NDTV Khabar

Madhya pradesh bjp


'Madhya pradesh bjp' - 578 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एमपी विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, BJP से आए 3 नेताओं को मिला टिकट

    एमपी विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, BJP से आए 3 नेताओं को मिला टिकट

    मध्यप्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटों में से वर्तमान में भाजपा के 107 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के 88, चार निर्दलीय, दो बसपा एवं एक सपा का विधायक है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी 28 अगस्त को इन 28 सीटों में से आठ सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जबकि भाजपा ने अब तक आधिकारिक तौर पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है.

  • राहुल गांधी ने कहा- मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए

    राहुल गांधी ने कहा- मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार द्वारा 51 जिलों में किसानों का कर्ज माफ किए जाने की बात सामने आने के बाद बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने जो कहा वह किया.

  • मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा- "मैं मास्क नहीं पहनता", कांग्रेस ने पूछा-"क्या कायदे बस आम लोगों के लिए हैं?"

    मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा-

    मध्यप्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को बेपरवाह लहजे में कहा कि वह किसी भी कार्यक्रम में मास्क नहीं पहनते हैं. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्षी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर सवाल दागा है कि क्या कोविड-19 से बचाव के नियम-कायदे केवल आम लोगों पर लागू होते हैं?

  • MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    MP: उपचुनाव के प्रचार अभियान में जुटी BJP, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और सिंधिया जौरा पहुंचे. वहां भी करीब 34 करोड़ रुपये के कार्यों का भूमिपूजन और 8 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया गया. यहां कांग्रेस ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की है. खुद भी भारी भीड़ में नेता कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए. इस दौरान, सिंधिया की गाड़ी को लेकर भी विवाद हुआ क्योंकि वो  MP 03 सीरीज की गाड़ी में बैठे थे जिसका इस्तेमाल राज्य में पुलिस की गाड़ियों में होता है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर निशाना, 'MP पर 8000 करोड़ कर्ज छोड़ गए पूर्व CM'

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर निशाना, 'MP पर 8000 करोड़ कर्ज छोड़ गए पूर्व CM'

    बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शिवराज सिंह चौहान सरकार पर 8000 करोड़ का कर्ज छोड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने जनता के साथ धोखा किया, क्योंकि पूर्व सरकार 15 महीने में भी किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाई.

  • सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    सभी जातियों और समाज के लोगों को 16 सितंबर से एक रुपये किलो गेंहू दिया जाएगा : शिवराज सिंह

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है. प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पूरा जोर लगा रही हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने वोट बटोरने के लिए उद्घाटनों, घोषणाओं और वादों का सिलसिला शुरू कर दिया है. शनिवार को जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में गरीबों के लिए पौने दो लाख आवासों का उद्घाटन किया वहीं सीएम शिवराज सिंह ने सभी गरीबों को एक रुपये किलो में गेहूं देने की घोषणा की.

  • कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है और इसके साथ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) का एक-दूसरे पर लांछन लगाने का सिलसिला भी तेज हो गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक चुनाव मैदान में हैं. सत्तासीन बीजेपी जहां उनको जिताने के लिए जोर लगा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें इस चुनाव में पटखनी देकर सबक सिखाने की फिराक में है. चुनावी भाषणों और बयानों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहा गया. उन्होंने इसका जवाब देते हुए इतिहास के पन्ने खोल डाले हैं. उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalanath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को सबसे बड़ा गद्दार बताया है.

  • ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने कमलनाथ पर साधा न‍िशाना, कहा - उन्होंने तो एक पैसा भी...

    ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने कमलनाथ पर साधा न‍िशाना, कहा - उन्होंने तो एक पैसा भी...

    मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से तैयारी तेज हो गयी है. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंध‍िया (Jyotiraditya Scindia) लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमलावर रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव में गूंजेगा भगवान राम का नाम, आमने-सामने BJP और कांग्रेस

    मध्य प्रदेश उपचुनाव में गूंजेगा भगवान राम का नाम, आमने-सामने BJP और कांग्रेस

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जमीनी मुद्दों से ज्यादा मुकाबला, 'मेरे राम बनाम तेरे राम' है. बीजेपी ( BJP) श्री रामजन्मभूमि मंदिर (Ram Temple) शिलान्यास के बाद अब उपचुनाव वाली विधानसभा में रामशिला पूजन यात्राएं निकाल रही है. वहीं कांग्रेस (Congress) पहले ही हनुमान चालीसा पाठ से लेकर राममंदिर शिलान्यास के लिए आयोजन कर चुकी है. विकास की बात करने वाली बीजेपी उपचुनाव आते ही रामलला के नाम पर वोट मांगने में जुट गई है.

