NDTV Khabar

Maharashtra assembly election results 2019


'Maharashtra assembly election results 2019' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र : शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रहे..

    महाराष्ट्र : शिवसेना ने BJP पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रहे..

    शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में पार्टी ने कहा, ‘गोवा और मणिपुर में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी नहीं थी लेकिन उसने सरकार का गठन किया. यह बात किसी से छुपी नहीं है कि यह सब राज्यपाल के सक्रिय सहयोग से हुआ. लेकिन महाराष्ट्र में सबसे अधिक सीटें पाने के बावजूद भी भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश क्यों नहीं कर रही?’

  • शिवसेना नेता ने RSS प्रमुख को लिखा खत, महाराष्ट्र में दखल दीजिए, ताकि BJP मान जाए

    शिवसेना नेता ने RSS प्रमुख को लिखा खत, महाराष्ट्र में दखल दीजिए, ताकि BJP मान जाए

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से ही शिवसेना दावा करती आ रही है कि BJP ने चुनाव से पहले सत्ता के 50-50 बंटवारे पर सहमति व्यक्त की थी. शिवसेना के अनुसार, इसका अर्थ यह है कि मुख्यमंत्री तथा मंत्रिमंडल के आधे पद बारी-बारी दोनों पार्टियों को हासिल होंगे.

  • संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ फोटो ट्वीट कर कहा- 'लक्ष्य से पहले सफर मनोरंजक'

    संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ फोटो ट्वीट कर कहा- 'लक्ष्य से पहले सफर मनोरंजक'

    गठबंधन सहयोगी भाजपा के साथ महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच राउत का आज शाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात का कार्यक्रम है.

  • शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    संजय राउत (Sanjay Raut) जी को ये तो पता है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है. पिछले 6 साल से हैं. संजय राउत जी ने कभी उनका हालचाल नहीं पूछा और ना ही अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरा करने से पहले बाहर आएंगे. एक पिता के लिए खुशी की बात होती है जो त्योहार का दिन भी था और खुशी भी थी.

  • BJP सांसद का दावा: शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित MLA फडणवीस के संपर्क में, चाहते हैं गठबंधन की बने सरकार

    BJP सांसद का दावा: शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित MLA फडणवीस के संपर्क में, चाहते हैं गठबंधन की बने सरकार

    इनके अलावा एक भाजपा सांसद का बयान आया है कि शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं. भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा, 'शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और वे चाहते हैं कि गठबंधन सरकार बनाए. मुझे लगता है कि ये विधायक उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बना लेंगे. मुझे नहीं लगता है कि कोई दूसरा विकल्प है.'

  • क्या महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की सरकार नहीं बनेगी? 24 घंटे में हुईं ये 10 बड़ी बातें

    क्या महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की सरकार नहीं बनेगी? 24 घंटे में हुईं ये 10 बड़ी बातें

    महाराष्ट्र में 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना की ओर से जारी बयानबाजी पर बीजेपी ने अभी तक चुप्पी साध रखी थी. लेकिन राज्य में चुनावी नतीजे आने के बाद सरकार बनने में हो रही देर के बाद से अब बीजेपी भी बेचैन होते दिख रही है. शिवसेना इस बात पर अड़ी हुई है कि बीजेपी उसे सरकार चलाने के ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले पर लिखित में आश्वासन दे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर पर हुई विधायकों की बैठक के बाद इस बात का संदेश दिया गया है कि इस 50-50 वाले फॉर्मूले के बिना सरकार बनना मुश्किल है. पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि 50-50 वाले फॉर्मूले पर पहले ही बात हो चुकी है. बीजेपी राम नाम जपती है तो उसको सच बोलना चाहिए और बताना चाहिए. इससे पहले शिवसेना बीजेपी पर दबाव बनाने की कड़ी में मोदी सरकार की नीतियों पर भी सामना में संपादकीय के जरिए निशाना साध चुकी है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि सोमवार से अंदर ही अंदर बहुत ही तेजी से घटनाक्रम बदले हैं और बीजेपी ने भी शिवसेना को जवाब देना शुरू कर दिया है.

  • महाराष्ट्र : बीजेपी- शिवसेना गठबंधन में तनाव चरम पर, 30 अक्टूबर को अमित शाह नहीं जाएंगे मुंबई

    महाराष्ट्र : बीजेपी- शिवसेना गठबंधन में तनाव चरम पर, 30 अक्टूबर को अमित शाह नहीं जाएंगे मुंबई

    महाराष्ट्र में 50-50 फॉर्मूले की मांग को लेकर अड़ी शिवसेना और उसकी ओर से जारी बयानबाजी से बीजेपी आलाकमान नाराज हो गया है. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को अब मुंबई नहीं जा रहे हैं जहां उनकी बीजेपी विधायकों के साथ बैठक होनी थी. माना जा रहा था कि अमित शाह पार्टी विधायकों से मुलाकात के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मिलते और फिर मामले को सुलझा लिया जाता. लेकिन शिवसेना की ओर से की जा रही है बयानबाजी के बाद से अब मामला और बिगड़ गया है और महाराष्ट्र में भी बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जब तक ऐसी बयानबाजी जारी है शिवसेना से कोई बातचीत नहीं की जानी चाहिए.

