NDTV Khabar

Lpg


'Lpg' - 194 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर घट गया है. एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपये में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिये भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपये कम देने होंगे. 

  • LPG ऑफिस में लगी आग, तीस लोगों को बाल-बाल बचाया, VIDEO में देखें पूरा हादसा

    LPG ऑफिस में लगी आग, तीस लोगों को बाल-बाल बचाया, VIDEO में देखें पूरा हादसा

    दिल्ली के वाणिज्यिक केंद्र नेहरू प्लेस में एक इमारत की पांचवीं मंजिल पर लगी भीषण आग से तीस लोगों को बचा लिया गया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • तीन साल बाद कितनी सफल हो पाई मोदी सरकार की उज्जवला योजना? पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट

    तीन साल बाद कितनी सफल हो पाई मोदी सरकार की उज्जवला योजना? पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट

    नरेंद्र मोदी सरकार ने 2016 में उज्ज्वला योजना  (Ujjwala Yojana) शुरू की थी. एनडीटीवी ने ज़मीनी हक़ीक़त का जायज़ा लिया और पाया कि गैस चूल्हा और सिलेंडर तो घरों में पहुंच चुका है, लेकिन खाना पकाने के पारंपरिक तौर-तरीक़े ही प्रचलित हैं.

  • रसोई घरों का बिगड़ेगा जायका, एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली-मुंबई में अब ये है कीमत

    रसोई घरों का बिगड़ेगा जायका, एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली-मुंबई में अब ये है कीमत

    वहीं मुंबई में सब्सिडी वाले एलपीजी गैस के दाम 0.29 रुपए बढ़ाए गए. बिना सब्सिडी की कीमत की बात करें तो इसमें बड़ा अंतर देखने को मिलेगा. बिना सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर 6 रुपए बढ़े हैं.

  • LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक गांव में एक गैस सिलेंडर फटने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा ने बताया कि खुशीनगर गांव में शशिकला अपने घर में खाना बना रही थी, तभी यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक भैंस जल कर मर गई. इसके अलावा 45 हजार रुपए के नोट जल कर खाक हो गए. गौरतलब है कि गैस सिलेंडर फटने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इसके पहले यहां सब्जी मंडी में मंगलवार को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे चाय की दुकान चलाने वाले पिता-पुत्र झुलस गए. पुलिस प्रवक्ता पवन कपूर ने बताया कि ओम नगर निवासी रामभगत और उसका बेटा संदीप सब्जी मंडी में चाय की दुकान चलाते हैं। दोपहर को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे पिता-पुत्र झुलस गये. उन्होंने बताया कि दोनों को सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत देखकर उन्हें पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया. इनमें ज्यादातर घटनाएं लापरवाही की वजह से होती हैं. किसी भी मौसम में एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करते समय अगर कुछ बातों का ध्यान दिया जाए तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है. भारतीय पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की ओर से रसोई गैस उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनको जानना बेहद जरूरी है.

  • जानिए आज से कितनी महंगी हो गई रसोई गैस, विमान ईंधन के भी दाम बढ़ें

    जानिए आज से कितनी महंगी हो गई रसोई गैस, विमान ईंधन के भी दाम बढ़ें

    विमान ईंधन (एटीएफ) के भाव में सोमवार को एक प्रतिशत की वृद्धि की गई. वैश्विक स्तर पर कीमतों में वृद्धि के बाद लगातार दूसरे महीने विमान ईंधन महंगा हुआ है.  सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की मूल्य के बारे में जारी अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में एटीएफ की दर में 1.07 प्रतिशत या 677.1 रुपये प्रति किलोलीटर की वृद्धि की गई है. 

  • नए साल पर राहत: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत में गिरावट, जानें- आज आपके शहर के भाव

    नए साल पर राहत: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत में गिरावट, जानें- आज आपके शहर के भाव

    रसोई गैस की नई दरें एक जनवरी से लागू हो गई हैं, जिसके अनुसार दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 120.50 रुपये घटकर 689 रुपये हो गए हैं, जबकि सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 5.91 रुपये की कटौती की गई है. दिल्ली में सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 494.99 रुपये हो गई है.

  • उपभोक्ताओं को नए साल का गिफ्ट, रसोई गैस की कीमतों में कटौती, अब इतने का पड़ेगा एक सिलेंडर

    उपभोक्ताओं को नए साल का गिफ्ट, रसोई गैस की कीमतों में कटौती, अब इतने का पड़ेगा एक सिलेंडर

    सब्सिडी वाले रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई है. एलपीजी सिलेंडर के दामों में सोमवार को 5.91 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी की गयी. महीने भर के अंदर यह दूसरा मौका है जब कीमत में कटौती की गई है.

