NDTV Khabar

Maharashtra


'Maharashtra' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में MVA सरकार का एक साल पूरा, सरकार और विपक्ष के बीच बयानबाजी

    महाराष्ट्र में MVA सरकार का एक साल पूरा, सरकार और विपक्ष के बीच बयानबाजी

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने गठबंधन करके सरकार का गठन किया और शनिवार को महाविकास आघाडी (MVA) की इस सरकार को सत्ता में आए एक साल पूरा हो गया. इस मौके पर सरकार और विपक्ष दोनों की ओर से बयानबाजी भी हुई. 28 नवंबर 2019 को उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन के साथ महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया. सरकार के भविष्य को लेकर कई बार सवाल उठे, लेकिन अब इस सरकार का एक साल पूरे होने पर पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार पर हमला किया और कहा कि एक साल में राज्य में कुछ नहीं हुआ.

  • उद्धव ठाकरे की एक साल की नाकामियों को कोर्ट के फैसलों ने सामने ला दिया : फडणवीस

    उद्धव ठाकरे की एक साल की नाकामियों को कोर्ट के फैसलों ने सामने ला दिया : फडणवीस

    Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता फडणवीस ने कहा, मैंने कभी ऐसा मुख्यमंत्री नहीं देखा, जो इतनी धमकियां देता हो. उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए एक इंटरव्यू में भाजपा को तीखे हमले किए थे.

  • NCP के विधायक भालके का निधन, COVID-19 के बाद की जटिलताओं का चल रहा था इलाज

    NCP के विधायक भालके का निधन, COVID-19 के बाद की जटिलताओं का चल रहा था इलाज

    भालके का हालचाल जानने के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार शुक्रवार शाम को अस्पताल पहुंचे थे. मराठा आरक्षण की मांग को लेकर भालके ने 2018 में इस्तीफा दे दिया था. तब वह कांग्रेस के विधायक थे. 

  • 'ऐसा व्‍यवहार सांसद के लिए उपयुक्‍त नहीं': हाईकोर्ट की संजय राउत को नसीहत, कंगना से भी कहा-संयम बरतें

    'ऐसा व्‍यवहार सांसद के लिए उपयुक्‍त नहीं': हाईकोर्ट की संजय राउत को नसीहत, कंगना से भी कहा-संयम बरतें

    सितंबर माह में शिवसेना सांसद संजय राउत को कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए कैमरे पर कैद किया गया था.राउत ने अपने कमेंट के लेकर कभी माफी नहीं मांगी लेकिन एनडीटीवी से बातचीत में यह जरूर कहा था, 'मुझसे भी गलती हो सकती है.'

  • 'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    'सामना' को दिए इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना..

    भाजपा और राज्‍य के अन्‍य दलों पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि परिवार पर हमला करना यह हमारी संस्कृति नहीं है. अगर वो हमारे परिवारों और बच्चों पर हमला कर रहे हैं तो उन्‍हें ध्‍यान रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं, हम भी जवाब दे सकते हैं.

  • उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    उद्धव ठाकरे ने BJP पर कसा तंज, कहा- मुझे पता है कि आपको कैसे सीधा रखना है

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के एक नेता के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा, साथ ही उन्होंने अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी को चेतावनी भी दी है. उन्होंने रिपब्लिक टीवी के एंकर अरनब गोस्वामी के खिलाफ आत्महत्या का मुकदमा चलने पर बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा की गई आलोचना की भी निंदा की.

  • भीमा कोरेगांव केस: फादर स्‍टेन स्‍वामी को स्‍ट्रॉ और सिपर के लिए दिसंबर तक करना होगा इंतजार

    भीमा कोरेगांव केस: फादर स्‍टेन स्‍वामी को स्‍ट्रॉ और सिपर के लिए दिसंबर तक करना होगा इंतजार

    नेशनल इनवेस्‍टीगेशन एजेंसी यानी NIA ने अपने जवाब में कहा है कि एजेंसी ने इन्‍हें नहीं लिया है. अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, 'स्‍टेन स्‍वामी को कभी एनआईए हिरासत में नहीं लिया गया, ऐसे में उनकी चीजें हमारे पास नहीं हैं. उन्‍हें सीधे ज्‍यूडीशियल कस्‍टडी में भेजा गया था, ऐसे में उन्‍हें जेल प्रशासन से इस बारे में आग्रह करना चाहिए.'

  • महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर में गिरावट, Remdesivir से मरीज़ों को बचाने में मिल रही है मदद

    महाराष्ट्र में कोरोना से मृत्यु दर में गिरावट, Remdesivir से मरीज़ों को बचाने में मिल रही है मदद

    महाराष्ट्र एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. मौतें कुछ दिनों की तुलना में डबल हुई हैं. लेकिन अच्छी ख़बर है मुंबई से जहां मृत्यु दर में बड़ी गिरावट दिख रही है.  एक्सपर्ट्स मानते हैं कि रेमडेसिवीर से मरीज़ों को ठीक करने में काफ़ी मदद मिली है. 

  • महाराष्ट्र : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना MLA का करीबी गिरफ्तार, ED ने आज बेटे को बुलाया

    महाराष्ट्र : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना MLA का करीबी गिरफ्तार, ED ने आज बेटे को बुलाया

    टॉप्स ग्रुप और शिवसेना (Shiv Sena) विधायक के परिवार की कंपनियों के बीच मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED ने बुधवार रात अमित चांदोले नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. अमित शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) का करीबी बताया जा रहा है. ED सूत्रों के मुताबिक, अमित प्रताप सरनाईक के लिए रुपये रिसीव करता था. ED ने आज (गुरुवार) प्रताप सरनाईक के बेटे विहांग को पूछताछ के लिए बुलाया है.

