NDTV Khabar

Mahagathbandhan


'Mahagathbandhan' - 59 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले विपक्ष बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने का प्रयास कर रहा है. इसी के मद्देनजर सोमवार को विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने पर भी चर्चा होगी. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बैठक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले हो रही है. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने सभी गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. उधर, बीजेपी ने बैठक पर तंज कसा है. बैठक का उपहास उड़ाते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार घोषित करना चाहिए.

  • बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन में क्या भूमिका निभाएगी 'आप' ? मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

    बीजेपी के खिलाफ  महागठबंधन में क्या भूमिका निभाएगी 'आप' ? मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

    2019 में महागठबंधन को लेकर जानिए क्या बोले आम आदमी पार्टी नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ?

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले, देश में महागठबंधन कभी कामयाब नहीं हो सकता है

    वित्त मंत्री अरुण जेटली बोले, देश में महागठबंधन कभी कामयाब नहीं हो सकता है

    वित्त मंत्री ने कहा कि इस देश में कभी प्रतिद्वंद्वियों का गठबंधन काम नहीं करता है. हम यह देख चुके हैं. हमने इस तरह के गठबंधनों के साथ प्रयोग किया है और देश ने इसकी भारी कीमत चुकाई है. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में अरुण जेटली ने अलग-अलग मौकों पर विपक्षी एकता और पार्टियों पर हमला बोला है.

  • 2019 से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद, NDA के पूर्व सहयोगी चंद्रबाबू नायडू से मिले कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, अब 22 नवंबर को बैठक

    2019 से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद, NDA के पूर्व सहयोगी चंद्रबाबू नायडू से मिले कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, अब 22 नवंबर को बैठक

    इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा  से मुलाकात की. ये मुलाकात बेंगलुरु में देवेगौड़ा के घर पर हुई. इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री और देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी भी शामिल हुए.

  • महागठबंधन की कवायद के बीच राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मिले चंद्रबाबू नायडू, कही यह बात...

    महागठबंधन की कवायद के बीच राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मिले चंद्रबाबू नायडू, कही यह बात...

    बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है. बैठक के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देश में CBI और RBI जैसे संस्थानों पर हमला किया जा रहा है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हमलोग यहां अन्य पार्टियों के स्वागत के लिए हैं कि वे हमारे साथ आएं.

  • अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का लगाया आरोप

    अमित शाह ने महागठबंधन पर भारत तोड़ने का  लगाया आरोप

    उन्होंने कहा कि मोदीजी कहते हैं कि गरीबी, बेरोजगारी और असुरक्षा हटाओ. लेकिन महागठबंधन के नेता कहते हैं कि मोदी हटाओ. महागठबंधन की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास न तो नीति, न नेता और न ही कोई सिद्धांत है. माओवादियों के साथ कथित संबंधों को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा हाल ही में सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर उन पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि जो कोई भी भारत तोड़ो का नारा लगाएगा.

  • खतरे में महागठबंधन! सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी BSP, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव: मायावती

    खतरे में महागठबंधन! सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी BSP, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव: मायावती

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने दलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के गरीबों के सम्मान से समझौता नहीं करने की दलील देते हुए  कहा है कि उनकी पार्टी ने चुनावी गठबंधन के लिए 'सम्मानजनक सीटें' मिलने की एकमात्र शर्त रखी थी. इसका स्पष्ट आशय यह है कि गठबंधन में बसपा सीटों के लिए 'भीख' नहीं मांगेगी और अपने बलबूते पर ही चुनाव लड़ती रहेगी. मायावती ने मंगलवार को बसपा के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के गरीबों की बदहाली के लिए भाजपा और कांग्रेस को बराबर का जिम्मेदार ठहराया.

  • राज्यों में गठबंधन पर बात न बन पाने का लोकसभा चुनाव पर असर नहीं : कांग्रेस

    राज्यों में गठबंधन पर बात न बन पाने का लोकसभा चुनाव पर असर नहीं : कांग्रेस

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना 11 दिसंबर को होगी. खेड़ा ने कहा कि राज्य इकाइयों को जमीनी स्थिति की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व से बेहतर है. उन्होंने फैसला किया और केंद्रीय नेतृत्व ने स्वीकार किया. उन्होंने यह भी कहा कि गठजोड़ पर बातचीत की विफलता को लोकसभा चुनावों के लिए महागठबंधन बनाने की बातचीत से जोड़कर नहीं देखना चाहिए.

  • महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कही यह बात...

    महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कही यह बात...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने बुधवार को राम मंदिर निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव आते ही उन्हें राम मंदिर याद आ जाता है और चुनाव समाप्त होते ही उसे वे भूल जाते हैं. दिग्विजय सिंह ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में राफेल लड़ाकू विमान खरीददारी में कथित रूप से हुए घोटाले को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने महागठबंधन के बारे में भी बात की.

  • राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस ईकाई से कहा, गठबंधन बनाते वक्त हितों से समझौता नहीं होगा

    राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस ईकाई से कहा, गठबंधन बनाते वक्त हितों से समझौता नहीं होगा

    बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे पूर्व जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार

    2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे पूर्व जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार

    भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी सहित सभी वामदल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ें.

  • 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ वोट डालने की तैयारी में हैं लोग, नया PM भी चाहते हैं : अखिलेश यादव

    2019 लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ वोट डालने की तैयारी में हैं लोग, नया PM भी चाहते हैं : अखिलेश यादव

    महागठबंधन का चेहरा या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा, ''''देश नये प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है.

  • पीएम मोदी ने 'महागठबंधन' पर साधा निशाना, कहा- नहीं है किसी में अकेले चुनाव लड़ने की हिम्मत

    पीएम मोदी ने 'महागठबंधन' पर साधा निशाना, कहा- नहीं है किसी में अकेले चुनाव लड़ने की हिम्मत

    एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष में बैठी पार्टियों के पास काफी समय है कि वह जनता के बीच जाकर उन्हें अपनी अहमियत के बारे में बता सकें. लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है इन पार्टियों का भ्रष्टाचार, वंशवाद और कुशासन में लिप्त होना है.

  • मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

    मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

    महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं और मॉब लिंचिंग (MOb lynching) की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा, इस तरह की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी और मैंने कई मौकों पर ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात साफ तौर पर कही है.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का हिस्सा बनने से किया इनकार

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का हिस्सा बनने से किया इनकार

    केजरीवाल ने कहा कि 'मेरी सीधी राजनीति जनता की राजनीति है, जनता के विकास की राजनीति है जनता के हितों की राजनीति है हमारी कोई गठबंधन को राजनीति नहीं हमारी सीधी जनता की राजनीति है'.

  • केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 2019 चुनाव में PM पद को लेकर बड़ा बयान, विपक्ष को भी दी सलाह... 

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 2019 चुनाव में PM पद को लेकर बड़ा बयान, विपक्ष को भी दी सलाह... 

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई रिक्ति नहीं है. विपक्ष को 2024 को ध्यान में रखकर मेहनत करनी चाहिए. सत्तारूढ़ राजग में सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रमुख पासवान ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की पिछले चार वर्षों की उपलब्धियां स्वतंत्रता के बाद से किसी और सरकार की उपलब्धियों से अधिक है. रामविलास पासवान ने दलित मुद्दे पर भी विस्तार से बोला.

Advertisement