  • रसोई गैस हुई सस्ती, जानिये अब देने होंगे कितने रुपये

    रसोई गैस हुई सस्ती, जानिये अब देने होंगे कितने रुपये

    रसोई गैस के बढ़ते दाम से उपभोक्ताओं को राहत मिली है. सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 6.52 रुपये सस्ता हुआ है, वहीं, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर का बाजार मूल्य 133 रुपये कम हुआ है. देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने कहा है कि दिल्ली में 14.2 किलो के सब्सिडीशुदा गैस सिलेंडर की कीमत 507.42 रुपये से घटकर 500.90 रुपये रह गई.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 9वें दिन गिरावट, एलपीजी सिलेंडर भरवाने से पहले जरूर जानें दाम

    पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 9वें दिन गिरावट, एलपीजी सिलेंडर भरवाने से पहले जरूर जानें दाम

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार नौवें दिन गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73 रुपये प्रति लीटर से कम हो गया है. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 75 रुपये लीटर और चेन्नई में 76 रुपये लीटर से कम दाम पर पेट्रोल मिलने लगा है.  

  • फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए क्‍या होगी नई कीमत

    फिर बढ़े रसोई गैस सिलेंडर के दाम, जानिए क्‍या होगी नई कीमत

    घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 2 रुपये प्रति सिलेंडर की कीमत की वृद्धि की गयी है. सरकार के एलपीजी डीलरों के कमीशन बढ़ाये जाने के बाद यह वृद्धि की गयी है.

  • दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से ठीक पहले सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई. वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत में 60 रुपये की वृद्धि की गई. सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल (आईओसी) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम बुधवार रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगे.

  • NEWS FLASH: गैर सब्सिडी LPG सिलिंडर 60 रुपये हुआ महंगा

    NEWS FLASH: गैर सब्सिडी LPG सिलिंडर 60 रुपये हुआ महंगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के केवड़ि‍या में विश्‍व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी' राष्‍ट्र को समर्पित की. सरदार वल्‍लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा उनकी जयंती पर गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित केवड़िया में राष्‍ट्र को समर्पित की गई.

  • रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price Hiked ) दिल्ली में 2.89 रुपये बढ़कर 502.4 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. वहीं, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर अक्तूबर में 59 रुपये महंगा हो गया. इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा कि सिलेंडर की कीमतों में यह बढ़ोतरी मुख्य तौर पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के चलते की गई है.

  • दिल्ली : छोटे एलपीजी सिलिंडर से वार करके पत्नी की निर्मम हत्या

    दिल्ली : छोटे एलपीजी सिलिंडर से वार करके पत्नी की निर्मम हत्या

    दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक सनकी पति ने एक छोटे एलपीजी सिलिंडर से पत्नी पर कई वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी. उसे शक था कि पत्नी के किसी और और अवैध संबंध हैं.

  • सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर पौने दो रुपये महंगा, जानें क्‍या है वजह

    सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर पौने दो रुपये महंगा, जानें क्‍या है वजह

    उल्लेखनीय है कि रसोई गैस की औसत अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क दर और विदेशी मुद्रा विनिमय दर के अनुरूप एलपीजी सिलेंडर के दाम तय होते हैं जिसके आधार पर सब्सिडी राशि में हर महीने बदलाव होता है.     

  • सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर महंगा, जानिये अब क्या होगी कीमत...

    सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर महंगा, जानिये अब क्या होगी कीमत...

    सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम आज 1.76 रुपये बढ़ गए. दिल्ली में मध्यरात्रि से इसकी कीमत 498.02 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बयान जारी कर वृद्धि की घोषणा की. आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. बता दें कि रसोई गैस की औसत अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क दर और विदेशी मुद्रा विनिमय दर के अनुरूप एलपीजी सिलेंडर के दाम तय होते हैं, जिसके आधार पर सब्सिडी राशि में हर महीने बदलाव होता है.

  • सब्सिडी वाले सिलेंडर के नहीं बढ़े दाम, सब्सिडी में आया 60 प्रतिशत उछाल

    सब्सिडी वाले सिलेंडर के नहीं बढ़े दाम, सब्सिडी में आया 60 प्रतिशत उछाल

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ने के बावजूद सरकार ने घरेलू बाजार में सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर के दाम यथावत रखे हैं जिसकी वजह से एलपीजी सब्सिडी में पिछले दो माह के दौरान 60 प्रतिशत उछाल दर्ज किया गया. इंडियन आयल कॉरपोरेशन के चेयरमैंन संजीव सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद सरकार ने आम ग्राहकों को राहत देते हुये घरेलू बाजार में सब्सिडीयुक्त सिलेंडर के दाम नहीं बढ़ाए.