NDTV Khabar

Maggi


'Maggi' - 98 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद मैगी हसन ने पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों की मदद का आरोप लगाया है. उन्होंने पाकिस्तान पर युद्धग्रस्त देश में इन समूहों से संबंधित आतंकवादियों को शरण देने का भी आरोप लगाया है. अफगानिस्तान नेतृत्व से बात करने के बाद उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, 'पाकिस्तान लगातार तालिबान की मदद कर रहा है और उसे शरण दे रहा है. वह अलकायदा को भी शरण और सहायता दे रहा है. अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के मौजूद है जो हमारी मातृभूमि के लिए सीधी खतरा है.'

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचकर यह बयान दिया. हसन ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है.’’ अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अमेरिका के 2 सांसदों ने की मुलाकात, हुमांयू का मकबरा देखकर हुए अभिभूत

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अमेरिका के 2 सांसदों ने की मुलाकात, हुमांयू का मकबरा देखकर हुए अभिभूत

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के विरुद्ध संयुक्त राज्य अमेरिका की भूमिका की सराहना की है. अमेरिका के टेक्सास के रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रुज एवं न्यू हैम्पशायर के डेमोक्रेट सीनेटर मैगी हासन ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आज नई दिल्ली में मुलाकात की. बैठक के दौरान रक्षा मंत्री ने संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच भागीदारी पर संतोष व्यक्त किया और द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की.

  • सोशल मीडिया पर 'स्वीट मैगी' से जुड़े मीम हुए वायरल, यूजर्स ने किए कमेंट

    Popular maggi Memes : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 'स्वीट मैगी' से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसके बाद इससे जुड़े मीम्स, जोक्स, वीडियो और जिफ वायरल हो गए.

  • महिला ने बनाई दूध डालकर Maggi, लोग बोले- 'ये जहर वाली खीर से भी खतरनाक...' देखें VIDEO

    महिला ने बनाई दूध डालकर Maggi, लोग बोले- 'ये जहर वाली खीर से भी खतरनाक...' देखें VIDEO

    एक महिला ने दूध डालकर मैगी बनाई. जिसके बाद लोगों में काफी गुस्सा है. कई लोगों ने इस रेसिपी को सबसे बेकार बताया है. उन्होंने मसालेदार मैगी नहीं, बल्कि मीठी मैगी बनाई.

  • 'कबीर सिंह' की एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, फैन्स बुलाने लगे 'मैगी'

    'कबीर सिंह' की एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, फैन्स बुलाने लगे 'मैगी'

    कियारा आडवाणी (Kiara Advani) को इस फोटो पर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा. दरअसल 'कबीर सिंह' की एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर पीले रंग की लंबी फेदरी ऑफ-शॉल्डर ड्रेस पहने हुए फोटो डाली थी. फैन्स ने कियारा आडवाणी की ड्रेस की तुलना मैगी से कर डाली.

  • जानिए कैसे घर-घर पहुंची Maggi, आंटे की मिल से निकलकर शख्स ने किया था तैयार

    जानिए कैसे घर-घर पहुंची Maggi, आंटे की मिल से निकलकर शख्स ने किया था तैयार

    Maggi ने 1983 में भारत में कदम रखा था. आज मैगी को भारत में आए 35 साल हो चुके हैं. उस वक्त कंपनी ने बड़ा दांव खेला था, क्योंकि उन्हें शक था कि भारत में ये प्रोडक्ट चले. लेकिन मैगी जैसे ही आई तो मार्केट में धमाल मचा दिया.

  • मैगी में कोई राख नहीं है, यह FSSAI के नए मानकों के अनुरुप : नेस्ले

    मैगी में कोई राख नहीं है, यह FSSAI के नए मानकों के अनुरुप : नेस्ले

    ल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के जिला प्रशासन ने कंपनी और इसके वितरकों पर जुर्माना लगाया था. यह जुर्माना कंपनी के मैगी नूडल के नमूने एक प्रयोगशाला परीक्षण में कथित तौर पर असफल होने के बाद लगाया गया.

  • नेस्ले इंडिया ने दी सफाई, कहा- मैगी में राख का प्रयोग नहीं, 100 फीसदी है सुरक्षित

    नेस्ले इंडिया ने दी सफाई, कहा- मैगी में राख का प्रयोग नहीं, 100 फीसदी है सुरक्षित

    नेस्ले इंडिया ने सफाई देते हुए कहा है कि मैगी को बनाने की प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर राख का प्रयोग नहीं किया जाता और यह 100 फीसदी सुरक्षित है. नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने ईमेल के जरिए एक बयान में कहा कि हम अपने उपभोक्ताओं को दोबारा आश्वस्त करना चाहते हैं कि मैगी नूडल्स 100 फीसदी सुरक्षित हैं.

  • मैगी नूडल्स निर्माता कंपनी नेसले इंडिया एक बार फिर चर्चा में, कंपनी के खिलाफ 35 लाख का जुर्माना

    मैगी नूडल्स निर्माता कंपनी नेसले इंडिया एक बार फिर चर्चा में, कंपनी के खिलाफ 35 लाख का जुर्माना

    उत्तर प्रदेश में मैगी नूडल्स निर्माता कंपनी नेसले इंडिया एक बार फिर चर्चा में है. शाहजहांपुर की अपर जिला मजिस्ट्रेट की अदालत ने मंगलवार को मैगी नूडल्स में घातक रासायनिक मिश्रण की पुष्टि होने पर कंपनी के खिलाफ 35 लाख रुपए और वितरक पर 17 लाख रुपए का जुर्माना किया है.

