NDTV Khabar

Madhya pradesh


'Madhya pradesh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 'शक्ति प्रदर्शन', कहा- अध्यक्ष पद पर पार्टी आलाकमान का फैसला...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 'शक्ति प्रदर्शन', कहा- अध्यक्ष पद पर पार्टी आलाकमान का फैसला...

    कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर गुटबाजी के कयासों के बीच रविवार को यहां कहा कि अपना खून-पसीना बहा कर सूबे में कांग्रेस की सरकार बनवाने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की आन-बान-शान कायम रखना उनका फर्ज है. 

  • मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा

    मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा

    शनिवार को महागढ़ में बारिश और आंधी की वजह से काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद भी सरपंच ने ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली, ना ही मकानों का जायजा लिया. परेशान ग्रामीण रात भर खुले में बैठे रहे. सुबह उठकर उन्होंने सरपंच को बुलाया लेकिन वहां उनके पति पहुंच गये. उसके बाद गांववालों ने कहासुनी के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल

    मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल

    ये पूरा वाकया उसके मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बिजली गिरने के बाद उसके पीछे बंधे मवेशी भी कूदने लगते हैं. बिजली गिरने से पेड़ झुलस गया है. हालांकि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

  • पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    2011 बैच के आईएएस अधिकारी, रतलाम जिला कलेक्टर रुचिका चौहान और 2010-बैच के युवा आईपीएस अधिकारी गौरव तिवारी की देखरेख में दो दिनों में NDRF और SDRF कर्मियों ने 10 नौकाओं में रतलाम जिले में और आसपास के 1000 ग्रामीणों को बचाया जिसमें बाजना, आलोट और डोडर गांव शामिल हैं. ग्राउंड जीरो पर तेज़ बहाव के खतरे के बीच रक्षा जैकेट में कलेक्टर रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी ने सामने से बचाव दल का नेतृत्व किया.

  • सरदार सरोवर बांध के जलस्तर ने तोड़ा रिकॉर्ड, ओवर फ्लो के निशान से सिर्फ 68 सेमी नीचे

    सरदार सरोवर बांध के जलस्तर ने तोड़ा रिकॉर्ड, ओवर फ्लो के निशान से सिर्फ 68 सेमी नीचे

    गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध का जल स्तर 138 मीटर की ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया है और अपने ओवरफ्लो के निशान से महज 68 सेंटीमीटर कम है.

  • मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, बीजेपी ने जताया ऐतराज

    मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, बीजेपी ने जताया ऐतराज

    भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के इस कदम पर यह कहते हुए ऐतराज जताया है कि इससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी क्योंकि हिंदू धर्म में गाय और उसका दूध ‘पवित्र’ माना जाता है. मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य पशुधन और कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ की बढ़ती मांग को देखते हुए भोपाल के वैशाली नगर क्षेत्र में दूध के पार्लर पर कड़कनाथ मुर्गे का मांस बेचने की योजना शुरू की है. 

  • मध्य प्रदेश: आगर मालवा में बारिश बनी आफत, पानी भरने के बाद लोग छतों पर रहने को मजबूर

    मध्य प्रदेश: आगर मालवा में बारिश बनी आफत, पानी भरने के बाद लोग छतों पर रहने को मजबूर

    जानकारी के मुताबिक जिस घर की दीवार गिरी, स्थानीय युवाओं ने दरवाजा तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला. पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग पति पत्नी को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया. बारिश की वजह से आगर मालवा में न सिर्फ नदियां उफान पर हैं बल्कि नाले भी उफान पर नजर आ रहे हैं. बस्ती इलाकों में पानी भर जाने से करीब 5 हजार लोग प्रभावित हुए हैं.

