NDTV Khabar

Madhya pradesh news


'Madhya pradesh news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

  • मध्य प्रदेश : दोस्त सैय्यद वाहिद अली का श्राद्ध करते हैं पंडित रामनरेश दुबे

    मध्य प्रदेश : दोस्त सैय्यद वाहिद अली का श्राद्ध करते हैं पंडित रामनरेश दुबे

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले की सुरखी विधानसभा के एक छोटे से गांव चतुरभटा में पंडित रामनरेश दुबे पितृपक्ष में अपने पूर्वजों का तर्पण तो करते ही हैं लेकिन साथ-साथ अपने स्वर्गवासी मित्र सैयद वाहिद अली का भी तर्पण करते हैं.

  • जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्रियों का टैक्स भरा जाएगा सरकारी खजानी से

    कोरोना महामारी के चलते देश में आर्थिक संकट का दौर चल रहा है. सरकारी खजानों की स्थिति पहले जैसी नहीं है. बावजूद इसके शिवराज सरकर अपने मंत्रियों पर मेहरबान है. सरकार मंत्रियों का आयकर अपने खजाने से भरेगी. कटौती के दौर में सरकार ने आयकर भरने के लिए 2 करोड़ रुपए जारी भी कर दिए हैं. सवाल इस बात का है जहां एक ओर  कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, वेतन में बढोत्तरी, एरियर तक रोक दिया गया है वहीं कोरोना काल में भी एक लाख, 70 हजार से ज्यादा हर महीने सैलरी पाने वाले मंत्री जी की टैक्स भी  सरकारी तिजोरी से भरा जा रहा है.

  • घोटाला: ट्रैक्टर की जगह 'चाइना माल', NDTV को मिली रिपोर्ट पढ़कर हर कोई हैरान

    घोटाला:  ट्रैक्टर की जगह 'चाइना माल', NDTV को मिली रिपोर्ट पढ़कर हर कोई हैरान

    मध्यप्रदेश में उद्यानिकी विभाग में करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आया है, जिसमें सामान खरीदे बिना ही भुगतान कर दिया गया. आरोप ये भी है कि नेताओं-अफसरों की मिलीभगत से घोटाला करने के लिए अफसरों ने न सिर्फ नियम बदले, बल्कि किसानों को घटिया उपकरण मुहैया कराए. किसानों की सब्सिडी का हिस्सा भी सीधा निजी कंपनी को भुगतान कर दिया गया है. वहीं एक दूसरे मामले में करोड़ों के पौधे सिर्फ कागजों पर ही लगा दिये गये. इस घोटाले के तार गुजरात, छत्तीसगढ़ होते मध्यप्रदेश से जुड़े हैं. 

  • नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती Covid-19 के पांच मरीज रविवार को भाग निकले लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्हें पकड़ लिया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी के अनुसार मरीज सुबह अस्पताल से भागे थे और ट्रेन पकड़ कर मध्य प्रदेश के बैतूल रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे. 

  • MP: जिला जज यौन उत्पीड़न मामले में बोले CJI- जजों के खिलाफ शिकायत की परम्परा बन गई है

    MP: जिला जज यौन उत्पीड़न मामले में बोले CJI- जजों के खिलाफ शिकायत की परम्परा बन गई है

    शीर्ष अदालत ने जज के खिलाफ कार्रवाई पर भी रोक लगाई है. इसी साल जिला जज सेवानिवृत्त होने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश (CJI) एस.ए. बोबडे (SA Bobde) ने कहा कि उन जजों के खिलाफ शिकायत करने की एक परम्परा सी बन गई है जो पदोन्नति के कगार पर हैं. यह अब बहुत बार हो रहा है. जब कोई व्यक्ति पदोन्नति के कगार पर होता है, तो वह एक बुरा आदमी बन जाता है, अन्यथा वह अच्छा होता है.

  • VIDEO: जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची, 10 KM साइकिल चलाकर खुद ही अस्पताल पहुंचा COVID-19 मरीज़

    VIDEO: जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची, 10 KM साइकिल चलाकर खुद ही अस्पताल पहुंचा COVID-19 मरीज़

    युवक के परिजन और युवक एम्बुलेंस के लिए फोन लगाते रहे लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई. थक हार कर मोहल्ले वालो के दवाब के चलते धर्मेंद्र कोरोना पॉजिटिव होते हुए भी शहर के बीच में होते हुए दस किलोमीटर साइकिल चलाकर मेडिकल कालेज भर्ती होने पंहुचा. 

  • भ्रष्टाचार का नायाब नमूना: करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले नदी में बहा

    भ्रष्टाचार का नायाब नमूना: करोड़ों की लागत से बना पुल उद्घाटन से पहले नदी में बहा

    मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में करोड़ों की लागत से बना एक पुल नदी में बह गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवनी के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर स्थित करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल पानी में बह गया है. हैरान करने वाली बात है कि यह पुल लगभग एक महीने पहले ही शुरू हुआ था. अभी इसका औपचारिक उद्घाटन भी नहीं हुआ था. टूटे हुए पुल का एक वीडियो भी सामने आया है. जहां नदी का बढ़े हुए जल स्तर के बीच टूटा हुआ पुल भी नजर आ रहा है. 

  • नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर फंसा युवक, पेड़ पर गुजारी रात, 21 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन

    नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर फंसा युवक, पेड़ पर गुजारी रात, 21 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन

    पूरे 21 घंटे बाद जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने हेलीकॉप्टर की मदद से युवक को सुरक्षित निकाला. मिली जानकारी के अनुसार, कल दोपहर 3 बजे से चौरई क्षेत्र के माचागोरा डैम से प्रभावित ग्राम बेलखेड़ा में एक युवक पानी के बीच पर बने टापू में फंसा हुआ दिखाई दिया. पानी के बहाव के बीच प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा युवक को निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे.

  • मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर, खोले गए तवा डैम से सभी गेट, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Flood) के कई जिलों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है. पानी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए डैम के गेट खोले जा रहे हैं. होशंगाबाद स्थित इटारसी के तवा डैम के भी सभी 13 गेटों को खोल दिया गया है. इन गेटों को 13 फीट की ऊंचाई तक खोला गया. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, तवा डैम से 5,33,823 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

  • मध्य प्रदेश सरकार ने घटाया गौशालाओं का बजट, 1.60 पैसे में कैसे भरेगा 1 गाय का पेट?

    मध्य प्रदेश सरकार ने घटाया गौशालाओं का बजट, 1.60 पैसे में कैसे भरेगा 1 गाय का पेट?

    राज्य सरकार ने अपनी लगभग 1300 गौशालाओं में रहने वाली 1.80 लाख गायों के लिए 11 करोड़ रुपये के बजट का आवंटन किया है, यानी प्रति गाय लगभग 1.60 रुपये. जबकि पहले प्रति गाय 20 रुपये का बजट था. पिछले वित्तीय वर्ष में पशुपालन विभाग का बजट 132 करोड़ रुपये था, लेकिन 2020-21 में हो यह सीधे 11 करोड़ रुपये हो गया, यानी लगभग 90 फीसदी की कटौती.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • मध्य प्रदेश: एक ही परिवार के 5 लोगो ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,पुलिस जांच में जुटी

    मध्य प्रदेश: एक ही परिवार के 5 लोगो ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,पुलिस जांच में जुटी

    घटना टीकमगढ़ जिले के खरगापुर इलाके की है. एक ही परिवार के 5 लोगों के एक साथ ऐसे कदम उठाने से लोग सन्न हैं. जानकारी के मुताबिक मृतकों में धरमदास सोनी (उम्र 62 साल), पूना सोनी उम्र (55 साल पत्नी धर्मदास सोनी), मनोहर सोनी (उम्र 27 साल- धर्मदास सोनी के बेटे), सोनम सोनी उम्र (25 साल-मनोहर सोनी की पत्नी) और सानिध्य सोनी (उम्र 4 साल) शामिल हैं. चार साल के बच्चे को शायद रस्सी से लटकाया गया है. टीकमगढ़ जिले के खरगापुर की घटना पुलिस जांच में जुटी हुई है. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • पुलिस ने अपराधियों से बीच सड़क कराई उठक-बैठक, देख तालियां बजाने लगे लोग... देखें Viral Video

    पुलिस ने अपराधियों से बीच सड़क कराई उठक-बैठक, देख तालियां बजाने लगे लोग... देखें Viral Video

    इंदौर पुलिस (Indore Police) ने दो अपराधियों को पकड़ा और बीच सड़क लोगों के सामने उठक-बैठक (Criminals Sit-Ups) कराई. उन्होंने जमीन पर लेटकर लोगों से माफी (Criminals Apologise) मांगी. यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • MP : खराब सड़क के चलते नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बैलगाड़ी में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    MP : खराब सड़क के चलते नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस, बैलगाड़ी में ही महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    मध्य प्रदेश में बैगा आदिवासियों के लिए सरकार बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन आदिवासी बहुल बालाघाट जिले में हालात ऐसे हैं कि यहां पर एक प्रसूता की डिलीवरी बैलगाड़ी में करानी पड़ी. यहां पर सड़क इतनी खराब है कि एंबुलेंस ही नहीं पहुंच पाई. लेकिन चूंकि गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाना था, तो बैलगाड़ी का सहारा लेना पड़ा.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में कब खोले जाएंगे स्कूल, मुख्यमंत्री ने दी यह जानकारी

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan)  ने गुरुवार को कहा कि राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय स्थिति की आवश्यक जांच और आकलन करने के बाद लिया जाएगा, ताकि  COVID-19 महामारी के दौरान बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.  मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय आगे की स्थिति का आकलन करने के बाद ही लिया जाएगा, ताकि बच्चों का जीवन खतरे में न पड़े."

  • UP: फाइनेंस कंपनी के लोगों की ओर से कब्ज़े में ली गई बस इटावा में बरामद, सवारियां सुरक्षित

    UP: फाइनेंस कंपनी के लोगों की ओर से कब्ज़े में ली गई बस इटावा में बरामद, सवारियां सुरक्षित

    हरियाणा के गुरुग्राम से मध्य प्रदेश के पन्ना के सफर पर निकली बस को आगरा में सुबह कुछ लोगों ने रोका, ड्राइवर-कंडक्टर को नीचे उतार दिया, और 34 सवारियों (यात्रियों) समेत बस को अपने साथ ले गए, जिसकी जानकारी ड्राइवर-कंडक्टर ने पुलिस को दी. वैसे, बस का स्टाफ और यात्री सुरक्षित हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com