NDTV Khabar

Lucknow


'Lucknow' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया

    लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजी पीजीआई) में भर्ती कराया गया है. पीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अमित अग्रवाल ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की चिकित्सा जांच चल रही है.

  • भारत में क्रिकेट मैच देखने आया अफगानिस्तान से 8 फीट लंबा फैन, नहीं मिला होटल तो पुलिस ने किया ऐसा

    भारत में क्रिकेट मैच देखने आया अफगानिस्तान से 8 फीट लंबा फैन, नहीं मिला होटल तो पुलिस ने किया ऐसा

    आठ फुट से अधिक लंबा अफगान क्रिकेट प्रशसंक अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज क्रिकेट श्रृंखला में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और क्रिकेट प्रेमी उसके साफ सेल्फी खिंचवा रहे हैं.

  • यूपी के इस शहर के रेलवे स्टेशन पर लगाया गया 'हेल्थ एटीएम', ऐसे करेंगा लोगों का 'इलाज'

    यूपी के इस शहर के रेलवे स्टेशन पर लगाया गया 'हेल्थ एटीएम', ऐसे करेंगा लोगों का 'इलाज'

    भारतीय रेल की ओर से यहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर दो 'हेल्थ एटीएम' लगाए गए हैं. योलो हेल्थ एटीएम द्वारा प्रचारित कियोस्क 50-100 रुपये में 16 स्वास्थ्य जांच प्रदान करते हैं.

  • उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    उप्र के सभी पुलिस थानों और कार्यालयों में लगेगी सरदार पटेल की फोटो

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रदेश के सभी जनपदों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को लिखे गए पत्र में कहा है, 'लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर को शासन द्वारा 'राष्ट्रीय अखंडता दिवस' के रूप में मनाई जाती है. सरदार पटेल के संदेश के साथ एक तस्वीर भेजी जा रही है. इस तस्वीर को उनके संदेश के साथ जिले के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लगाया जाए ताकि आमजन और पुलिसकर्मियों को समान रूप से प्रेरणा मिल सकें.' 

  • दीपावली पर गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कहा- सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए....

    दीपावली पर गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कहा- सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए....

    मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत इन सभी गांवों में कुल 791 आवास निर्माण कराने का लक्ष्य निर्धारित है, जिसके तहत 694 आवास का निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा 97 निर्माणाधीन है. उन्होंने बताया कि दो वर्ष पूर्व इन गांवों में पक्का मकान, शौचालय, पेंशन, मालिकाना हक, हैण्डपम्प, सड़क, बिजली आदि की सुविधा नहीं थी. प्रदेश सरकार ने इन गावों में विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं.

  • EXCLUSIVE: कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे हत्यारे, पार्टी को फंड दिलाने का दिया था झांसा

    EXCLUSIVE: कमलेश तिवारी को गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे हत्यारे, पार्टी को फंड दिलाने का दिया था झांसा

    कमलेश तिवारी हत्याकांड (Kamlesh Tiwari murder case) में एक नई जानकारी सामने आई है कि हत्यारे उसे गुजरात बुलाकर मारना चाहते थे लेकिन कमलेश के वहां नहीं पहुंचने से उन्होंने लखनऊ आकर उसकी हत्या कर दी.

  • कमलेश तिवारी की हत्या कर फरार दो आरोपियों की सूचना देने पर 5 लाख रुपये के इनाम का ऐलान

    कमलेश तिवारी की हत्या कर फरार दो आरोपियों की सूचना देने पर 5 लाख रुपये के इनाम का ऐलान

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल दो लोगों में से किसी एक की सूचना देने वालों को 2.50 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा.

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

    कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?

    लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें तीन लोग सूरत से और 2 लोग उत्तर प्रदेश से हैं. हालांकि जिन 2 लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है वह अभी गिरफ्त से दूर हैं. उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि कमलेश की हत्या उनके पैगंबर को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से की गई है.

  • कमलेश तिवारी की मां ने स्थानीय बीजेपी नेता पर लगाया बेटे की हत्या कराने का आरोप, अखिलेश यादव ने कही ये बात

    कमलेश तिवारी की मां ने स्थानीय बीजेपी नेता पर लगाया बेटे की हत्या कराने का आरोप, अखिलेश यादव ने कही ये बात

    कमलेश तिवारी की मां ने आरोप ने लगाया कि राम जानकी मंदिर की मुकदमे की वजह से उनके बेटे को निशाना बनाया गया है. उन्होंने स्थानीय नेता शिव कुमार गुप्ता का नाम लेते हुए कहा कि वह माफिया हैं, मेरे बेटे के सामने उनकी दाल नहीं गली.

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, राजनीतिक दलों की चुप्पी पर उठाए सवाल

    कमलेश तिवारी हत्याकांड पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, राजनीतिक दलों की चुप्पी पर उठाए सवाल

    इस मामले पर कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर राजनीतिक दलों की चुप्पी पर सवाल खड़े किए. उन्होंने लिखा कि दूसरे मज़हब पर दिया उसका बयान क़ानूनी दायरे में अपराध था और उसकी वह सजा भी काट रहा था लेकिन जिस जाहिल तालिबानी सोच ने दिन दहाड़े #KamleshTiwariMurder किया उससे नज़र चुराकर निकलने वाले ये नहीं जानते कि ऐसी कट्टरताओं पर राजनैतिक फ़ायदे के लिए चुप्पी साधना पूरे देश को भारी पड़ता है.