  • चुनावी सभा में शिवराज सरकार के मंत्री की कांग्रेस नेता ने हालत पतली कर दी

    चुनावी सभा में शिवराज सरकार के मंत्री की कांग्रेस नेता ने हालत पतली कर दी

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर के सुवासरा (Suwasara) विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर पूर्व कांग्रेसी विधायक और वर्तमान शिवराज सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dung) लगातार तूफानी दौरे कर रहे हैं. इस दौरान वे माइक के सहारे नुक्कड़ सभाएं भी कर रहे हैं. ऐसी एक सभा के दौरान हरदीप सिंह डंग से एक कांग्रेसी नेता द्वारा बहस किए जाने का मामला सामने आया है. इस दौरान कांग्रेस नेता हरदीप सिंह डंग पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उनसे नुक्कड़ सभा के दौरान ही बहस करने लगे. मामला बिगड़ता देख किसी तरह से मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने कांग्रेस नेता को मौके से हटाया. 

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    मध्य प्रदेश उपचुनाव : आंकड़ों में समझें, कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज सिंह चौहान को पटखनी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के लिए ये उपचुनाव बेहद अहम हैं, क्योंकि दोनों को ही पूरी ताकत झोंक देनी होगी, ताकि सरकार को बचा सकें, या सूबे में एक बार फिर तख्तापलट मुमकिन हो सके.

  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने अपना गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के अंतिम दिन ग्वालियर में कहा, ‘‘आने वाला उपचुनाव न्याय और सम्मान का है और जो व्यक्ति जनता के बीच नहीं रहता, उसे वोट मांगने का कोई हक नहीं है. आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगा.’’

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • मध्यप्रदेश: बीजेपी राममय माहौल बनाने की कोशिश में, कांग्रेस राम भक्त हनुमान के गुणगान में जुटी

    मध्यप्रदेश: बीजेपी राममय माहौल बनाने की कोशिश में, कांग्रेस राम भक्त हनुमान के गुणगान में जुटी

    अयोध्या (Ayodhya) में पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) का भूमि पूजन होगा, जिसे लेकर बीजेपी (BJP) देश भर में राममय माहौल बनाने की कोशिश में है. कांग्रेस (Congress) का आलाकमान इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह रहा लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस खुद को ज्यादा रामभक्त बताने की कवायद में जुटी दिख रही है. अयोध्या में होने वाले राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का सियासी जवाब देने की कोशिश कर रही है.

  • मध्यप्रदेश में महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश पर कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- 'जो खुद को मामा कहलवाते हैं...'

    मध्यप्रदेश में महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश पर कमलनाथ ने किया ट्वीट,  कहा- 'जो खुद को मामा कहलवाते हैं...'

    मध्यप्रदेश के देवास में एक महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश करने की घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ''बेहद दुःखद तस्वीर... जो खुद को मामा कहलवाते है , उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है. देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया. मै सरकार से मांग करता हूं कि पूरे मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो , घायल महिला का संपूर्ण इलाज सरकार करवाये , पीड़ित परिवार की हर संभव मदद हो.'

  • शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    मध्यप्रदेश की 230 सीटों वाली विधानसभा में अब 27 सीटें खाली हो गईं हैं. कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके पास 89 विधायक हैं. वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी को पूर्ण बहुमत के लिए अब सिर्फ 9 विधायकों की जरूरत है. बसपा के पास -2, सपा के पास -1 और विधानसभा में 4 निर्दलीय विधायक हैं.

  • मध्यप्रदेश : नेपानगर की कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में हुईं शामिल

    मध्यप्रदेश : नेपानगर की कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दिया, बीजेपी में हुईं शामिल

    मध्यप्रदेश के नेपानगर (Nepanagar) विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस (Congress) विधायक सुमित्रा देवी कसडेकर (Sumitra Devi Kasdekar) ने शुक्रवार को विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. बड़ा मलहरा के विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के विधायक का पद त्यागने के कुछ ही दिन बाद सुमित्रा देवी ने इस्तीफा दे दिया. इस तरह अब तक कांग्रेस के 24 विधायक विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं. विधायक पद छोड़ने के साथ ही सुमित्रा देवी बीजेपी (BJP) में शामिल हो गईं.

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव: बीजेपी ने तुलसी को हथियार बनाया, कांग्रेस शिवलिंग के सहारे

    मध्यप्रदेश उपचुनाव: बीजेपी ने तुलसी को हथियार बनाया, कांग्रेस शिवलिंग के सहारे

    मध्यप्रदेश में 25 सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीख तो नहीं आई है, लेकिन राजनीतिक दलों में रस्साकशी शुरू हो गई है. कांग्रेस के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और अब शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट को उनके घर में घेरने के लिए दोनों पार्टियां नरम हिन्दुत्व के रास्ते पर हैं. बीजेपी ने अपने नेता 'तुलसी सिलावट' की ब्रांडिंग के लिए 'तुलसी' को ही हथियार बनाया है, वहीं कांग्रेस शिवलिंग के आसरे है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com