NDTV Khabar

Lord ram statue


'Lord ram statue' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अयोध्या में लगाई जाएगी विश्व की सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा, योजना शुरू

    अयोध्या में लगाई जाएगी विश्व की सबसे ऊंची भगवान राम की प्रतिमा, योजना शुरू

    वर्तमान में गुजरात में स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा अभी तक विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसकी ऊंचाई 183 मीटर है. चीन में स्थापित गौतम बुद्घ की प्रतिमा की ऊंचाई 128 मीटर है, जबकि न्यूयार्क में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई 93 मीटर है. मुंबई में निर्माणाधीन डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा 137.2 मीटर और निर्माणाधीन छत्रपति शिवाजी महराज की प्रतिमा की ऊंचाई 212 मीटर है.

  • स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची होगी अयोध्‍या में बनने वाली राम की प्रतिमा, मॉडल हुआ जारी

    स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची होगी अयोध्‍या में बनने वाली राम की प्रतिमा, मॉडल हुआ जारी

    शनिवार को उत्तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने मंदिरों के इस शहर में बनाए जाने वाली राम की विशाल प्रतिमा के विवरण की घोषणा की.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति

    सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति

    अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति बनेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. 

  • सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची होनी चाहिए

    सपा नेता आजम खान बोले- भगवान राम की मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची होनी चाहिए

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के इस विचार का समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां (आजम खान) ने स्वागत किया है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आजम खान ने जोर देकर कहा कि भगवान राम की प्रतिमा, सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होनी चाहिए. बता दें कि ऐसी संभावना है कि सीएम योगी सरयू नदी के पास 151 मीटर लंबे भगवान राम की स्टैच्यू की घोषणा कर सकते हैं. वहीं, गुजरात में बनाए गये सरदार पटेल की मूर्ति की ऊंचाई 182 मीटर है. 

  • अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भगवान कृष्ण और भगवान राम हमारे भी हैं

    अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भगवान कृष्ण और भगवान राम हमारे भी हैं

    उत्तर प्रदेश की सियासत में भगवान राम के बाद अब श्रीकृष्ण का भी पदार्पण हो गया है.  इटावा में लगने वाली कृष्ण मूर्ति की खबर के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भगवान राम और कृष्ण हमारे भी हैं. उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार समाजवादियों के काम का उद्घाटन कर रही है. बीते आठ माह में प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया है.

  • अमेरिकी संग्रहालय ने भगवान राम की 10वीं सदी की मूर्ति कंबोडिया को लौटायी

    अमेरिकी संग्रहालय ने भगवान राम की 10वीं सदी की मूर्ति कंबोडिया को लौटायी

    अमेरिका ने 70 के दशक में दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों में गृह युद्ध के दौरान कंबोडिया से चोरी हुई भगवान राम की प्राचीन मूर्ति आज लौटा दी। दसवीं सदी की ‘टोरसो ऑफ राम’ नाम की इस मूर्ति के साथ कंबोडिया की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हैं

Advertisement