NDTV Khabar

Madhya pradesh cm


'Madhya pradesh cm' - 129 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, बीजेपी ने जताया ऐतराज

    मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, बीजेपी ने जताया ऐतराज

    भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के इस कदम पर यह कहते हुए ऐतराज जताया है कि इससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी क्योंकि हिंदू धर्म में गाय और उसका दूध ‘पवित्र’ माना जाता है. मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य पशुधन और कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ की बढ़ती मांग को देखते हुए भोपाल के वैशाली नगर क्षेत्र में दूध के पार्लर पर कड़कनाथ मुर्गे का मांस बेचने की योजना शुरू की है. 

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, वह गंभीर है, और मुख्यमंत्री को दोनों पक्षों की बात सुननी चाहिए. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने संवाददाताओं से कहा, 'सभी पक्षों को सुनने के बाद पार्टी के भीतर मतभेदों को हल करना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है.'

  • परिवार के साथ मारपीट पर ITBP जवान ने दी थी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी, CM कमलनाथ बोले...

    परिवार के साथ मारपीट पर ITBP जवान ने दी थी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी, CM कमलनाथ बोले...

    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खंडवा जिले के मूंदी गांव निवासी जम्मू कश्मीर में पोस्टेड ITBP के जवान अमित सिंह के परिवार के 16 अगस्त को खंडवा के हनुमंतिया डेम पर घूमने के दौरान मौजूद स्टाफ़ व सुरक्षाकर्मियों के साथ धक्कामुक्की व मारपीट की घटना की निष्पक्ष जांच के आदेश दिये है.

  • मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    ‘नर्मदा अस्पताल’ के निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे और कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता गौर 2004-2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और अपनी परंपरागत गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 10 बार चुनाव जीत थे. गौर का जन्म दो जून 1930 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था.

  • कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले देवमुरारी बापू ने सीएम कमलनाथ को दी धमकी, कहा- कल करूंगा आत्मदाह

    कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले देवमुरारी बापू ने सीएम कमलनाथ को दी धमकी, कहा- कल करूंगा आत्मदाह

    वृंदावन के संत आचार्य देव मुरारी बापू अपनी दूसरी मांगों के अलावा मध्यप्रदेश गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति नहीं होने से नाराज़ हैं. केसरिया हिंदू वाहिनी संत सभा के राष्ट्रीय प्रमुख देवमुरारी बापू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 'मैंने पिछले साल नवंबर में मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को समर्थन देकर उसके पक्ष में प्रचार किया था.

  • सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO

    मध्यप्रदेश के बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को हादसे में घायल हुए एक युवक को अस्पताल पहुंचाया. वे भोपाल से अपने गांव जैत जा रहे थे. रास्ते में उन्हें सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति सड़क के किनारे पड़ा मिला. उन्होंने उसे उनके काफिले में शामिल एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

    मध्य प्रदेश विधानसभा में BJP नेता गोपाल भार्गव बोले- हमारे नंबर-1 और नंबर-2 कह देंगे तो एक दिन भी नहीं चलेगी ये सरकार

    भाजपा नेताओं पर सदन के बाहर बार-बार कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार के गिरने का बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यदि भाजपा में हिम्मत है तो वह विधानसभा के मौजूदा मानसून सत्र में साबित करे कि कमलनाथ सरकार के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है. कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने मीडिया को बताया था, ‘भाजपा नेता सदन के बाहर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिरने के बयान देते हैं. बजट के दौरान मौके होते हैं. भाजपा ने सदन में मत-विभाजन क्यों नहीं मांगा?’’

  • मध्य प्रदेश : बिजली कटौती को लेकर युवक ने की CM कमलनाथ पर टिप्पणी, तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश : बिजली कटौती को लेकर युवक ने की CM कमलनाथ पर टिप्पणी, तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां सागर जिले मे बिजली कटौती पर सोशल मीडिया पर राज्य सरकार पर अभद्र टिप्पणी करना एक युवक को महंगा पड़ गया. भद्दी टिप्पणी करने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, लेकिन वह आरोपी युवक का ब्यौरा देने को तैयार नहीं है.

  • ...तो हर व्यक्ति को, हर हाल में पानी देगी मध्यप्रदेश सरकार; कानून बनाने की तैयारी

    ...तो हर व्यक्ति को, हर हाल में पानी देगी मध्यप्रदेश सरकार; कानून बनाने की तैयारी

    मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य होगा, जो पानी के अधिकार (Right to Water) की शुरुआत करने जा रहा है. पानी का अधिकार कानून बनाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन हो रहा है जिसमें विषय-विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और कानून विशेषज्ञों के सुझावों पर मंथन किया जा रहा है. जनता की भागीदारी सुनिश्चित कर इसे कानून का रूप देने की योजना है.

  • सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखी यह बात

    सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखी यह बात

    मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, कमलनाथ को दाएं हाथ की अनामिका उंगली में जकड़न और दर्द भी था. इसके कारण वह शुक्रवार को योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए थे. शुक्रवार को कमलनाथ ने हमीदिया अस्पताल में अपना परीक्षण कराया तो चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी. 

