NDTV Khabar

Loksabhaelections2019 News in Hindi


'Loksabhaelections2019' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार ने खुद ही लिख डाला अपनी कहानी का दुखद मोड़

    नीतीश कुमार ने खुद ही लिख डाला अपनी कहानी का दुखद मोड़

    68 वर्षीय नीतीश कुमार को लगातार साझीदार बदलते रहने की वजह से भारतीय राजनीति में बेहद कमतर माना जाने लगा है. भले ही वो अब भी बिहार के मुख्‍यमंत्री हों लेकिन पिछले महीने के आखिर में पीएम मोदी के साथ एक ही मंच पर उनके बुझे हुए चेहरे ने उनकी दशा जाहिर कर दी.

  • अमित शाह ने पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' बयान को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला 

    अमित शाह ने पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' बयान को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला 

    भाजपा उम्मीदवार एवं केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के समर्थन में यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, "हाल ही में राहुल गांधी के गुरू (पित्रोदा) से 1984 के दंगों के बारे में एक सवाल पूछा गया, जिसपर उन्होंने कहा, 'हुआ तो हुआ'. कांग्रेस पार्टी के दिल में जो है, वह पित्रोदा ने कह दिया.

  • मध्य प्रदेश में 64.24 प्रतिशत हुआ मतदान, पिछले चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक

    मध्य प्रदेश में 64.24 प्रतिशत हुआ मतदान, पिछले चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक

    इस प्रकार इस चुनाव में इन सीटों पर पिछले लोकसभा चुनाव से 7.43 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है. सबसे अधिक मतदान राजगढ़ लोकसभा सीट पर 73.45 प्रतिशत रहा, जबकि सबसे कम मतदान भिण्ड लोकसभा सीट में 53.09 प्रतिशत हुआ. अधिकारी ने कहा कि रात नौ बजे तक मिली जानकारी के अनुसार मुरैना में 60.67 प्रतिशत, भिण्ड में 53.09 प्रतिशत, ग्वालियर में 59.60 प्रतिशत, गुना में 67.69 प्रतिशत, सागर में 65.41 प्रतिशत, विदिशा में 70.80 प्रतिशत, भोपाल में 65.33 प्रतिशत और राजगढ़ में 73.45 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार इलाके में धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान को लेकर भी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें मध्य प्रदेश के रतलाम, हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा शामिल हैं. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंजाब के फतेहगढ़ और होशियारपुर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • ELECTION 2019: चुनाव खत्म होने से पहले विपक्ष में दरार, ममता और मायावती मीटिंग से रह सकती हैं दूर

    ELECTION 2019: चुनाव खत्म होने से पहले विपक्ष में दरार, ममता और मायावती मीटिंग से रह सकती हैं दूर

    लोकसभा चुनावों के 6वें चरण के लिए 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग हुई. अब आखिरी चरण के लिए चुनाव 19 मई को होंगे. लेकिन चुनाव खत्म होने से पहले विपक्ष के बीच दरार की खबरें सामने आ रही हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव वोटिंग खत्म होने से पहले दिल्ली में होने वाली मीटिंग को टाल सकते हैं. इस मीटिंग का नेतृत्व कांग्रेस द्वारा किया जाना है.

  • मायावती का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा - आप खुद क्‍यों नहीं दे देते इस्‍तीफा

    मायावती का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा - आप खुद क्‍यों नहीं दे देते इस्‍तीफा

    बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने अलवर सामूहिक बलात्कार कांड (Alwar gangrape Case) मामले को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि मोदी इस घिनौने कांड की आड़ में घृणित राजनीति ना करें.

  • पोलिंग बूथ पर धक्का देकर BJP उम्मीदवार भारती घोष को जमीन पर गिराया, छलके आंसू, टीएमसी पर लगा आरोप

    पोलिंग बूथ पर धक्का देकर BJP उम्मीदवार भारती घोष को जमीन पर गिराया, छलके आंसू, टीएमसी पर लगा आरोप

    पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच मतदान में हिंसा और झड़प की खबरें सामने आईं हैं. बीती रात पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी के दो कार्यकर्ता गोली लगने से घायल हो गए. उसी जिले में तृणमूल कांग्रेस का एक कार्यकर्ता मृत पाया गया. झारग्राम जिले में बीजेपी का एक कार्यकर्ता मृत पाया गया. पार्टी का आरोप है कि उसे तृणमूल कार्यकर्ताओं ने मार डाला. हिंसा के बढ़ते मामलों में देखते हुए छठे चरण के लिए बंगाल में मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

  • पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    उन्होंने लोगों से भविष्य और भारत की एकता के लिए वोट देने की अपील की, जिसकी विविधता और धर्मनिरपेक्षता इसकी आंतरिक मजबूती है. सिंह ने कहा कि भारत को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो इसे एकजुट रख सके, ना कि मोदी जैसे नेताओं की जो देश की एकता को नष्ट करने पर आमादा हैं.

