NDTV Khabar

Madhya Pradesh Minister


'Madhya pradesh minister' - 174 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गौ कैबिनेट का किया ऐलान,लेकिन बजट कहां से आएगा ?

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गौ कैबिनेट बनाने का ऐलान किया है जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी. इस कैबिनेट के तहत सात विभाग शामिल किए जाएंगे. गौ कैबिनेट की पहली बैठक गोपाष्टमी के दिन यानी 22 नवंबर को दोपहर 12 बजे देश के पहले गौ अभ्यारण आगर मालवा में होगी. लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या सरकार को वाकई इसकी जरूरत है.

  • BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है.

  • कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी.कमलनाथ की विवादित टिप्पणी पर एएनआई से बात करते हुए,  चौहान ने कहा, "राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कमलनाथ जी कह रहे हैं कि यह उनकी राय है. वो नेता की बात का ध्यान नहीं दे रहे हैं. यह अनुशासनहीनता है. मैं समझ नहीं सकता कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता किसकी बात को सुनेंगे, राहुल जी या कमलनाथ जी? "

  • महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से भाजपा की महिला उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कमलनाथ द्वारा रविवार को की गयी इस टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

  • मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओ की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार में भाषा की मर्याद लगातार टूट रही है. एक चुनावी सभा में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम 'बताया था

  • कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    Imarti Devi Issue :बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा दलित नेता और राज्य की महिला एवं विकास मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने को लकर कांग्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

  • मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मास्क नहीं पहनने वाले MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न, बोले- खुद भी पहनूंगा, दूसरों से भी करूंगा अपील

    मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मास्क न पहनने को लेकर एक बयान दिया था, जिसपर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. इसके बाद उन्होंने अपने इस बयान पर सीधा-सीधा यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने अपने इस बयान को को कानून का अवहेलना करने वाला बताते हुए माफी मांगी है.

  • मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    मध्यप्रदेश : मास्क पहनने से परहेज करने वाले गृह मंत्री ने कहा, यह कोई बड़ी बात नहीं!

    देश में कोरोना वायरस (Coroanvirus) संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में 56 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. केंद्र सहित राज्य सरकारें संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हमेशा मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) खुद मास्क (Mask) पहनना पसंद नहीं करते. उनसे आज जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मैं मास्क कभी नहीं पहनता, यह कौन सी बड़ी बात है.''

  • मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंध‍िया के करीबी मंत्री और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, VIDEO वायरल

    मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंध‍िया के करीबी मंत्री और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, VIDEO वायरल

    पूर्व कांग्रेस नेता, सिंधिया खेमे के समर्थक व शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Govt) में वर्तमान कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) और कांग्रेस कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई.

  • MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    MP में ऑक्सीजन का संकट? शिवराज सिंह सरकार ने औद्योगिक उपयोग पर लगाया बैन

    ऑक्सीजन के औद्योगिक उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सबले पहली बार इंदौर में 3 दिनों पहले वहां के कलेक्टर द्वारा लिया गया था.

  • अंडे पर तकरार : महिला बाल विकास मंत्री की योजना पर CM शिवराज ने चलाई कैंची, अब मिलेगा दूध

    अंडे पर तकरार : महिला बाल विकास मंत्री की योजना पर CM शिवराज ने चलाई कैंची, अब मिलेगा दूध

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक से चार साल के आयु वर्ग के 54 प्रतिशत बच्चे एनीमिक हैं, प्रदेश में 13 प्रतिशत बच्चे मधुमेह के शिकार हैं, जबकि राष्ट्रीय औसत 10 प्रतिशत है. एमपी में 5 वर्ष तक की आयु के लगभग 43% बच्चे कम वजन के हैं, फिर भी राज्य सरकार ने तय किया है कि आंगनवाड़ी केंद्रों में अंडे नहीं दिये जाएंगे.

  • एमपी के मंत्री विजयशाह ने दिखाई दरियादिली, दुकान खोलने के लिए नाई को दिए 60 हजार रुपए

    एमपी के मंत्री विजयशाह ने दिखाई दरियादिली, दुकान खोलने के लिए नाई को दिए 60 हजार रुपए

    मध्यप्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने एक गांव में कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ मंच पर ही एक नाई से बाल कटवाकर और दाढ़ी बनवाकर लोगों में विश्वास उत्पन्न करने का प्रयास किया. इसके साथ ही उन्होंने युवक को स्वरोजगार के लिए 60 हजार रुपये भी दिए.

  • जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    कोरोना महामारी के चलते देश में आर्थिक संकट का दौर चल रहा है. सरकारी खजानों की स्थिति पहले जैसी नहीं है. बावजूद इसके शिवराज सरकर अपने मंत्रियों पर मेहरबान है. सरकार मंत्रियों का आयकर अपने खजाने से भरेगी. कटौती के दौर में सरकार ने आयकर भरने के लिए 2 करोड़ रुपए जारी भी कर दिए हैं. सवाल इस बात का है जहां एक ओर  कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, वेतन में बढोत्तरी, एरियर तक रोक दिया गया है वहीं कोरोना काल में भी एक लाख, 70 हजार से ज्यादा हर महीने सैलरी पाने वाले मंत्री जी की टैक्स भी  सरकारी तिजोरी से भरा जा रहा है.

  • फिल्मी सितारों का डोपिंग टेस्ट कराया जाए, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की मांग

    फिल्मी सितारों का डोपिंग टेस्ट कराया जाए, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की मांग

    मध्यप्रदेश में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर खिलाड़ियों की तरह फिल्म स्टार्स और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों का भी डोपिंग टेस्ट कराने की मांग की है. सारंग ने पत्र में कहा कि आजकल युवाओं के आइकॉन फिल्म अभिनेता बन गए हैं. वे अपने फेवरेट फिल्मी सितारों की स्टाइल, ड्रेस आदि की कॉपी ही नहीं करते बल्कि उनकी जैसी लाइफ स्टाइल भी अपनाने लगे हैं. समाचार पत्र और न्यूज चैनलों में आए दिन फिल्मी सितारों की ड्रग पार्टियों के समाचार आते रहते हैं. सुशांत सिंह मामले में भी ड्रग से जुड़े होने की खबरें आ रही हैं. फिल्म स्टार्स में ड्रग का प्रचलन बढ़ने से देश के युवाओं पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है और वे भी इनसे प्रभावित होकर ड्रग्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का ऐलान, NRA परीक्षा के माध्यम से मिलेंगी राज्य में सरकारी नौकरियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (NRA) की स्थापना के लिए केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार में सभी पदों पर चयन एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा के माध्यम से होगा.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • कोरोना से मुक्त हुए मंत्री जी के सामने फिर से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

    कोरोना से मुक्त हुए मंत्री जी के सामने फिर से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं

    मध्यप्रदेश के राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल के सामने सोशल डिस्टेंसिंग की फिर धज्जियां उड़ीं. कुछ दिन पहले ही मंत्री कोरोना पॉजीटिव हुए थे. दोबारा जांच के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और इसके बाद लापरवाही का सिलसिला फिर शुरू हो गया. खुद मंत्री जी और उनके समर्थकों ने कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा दीं. राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने आज संबल योजना के प्रमाण पत्र वितरण करने के दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा, न ही उनके साथ के लोगों ने मास्क से फेस को सही ढंग से ढंके रखा. 

  • मध्य प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    मध्य प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने रविवार को खुद ट्वीट कर दी है. सारंग ने ट्वीट किया, ‘‘आज कोविड-19 की दूसरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. पहली जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन मैं उसी समय से घर पर पृथक-वास में हूं.’’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com