NDTV Khabar

Maharashtra Election


'Maharashtra election' - 707 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चुनाव में पति की जीत से खुश पत्नी ने उन्हें कंधों पर उठाकर दौड़ लगी दी! Video वायरल हुआ

    चुनाव में पति की जीत से खुश पत्नी ने उन्हें कंधों पर उठाकर दौड़ लगी दी! Video वायरल हुआ

    आम तौर पर चुनाव (Election) में जीत होने पर जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थक उसे कंधों पर उठाकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं, लेकिन पति के जीतने पर उसकी पत्नी उसे कंधों पर उठा ले, ऐसा शायद ही कभी देखने को मिला हो. हालांकि ऐसा वाकया पुणे (Pune) के पालु गांव में तब सामने आया जब ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे आए. चुनाव में जब संतोष शंकर गुरव (Santosh Shankar Gurav) की जीत की घोषणा हुई तो उनकी पत्नी रेणुका (Renuka Gurav) ने उन्हें कंधे पर उठाया और दौड़ लगी दी. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है.

  • महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों में 79 प्रतिशत मतदान

    महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों में 79 प्रतिशत मतदान

    महाराष्ट्र के 34 जिलों में 12,711 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए शुक्रवार को 79 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य के निर्वाचन आयुक्त यू पी एस मदन ने यह जानकारी दी. पिछले साल 11 दिसंबर को 14,234 ग्राम पंचायतों के चुनाव की घोषणा की गयी थी लेकिन कुछ स्थानीय निकायों में निर्विरोध उम्मीदवार चुन लिए गए.

  • महाराष्ट्र : सरपंच के पद की ‘नीलामी’ पर राज्य निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

    महाराष्ट्र : सरपंच के पद की ‘नीलामी’ पर राज्य निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

    मदान ने अपने निर्देश में कहा, “आयोग रिपोर्ट की समीक्षा करेगा और संबंधित जिलाधिकारी को घोषणा करने के बारे में सूचित करेगा.” आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में करीब एक साल से ग्राम पंचायत चुनावों को स्थगित कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि आयोग को इस संवैधानिक पद की कथित नीलामी की शिकायत मिली है .

  • नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

    नगर निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बीजेपी को हराने के लिए एमवीए से मांगा साथ

    कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि विधान परिषद चुनाव के नागपुर स्नातक और पुणे शिक्षक के हालिया चुनावों में पार्टी की जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है. उसने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) भले ही तीन पार्टियों की सरकार है लेकिन कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए काम करने की तैयारी शुरू कर दी है.

  • मुंबई में 2022 का नगर निकाय चुनाव कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी

    मुंबई में 2022 का नगर निकाय चुनाव  कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी

    मुंबई कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रमुख अशोक उर्फ ​​भाई जगताप ने रविवार को संकेत दिया कि पार्टी 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव में सभी 227 सीटों पर लड़ेगी. कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सरकार में शामिल है. जगताप ने पुणे जिले के जेजुरी में पत्रकारों से कहा, "सीटों का बंटवारा करना एक मुश्किल काम है, इसलिए, हमें एक पार्टी के रूप में उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए, जो पार्टी के झंडे को अपने कंधों पर लेकर चलते हैं और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आगामी चुनाव में सभी 227 सीटों पर लड़ना चाहिए."

  • महाराष्ट्र: विधान परिषद की छह सीटों के लिए आज होगा मतदान, जाने किन सीटों पर हो रहा है चुनाव

    महाराष्ट्र: विधान परिषद की छह सीटों के लिए आज होगा मतदान, जाने किन सीटों पर हो रहा है चुनाव

    महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के लिए होने वाला चुनाव राज्य की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्षी दल भाजपा के लिए सम्मान की लड़ाई बन गया है. तीन स्नातक सीटों, दो शिक्षक और एक स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए मंगलवार को मतदान होगा.

  • भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के उस कदम का स्वागत करेगी, अगर वह भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक राष्ट्र बना दें. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से कहा कि एक समय आएगा जब कराची भारत का हिस्सा होगा, तो हम कहते हैं कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय होना चाहिए. नवाब मलिक ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि अगर बर्लिन की दीवार को गिराया जा सकता है तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश एक साथ क्यों नहीं आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन तीन देशों का विलय कर एक ही देश बनाना चाहती है तो हम निश्चत रूप से इसका स्वागत करेंगे. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस के बयान के सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कही.

  • बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    बिहार चुनाव के कड़े मुकाबले को लेकर शरद पवार ने तेजस्वी यादव की सराहना की

    राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ तेजस्वी जैसा युवा एवं अनुभवहीन नेता था जबकि दूसरी तरफ एक ऐसे व्यक्ति थे जोकि कई वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और अब दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. उनके सामने नीतीश कुमार जैसे नेता भी थे जो कई वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं.

  • अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

    अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

    Bihar Election 2020 : शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि अगर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार कोई सलाह देते हैं तो किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले उनसे सलाह लिया करते थे.

  • बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह भी होगा अलग

    बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, चुनाव चिन्ह भी होगा अलग

    बिहार चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा प्रचार किये जाने के बारे में पूछे जाने पर देसाई ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री खुद इस बारे में जानकारी देंगे. शिवसेना ने बृहस्पतिवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था.

  • बिहार के पूर्व डीजीपी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस पर कसा तंज

    बिहार के पूर्व डीजीपी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस पर कसा तंज

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच को लेकर महाराष्ट्र तथा बिहार के बीच चली रस्साकशी के दौरान पांडे सुर्खियों में आए थे.

  • बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की 'एंट्री', BJP दे सकती है उन्हें अहम जिम्मेदारी

    बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव में अनंत कुमार चुनाव प्रभारी और धर्मेंद्र प्रधान और भूपेन्द्र यादव सहचुनाव प्रभारी थे. भूपेन्द्र यादव तब भी बिहार बीजेपी के प्रभारी थे.

  • महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    चुनाव के समय महाराष्ट्र चुनाव आयोग (Maharashtra Election Commission) के सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म की जिम्मेदारी बीजेपी (BJP) के नेता को मिली थी. इस पर कांग्रेस (Cogress) ने सवाल उठाए हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र चुनाव आयोग से इस पर जवाब मांगा है. महाराष्ट्र चुनाव आयोग के सोशल मीडिया पेज को लेकर तब सवाल उठने लगे जब आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने ट्विटर पर एक जानकारी पोस्ट की. उसमें उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र की पिछली सरकार में महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने अपने सोशल मीडिया को संभालने का ठेका ऐसे व्यक्ति को दिया था जो बीजेपी से जुड़ा हुआ है. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का नेशनल कन्वेनर है. इसे देखते हुए अब पहले से ही विश्वसनीयता का संकट झेल रहे चुनाव आयोग पर और सवाल उठने लगे हैं.

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधान परिषद सदस्य बन गए हैं. राज्य विधान परिषद का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गया. इस चुनाव में 13 में से 4 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. बीजेपी से चार, शिवसेना और एनसीपी से दो-दो और कांग्रेस से एक सदस्य का चुनाव हुआ.

  • उद्धव ठाकरे ने घोषित की संपत्ति- इतने करोड़ के हैं मालिक लेकिन उनके पास नहीं है कोई कार

    उद्धव ठाकरे ने घोषित की संपत्ति- इतने करोड़ के हैं मालिक लेकिन उनके पास नहीं है कोई कार

    पहली बार चुनाव लड़ रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने घोषित किया है कि उनके और उनके परिवार के पास 143.26 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) निर्विरोध विधान परिषद सदस्य (MLC) बनने वाले हैं, क्योंकि कांग्रेस (Congress) अपना एक उम्मीदवार हटाएगी. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने यह जानकारी दी.

  • कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव में कांग्रेस दो की बजाय एक प्रत्याशी खड़ा करने पर शनिवार को सहमत हो गई. इसके साथ ही राज्य विधायिका के उच्च सदन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत अन्य प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, पार्टी जालना जिला परिषद के सदस्य राजेश राठौड़ को प्रत्याशी के रूप में खड़ा करेगी.

  • महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी द्वारा उम्मीदवार न बनाए जाने से दुखी नहीं हैं. अपने एक ट्वीट में पंकजा ने लिखा कि उनके समर्थकों को पार्टी के इस फैसले से निराश होने की जरूरत नहीं है. पंकजा ने लिखा, 'हम सब एक दूसरे के साथ हैं और हमारे ऊपर साहेब (पंकजा के पिता गोपीनाथ मुंडे) का आशीर्वाद है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com