  • इंदौर में दौड़ेगी मेट्रो, सीएम कमलनाथ ने 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना की नींव रखी

    इंदौर में दौड़ेगी मेट्रो, सीएम कमलनाथ ने 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना की नींव रखी

    मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शहरी लोक परिवहन का एक नया अध्याय जुड़ गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली मेट्रो रेल परियोजना की नींव रखी. रिमझिम बारिश और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न भूमिपूजन कार्यक्रम में कमलनाथ ने शहर के एमआर-10 रोड पर टोल नाके के पास इस बहुप्रतीक्षित परियोजना के निर्माण कार्य की औपचारिक शुरूआत की. इस कार्यक्रम में सूबे के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह और कुछ अन्य मंत्री तथा स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजूद थे. 

  • 45 सालों से कांच खा रहा मध्य प्रदेश का यह वकील, VIDEO देखकर रह जाएंगे हैरान

    45 सालों से कांच खा रहा मध्य प्रदेश का यह वकील, VIDEO देखकर रह जाएंगे हैरान

    डिंडोरी में एक ऐसे शख्स का वीडियो सामने आया है जो कांच खाता है. वह पिछले 40 से 45 सालों से कांच खा रहा है. शख्स का नाम दयाराम साहू है और वह पेशे से वकील है. दयाराम का कहना है, 'यह मेरे लिए एक लत है. इस आदत की वजह से मेरे दांत खराब हो गये. मैं किसी और को यह करने का सुझाव नहीं देता क्योंकि यह खतरनाक है. मैंने अब इसे खाना कम कर दिया है.'

  • सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

    सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

    पन्ना की रतनगर्भा धरती बेशकीमती हीरा उगलने में देश और दुनिया में विख्यात है. इस धरती पर कब किस मजदूर की किस्मत चमक जाए और वह रातोंरात करोड़पति बन जाए इसका अंदाजा लगाना असंभव है. ऐसा ही कुछ हुआ मजदूर बृजेश उपाध्याय के साथ. बृजेश पन्ना के बीचोंबीच बड़ा चौराहे पर रहते हैं. वे लंबे समय से हीरा खदान लगाने का काम करते हैं. लेकिन सालों खदान में हीरा की तलाश करते बीत जाने के बाद शुक्रवार की दोपहर में इस धरती ने एक ऐसा नायाब रत्न उगला कि बृजेश उपाध्याय पल में करोड़पति बन गए. बृजेश उपाध्याय को 29.46 कैरेट का बेशकीमती जैम उज्ज्वल क्वालिटी का हीरा मिला.

  • Madhya Pradesh: भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की मौत, 6 को बचाया गया

    Madhya Pradesh: भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की मौत, 6 को बचाया गया

    इस हादसे में गणपति विसर्जन के लिए गए 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि तीन लोग लापता हैं. हादसे में राहत और बचाव दल ने 5 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है. मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवज़ा देने का एलान किया है.

  • अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    कई ऐसे राज्यों ने इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने से इनकार कर दिया है तो वहीं कुछ राज्य ऐसे भी है, जिन्होंने सिर्फ कुछ प्रावधानों को लागू किया है. खास बात ये है कि इन राज्यों में बीजेपी शासित प्रदेश भी शामिल हैं. सबसे पहले गुजरात ने नए ट्रैफिक नियमों को लेकर अपने यहां जुर्माने की राशि को लगभग आधा कर दिया. इसके बाद अब अब बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड भी नए नियम को वास्तविक रूप में लागू करने से पीछे हटते दिख रहे हैं.

  • कमलनाथ कह रहे ट्रैफिक जुर्माने की दरों पर पुनर्विचार करे केंद्र, परिवहन मंत्री ने कहा- तुगलकी फरमान

    कमलनाथ कह रहे ट्रैफिक जुर्माने की दरों पर पुनर्विचार करे केंद्र, परिवहन मंत्री ने कहा- तुगलकी फरमान

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ चाहते हैं कि केंद्र सरकार संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के जुर्माना दरों पर पुनर्विचार करे, वहीं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को लगता है यह "तुगलकी फरमान" है. गुरुवार को कमलनाथ ने ट्वीट किया, सड़क हादसों को रोकना और लोगों की जान की हिफ़ाजत हम भी चाहते हैं पर यह भी देखना चाहिए कि जुर्माना अव्यवाहरिक ना हो,लोगों की क्षमता के अनुरूप हो,भारी मंदी का दौर चल ही रहा है.केंद्र सरकार जुर्माने की राशि पर पुनर्विचार करे और लोगों को राहत प्रदान करे. हम भी इसका अध्ययन करवा रहे हैं.