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: यूपी पुलिस ने मौलाना मोहसिन शेख सहित 5 लोगों को लिया हिरासत में, 2015 के बयान के कारण हत्या

    कमलेश तिवारी हत्याकांड: यूपी पुलिस ने मौलाना मोहसिन शेख सहित 5 लोगों को लिया हिरासत में, 2015 के बयान के कारण हत्या

    यूपी से पकड़े गए दोनों आरोपी मौलाना अनवरुल हक और मुफ्ती नईम कासिम बिजनौर जिले से है. उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे कमलेश तिवारी का 2015 में दिया गया एक बयान था. पुलिस ने गुजरात से जिन लोगों को हिरासत में लिया है उसमें मौलाना मोहसिन शेख, फैजान और राशिद अहमद पठान को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए तीनों लोग सूरत के रहने वाले हैं. पुलिस फिलहाल इन सभी से पूछताछ कर रही है. यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने बताया, ''उनकी (कमलेश तिवारी) की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण है. जांच के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है. गुजरात की एक दुकान की मिठाई का डिब्बा मौके पर मिला था. उससे गुजरात कनेक्शन पता चला. 3 संदिग्ध लोग मोहिसन शेख सलीम, फैजान और रशीद अहमल को गुजरात में हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है.''

  • कमलेश तिवारी को पहले गोली मारी, फिर गला रेता, पास में मिला गुजरात की दुकान का एक डिब्बा

    कमलेश तिवारी को पहले गोली मारी, फिर गला रेता, पास में मिला गुजरात की दुकान का एक डिब्बा

    लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में कुछ सुराग हाथ लगे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक हत्यारे भगवा कपड़े पहने हुए थे और मिठाई के डिब्बे में हाथ में थे जिसमें पिस्टल और चाकू छिपा रखा था. पुलिस को मौके से .32 बोर की पिस्टल, कारतूस का खोखा मिला है.

  • लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले संदिग्धों का CCTV फुटेज आया सामने

    लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले संदिग्धों का CCTV फुटेज आया सामने

    अखिल भारत हिन्दू महासभा के खुद को अध्यक्ष बताने वाले कमलेश तिवारी की उनके घर में ही शुक्रवार को हत्या कर दी गई है. इस घटना को अंजाम देने वाले तीन संदिग्धों को CCTV फुटेज में साफ देखा जा सकता है. घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक सुबह दो लोग कमलेश तिवारी से मिलने आए थे. जिन्हें तिवारी ने भीतर बुलाया. फिर अपने साथी से कहा कि सिगरेट लेकर आएं. जब वह लौटा तो कमलेश तिवारी की हत्या हो चुकी थी. घर से एक पिस्तौल बरामद हुआ है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. आपको बता दें कि कमलेश तिवारी का संबंध कई तरह के विवादों से रहा है लेकिन पुलिस का कहना है कि आपसी रंज़िश में उनकी हत्या हुई है. ये लोग दिवाली की मिठाई देने के बहाने आए थे. डिब्बे में हथियार थे. पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया है औ दस टीमें बनाईं हैं. 

  • हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की लखनऊ में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

    हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की लखनऊ में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

    उत्तर प्रदेश में एक राजनीतिक संगठन हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की लखनऊ में उनके आवास पर ही शुक्रवार दोपहर गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि दो लोग, जिनमें से एक ने भगवा गमछा लिया हुआ था, दिवाली की मिठाइयां देने के बहाने उनसे मिला.

  • Chandrayaan-2: मिशन डायरेक्टर को मिली मानद उपाधि, कहा- कठिन परिश्रम से ही मिलती है सफलता

    Chandrayaan-2: मिशन डायरेक्टर को मिली मानद उपाधि, कहा- कठिन परिश्रम से ही मिलती है सफलता

    चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) की मिशन डायरेक्टर रितु करिधाल (Ritu Karidhal) ने मंगलवार को यहां कहा कि किसी भी परिस्थिति में परिश्रम करते रहना चाहिए, क्योंकि व्यक्ति अपने कठिन परिश्रम से ही सफलता प्राप्त कर सकता है. रितु करिधाल (Ritu Karidhal) को यहां लखनऊ विवि में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा, "इसरो में हमें किसी भी परिस्थिति को कैसे संभालें, उस परिस्थिति को ठीक करने के लिए हमारा अप्रोच क्या होना चाहिए, यह सिखाया जाता है.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    योगी ने कहा, 'लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं. 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा की होने वाली भारी मतों से जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाए.'

  • मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन की मीटिंग पर मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, पूछा- आखिर इसका मकसद क्‍या?

    मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन की मीटिंग पर मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, पूछा- आखिर इसका मकसद क्‍या?

    रजा ने यहां संवाददाताओं से कहा 'ऐसे में जब राम मंदिर पर एक बहुत बड़ा फैसला आने वाला है, उसी वक्‍त एक असंवैधानिक गैर सरकारी संगठन, जो देश के खिलाफ बोलता रहा है, हमेशा आतंकवाद के समर्थन में और एनआरसी और तीन तलाक रोधी कानून के खिलाफ आवाज उठाता रहा है, उसका जलसा क्‍यों हो रहा है.' 

  • उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष कल ग्रहण करेंगे कार्यभार, बस से पहुंचेंगे लखनऊ

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष कल ग्रहण करेंगे कार्यभार, बस से पहुंचेंगे लखनऊ

    अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे. वे बस से लखनऊ पहुंचेंगे. संघर्षों से निकला हुआ नेता चाहे जहां पहुंच जाए लेकिन उसका खाटीपन बचा रहता है. यही उसकी राजनीतिक पूंजी होती है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू उसके उम्दा उदाहरण हैं. सूत्रों का कहना है कि जब कांग्रेस अध्यक्ष पद की घोषणा हुई तो अजय कुमार लल्लू अपने क्षेत्र में लोगों के बीच थे. कल वे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद का चार्ज लेंगे.