NDTV Khabar

Lukhnow


'Lukhnow' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ईद पर न मस्जिद में नमाज पढ़ी जाएगी, न लोग गले मिलेंगे और न कोई किसी के घर जाएगा

    ईद पर न मस्जिद में नमाज पढ़ी जाएगी, न लोग गले मिलेंगे और न कोई किसी के घर जाएगा

    ईद (Eid) को बस चंद रोज ही बाकी हैं, लेकिन यह देश की पहली ऐसी ईद होगी जिसमें न तो लोग मस्जिदों में नमाज़ पढ़ेंगे, न किसी के घर जाएंगे, न हाथ मिलाएंगे, न गले मिलेंगे. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इस पर रोक लगा दी है. यह भी अपील की है कि ईद के बजट की आधी रकम लॉकडाउन से बेरोजगार हुए लोगों की मदद पर खर्च करें. ईद, दीवाली के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार है जिसमें सैकड़ों करोड़ की खरीददारी होती है, जो इस बार बंद हो गई.

  • Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!

    कभी किसी ने यह सोच भी नहीं होगा कि पुलिस फ़ोन करने पर घर पर रसगुल्ला भी पहुंचा सकती है, लेकिन लखनऊ में यही हुआ. लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में 82 साल के एक बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर आरपी केसरी ने हज़रतगंज थाने के इंस्पेक्टर को फ़ोन कर कहा कि उनका शुगर लेवल काफी डाउन हो गया है इससे उन्हें Hypoglycemia होने का खतरा है. पहले ऐसा होने पर वे रसगुल्ला खा लेते थे तो शुगर लेवल ठीक हो जाता था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने की वजह से वो रसगुल्ला भी नहीं खा सकते.

  • UP B.Ed. Exam 2020: आज आवेदन करने का आखिरी दिन, ऐसे करें अप्लाई

    UP B.Ed. Exam 2020: आज आवेदन करने का आखिरी दिन, ऐसे करें अप्लाई

    UP B.Ed. JEE 2020 Application Process: लखनऊ यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश बीएड में सत्र 2020-22 के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया को आज बंद कर देगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • शव बदल गए, अर्चना समझकर उसके परिवार ने इशरत का कर दिया अंतिम संस्कार! उलझा मामला

    शव बदल गए, अर्चना समझकर उसके परिवार ने इशरत का कर दिया अंतिम संस्कार! उलझा मामला

    लखनऊ के चर्चित सहारा हॉस्पिटल प्रशासन की घोर लापरवाही से एक बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के दो शवों में अदला-बदली हो गई, जिसकी वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए. इधर अस्पताल प्रशासन ने सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर जब मिर्जा परिवार को इशरत का शव सौंपा तो हड़कम्प मच गया.

  • प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा

    प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की स्कूटी के चालान का पैसा भरने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में सड़क पर चंदा मांगा. प्रियंका CAA का विरोध करने पर गिरफ्तार पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने जा रही थीं. जब उन्हें रोका गया तो वे एक स्कूटी पर बैठकर वहां पहुंचीं थीं. ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न लगाने पर स्कूटी का चालान कर दिया था. बीजेपी ने इसे स्टंट कहा है.

  • Ayodhya Case : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक कल, फैसले से पहले मंथन

    Ayodhya Case : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अहम बैठक कल, फैसले से पहले मंथन

    अयोध्या मुद्दे पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की एग्ज़िक्युटिव की मीटिंग कल लखनऊ में होगी. अयोध्या मसले (Ayodhya Case) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले यह बोर्ड की आखिरी मीटिंग होगी. पर्सनल लॉ बोर्ड ही बाबरी मस्जिद के ज़्यादातर पक्षकारों को केस लड़ने में मदद करता है. मीटिंग में सुप्रीम कोर्ट में अभी तक हुई बहसों का विश्लेषण पेश किया जाएगा ताकि बोर्ड कुछ राय कायम कर सके कि मुकदमे का रुख क्या लगता है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई चल रही है. सुनवाई 17 अक्टूबर तक होगी और नवंबर में इस मामले में फैसला आएगा. अब 14 अक्टूबर से सिर्फ चार दिन की सुनवाई और होगी.

  • सुप्रीम कोर्ट के वकील ने मुसलमानों को दी हथियारों के लाइसेंस लेने की ट्रेनिंग

    सुप्रीम कोर्ट के वकील ने मुसलमानों को दी हथियारों के लाइसेंस लेने की ट्रेनिंग

    सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद परचा ने आज लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में मुसलमानों को हथियारों के लाइसेंस लेने के लिए फॉर्म भरने की ट्रेनिंग दी. महमूद परचा का कहना है कि अनुसूचित जाति,जनजाति और मुस्लिम तबक़े के लोग मॉब लिंचिंग में मारे जा रहे हैं, इसलिए उन्हें अपनी हिफ़ाज़त के लिए हथियारों के लाइसेंस की ज़रूरत है. और हर किसी को आत्मरक्षा का अधिकार संविधान से मिला है.

  • ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    ...तो जिंदा दफन हो जाता युवक, परिवार के पास पैसे न होने पर अस्पताल ने मृत घोषित किया!

    लखनऊ में एक युवक को एक निजी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. उसे जब दफनाया जा रहा था तब पता चला कि वह तो जिंदा है. यदि थोड़ी देर तक और उसके शरीर में हरकत न दिखाई देती तो उसे जीवित ही दफन कर दिया जाता.

  • ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज

    ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज

    ऑनलाइन व्यापार मामले में एब्लेज कम्पनी द्वारा सोशल ट्रेड डॉट बिज नाम से ऑनलाइन पोर्टल बनाकर 3700 करोड़ की ठगी करने के मामले में अभिनव मित्तल आरोपी है. उसे लखनऊ पुलिस पेशी के लिए फरीदाबाद कोर्ट में लेकर आई. इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसने सभी को चौंका दिया.

  • NDTV Exclusive : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा उम्मीदवार पत्नी का किया प्रचार, बताया यह कारण

    NDTV Exclusive : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा उम्मीदवार पत्नी का किया प्रचार, बताया यह कारण

    लखनऊ (Lukhnow) में गुरुवार को समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी (SP-BSP) गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) ने एक बड़े रोड शो के बाद नॉमिनेशन किया. रोड शो में उनके फिल्म स्टार पति और कांग्रेस (Congress) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी उनके लिए प्रचार किया और वोट मांगे. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने शादी के वक्त सात फेरों में पत्नी का साथ देनी की कसम खाई थी इसलिए कांग्रेस में होने के बाद भी उनके लिए आए हैं. उनका इस बात पर लखनऊ से कांग्रेस के उम्‍मीदवार प्रमोद कृष्‍णम ने कहा, 'शत्रुघ्‍न सिन्‍हा जी ने यहां आकर अपना पति धर्म निभाया है, लेकिन मैं शत्रु जी से ये कहना चाहूंगा कि पति धर्म उन्‍होंने आज निभा दिया, लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वे पार्टी धर्म निभाएं.'

  • लखनऊ के रोड शो में राहुल गांधी ने दिया भाषण लेकिन चुप रहीं प्रियंका गांधी, इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं में मायूसी

    लखनऊ के रोड शो में राहुल गांधी ने दिया भाषण लेकिन चुप रहीं प्रियंका गांधी, इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं में मायूसी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिए जाने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंची. इस मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस दफ़्तर तक बारह किलोमीटर लंबा एक रोड शो भी किया. रोड शो में उत्साह से लैस कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की भीड़ भी जुटी लेकिन अंत में प्रियंका गांधी जब बिना कुछ बोले निकल गईं तो इन कार्यकर्ताओं को कुछ मायूसी भी हुई.

  • प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया यूपी में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे : राहुल गांधी

    प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया यूपी में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे : राहुल गांधी

    ‘‘चौकीदार चोर है’’ के नारों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने रोड शो के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस फ्रंट फुट पर खेलेगी और राज्य में कांग्रेस सरकार बनाएगी.

  • यूपी कांग्रेस पर चढ़ा भगवा रंग प्रदेश अध्यक्ष के त्योरियां चढ़ाने पर उतरा

    यूपी कांग्रेस पर चढ़ा भगवा रंग प्रदेश अध्यक्ष के त्योरियां चढ़ाने पर उतरा

    यूपी में योगी का भगवा रंग अब कांग्रेस पर भी चढ़ गया है, जिसके असर में उन्होंने अपने दफ़्तर को भगवा रंग से पोत दिया. हालांकि राज बब्बर से डांट पड़ने पर उसे फिर सफेद रंग दिया गया.

  • रेलवे में भर्ती की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को चूना लगाने वाले आठ गिरफ्तार

    रेलवे में भर्ती की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को चूना लगाने वाले आठ गिरफ्तार

    सीबीआई ने रेलवे की फर्जी वेबसाइट बनाकर बेरोजगार युवकों को चूना लगाने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग आगरा, लखनऊ, राजस्थान के चौमू, दिल्ली, मुंबई में सक्रिय था.

  • भारी विवाद के बाद आखिरकार तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी

    भारी विवाद के बाद आखिरकार तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी

    अंतरधार्मिक विवाह करने वाले यूपी के जोड़े को काफी लंबे चले विवाद के बाद आखिरकार पासपोर्ट जारी कर दिए गए. लखनऊ के पासपोर्ट कार्यालय ने विदेश मंत्रालय के नए नियमों के तहत तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी कर दिए हैं.

  • लखनऊ : पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला छोड़ा

    लखनऊ : पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला छोड़ा

    समाजवादी नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में सरकारी बंगला छोड़ दिया है. वे रात में वीआईपी गेस्ट हाउस नाम के एक सरकारी गेस्ट हाउस में शिफ्ट हो गए.

  • स्कूलों, थानों के बाद योगी सरकार ने लखनऊ के हज दफ्तर पर भी भगवा रंग चढ़ाया

    स्कूलों, थानों के बाद योगी सरकार ने लखनऊ के हज दफ्तर पर भी भगवा रंग चढ़ाया

    उत्तर प्रदेश को भगवा रंगने की मुहिम के तहत आज लखनऊ का हज आफिस भी भगवा रंग में रंग दिया गया. लखनऊ के विधानसभा मार्ग पर हज कमेटी का दफ़्तर है. यूपी में इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ का आफिस भी भगवा रंगा जा चुका है. यही नहीं करीब 100 प्राइमरी स्कूल, बहुत सारे थाने वगैरह भगवा रंग में रंगे जा चुके हैं.

  • अब नोएडा से लखनऊ का सफर जेब पर पड़ेगा भारी, लगेगा 985 रुपये टोल

    अब नोएडा से लखनऊ का सफर जेब पर पड़ेगा भारी, लगेगा 985 रुपये टोल

    यमुना एक्सप्रेस-वे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के जरिए लखनऊ तक का सफर करने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी. 15 जनवरी से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल वसूली शुरू हो जाएगी. हालांकि आगरा से लखनऊ तक की यात्रा करने वालों को कितना टोल देना पड़ेगा, यह अभी तय नहीं हुआ है, बताया जा रहा है कि यह यह रकम 570 रुपये होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com