  • मध्यप्रदेश में बारिश और बाढ़ से 202 लोगों की मौत, 32 लोग घायल हुए

    मध्यप्रदेश में बारिश और बाढ़ से 202 लोगों की मौत, 32 लोग घायल हुए

    मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश से 202 लोगों की मौत हो चुकी है, 32 लोग घायल हुए हैं जबकि 631 मवेशियों की भी जान गई है.राज्य में 9816 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है, जबकि कुल 231 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों के अलावा स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव में जुटा है, 8500 से अधिक लोगों की जान बचाकर उन्हें अस्थायी राहत शिविरों और आश्रयों में पहुंचाया गया है.

  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले

    अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले

    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.

  • नायब तहसीलदार ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, किसान ने भैंस लाकर उनकी कार से बांध दी!

    नायब तहसीलदार ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, किसान ने भैंस लाकर उनकी कार से बांध दी!

    मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के सिरौंज में एक किसान कथित तौर पर रिश्वत मांगे जाने से इतना परेशान हुआ कि अपनी भैंस तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की गाड़ी से जाकर बांध आया. किसान से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी. यह रकम देना उनके लिए संभव नहीं था. आखिरकार उन्होंने नायब तहसीलदार को रिश्वत में भैंस सौंपने का फैसला लिया. हालांकि नायब तहसीलदार इसे किसान की पब्लिसिटी के लिए की गई हरकत बता रहे हैं.

  • गुजरात की जिद और मध्यप्रदेश में नर्मदा में डूबता जीवन, ग्रामीण जाएं तो जाएं कहां? देखें - VIDEO

    गुजरात की जिद और मध्यप्रदेश में नर्मदा में डूबता जीवन, ग्रामीण जाएं तो जाएं कहां? देखें - VIDEO

    जैसे-जैसे नर्मदा का जलस्तर बढ़ रहा है, सरदार सरोवर भरता जा रहा है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के कई गांव इतिहास का हिस्सा बनते जा रहे हैं. गुजरात इतनी हड़बड़ी में है कि उसने सरदार सरोवर बांध को भरने के समय की शर्तों का भी उल्लंघन कर दिया. इसको लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार को खत लिखा है. मांग की गई है कि इस संबंध में जल्द से जल्द बैठक बुलाई जाए. NDTV के पास नर्मदा में डूबते गांवों के कुछ ऐसे वीडियो हैं जिनमें गांव और उनमें रहने वाले लोगों की पीड़ा खुद बयां हो रही है. नर्मदा की धाराएं गांवों में घुसकर उन्हें लीलने पर आमादा हैं. नदी की धाराओं और ग्रामीणों की आंखों से बहती अश्रु धाराओं में प्रतिस्पर्धा चल रही है. अपनी जमीन, अपने गांव, अपने घर और अपनी स्मृतियों के डूबने की पीड़ा, अपनी जड़ों से जुदा होने की पीड़ा, सरकार के बेसहारा छोड़ देने की पीड़ा इन ग्रामीणों के लिए असहनीय है.

  • मध्य प्रदेश में बारिश के कहर से नहीं बच सके मंत्रियों के भी बंगले, छतों से टपक रहा पानी

    मध्य प्रदेश में बारिश के कहर से नहीं बच सके मंत्रियों के भी बंगले, छतों से टपक रहा पानी

    मध्य प्रदेश में जारी भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं और जनजीवन प्रभावित हो रहा है. लगातार हो रही बारिश ने तो अब प्रदेश के मंत्रियों से लेकर विधायकों को भी परेशान कर दिया है.