NDTV Khabar

Madhya pradesh


'Madhya pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भोपाल : रेलवे अधिकारियों पर युवती से गैंगरेप का आरोप, स्टेशन परिसर में वारदात को दिया अंजाम

    भोपाल : रेलवे अधिकारियों पर युवती से गैंगरेप का आरोप, स्टेशन परिसर में वारदात को दिया अंजाम

    महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि तिवारी और उनके दोस्त एक अन्य रेलवे अधिकारी ने उसे नशीला ड्रिंक दिया, जिसके बाद वह बेसुध हो गई. इसके बाद दोनों अधिकारियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने बताया कि होश में आने के बाद वह जीआरपी के पास पहुंची.

  • आचार संहिता का 'खौफ', CM शिवराज ने लैपटॉप वितरण प्रोग्राम में ही किया किसान कल्‍याण योजना का ऐलान

    आचार संहिता का 'खौफ', CM शिवराज ने लैपटॉप वितरण प्रोग्राम में ही किया किसान कल्‍याण योजना का ऐलान

    Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी किसान कल्याण योजना शुरू की गई है, इसके तहत सीएम शिवराज ने राज्‍य के किसानों को बड़ी सौगात दी है. इस योजना के तहत शिवराज सरकार हर साल किसानों को 4 हजार रुपये देगी.

  • MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    MP में ऑक्सीजन की कमी: 'पानी नहीं मिल रहा, सांस नहीं ले पा रहा', परिजनों ने बयां किया आखिरी बातचीत का दर्द

    मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जा रही है. एनडीटीवी ने पहली बार जब इस खबर को दिखाया तो सरकार ने दबी जुबान में कमी स्वीकारी.

  • मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मास्क न पहनने को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने इस बयान पर सीधा-सीधा यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपने इस बयान को को कानून का अवहेलना करने वाला बताते हुए माफी मांगी है.

  • राहुल गांधी ने कहा- मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए

    राहुल गांधी ने कहा- मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार द्वारा 51 जिलों में किसानों का कर्ज माफ किए जाने की बात सामने आने के बाद बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने जो कहा वह किया.

  • मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    देश में कोरोना वायरस (Coroanvirus) संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में 56 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. केंद्र सहित राज्य सरकारें संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) खुद मास्क (Mask) पहनना पसंद नहीं करते. उनसे आज जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मैं मास्क कभी नहीं पहनता, यह कौन सी बड़ी बात है.''

  • मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा- "मैं मास्क नहीं पहनता", कांग्रेस ने पूछा-"क्या कायदे बस आम लोगों के लिए हैं?"

    मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा-

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को बेपरवाह लहजे में कहा कि वह किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनते हैं. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्षी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर सवाल दागा है कि क्या कोविड-19 से बचाव के नियम-कायदे केवल आम लोगों पर लागू होते हैं?

  • किसानों की कर्जमाफी पर शिवराज सरकार का U-टर्न, बोली- सिर्फ प्रमाणपत्र बांटे, पैसे नहीं

    किसानों की कर्जमाफी पर शिवराज सरकार का U-टर्न, बोली- सिर्फ प्रमाणपत्र बांटे, पैसे नहीं

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में किसानों के कर्जमाफी के मामले में विधानसभा में एक सवाल के जवाब में शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने माना है कि लगभग 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया है, लेकिन बाहर कांग्रेस (Congress) के हमलावर होने के बाद सरकार ने यू-टर्न ले लिया. सरकार ने कहा कि सिर्फ प्रमाण पत्र बंटे हैं. विधानसभा के एक दिन के सत्र में कांग्रेस विधायकों के सवाल पर मध्य प्रदेश सरकार ने लिखित जवाब में बताया कि राज्य में 'जय किसान फसल ऋण' माफी के तहत कुल 51 लाख 53 हजार से ज्यादा किसानों ने फार्म भरा था.

  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2544 नए मामले, 28 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2544 नए मामले, 28 लोगों की मौत

    मध्यप्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,544 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 1,10,711 तक पहुंच गयी. प्रदेश में मंत्रिपरिषद के दो सदस्यों महेन्द्र सिंह सिसोदिया और हरदीप सिंह डंग की भी मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की फसल ऋण माफी पर पहले दिन से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरदित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) झूठ बोलते रहे हैं.

