NDTV Khabar

Madhya pradesh cm shivraj singh chouhan


'Madhya pradesh cm shivraj singh chouhan' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

    राहुल गांधी ने मंच पर CM कमलनाथ के मोबाइल में देख बताए शिवराज सिंह के रिश्तेदारों के नाम, कहा- इनके भी कर्ज माफ हो गए

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोगों का भरोसा प्रधानमंत्री मोदी से उठ गया है. मोदी ने वादा किया था कि 15 लाख रुपए हर एकाउंट में आएंगे, 2 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. किसानों का कर्जा माफ होगा. अब मोदी अपने भाषणों में यह बात नहीं करते हैं. 56 इंच की छाती वाला पीएम टेलीप्राम्टर में पढ़कर भाषण देता है, जिसमें इन मुद्दों का जिक्र नहीं होता है. पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंनें कहा कि 45 साल में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. जीएसटी, नोटबंदी से छोटा-बड़ा बिजनेस तबाह हो गया. नोटबंदी ने सिस्टम से पूरा पैसा निकाल लिया. अनिल अंबानी को 45 हजार करोड़ रुपए, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए दे दिए. ये सब रुपया लेकर विदेश भाग गए. विजय माल्या वित्त मंत्री अरूण जेटली से संसद में मिलकर भागा.... अब यदि किसान 20 हजार रुपए का कर्जा नहीं दे तो उसे जेल भेज दिया जाता है. युवा बेरोजगार है, किसान आत्महत्या कर रहा है और पीएम मोदी केवल मन की बात करते हैं.

  • क्या शिवराज सिंह चौहान RJD में हुए शामिल? हाथ में थामा लालटेन तो Twitter पर आए ऐसे रिएक्शन, जानें पूरा मामला

    क्या शिवराज सिंह चौहान RJD में हुए शामिल? हाथ में थामा लालटेन तो Twitter पर आए ऐसे रिएक्शन, जानें पूरा मामला

    Shivraj Singh Chouhan Lalten March: मध्यप्रदेश में 15 साल बाद फिर बिजली चुनावी मुद्दा बन गया है. दरअसल जनता के साथ-साथ सरकार अघोषित बिजली कटौती से परेशान है. मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की सख्ती के बाद मुख्यसचिव ने कलेक्टरों और संभागीय कमिश्नरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग में अघोषित बिजली कटौती पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

  • मध्य प्रदेश में एक और बीजेपी नेता की हत्या, शिवराज ने 'बड़ी साजिश' बता CM कमलनाथ को दी यह चेतावनी

    मध्य प्रदेश में एक और बीजेपी नेता की हत्या, शिवराज ने 'बड़ी साजिश' बता CM कमलनाथ को दी यह चेतावनी

    मध्य प्रदेश के बरवानी जिले के बलवाडी़ में एक भाजपा नेता के शव मिलने से हड़कंप मच गया. इंदौर, मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या के बाद अब बलवाड़ी में भाजपा नेता मनोज ठाकरे की हत्या का मामला सामने आया है.

  • अशोक गहलोत तीसरी बार बने राजस्थान के सीएम, शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्ष की एकजुटता

    अशोक गहलोत तीसरी बार बने राजस्थान के सीएम, शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्ष की एकजुटता

    गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं. राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले वह चौथे नेता हैं. गहलोत से पहले भैंरो सिंह शेखावत और हरिदेव जोशी तीन-तीन बार मुख्यमंत्री रहे. हालांकि मोहन लाल सुखाड़िया सबसे अधिक चार बार इस पद पर रहे. गहलोत 1998 में पहली बार और 2008 में दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे. इंदिरा गांधी के समय से राजनीति में सक्रिय गहलोत केंद्र में मंत्री भी रहे हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कई अहम पदों पर रह चुके गहलोत तीन बार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे हैं. गहलोत ने राजनीति के अलावा 1971 में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी शरणार्थियों के शिविरों में काम किया और कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे.

