Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Maharashta


'Maharashta' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र: अजित पवार की BJP को नसीहत- अपने MLAs पर रखें नजर, हमारे यहां सिंधिया जैसी कोई शख्सियत नहीं

    महाराष्ट्र: अजित पवार की BJP को नसीहत- अपने MLAs पर रखें नजर, हमारे यहां सिंधिया जैसी कोई शख्सियत नहीं

    पवार ने मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की ओर देखते हुए कहा, "गलती के लिए कोई माफी नहीं है." इस पर सदन में ठहाके लगे. उन्होंने कहा कि महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में "ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसी कोई शख्सियत" नहीं है और उन्होंने भाजपा से अपने विधायकों पर नजर रखने के लिए कहा क्योंकि उसकी खुद की पार्टी में ऐसा व्यक्ति हो सकता है.

  • कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कांग्रेस जिसको शिवसेना के साथ जाने के चलते पार्टी के भीतर ही आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, उसने कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के रूप में सुप्रीम कोर्ट में कानूनी दलीलें रखने में शिवसेना की मदद की.

  • Maharashtra Govt Formation: SC के आदेश के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #FloorTest, लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

    Maharashtra Govt Formation: SC के आदेश के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #FloorTest, लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

    ट्विटर पर लोग बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट  को लेकर जमकर ट्वीट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ''SC का आदेश ऐसा है, जैसे शादी की डेट को प्रीपॉन्ड कर दिया गया है और अब तक शॉपिंग पूरी नहीं हुई है''.

  • कैसा है महाराष्ट्र और हरियाणा का सियासी गणित, जहां आज हो रहे हैं मतदान, पढ़ें- 10 खास बातें

    कैसा है महाराष्ट्र और हरियाणा का सियासी गणित, जहां आज हो रहे हैं मतदान, पढ़ें- 10 खास बातें

    महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान होने जा रहा है. बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियां दोनों ही राज्यों में सत्ता बरकरार रखने कोशिश में जुटी हुई हैं, जबकि विपक्षी दल सत्ता विरोधी लहर का फायदे उठाते हुए इसे अपने पक्ष में करने जुगत में है. आज इन दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी हो रहा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी की अगुवाई वाले महागठबंधन या फिर कहें 'महायुति' और कांग्रेस एनसीपी गठबंधन यानी कि 'महा अघाड़ी' (मोर्चा) के बीच है. इस चुनाव में 4,28,43,635 महिला मतदाताओं सहित कुल 8,98,39,600 मतदाता मतदान के लिए योग्य हैं. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. मतदान के लिए 96,661 मतदान केंद्र बनाये गए हैं जिन पर साढ़े छह लाख कर्मचारी तैनात किये गए हैं. इसी तरह हरियाणा में भी सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला नजर रहा है. दोनों राज्यों में शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए इलेक्शन कमीशन ने भी कमर कसी है. केंद्रों पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किये गए हैं. आइये आपको बताते हैं चुनाव से जुड़ी 10 खास बातें....

  • महाराष्ट्र में चुनाव से एक दिन पहले बॉलीवुड एक्टर ने मतदाताओं से की अपील, बोले- इस बार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को...

    महाराष्ट्र में चुनाव से एक दिन पहले बॉलीवुड एक्टर ने मतदाताओं से की अपील, बोले- इस बार बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को...

    कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने अपने ट्वीट में मतदाताओं से खास अपील की है. कमाल आर खान का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

  • शरद पवार बोले- 'अभी तो मैं जवान हूं', फिर यूं साधा BJP-शिवसेना गठबंधन पर निशाना

    शरद पवार बोले- 'अभी तो मैं जवान हूं', फिर यूं साधा BJP-शिवसेना गठबंधन पर निशाना

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आज एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान अनोखे अंदाज में बीजेपी-शिवसेना पर निशाना साधा.

  • मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    Mumbai Rains: सनी लियोन (Sunny Leone) की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में सनी मुंबई के मौसम को इंजॉय करती नजर आ रही हैं.

  • आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में महाराष्ट्र में भाजपा नेता के खिलाफ जांच

    आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में महाराष्ट्र में भाजपा नेता के खिलाफ जांच

    पाटिल यहां से मौजूदा सांसद हैं. भीड़ में से जब किसी ने देशमुख से पूछा कि अगर पाटिल फिर से चुन लिये जाते हैं तो वह उन्हें क्या देंगे, इस पर उन्होंने कहा कि आपको पांच लाख या उससे अधिक मिलेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि मजाक अलग बात है, संजय पाटिल ने यहां मिराज में सड़क, राजमार्ग, रेलवे और अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के विकास कार्य के लिये कोष हासिल कर काफी अच्छा काम किया है.

  • मुंबई : रेल पटरियों पर हुए हादसे में एक दिन में 12 की मौत, पांच लोग घायल

    मुंबई : रेल पटरियों पर हुए हादसे में एक दिन में 12 की मौत, पांच लोग घायल

    राजकीय रेलवे पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से, खचाखच भरी हुई लोकल ट्रेन से गिरने, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के स्थान में गिरने और आत्महत्या करने के कारण ये मौतें हुईं.

  • महाराष्ट्र : नासिक जिले में नवजात के शव को परिवार ने कूड़े में फेंका, प्लास्टिक के थैले में था पैक

    महाराष्ट्र : नासिक जिले में नवजात के शव को परिवार ने कूड़े में फेंका, प्लास्टिक के थैले में था पैक

    पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब नासिक सिविल अस्पताल की कैंटीन के पास स्थित कूड़े के ढेर से कुत्ते एक प्लास्टिक का थैला निकाल लाए और उसे काटने लगे.