  • MP के विधानसभा अध्‍यक्ष अगले हफ्ते बताएं, कांग्रेस के बागी MLA को अयोग्‍य ठहराने पर फैसला कब लेंगे: SC

    MP के विधानसभा अध्‍यक्ष अगले हफ्ते बताएं, कांग्रेस के बागी MLA को अयोग्‍य ठहराने पर फैसला कब लेंगे: SC

    शीर्ष अदालत ने कहा कि हम स्पीकर को बयान देने के लिए अगले हफ्ते केस रखेंगे.विधानसभा सचिव तीन सप्ताह का समय चाहते थे. इस पर CJI एसए बोबडे ने कहा कि तीन हफ्ते क्यों? TN विधानसभा अध्यक्ष ने सहमति व्यक्त की कि वे लंबित अयोग्यता पर एक आदेश पारित करेंगे फिर आपको क्या समस्या है?

  • मध्यप्रदेश विधानसभा के 90 मिनिट चले सत्र में आठ बिल पारित किए गए

    मध्यप्रदेश विधानसभा के 90 मिनिट चले सत्र में आठ बिल पारित किए गए

    कोरोना महामारी के बीच मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के एक दिवसीय सत्र में 90 मिनट में आठ बिल पारित किए गए. सदन में 78 विधायक उपस्थित थे और पहली बार 23 विधायकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सदन की कार्यवाही में भाग लिया. सुबह 11 बजे शुरू हुआ सत्र 12.30 बजे तक चला जिसमें धन विधेयक/विनियोग विधेयक सदन में प्रस्तुत किए गए, जिसके बाद मध्यप्रदेश विनियोग विधेयक 2020 पारित हो गया. वहीं संसदीय कार्य मंत्री ने समस्त विभागों की अनुदान मांगों के प्रस्ताव को एक साथ प्रस्तुत किया.  

  • कृषि सुधार के लिए लाए गए विधेयकों पर मध्यप्रदेश के किसानों की राय बंटी हुई

    कृषि सुधार के लिए लाए गए विधेयकों पर मध्यप्रदेश के किसानों की राय बंटी हुई

    केंद्र सरकार खेती-किसानी के क्षेत्र में सुधार के लिए तीन विधेयक (Agri Reform Bills) लाई है, जो लोकसभा-राज्यसभा से पारित हो चुके हैं. इन विधेयकों से पंजाब और हरियाणा समेत कुछ राज्यों में किसान नाराज हैं. उन्हें अपनी उपज पर मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP)  की चिंता है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि जो विरोध कर रहे हैं वो जबरन किसानों को भड़का रहे हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश के किसान क्या सोचते हैं? 

  • सचिन पायलट की अब मध्यप्रदेश में एंट्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार

    सचिन पायलट की अब मध्यप्रदेश में एंट्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस के लिए करेंगे प्रचार

    MP Bypolls: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP bypolls) में राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इन सीटों में से अधिकांश सीटें सचिन पायलट के साथ पूर्व में कांग्रेस के लिए लंबे समय तक काम कर चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal region) में हैं.

  • DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

  • एसडीएम का चेहरा काला करने का मामला, 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    एसडीएम का चेहरा काला करने का मामला, 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwada) जिले के चौरई में 22 कांग्रेस  (Congress) कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बाढ़ के हालात में मुआवजे के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान कांग्रेस के नेता बंटी पटेल ने एसडीएम सीपी पटेल का चेहरा काला कर दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने बंटी पटेल समेत 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ का गृह जिला है.

  • इंदौर : टोल बूथ पर नकोबपोशों ने जमकर तोड़फोड़ की, आसपास के किसानों से टैक्स वसूली का विरोध

    इंदौर : टोल बूथ पर नकोबपोशों ने जमकर तोड़फोड़ की, आसपास के किसानों से टैक्स वसूली का विरोध

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में एक टोल बूथ पर लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की. इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाईवे 59 के मेठवाड़ा टोल टैक्स बूथ (Toll tax booth) पर शुक्रवार को रात में करीब 35 नकबपोशों ने जमकर तोड़फोड़ का और उत्पात मचाया. घटना की सूचना टोल बूथ संचालकों ने बेटमा पुलिस थाने को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जैसे पुलिस के सायरन की आवाज सुनाई दी, उपद्रवी वहां से भाग गए. 

  • कमलनाथ के इलाके में कांग्रेस नेता ने एसडीएम के चेहरे पर कालिख पोती

    कमलनाथ के इलाके में कांग्रेस नेता ने एसडीएम के चेहरे पर कालिख पोती

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwada) के पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह और कांग्रेस (Congress) के युवा नेता बंटी पटेल के नेतृत्व में शुक्रवार को चौरई में एसडीएम कार्यालय में प्रदर्शन हुआ. इस दौरान नारेबाजी की गई. बंटी पटेल ने एसडीएम सीपी पटेल का चेहरा काला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया लेकिन वह भी सही तरीके से नहीं चली. इसके बाद कार्यकर्ता बेकाबू हो गए और हलका पथराव भी हुआ.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com