  • छठे चरण के मतदान से ठीक पहले ओवैसी ने मोदी पर साधा निशाना, कहा - गुजरात दंगों को लेकर तो...

    छठे चरण के मतदान से ठीक पहले ओवैसी ने मोदी पर साधा निशाना, कहा - गुजरात दंगों को लेकर तो...

    ओवैसी (Asaduddin Owaisi) हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं जहां से वह फिलहाल सांसद हैं. उन्होंने कहा कि मामलों के आरोपियों ने 1984 और 2002 में चुनाव जीते. एआईएमआईएम प्रमुख 1984 के सिख विरोधी दंगों पर कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के "हुआ तो हुआ, टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर मोदी के हमले की ओर इशारा कर रहे थे.

  • पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- इनकी 'लव डिक्शनरी' में मेरे लिए सिर्फ गालियां

    पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- इनकी 'लव डिक्शनरी' में मेरे लिए सिर्फ गालियां

    उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मेरे लिए अपनी लव डिक्शनीर से जैसे शब्द निकले जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है.

  • तेजस्वी यादव का PM मोदी- नीतीश कुमार पर हमला, कहा- 23 मई के बाद 'डायनासोर' की तरह गायब हो जाएंगी ये दो पार्टियां...

    तेजस्वी यादव का PM मोदी- नीतीश कुमार पर हमला, कहा- 23 मई के बाद 'डायनासोर' की तरह गायब हो जाएंगी ये दो पार्टियां...

    तेजस्वी ( Tejashwi Yadav ) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को न्याय योजना के लिए धन्यवाद दिया और कहा था कि इस योजना का सर्वाधिक लाभ गरीबों को मिलेगा. एक बार पैसा उनके खाते में आना शुरू होगा तो उससे राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी अच्छा असर होगा. तेजस्वी ने इस मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि उनकी शराब बंदी के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था चौपट हुई है. लोग अभी भी शराब की होम डिलीवरी के कारण ब्लैक के दामों में शराब पीते हैं.

  • बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कम्प्यूटर बाबा ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- राम मंदिर बनाओ नहीं तो....

    बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कम्प्यूटर बाबा ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- राम मंदिर बनाओ नहीं तो....

     उन्होंने (Computer Baba) इस दौरान कहा कि बीजेपी सरकार ने अभी तक बेवकूफ ही बनाया है संत समाज एवं जनता जनार्दन को. ये (भाजपा वाले) झूठ बोलते हैं. इन्होंने राम मंदिर (निर्माण की बात) कही थी. पांच साल में राम मंदिर भी नहीं बना पाये और फिर (राम मंदिर निर्माण की बात) लेकर आ गये. अब जनता जनार्दन एवं संत समाज बेवकूफ नहीं बनेगा. कम्प्यूटर बाबा ने आगे कहा कि अब राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं.

  • सुनयना के एक-एक शब्द सरकार, सिस्टम और समाज से हिसाब मांग रहे हैं

    सुनयना के एक-एक शब्द सरकार, सिस्टम और समाज से हिसाब मांग रहे हैं

    उसके साथ हुई ये पूरी बातचीत दरअसल एक बच्ची का नहीं, ग्रामीण भारत में अपने हिस्से की उपेक्षा, अपने हिस्से का छल झेल रहे अनुसूचित समुदाय का दर्द बयान करती है. इस बच्ची की आवाज़ में कहीं से कातरता नहीं है, वह उम्मीद से भरी है- यह बात हौसला देती है, लेकिन यह सोचे बिना रहा नहीं जाता कि यह एक लड़की की नहीं, अपनी सारी उपेक्षा से बेख़बर एक देश की आवाज है. तो देखिए ये बातचीत- सच सपना और सुनयना. 

  • लहर और अंडरकरन्ट के बीच फंसा पत्रकार अभी-अभी यूपी से लौटा है जनाब...

    लहर और अंडरकरन्ट के बीच फंसा पत्रकार अभी-अभी यूपी से लौटा है जनाब...