  • शिवसेना विधायक के परिसरों पर ईडी के छापे को लेकर संजय राउत ने कहा, 'हम जांच से नहीं डरते'

    शिवसेना विधायक के परिसरों पर ईडी के छापे को लेकर संजय राउत ने कहा, 'हम जांच से नहीं डरते'

    शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक की संपत्ति पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे के एक दिन बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि वे जांच से नहीं डरते हैं. राउत ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत ईडी ने छापेमारी की. राउत ने कहा कि वह ईडी को भाजपा के 120 नेताओं की सूची भेजेंगे और देखेंगे कि क्या केंद्रीय एजेंसी उन्हें जांच के लिए बुलाती है.

  • शिवसेना एमएलए सरनाईक पर ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा : शरद पवार

    शिवसेना एमएलए सरनाईक पर ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा : शरद पवार

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को भाजपा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि शिवसेना नीत महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के एक साल बीत जाने के बाद जब उसे यह अहसास हो गया कि राज्य में उसके लिए सरकार गठन दूर की कौड़ी है तब वह सत्ता का दुरूपयोग करने लगी है. धनशोधन के मामले में महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक से जुड़े परिसर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापे के बाद पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह टिप्पणी की.

  • कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है और कुछ पार्टियां विरोध प्रदर्शन में जुटी हैं : उद्धव ठाकरे

    कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है और कुछ पार्टियां विरोध प्रदर्शन में जुटी हैं : उद्धव ठाकरे

    पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ हैं, इस संस्थान ने कोविड-19 के ऑक्सफोर्ड द्वारा विकसित टीके के उत्पादन के लिए एस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी की है. उन्होंने कहा कि कार्यबल टीके की उपलब्धता, उसके साइड इफेक्टस, कीमत और वितरण जैसे पहलुओं पर चर्चा करेगा. ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार के ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ स्लोगन को लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और वह संक्रमण को फैलने से रोकने में मददगार साबित हो रही है.

  • शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है: शरद पवार

    शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है: शरद पवार

    उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं मालूम था कि वह ज्योतिष हैं. यह एक ऐसा पहलू है जो अब मुझे पता चला है.’’ उन्होंने कहा कि लेकिन ज्योतिषी की भविष्यवाणी काम नहीं करेगी क्योंकि आम लोग (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सत्तारूढ़ गठबंधन) महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के साथ है.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री गायकवाड़ पाटिल एनसीपी में शामिल हुए

    पूर्व केंद्रीय मंत्री गायकवाड़ पाटिल एनसीपी में शामिल हुए

    गायकवाड़ ने कहा कि वह राज्य विधान परिषद की औरंगाबाद संभाग से स्नातक निर्वाचन सीट के लिए चुनाव में राकांपा उम्मीदवार सतीश चव्हाण को ‘‘रिकॉर्ड तोड़’’ वोट दिलवाने के लिए काम करेंगे.

  • महाराष्ट्र विधानसभा के सहायक सचिव ने SC में कहा, स्पीकर के कहने पर भेजी अर्नब को चिट्ठी

    महाराष्ट्र विधानसभा के सहायक सचिव ने SC में कहा, स्पीकर के कहने पर भेजी अर्नब को चिट्ठी

    एमिकस अरविंद दातार ने कहा कि स्पीकर को नोटिस जारी किया जाना चाहिए क्योंकि सहायक सचिव ने कहा है कि वह स्पीकर के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्होंने जवाब पढ़ा नहीं है. अदालत दो हफ्ते बाद मामले की सुनवाई करेगी. विधानसभा सचिव को व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी गई है. 

  • MHT CET Law Result 2020: परीक्षा का परिणाम आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    MHT CET Law Result 2020: परीक्षा का परिणाम आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    MHT CET 3 Year Law Result 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र MAH LLB 3 साल CET 2020 (MH CET Law Result) परीक्षा का परिणाम आज यानी 25 नवंबर 2020 को जारी कर सकता है. जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर अपने परिणाम चेक कर सकेंगे. उम्मीदवारों को अपने परिणाम देखने के लिए अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करना होगा. 

  • TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    TRP घोटाला : मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अब तक हो चुकी हैं 12 गिरफ्तारियां 

    फर्जी टीआरपी घोटाला पिछले महीने तब सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल’ (बार्क) ने ‘हंसा रिसर्च ग्रुप’ के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं. ‘व्यूअरशिप डेटा’ (कितने दर्शक कौन सा चैनल देख रहे हैं और कितने समय तक देख रहे हैं) दर्ज करने के लिए मापक यंत्र लगाने की जिम्मेदारी हंसा को दी गई थी.

  • मुंबई से सटे ठाणे में MNS नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    मुंबई से सटे ठाणे में MNS नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

    परिवार वालों का आरोप है कि जमील शेख पर 2014 में भी जानलेवा हमला हो चुका है. इलाके के ही एक नगरसेवक पर इस बार भी शक जाहिर किया गया है. आरोप है कि जमील हमेशा उसके अवैध कामों और भ्रष्टाचार को उजागर करते रहते हैं इसलिए उसने हत्या करवाई होगी. परिवार का ये भी आरोप है कि ज्यादातर अस्पतालों के कोविड अस्पताल हो जाने की वजह से उन्हें जख्मी जमील को लेकर 3 अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़े, जिससे खून ज्यादा बह गया और उनकी मौत हो गई.    

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com