  • मध्य प्रदेश: जब कैबिनेट की बैठक में ही उलझ पड़े दो मंत्री, CM कमलनाथ को दिखाने पड़े सख्त तेवर

    मध्य प्रदेश: जब कैबिनेट की बैठक में ही उलझ पड़े दो मंत्री, CM कमलनाथ को दिखाने पड़े सख्त तेवर

    मध्यप्रदेश की सरकार में इन दिनों शक्ति संतुलन का खेल चल रहा है. बुधवार को कैबिनेट की बैठक में दो मंत्री उलझे, उन्हें रोकने मुख्यमंत्री कमलनाथ को तल्ख तेवर दिखाने पड़े. बुधवार की बैठक में, उस समय बहस शुरू हुई जब स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी ने राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में उम्र में छूट का मुद्दा उठाया, बीच में खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खड़े हो गए, उन्होंने ऊंची आवाज़ में मुख्यमंत्री से कहा "आपको हमारी बात भी सुननी चाहिए, मेरे इलाके में अधिकारियों को मेरी सहमति के बग़ैर हटाया जा रहा है...यह इस तरह से नहीं चल सकता है ". 

  • गेंहू की बंपर खरीदी करके फंसी कमलनाथ सरकार, अब लगेगी 1500 करोड़ रुपये की चपत

    गेंहू की बंपर खरीदी करके फंसी कमलनाथ सरकार, अब लगेगी 1500 करोड़ रुपये की चपत

    मध्यप्रदेश और केंद्र सरकार के बीच टकराव की स्थिति बन रही है और मुद्दा है गेंहू. मोदी सरकार ने कमलनाथ सरकार को एक बड़ा झटका दिया है. केंद्र ने साफ कहा है कि राज्य की सारी खरीद वह नहीं उठाएगा.

  • सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!

    सत्ता का नशा जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदारों को किस कदर चढ़ा हुआ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के भांजे ओर भांजी के प्रोटोकॉल में उज्जैन (Ujjain) के प्रशासनिक अमले ने पूरी ताकत झोंक दी. प्रशासनिक अमले को इन रिश्तेदारों के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने से ज्यादा शायद सत्ताधारियों द्वारा कार्रवाई का डर सता रहा होगा इसीलिए तो महाकाल दर्शन करने आए सीएम के भांजे-भांजी की आवाभगत में छह से अधिक पुलिस ओर प्रशासनिक वाहनों का काफिला साथ में लगा दिया. वीआईपी मूवमेंट की तर्ज पर इन रिश्तेदारों को उज्जैन भ्रमण करवाया गया. सारे दिन सरकारी मशीनरी उनके आगे-पीछे घूमते रही.

  • मध्यप्रदेश में रोज जा रही है बिजली, शायर राहत इंदौरी का छलका दर्द, बोले- 'सीएम कमलनाथ जी रमजान चल रहे हैं...'

    मध्यप्रदेश में रोज जा रही है बिजली, शायर राहत इंदौरी का छलका दर्द, बोले- 'सीएम कमलनाथ जी रमजान चल रहे हैं...'

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है, कई-कई घंटों तक बिजली गुल रहती है. इंदौर में पिछले कुछ दिनों से जारी बिजली कटौती पर प्रख्यात शायर 'राहत इंदौरी' का दर्द छलक गया.

  • चुनावी नतीजों के बाद मध्‍यप्रदेश सरकार में नया संकट, हर मंत्री को 5-5 विधायकों पर नज़र रखने के निर्देश : सूत्र

    चुनावी नतीजों के बाद मध्‍यप्रदेश सरकार में नया संकट, हर मंत्री को 5-5 विधायकों पर नज़र रखने के निर्देश : सूत्र

    मध्यप्रदेश में सरकार पर ख़तरे की ख़बरों के बीच रविवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पहले मंत्रालय में सभी मंत्रियों के साथ चर्चा की, बाद में विधायक दल की बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक हर मंत्री को 5-5 विधायकों पर नज़र रखने और उनसे बातचीत करते रहने को कहा गया है.

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद एमपी के CM कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद एमपी के CM कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश

    इससे पहले भाजपा ने मोदी की लहर के चलते वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की 29 में से 27 सीटों पर कब्जा किया था. तब कांग्रेस को दो सीटें छिंदवाड़ा एवं गुना मिली थी. लेकिन इस बार भाजपा ने गुना सीट को कांग्रेस से छीन ली है. प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार के बाद मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव दीपक बावरिया ने बताया, 'सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है.'

  • CM कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यूपी के राज्यपाल ने इस जमीन मामले की जांच के लिए CM योगी से कहा

    CM कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, यूपी के राज्यपाल ने इस जमीन मामले की जांच के लिए CM योगी से कहा

    हाल ही में उनके भतीजे रातुल पुरी से वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में ईडी ने पूछताछ की थी. भाजपा ने कमलनाथ के आईएमटी कॉलज पर फर्जी तरीके से गाजियाबाद के मध्य 15 एकड़ प्रमुख जमीन हथियाने का आरोप लगाया है.

  • राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

    राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों का भरोसा प्रधानमंत्री मोदी से उठ गया है. मोदी ने वादा किया था कि 15 लाख रुपए हर एकाउंट में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. किसानों का कर्जा माफ होगा. अब मोदी अपने भाषणों में यह बात नहीं करते हैं. 56 इंच की छाती वाला पीएम टेलीप्राम्टर में पढ़कर भाषण देता है, जिसमें इन मुद्दों का जिक्र नहीं होता है. पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंनें कहा कि 45 साल में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. जीएसटी, नोटबंदी से छोटा-बड़ा बिजनेस तबाह हो गया. नोटबंदी ने सिस्टम से पूरा पैसा निकाल लिया. अनिल अंबानी को 45 हजार करोड़ रुपए, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए दे दिए. ये सब रुपया लेकर विदेश भाग गए. विजय माल्या वित्त मंत्री अरूण जेटली से संसद में मिलकर भागा.... अब यदि किसान 20 हजार रुपए का कर्जा नहीं दे तो उसे जेल भेज दिया जाता है. युवा बेरोजगार है, किसान आत्महत्या कर रहा है और पीएम मोदी केवल मन की बात करते हैं.

Advertisement