के पक्ष में आवाज बुलंद की

    मध्यप्रदेश कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की मांग, तीन मंत्रियों ने कमलनाथ की जगह इस नेता के पक्ष में आवाज बुलंद की

    मध्यप्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों (Loksabha Election Results 2019) में कांग्रेस (Congress) की अपमानजनक हार के बाद राज्य के पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग तेज हो गई है. कमलनाथ (Kamnal Nath) सरकार के कम से कम तीन कैबिनेट मंत्रियों ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) कमेटी का अध्यक्ष बनाने की मांग की है.

  • सीएम के बेटे ने चुनाव हारने पर किया कथित हंगामा, खबर छापने वाले संपादक पर केस

    सीएम के बेटे ने चुनाव हारने पर किया कथित हंगामा, खबर छापने वाले संपादक पर केस

    पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Devegauda) की पार्टी जनता दल सेक्युलर (JDS) की लीगल सेल ने एक अखबार के सम्पादक के खिलाफ तक़रीबन आधा दर्जन धाराओं में मामला दर्ज कराया है. इनमें कुछ गैर जमानती धाराएं भी शामिल हैं. विश्वेश्वर भट्ट विश्ववाणी नाम के एक अखबार के संपादक हैं. उन्होंने शुक्रवार को एक खबर छापी कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (Kumaraswamy) के बेटे निखिल कुमारस्वामी (Nikhil Kumaraswamy) ने चुनाव हारने के बाद मैसूर में नशे की हालत में काफी हंगामा किया. अपने दादा देवेगौड़ा के ख़िलाफ़ अपशब्दों का इस्तेमाल किया. जेडीएस का कहना है कि यह ख़बर गलत है.