    मतदाता के पास अपनी एक्स-रे मशीन है. पत्रकार के पास एमआरआई मशीन है. दोनों एक दूसरे का टेस्ट कर रहे हैं. चैनल का नाम सुनकर लोगों ने गला खखार लिया है. अपना पैंतरा बदल लिया है. मतदाता कोई सिग्नल ही नहीं देता है. मतदाता डरा हुआ है. पत्रकार सहमा हुआ है. बातचीत शुरू होती है. मतदाता डरा हुआ है. पत्रकार सहमा हुआ है. पता नहीं कौन क्या निकल जाएगा.

  • क्या चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी आयोग बन गया है?

    क्या चुनाव आयोग प्रधानमंत्री मोदी आयोग बन गया है?

    चुनाव आयोग के सामने प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ आचार संहिता के उल्लंघन के पांच मामले आए. यह भी शर्मनाक मामला है कि भारत के प्रधानमंत्री आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. आयोग ने चेतावनी दी थी कि सेना के नाम पर वोट नहीं मांगा जाएगा. धार्मिक पहचान और उन्माद के नाम पर वोट नहीं मांगा जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के दबाव में शुरू में तीन चार नेताओं के ख़िलाफ़ कार्रवाई तो हुई लेकिन जब अमित शाह और नरेंद्र मोदी का नाम आया तो आयोग के हाथ कांपते से लगते हैं.

  • Elections 2019: PM नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग ने दो और मामलों में दी क्लीनचिट

    Elections 2019: PM नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग ने दो और मामलों में दी क्लीनचिट

    चुनाव आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दो और चुनावी भाषणों के मामले में क्‍लीनचिट दे दी. आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वाराणसी (Varanasi) में अपने भाषण में सशस्त्र बलों पर उसके परामर्श या आचार संहिता का उल्लंघन (Poll code violation) नहीं किया.

  • बीकानेर में आतंक के आकाओं पर गरजे पीएम मोदी, यहां पढ़िए भाषण की 11 बड़ी बातें

    बीकानेर में आतंक के आकाओं पर गरजे पीएम मोदी, यहां पढ़िए भाषण की 11 बड़ी बातें

    राजस्थान के बीकानेर में पीएम मोदी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की. उन्होंने जनता के सामने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की कामयाबी के बारे में बताया. पाकिस्तान और आतंकवाद पर जमकर निशाना साधा. बेनामी संपत्ति कानून लागू और शत्रु संपत्ति कानून का जिक्र किया. इसके अलावा पीएम सेना की बढ़ती ताकत समेत कई मुद्दों पर जोरदार तरीके से गरजे. उन्होंने कहा, 'जब देश में मजबूत सरकार होती है, तब दुनिया भी भारत की बातों को गौर से सुनती है. जब मजबूत सरकार होती है, तब वन रैंक वन पेंशन का दशकों पुराना वादा पूरा किया जाता है. जब मजबूत सरकार होती है, तब ही दशकों से अटका हुआ बेनामी संपत्ति कानून लागू होता है. आतंकवाद पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'सीमापार आतंक के आकाओं को दिन-रात मोदी सपने में आता रहता है. सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक के बाद, परसों आतंक के आका मसूद अजहर पर हुई स्ट्राइक ने पाकिस्तान की हालत खराब कर दी है.'

  • तेज बहादुर को टिकट देकर सपा का एक तीर नाकाम हुआ लेकिन दूसरा निशाने पर लगा, जाने क्या है पूरा मामला....

    तेज बहादुर को टिकट देकर सपा का एक तीर नाकाम हुआ लेकिन दूसरा निशाने पर लगा, जाने क्या है पूरा मामला....

    तेज बहादुर (Tej Bahadur Yadav) भी अपने वकील के साथ तय समय पर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास जवाब देने के लिये पहुंच गये थे.  उन्होंने जवाब भी लगाया लेकिन शाम होते होते साफ़ हो गया कि उनका जवाब पर्याप्त नहीं था लिहाजा पर्चा खारिज हो गया. तेज बहादुर इसे अपने खिलाफ साज़िश बताते हैं " सुबह हमने 11 बजे जैसे ही जवाब दाखिल किया उसी के जस्ट थोड़ी देर बाद चुनाव आयोग से भी क्लियरेंस आ गया

«1234567»

Advertisement

 

Loksabhaelections2019 फोटो

Loksabhaelections2019 वीडियो

Loksabhaelections2019 से जुड़े अन्य वीडियो »