  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आई तो कौन होगा CM? इस सवाल के जवाब में यह बोले कमलनाथ

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आई तो कौन होगा CM? इस सवाल के जवाब में यह बोले कमलनाथ

    मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा,  'हम 140 सीटें जीतेंगे, कल तक इंतजार करिए, सब कुछ कल तक साफ हो जाएगा'.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी कैंडिडेट लिस्ट जारी, CM शिवराज के साले संजय मसानी को वारासिवनी से टिकट

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी कैंडिडेट लिस्ट जारी, CM शिवराज के साले संजय मसानी को वारासिवनी से टिकट

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है. चौथी सूची में 29 उम्मीदवारों के नाम हैं. 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है जबकि दो सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं. बीजेपी से कांग्रेस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी रिश्तेदार संजय मसानी को वारासिवनी से टिकट दिया गया है. कांग्रेस अब तक 213 प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है. 

  • करवा चौथ 2018: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की पत्नी ने कुछ ऐसे किया चांद का दीदार, देखें तस्वीरें

    करवा चौथ 2018: MP के CM शिवराज सिंह चौहान की पत्नी ने कुछ ऐसे किया चांद का दीदार, देखें तस्वीरें

    देशभर में खासकर उत्तर भारत के राज्यों में मनाए जाने वाला व्रत करवा चौथ के दिन सुहागिनों ने अपनी पति के लिए व्रत रखा और उनकी लंबी उम्र की कामना की. शनिवार को सुहागिनों द्वारा अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखे जाने वाले इस व्रत को इस बार भी बड़ी-बड़ी हस्तियों ने मनाया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करवा चौथ व्रत की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं और उन्होंने करवा चौथ व्रत को लेकर कहा कि हमारी संस्कृति अद्भूत है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए उनकी पत्नी ने भी व्रत रखा.

  • यूनिवर्सिटी टॉपर, गोल्ड मेडलिस्ट शिवराज सिंह चौहान के CM बनने की कहानी

    यूनिवर्सिटी टॉपर, गोल्ड मेडलिस्ट शिवराज सिंह चौहान के CM बनने की कहानी

    किसान परिवार में जन्मे और पढ़ाई में मेधावी रहे शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan)  कैसे बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री. जानिए उनका राजनीतिक सफर.

  • इंदौर में 'अशरा मुबारका' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी: मैं जब मुख्यमंत्री था तब कदम-कदम पर बोहरा समाज ने साथ दिया

    इंदौर में 'अशरा मुबारका' कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी: मैं जब मुख्यमंत्री था तब कदम-कदम पर बोहरा समाज ने साथ दिया

    दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को यहां पहुंचें. प्रधानमंत्री के दौरे के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. आज सुबह पीएम मोदी इंदौर पहुंचे, जहां पर सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी आगवानी की. इस मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के प्रवचन का नौ दिवसीय कार्यक्रम बुधवार से शुरू हुआ है. 

  • शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    शख्स ने खुद को बताया मुख्यमंत्री का जीजा, तो CM शिवराज बोले, मैं बहुत से लोगों का साला, कानून अपना काम करेगा

    मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश पर  गुरुवार को पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चलाने उतरी. मगर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब एक शख्स खुद को मुख्यमंत्री का जीजा बताने लगा. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में विधानसभा के नजदीक गुरुवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसवालों का एक ऐसे शख्स से सामना हुआ, जो चालान कटने से बचने के लिए अपने आपको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जीजा बताने लगा. हालांकि, इस पर अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी बयान आ गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौरान ने कहा कि वह राज्य में कई लोगों के साला हैं. 

  • CM शिवराज सिंह मंच से उतरते वक्‍त फिसले, भीड़ ने कुर्सियां उछालीं

    CM शिवराज सिंह मंच से उतरते वक्‍त फिसले, भीड़ ने कुर्सियां उछालीं

    दरअसल राज्य में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. शिवराज सिंह चौहान ने खुद प्रचार का मोर्चा संभाला है और अपनी यात्रा के दौरान गुरुवर को वह छतरपुर जिले के कुरेला, बछौन होते हुए चंदला पहुंचे. 

  • ...जब मंच पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के कदम पड़ते ही गुल हो गई बिजली

    ...जब मंच पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के कदम पड़ते ही गुल हो गई बिजली

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करने से उस समय नहीं चूके, जब यहां आम आदमी पार्टी (आप) के एक कार्यक्रम के दौरान उनके मंच पर पहुंचते ही बिजली गुल हो गई. केजरीवाल आप के राज्यस्तरीय पदाधिकारी सम्मेलन में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचे थे. सूत्रों ने बताया कि भाजपा के सियासी दबदबे वाले परदेशीपुरा इलाके में सम्मेलन स्थल के मंच पर दिल्ली के मुख्यमंत्री के पहुंचने के तुरंत बाद बिजली गुल हो गई. हालांकि, उस समय केजरीवाल सम्मेलन को संबोधित नहीं कर रहे थे.

