NDTV Khabar

Maharashtra bypolls 2018


'Maharashtra bypolls 2018' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • EVM पर फिर उठे सवाल, प्रकाश आंबेडकर ने भंडारा गोंदिया उपचुनाव के दौरान छेड़छाड़ की जताई आशंका

    EVM पर फिर उठे सवाल, प्रकाश आंबेडकर ने भंडारा गोंदिया उपचुनाव के दौरान छेड़छाड़ की जताई आशंका

    देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद जहां एक बार फिर से ईवीएम मशीन को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, तो वहीं, भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने मई 2018 में महाराष्ट्र के भंडारा गोंदिया में हुए उपचुनाव के कुछ तथ्यों को सामने रखकर ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में बैलट पेपर से चुनाव करवाने की मांग की है. 

  • क्या इन उपचुनावों के नतीजों से विपक्ष की लामबंदी बढ़ेगी?

    क्या इन उपचुनावों के नतीजों से विपक्ष की लामबंदी बढ़ेगी?

    चुनावी नतीजे की रात जानकारों की रात होती है. वो राजनीति के बारे में जितना कुछ आगे पीछे जानते हैं, आज की रात ज़रूर बोलने आते हैं और फिर कुछ दिनों तक भविष्य से जोड़ कर लिखने लगते हैं. हर चुनाव में बहुत कुछ बदल जाने की भविष्यवाणी करने वाले जानकारों को फिर से उन फार्मूलों की तरफ लौटना पड़ रहा होगा जिन्हें वे हमेशा के लिए रिजेक्ट कर चुके हैं.

  • पालघर उपचुनाव में कांगेस उम्मीदवार दामोदर सिंगडा की जमानत जब्त

    पालघर उपचुनाव में कांगेस उम्मीदवार दामोदर सिंगडा की जमानत जब्त

    महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर सिंगडा को अपनी जमानत पड़ेगी, क्योंकि वह कुल डाले गए वोटों का न्यूनतम 6 फीसद वोट भी हासिल नहीं कर पाए हैं. भाजपा के राजेंद्र गावित 2,72,782 वोट हासिल कर यह उपचुनाव जीत गए हैं. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के श्रीनिवास वनगा को 2,43,210 वोट मिले हैं.

  • पालघर में हार के बाद शिवसेना का हमला, उद्धव ठाकरे बोले - BJP को अब दोस्त की जरूरत नहीं

    पालघर में हार के बाद शिवसेना का हमला, उद्धव ठाकरे बोले - BJP को अब दोस्त की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट गंवाने के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना ने चुनाव आयोग से पालघर में रिजल्ट रोकने की मांग भी की. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर हुई बैठक के बाद शिवसेना ने चुनाव आयोग से वोटिंग पैटर्न में गड़बड़ी की शिकायत की थी. हालांकि चुनाव आयोग ने शिवसेना के ऐतराज को खारिज कर दिया.

  • विपक्ष की एकता के आगे नहीं टिक सकी BJP, यूपी का कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा चुनाव हारी

    विपक्ष की एकता के आगे नहीं टिक सकी BJP, यूपी का कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा चुनाव हारी

    समाजवादी पार्टी ने नूरपुर विधानसभा सीट बीजेपी से छीन ली है तो कैराना में आरजेडी उम्‍मीदवार तब्‍बसुम हसन ने जीत हासिल की है.

  • पालघर लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी-शिवसेना के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई, जुबानी जंग तेज

    पालघर लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी-शिवसेना के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई, जुबानी जंग तेज

    पालघर लोकसभा का जंग वैसे तो उपचुनाव है, लेकिन बीजेपी और शिवसेना ने इसे अपनी अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना दिया है. महाराष्ट्र सरकार में शामिल दोनों पार्टियों के बीच गज़ब की जुबानी जंग जारी है. चुनावी रैलियों में बीजेपी और शिवसेना एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं. शिवसेना पर हमला करने के मामले में देवेंद्र फडणवीस और योगी आदित्यनाथ के बाद स्मृति ईरानी की बारी थी. स्मृति ईरानी ने शिवसेना पर योगी जैसा सीधा हमला तो नहीं बोला लेकिन इशारों में ही बहुत कुछ कह गई.

  • पालघर लोकसभा उपचुनाव: सीएम योगी का शिवसेना पर वार, कहा- पीठ में छूरा घोंपने वाले को जनता देगी सजा

    पालघर लोकसभा उपचुनाव: सीएम योगी का शिवसेना पर वार, कहा- पीठ में छूरा घोंपने वाले को जनता देगी सजा

    मुंबई के पालघर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना आमने सामने है. पालघर उपचुनाव में उत्तर प्रदेश के नेता मैदान में हैं. उत्तर भारतीय बहुल इलाका नालासोपारा में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. खास बात यह है कि बीजेपी इस उपचुनाव को जीतने के लिए शिवसेना पर खूब निशाना साध रही है. पालघर उपचुनाव में योगी ने शिवसेना पर हमला बोला और उन्होंने अफ़ज़ल खान से शिवसेना की तुलना कर दी. बता दें कि 28 मई को पालघर उपचुनाव है.

Advertisement