  • नेस्ले इंडिया ने कहा, मैगी में कोई 'राख' नहीं

    नेस्ले इंडिया ने कहा, मैगी में कोई 'राख' नहीं

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिला प्रशासन ने नेस्ले इंडिया तथा उसके वितरकों पर जुर्माना लगाया है. मैगी के प्रयोगशाल परीक्षण में विफल होने के बाद यह जुर्माना लगाया गया है.

  • लैब जांच में 'फेल' हुए मैगी के नमूने, लगा जुर्माना

    लैब जांच में 'फेल' हुए मैगी के नमूने, लगा जुर्माना

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के प्रशासन ने नेस्ले के लोकप्रिय ब्रैंड मैगी के लैब जांच में कथित तौर पर फेल हो जाने पर नेस्ले इंडिया और इसके वितरकों पर जुर्माना लगाया है. इस बीच, नेस्ले इंडिया ने कहा कि 'यह त्रुटिपूर्ण मानकों को प्रयोग में लाने का मामला है.' जिला प्रशासन ने नेस्ले पर 45 लाख रुपए जबकि इसके तीन वितरकों पर 15 लाख रुपए और इसके दो विक्रेताओं पर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया.

  • 100 पैकेटों की दादी मां ने बनाई मैगी... यह वीडियो आपकी भूख बढ़ा देगा

    100 पैकेटों की दादी मां ने बनाई मैगी... यह वीडियो आपकी भूख बढ़ा देगा

    अगर आप दो मिनट में भूख मिटाना चाहते हैं और मैगी के दीवाने हैं, तब यह खबर आपको खुश कर देगी. यह अपने में आश्चर्य सा लगेगा कि एक दादी मां मैगी बना रही है. माना जाता है कि दादी मां ऐसे काम नहीं करती, लेकिन वीडियो को देखकर आपको यकीन हो जाएगा और वह भी दादी मां ने 100 से ज्यादा मैगी को एक साथ बनाई है. दादी मां ने खुले में यह पकाया और कुछ इस अंदाज में पकाया है कि आपके मुंह में पानी आ जाएगा और खाने के लिए आपकी इच्छा करेगी. हो यह भी सकता है कि आप घर पर ही मैगी बना लें और खाएं.

  • मैगी की ये टेस्‍टी रेसिपीज आपके मुंह में पानी न ला दे तो कहना...

    मैगी की ये टेस्‍टी रेसिपीज आपके मुंह में पानी न ला दे तो कहना...

    मैगी के प्रति युवाओं के प्रेम से सब वाकिफ हैं. बच्‍चे हों, युवा हों या बुजुर्ग, सभी मैगी को लेकर क्रेजी नजर आते हैं. इसे केवल शहरों में ही नहीं, तीर्थ स्‍थलों जहां आपको अच्‍छा खाना नहीं मिल पाता, वहां आपको मैगी आसानी से मिल जाएगी.

  • मैगी के 550 टन स्टॉक को नष्ट किया जाएगा, सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति

    मैगी के 550 टन स्टॉक को नष्ट किया जाएगा, सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति

    उच्चतम न्यायालय ने आज नेस्ले इंडिया तथा भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) को 550 टन मैगी नूडल्स का वापस मंगाए गए स्टॉक को नष्ट करने की अनुमति दे दी है. इस स्टाक की शेल्फ की मियाद पूरी हो चुकी है और यह कंपनी तथा खाद्य नियामक के पास पड़ा है.

  • मैगी ने फिर मारी बाजी, नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57%

    मैगी ने फिर मारी बाजी, नूडल्स बाजार में मैगी फिर टॉप पर, बाजार हिस्सेदारी 57%

    नेस्ले इंडिया का इंस्टेंट नूडल ब्रांड मैगी जून महीने में एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गया है. जून में उसकी बाजार हिस्सेदारी 57 प्रतिशत रही. पिछले साल खाद्य नियामक एफएसएसएआई के प्रतिबंध से मैगी की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई थी.

  • सुप्रीम कोर्ट ने लैब से मैगी नूडल्स पर की गई खाद्य सुरक्षा जांचों पर मांगा स्पष्टीकरण

    सुप्रीम कोर्ट ने लैब से मैगी नूडल्स पर की गई खाद्य सुरक्षा जांचों पर मांगा स्पष्टीकरण

    सुप्रीम कोर्ट ने मैसूर स्थित एक सरकारी लैब को यह स्पष्ट करने के लिए कहा है कि मैगी नूडल्स पर की गई उसकी जांच में लेड और मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) तय मानक में पाए गए हैं या नहीं।

  • नए साल में अदालतें भी ला सकती हैं बड़े बदलाव

    नए साल में अदालतें भी ला सकती हैं बड़े बदलाव

    नए साल, यानी साल 2016 में कुछ अहम मामलों की अदालतों में होने वाली सुनवाई और फैसलों से देश में बड़े बदलाव आ सकते हैं। जानिए क्या है वह मामले...

Advertisement