  • गुलाम नबी आजाद ने कहा, कांग्रेस को लोकतंत्र के लिए एक बार फिर लड़ना होगा

    गुलाम नबी आजाद ने कहा, कांग्रेस को लोकतंत्र के लिए एक बार फिर लड़ना होगा

    उन्होंने पश्चिमी महाराष्ट्र में कांग्रेस की ‘जनसंघर्ष यात्रा’ के पहले चरण के समापन समारोह में कहा, ‘‘महाराष्ट्र ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन में अहम भूमिका निभायी है. देश के बाकी हिस्से के स्वतंत्रता सेनानियों को महाराष्ट्र से ऊर्जा मिली थी.’’    

  • जानें, क्यों विवादास्पद है UAPA कानून, जिसके तहत गिरफ्तार हुए वाम विचारक

    जानें, क्यों विवादास्पद है UAPA कानून, जिसके तहत गिरफ्तार हुए वाम विचारक

    अलग-अलग शहरों में पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं को उनके घरों में मंगलवार शाम को तलाशी लिए जाने के बाद गिरफ्तार किए जाने की चौतरफा आलोचना हो रही है, और आरोप लगाया जा रहा है कि उन्हें पकड़ने के लिए एक ऐसे आतंकवाद-रोधी कानून का सहारा लिया गया है, जिसमें गिरफ्तारी के लिए किसी वारंट की ज़रूरत नहीं होती. कवि तथा माओवादी विचारक वरवर राव, वकील सुधा भारद्वाज तथा कार्यकर्ताओं अरुण फरेरा, गौतम नवलखा व वरनॉन गोन्सालवेज़ को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (Unlawful Activities Prevention Act - UAPA) के तहत गिरफ्तार किया है.

  • कौन हैं भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए लोग?

    कौन हैं भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए लोग?

    गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं में रांची से फादर स्टेन स्वामी, हैदराबाद से वामपंथी विचारक और कवि वरवरा राव, फरीदाबाद से सुधा भारद्धाज और दिल्ली से सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलाख सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

  • मराठा आरक्षण : नांदेड़ जिले में एक और शख्स ने की आत्महत्या

    मराठा आरक्षण : नांदेड़ जिले में एक और शख्स ने की आत्महत्या

    मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि मुंबई से करीब 570 किलोमीटर दूर नांदेड के धाबाद गांव में काचरू कल्याणे ने अपने घर में पंखे से फांसी लगा ली. कल्याणे ने उस समय फांसी लगाई जब 29 जुलाई को उसके घर के सदस्य कुछ काम से बाहर गए हुए थे.

  • महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    महाराष्ट्र विधान पार्षद चुनाव : विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी भाजपा

    राज्य विधानमंडल के ऊपरी सदन के लिए 16 जुलाई को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के बाद सत्तारूढ़ भाजपा महाराष्ट्र विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन जएगी. चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पिछले सप्ताह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 11 ईएमएलए (विधायकों द्वारा निर्वाचित) के चुनाव की घोषणा की है. जिन 11 सदस्यों की सदस्यता 27 जुलाई को समाप्त हो रही है उसमें से चार राकांपा से, तीन कांग्रेस, दो भाजपा और एक - एक शिवसेना एवं शेतकरी कामगार पक्ष (पीडब्ल्यूपी) के सदस्य हैं.

  • महाराष्ट्र में फैले दलित-सवर्ण तनाव की असली कहानी, 10 खास बातें...

    महाराष्ट्र में फैले दलित-सवर्ण तनाव की असली कहानी, 10 खास बातें...

    समूचे महाराष्ट्र में पिछले तीन दिन से दलितों और सवर्णों (मुख्यतः मराठा) के बीच जारी तनाव बुधवार को भी बरकरार रहा, और दलितों के अलग-अलग समूहों और पार्टियों द्वारा आहूत किए गए राज्य बंद के चलते राजधानी मुंबई में भी काफी तनावपूर्ण माहौल बना रहा. हालांकि बुधवार देर शाम दलित नेता और भीमराव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद वापस लेने का किया ऐलान किया. कथित रूप से दलितों की पार्टियों के समर्थकों ने मुंबई और आसपास के इलाकों में ट्रेनों, मेट्रो और बसों को रोकने की कोशिश की, और राजधानी से सटे विखरोली इलाके में कारों के एक शोरूम पर हमला भी किया. प्रदर्शनकारियों ने मुंबई के बांद्रा इलाके में दो मुख्य सड़कों को रोक दिया, दुकानों को जबरन बंद करवा दिया और वाहनों की आवाजाही को भी नहीं होने दिया. शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम देखने को मिले. इसी सिलसिले में देश की राजधानी दिल्ली में भी विरोध प्रदर्शन किए जाने की ख़बरें हैं.

  • अस्पताल से घर लौट रही महिला का अपहरण कर रेप, पुलिस पड़ताल में जुटी

    अस्पताल से घर लौट रही महिला का अपहरण कर रेप, पुलिस पड़ताल में जुटी

    महाराष्ट्र के लातूर जिले के उदगीर में 40 वर्षीय एक महिला का कथित तौर पर अपहरण करने के बाद उसका यौन उत्पीड़न किया गया.

  • गुजरात भी दे सकता है दही हांडी को साहसिक खेलों का दर्जा

    गुजरात भी दे सकता है दही हांडी को साहसिक खेलों का दर्जा

    पड़ोस के महाराष्ट्र के नक्शे कदम पर चलते हुए गुजरात सरकार जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में पारंपरिक दही हांडी स्तर के साहसिक खेलों के आयोजन के प्रस्ताव पर विचार कर रही है.