  • 50-50 के फॉर्मूले पर बोले शिवसेना सांसद संजय राउत- पहले भी मुकर चुकी है BJP, अब जो भी बात होगी लिखित होगी

    50-50 के फॉर्मूले पर बोले शिवसेना सांसद संजय राउत- पहले भी मुकर चुकी है BJP, अब जो भी बात होगी लिखित होगी

    50-50 के फॉर्मूले पर बोले शिवसेना सांसद संजय राउत- पहले भी मुकर चुकी है BJP, अब जो भी बात होगी लिखित होगी

  • शिवसेना ने BJP को चेताया- 'महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट कंट्रोल अब उद्धव के हाथों में'

    शिवसेना ने BJP को चेताया- 'महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट कंट्रोल अब उद्धव के हाथों में'

    राज्य में 1995 से लेकर 1999 तक पहली शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे अक्सर ‘रिमोट कंट्रोल’ शब्द का प्रयोग करते थे. शिवसेना अन्य मांगों के साथ-साथ चाहती है कि भाजपा उसे लिखित में ‘सत्ता में बराबरी’ का हक देने का आश्वासन दे और मुख्यमंत्री पद का कार्यकाल बराबर समय के लिए उसके साथ बांटे.

  • AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह- महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्यों मिली हार?

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के चलते ही दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान हुआ.

  • Maharashtra Results: चुनाव परिणाम के बाद बोले NCP प्रमुख शरद पवार- 'रिजल्ट ने यह साबित कर दिया कि...'

    Maharashtra Results: चुनाव परिणाम के बाद बोले NCP प्रमुख शरद पवार- 'रिजल्ट ने यह साबित कर दिया कि...'

    NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारी भूमिका यह है कि लोगों ने हमें सरकार नहीं बनाने और विपक्ष में बैठने का अवसर दिया है. हम अपना काम कुशलता से करेंगे. बता दें कि 2014 के मुकाबले इस चुनाव में शरद पवार की पार्टी NCP की सीटों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है, जबकि भाजपा के सीटों में कमी आई है. 

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले औवैसी, BJP क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन...

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों पर बोले औवैसी, BJP क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन...

    ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा, 'बीजेपी महाराष्ट्र में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन रिजल्ट वैसा नहीं रहा है जैसा वे चाहते थे. चुनाव परिणाम बीजेपी को आगाह करने वाले हैं. उन्हें ध्रुवीकरण की राजनीति बंद कर देनी चाहिए और अर्थव्यस्था और ग्रामीण क्षेत्रों के संकट पर ध्यान देना चाहिए.

  • इस कॉमेडियन का BJP पर तंज, लिखा- बीजेपी का फेसबुक बजट कांग्रेस के चुनाव बजट से ज्यादा, फिर भी...

    इस कॉमेडियन का BJP पर तंज, लिखा- बीजेपी का फेसबुक बजट कांग्रेस के चुनाव बजट से ज्यादा, फिर भी...

    स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) ने अपने ट्वीट में लिखा: "बीजेपी के फेसबुक बूस्ट पोस्ट का बजट कांग्रेस के पूरे इलेक्शन बजट से ज्यादा है...फिर भी बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले कम सीटें मिली हैं."

  • Election Results 2019: हरियाणा, महाराष्ट्र विधानसभा और उपचुनाव के नतीजों की पूरी डिटेल

    Election Results 2019: हरियाणा, महाराष्ट्र विधानसभा और उपचुनाव के नतीजों की पूरी डिटेल

    केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद पहली बार दो राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए.  महाराष्ट्र और हरियाणा में आए चुनाव परिणाम अब सबके सामने हैं. इसके साथ ही अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजे भी साफ हैं. महाराष्ट्र में जहां बीजेपी-शिवसेना को बहुमत हासिल हुआ है वहीं हरियाणा में बीजेपी ने जहां 75 पार का नारा दिया था उसे जनता ने झटका देते हुए 90 में से 40 सीटें दिलाई हैं जो पिछली बार की तुलना में 7 कम हैं.

  • हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा को आइना दिखाने वाले: गहलोत

    हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा को आइना दिखाने वाले: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणामों को भाजपा की नैतिक हार बताया है. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वालों के लिए ये चुनाव परिणाम बड़ा झटका हैं. हरियाणा में जनता ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया है और भाजपा के 'अबकी बार 75 पार' के नारे को नकार दिया है, वहीं महाराष्ट्र में भी भाजपा और उनके सहयोगी दलों की सीटें कम होना और कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ना हमारे लिए सकारात्मक संकेत है.

  • महाराष्ट्र : बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिए कांग्रेस-एनसीपी मिला सकती हैं शिवसेना से हाथ!

    महाराष्ट्र : बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिए कांग्रेस-एनसीपी मिला सकती हैं शिवसेना से हाथ!

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के गुरुवार को आए नतीजों के अनुसार जनता ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को शासन के लिए और पांच साल दिया है. हालांकि, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की ओर से भाजपा को सत्ता से दूर करने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के ‘रोचक संभावना’ सामने आई है. महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली है. वहीं सहयोगी शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली है. इस तरह बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को कुल 161 सीटें मिली हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 54 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 43 सीटें गई हैं.

  • NEWS FLASH: कर्नाटक में अयोग्य करार दिए गए विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

    NEWS FLASH: कर्नाटक में अयोग्य करार दिए गए विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • महाराष्ट्र: चुनाव से ठीक पहले दल बदलने वाले नेताओं की झोली में हार आई या जीत, जानें यहां

    महाराष्ट्र: चुनाव से ठीक पहले दल बदलने वाले नेताओं की झोली में हार आई या जीत, जानें यहां

    एनसीपी के पूर्व मंत्री मधुकर पिचड के बेटे वैभव पिचड चुनाव से कुछ दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें अकोले सीट से एनसीपी के डॉ किरण लहामाटे ने 57,689 वोटों से हराया. दिलचस्प है कि लाहमटे सालों से बीजेपी के कार्यकर्ता थे और पिचड परिवार का विरोध करते थे, लेकिन वैभव को पार्टी में शामिल करने के भाजपा के फैसले से नाराज होकर लाहमटे एनसीपी में शामिल हो गए और चुनाव जीत गए. 

Advertisement