NDTV Khabar

Mahabalipuram


'Mahabalipuram' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाबलीपुरम के तट पर समुद्र से संवाद करने में खो गए पीएम मोदी, कविता में पिरो दिए शब्द

    महाबलीपुरम के तट पर समुद्र से संवाद करने में खो गए पीएम मोदी, कविता में पिरो दिए शब्द

    महाबलीपुरम में समुद्रतट पर शनिवार को टहलते-टहलते प्लागिंग (सुबह की सैर के दौरान प्लास्टिक की बोतल ,कचरा आदि चुनना) करते हुए पीएम मोदी ने एक कविता लिख डाली.

  • पीएम मोदी को बीच की सफाई करता देख बॉलीवुड एक्टर को आया गुस्सा, बोले-तुमने उन्हें कैमरामैन संग अकेला क्यों छोड़ा

    पीएम मोदी को बीच की सफाई करता देख बॉलीवुड एक्टर को आया गुस्सा, बोले-तुमने उन्हें कैमरामैन संग अकेला क्यों छोड़ा

    प्रकाश राज (Prakash Raj) अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं और हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार सुबह महाबलीपुरम के एक समुद्र तट पर जॉगिंग के दौरान साफ-सफाई की थी.

  • पू्र्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- नंगे पैर समुद्र तट पर...

    पू्र्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- नंगे पैर समुद्र तट पर...

    पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने PM नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. देवगौड़ा ने ममल्लापुरम के समु्द्र तट पर साफ-सफाई करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का वीडियो शेयर किया और लिखा, 'मैंने ममल्लापुरम  के एक तट पर नंगे पांव प्लॉगिंग (जॉगिंग के साथ साफ-सफाई) करते हुए पीएम मोदी का वीडियो देखा.

  • चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping से बातचीत के बाद बोले PM मोदी, मतभेदों को विवाद नहीं बनने देंगे

    चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping से बातचीत के बाद बोले PM मोदी, मतभेदों को विवाद नहीं बनने देंगे

    पीएम मोदी  (PM Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) के बीच महाबलीपुरम में ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट में करीब एक घंटे तक शिखर वार्ता चली.

  • महाबलीपुरम के समुद्र तट पर PM मोदी ने की साफ-सफाई, VIDEO शेयर कर बोले- तय करें कि...

    महाबलीपुरम के समुद्र तट पर PM मोदी ने की साफ-सफाई, VIDEO शेयर कर बोले- तय करें कि...

    पीएम मोदी (PM Modi) ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें समुद्र तट पर वे कूड़ा-कचरा उठाते हुए दिख रहे हैं.

  • भारत-चीन संबंधों में उतार-चढ़ाव के बीच पीएम मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात अहम, 10 प्रमुख बातें

    भारत-चीन संबंधों में उतार-चढ़ाव के बीच पीएम मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात अहम, 10 प्रमुख बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच शनिवार को अनौपचारिक बातचीत होगी. भारत-चीन के संबंधों में आते उतार-चढ़ाव के बीच इन दोनों नेताओं के बीच बातचीत काफी महत्वपूर्ण हैं. यह इन दोनों देशों के बीच आर्थिक और क्षेत्रीय संबंधों के लिहाज से भी महत्वपूर्ण मुलाकात साबित होगी. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग शुक्रवार को चेन्नई पहुंचे और वहां से मामल्लापुरम गए तो लोक नर्तकों और भरतनाट्यम कलाकारों ने तमिल सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ उनका स्वागत किया. बड़ी संख्या में बच्चों ने भारतीय और चीनी झंडे लहराकर उनका अभिवादन किया. चिनफिंग से पहले हेलीकॉप्टर से मामल्लापुरम पहुंचे प्रधानमंत्री ने अर्जुन तपस्या स्मारक पर चीनी नेता की अगवानी की. परंपरागत तमिल परिधान धोती, अंगवस्त्रम और शर्ट पहने प्रधानमंत्री ने शी चिनफिंग से हाथ मिलाकर उनका स्वागत किया. दोनों नेताओं ने एक दूसरे का हालचाल पूछा. मोदी और चिनफिंग शनिवार को अनौपचारिक शिखर वार्ता करेंगे. शुक्रवार को हुई दोनों नेताओं की मुलाकात की 10 प्रमुख बातें-

  • मोदी-चिनफिंग की मुलाकात ने बदल डाली ममल्लापुरम की जर्जर झील की किस्मत...