  • मध्‍य प्रदेश : ओवरड्राफ्ट की स्थिति के बावजूद चुनावी साल में CM शिवराज लगा रहे घोषणाओं की झड़ी

    मध्‍य प्रदेश : ओवरड्राफ्ट की स्थिति के बावजूद चुनावी साल में CM शिवराज लगा रहे घोषणाओं की झड़ी

    मध्य प्रदेश में चुनावी बयार बहने लगी है, सरकार ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया है, लेकिन तिजोरी खाली है, ओवरड्राफ्ट के हालात हैं. लेकिन सरकार कह रही है चिंता की कोई बात नहीं.

  • मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    मध्यप्रदेश में भारी बारिश की आशंका, CM शिवराज ने ट्वीट कर लोगों से की यह अपील...

    बीते एक महीने से जारी मॉनसून की सक्रियता के दौरान राज्यों में बारिश का स्तर असमान रहा है. मॉनसून के दायरे में आए दिल्ली सहित लगभग एक तिहाई राज्यों में बादल तो छाये रहे लेकिन बरसे नहीं. वहीं, महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते कई दिनों से भीषण बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. इन सबके बीच मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश से राज्य में बाढ़ जैसे हालात हो सकते हैं. इसके बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है.

  • महिलाओं को BJP विधायक की नसीहत- बांझ रहें, पर ऐसे बच्चे पैदा न करें

    महिलाओं को BJP विधायक की नसीहत- बांझ रहें, पर ऐसे बच्चे पैदा न करें

    भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक का विवादित बयान सामने आया है. मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने महिलाओं को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसमें वह महिलाओं को बच्चे पैदा करने को लेकर नसीहत देते नजर आ रहे हैं. विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा कि महिलाएं बांझ रहें, मगर ऐसे बच्चे को जन्म न दें, जो संस्कारी न हो और जो समाज में विकृति पैदा करते हों. 

  • इंदौर: भरभराकर गिरा होटल और हो गई 10 लोगों की मौत, घायलों को इतने रुपये का मिलेगा मुआवजा

    इंदौर: भरभराकर गिरा होटल और हो गई 10 लोगों की मौत, घायलों को इतने रुपये का मिलेगा मुआवजा

    भयावह हादसे में कल रात यहां तीन मंजिला होटल-सह-लॉज ढहने से दो महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गयी. जिला प्रशासन ने करीब 60 साल पुराना भवन ढहने की जानलेवा दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये हैं.

  • भिंड में पत्रकार की 'हत्या' मामले में CM शिवराज सिंह चौहान ने CBI जांच के दिए आदेश

    भिंड में पत्रकार की 'हत्या' मामले में CM शिवराज सिंह चौहान ने CBI जांच के दिए आदेश

    मध्य प्रदेश के भिंड में एक पत्रकार को डंपर ने कुचल दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई. परिवार की तरफ से यह कहा जा रहा है कि यह हादसा नहीं बल्कि हत्या है. मगर अब इस मामले में शिवराज सरकार ने सक्रियता दिखाई है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार के मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं. 

  • थप्पड़ का वीडियो वायरल होने के बाद सीएम शिवराज की सफाई, बोले- जब मुझे कोई जनता से मिलने से रोकता है तो...

    थप्पड़ का वीडियो वायरल होने के बाद सीएम शिवराज की सफाई, बोले- जब मुझे कोई जनता से मिलने से रोकता है तो...

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमूमन गुस्से में नहीं दिखते लेकिन चुनाव के तनाव में शायद उनका गुस्सा बढ़ रहा है. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रोड शो के दौरान अपने सुरक्षाकर्मी को वो थप्पड़ मारते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने से गुर्जर गुस्से में हैं, लेकिन गृहमंत्री का कहना है कि उन्हें नहीं पता ऐसी कोई घटना हुई है या नहीं. 

Advertisement