    मोदी-चिनफिंग की मुलाकात ने बदल डाली ममल्लापुरम की जर्जर झील की किस्मत...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच पिछले साल चीन के वुहान में पहली बार अनौपचारिक मुलाकात हुई थी, और अब दूसरी दो-दिवसीय अनौपचारिक मुलाकात ममल्लापुरम में तय की गई है, जिसके चलते यहां बड़े पैमाने पर सौंदर्यीकरण तथा सफाई अभियान चलाया गया, और इसी के परिणामस्वरूप यहां की एक जर्जर हालत में पहुंच चुकी झील में नए सिरे से प्राण फूंक दिए गए.

  • PM Modi और राष्ट्रपति Xi Jinping की मुलाकात: न कोई समझौता होगा और न जारी होंगे बयान, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    PM Modi और राष्ट्रपति Xi Jinping की मुलाकात: न कोई समझौता होगा और न जारी होंगे बयान, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) आज भारत आएंगे और वह दूसरी बार पीएम मोदी (PM Modi) के साथ अनौपचारिक बैठक करेंगे. पहली बार यह मुलाकात चीन के वुहान में बीते साल अप्रैल में हुई थी. उस दौरान पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को भारत आने का न्यौता दिया था. दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान कई कार्यक्रम होंगे. दोनों नेता महाबलिपुरम मंदिर जाएंगे. अनौपचारिक- डेलीगेशन स्तर की बात करेंगे और साथ में लंच और डिनर करेंगे. चीनी राष्ट्रपति ने हालही में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भी मुलाकात की है. इस दौरान इमरान और उनके बीच कश्मीर के मुद्दे पर भी बात हुई और चीन ने यूएन चार्टर का हवाला दिया. बीजिंग ने बीते महीने यूएन जनरल असेंबली में भी कश्मीर के मुद्दे पर भारत की आलोचना की थी.

  • Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    Updates: तमिलनाडु : महाबलीपुरम में चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

    चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) दो दिनों के भारत दौरे पर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे. शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की तमिलनाडु (Tamilnadu) के महाबलिपुरम में मुलाक़ात होगी. इससे पहले वह चेन्नई एयरपोर्ट पर करीब 2 बजे लैंड हुए.

  • PM मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात महाबलिपुरम में ही क्यों? जानिए पूरा कार्यक्रम

    PM मोदी और शी चिनफिंग की मुलाकात महाबलिपुरम में ही क्यों? जानिए पूरा कार्यक्रम

    11 और 12 अक्टूबर को तमिलनाडु के महाबलिपुरम (ममल्लापुरम) में बातचीत करेंगे. ये बातचीत ऐसे समय में हो रही है कि जब अमेरिका चीन पर दबाव बढ़ा रहा है और पाकिस्तान चीन को भारत के खिलाफ उकसा रहा है. लेकिन ये जानना दिलचस्प है कि महाबलिपुरम में ये दोनों नेता किन जगहों की सैर करेंगे. इस मुलाकात का कूटनीतिक और ऐतिहासिक महत्व है। महाबलिपुरम की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सभी ऐतिहासिक स्थलों को 12 तारीख तक बंद कर दिया गया है। महाबलिपुरम के ऐतिहासिक स्थल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के लिए सजाए-संवारे जा रहे हैं.

  • 7वीं सदी में भारत आया था चीनी यात्री ह्वेनसांग, जानिए उसके बारे में 7 बातें

    7वीं सदी में भारत आया था चीनी यात्री ह्वेनसांग, जानिए उसके बारे में 7 बातें

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) 11 अक्‍टूबर को तमिलनाडु के बेहद प्राचीन शहर महाबलिपुरम (Mahabalipuram) में मुलाकात करेंगे. एशिया की इन दो शक्तियों की मुलाकात के लिए महाबलिपुरम को बेहद खास वजह से चुना गया है. जी हां, महाबलिपुरम या ममल्‍लापुरम (Mamallapuram) प्रसिद्ध पल्‍लव राजवंश की नगरी थी और चीन के साथ उसके व्‍यापारिक और रक्षा संबंध थे, जो कि 2 हजार साल पुराने बताए जाते हैं.

  • तमिलनाडु के मामल्लपुरम बीच पर जर्मन पर्यटक के साथ कथित रूप से बलात्कार

    तमिलनाडु के मामल्लपुरम बीच पर जर्मन पर्यटक के साथ कथित रूप से बलात्कार

    तमिलनाडु के मामल्लपुरम बीच पर 38 वर्षीय महिला जर्मन पर्यटक के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया है. कांचीपुरम जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को दी गयी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग उसे जबरन उठाकर ले गये और उसके साथ बलात्कार किया.

  • नीलम तूफान : तेल भरा जहाज डूबा, दो मरे, 15 बचाए गए

    समुद्री तूफान नीलम की वजह से चेन्नई के तट पर फंसे लोगों में से 15 को निकाल लिया गया है, जबकि दो लोगों की इस हादसे में मौत हो गई है।