NDTV Khabar

Maharashtra govt


'Maharashtra govt' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    गोविंद करजोल का कहना है, "ज़्यादातर दुर्घटनाएं हाईवे पर होती हैं... मैं ज़्यादा जुर्माना लगाने का समर्थन नहीं करता... कैबिनेट बैठक के दौरान हम जुर्मानों को संशोधित करने के बारे में फैसला करेंगे..." कर्नाटक की बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में पिछले माह गोविंद करजोल के अलावा डॉ अश्वत नारायण तथा लक्ष्मण सावदी को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. उपमुख्यमंत्री होने के अतिरिक्त गोविंद करजोल लोक निर्माण विभाग (PWD) तथा समाज कल्याण मंत्री भी हैं.

  • कर्नाटक और गोवा के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट? BJP नेता का दावा 50 MLA हमारे संपर्क में

    कर्नाटक और गोवा के बाद अब महाराष्ट्र कांग्रेस में भी टूट? BJP नेता का दावा 50 MLA हमारे संपर्क में

    महाजन ने कहा, ‘कांग्रेस और राकांपा के करीब 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. राकांपा की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने एक महीने पहले भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताते हुए दावा किया था कि उनका अपनी मूल पार्टी (राकांपा) में कोई भविष्य नहीं है. उन्होंने कहा, ‘विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते हैं... कांग्रेस लड़खड़ा रही है और अगले कुछ हफ्तों में, राकांपा कमजोर दिखेगी.’

  • इस राज्‍य में सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें मंजूर, जानिए कब से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

    इस राज्‍य में सरकारी कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें मंजूर, जानिए कब से मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

    महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली BJP सरकार ने अपने कर्मियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को स्वीकृति दे दी, जिन्हें 1 जनवरी, 2016 से लागू किया जाएगा.

  • अन्ना हजारे का अल्टीमेटम: 30 जनवरी तक नियुक्त नहीं हुआ लोकपाल तो भूख हड़ताल पर बैठ जाऊंगा

    अन्ना हजारे का अल्टीमेटम: 30 जनवरी तक नियुक्त नहीं हुआ लोकपाल तो भूख हड़ताल पर बैठ जाऊंगा

    अन्ना हजारे ने कहा कि अगर अगले साल 30 जनवरी तक लोकपाल नियुक्त नहीं होता है तो वह अपने गांव में भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. प्रधान मंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को पत्र लिखते हुए अन्ना हजारे ने एनडीए सरकार पर केंद्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर बहाने बनाने का आरोप लगाया है. हजारे ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले कहा कि लोकसभा में विपक्ष का नेता नहीं है, इसलिए लोकपाल की नियुक्ति नहीं हो सकती. इसके बाद कहा गया कि चयन समिति में कोई प्रतिष्ठित कानूनविद नहीं है. मोदी सरकार केवल बहाने बना रही है.

  • महाराष्ट्र में बाघिन 'अवनि' के मारे जाने पर राहुल गांधी ने महात्मा गांधी को कुछ ऐसे किया याद

    महाराष्ट्र में बाघिन 'अवनि' के मारे जाने पर राहुल गांधी ने महात्मा गांधी को कुछ ऐसे किया याद

    बीते दिनों महाराष्ट्र में बाघिन ‘अवनि’ की हत्या को लेकर राहुल गांधी ने सोमवार को महाष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है. इस बाघिन के बारे में माना जाता है कि पिछले दो सालों में उसने 13 लोगों की जान ली थी. अवनि के दो शावक हैं जो दस महीने के हैं. यवतमाल जिले के बोराटी जंगल में शार्प शूटर असगर अली ने एक अभियान के तहत बीते दिनों इस बाघिन को मार गिराया. हालांकि, अब यह मामला गरमा गया है. यही वजह है कि राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के विचार के जरिये महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया है. 

  • भीमा-कोरेगांव मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र सरकार

    भीमा-कोरेगांव मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची महाराष्ट्र सरकार

    भीमा कोरेगांव मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश  को चुनौती देने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ में महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मामले की सुनवाई 29 अक्टूबर को होगी. बता दें कि  बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुलिस को आरोपपत्र दाखिल करने के लिए 90 दिन की मोहलत नहीं दी थी. 

  • शिवसेना का BJP पर हमला, उद्वव ठाकरे ने कहा- 'मोदी सरकार को अब दोस्तों की जरूरत नहीं'

    शिवसेना का BJP पर हमला, उद्वव ठाकरे ने कहा- 'मोदी सरकार को अब दोस्तों की जरूरत नहीं'

    एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक रैली में बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 'किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं' है. उद्धव ने शिरडी और अहमदनगर में सार्वजनिक सभाएं की. वह पूरे राज्य में रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'जब अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) की सरकार केंद्र में थी तो उन्हें कई राजनीतिक मित्रों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन मौजूदा सरकार को किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं है.' बता दें कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है, लेकिन शिवसेना इस बात की घोषणा पहले ही कर चुकी है कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी.

  • महाराष्ट्र में सरकारी महिला कर्मचारियों को बच्चों की देखभाल करने के लिए मिलेंगे 180 दिनों के पेड लीव

    महाराष्ट्र में सरकारी महिला कर्मचारियों को बच्चों की देखभाल करने के लिए मिलेंगे 180 दिनों के पेड लीव

    महाराष्ट्र सरकार ने अपने महिला कर्मचारियों को बड़ा उपहार दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को महिला सरकारी कर्मचारियों को सेवा के दौरान बच्चों की देखभाल के लिये कुल 180 दिन के सवैतनिक अवकाश देने का फैसला किया.  

  • देश में पहले विमान कारखाने के लिए पायलट से महाराष्‍ट्र सरकार ने की 35,000 करोड़ की डील

    देश में पहले विमान कारखाने के लिए पायलट से महाराष्‍ट्र सरकार ने की 35,000 करोड़ की डील

    देश में विमान बनाने का कारखाना लगाने के एक वाणिज्यिक पायलट के सपने को महाराष्ट्र सरकार ने पंख दे दिए. इसके लिए उसने इस पायलट के साथ 35,000 करोड़ रुपये के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

  • PNB मामले पर अपने भी हुए पराये, शिवसेना ने कहा- 'नीरव मोदी को RBI का गवर्नर बनाओ'

    PNB मामले पर अपने भी हुए पराये, शिवसेना ने कहा- 'नीरव मोदी को RBI का गवर्नर बनाओ'

    पीएनबी घोटाला मामले में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी हमला बोल दिया है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने सरकार पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि 'भगोड़ा घोटालेबाज नीरव मोदी को भारतीय रिजर्व बैंक का गर्वनर बनाया जाना चाहिए, ताकि वह देश को बर्बाद कर सके." पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले को लेकर शिवसेना ने कहा कि 'यह बिल्कुल स्पष्ट है कि नीरव मोदी अपने परिवार के साथ पिछले महीने देश से फरार हो चुका है.'

  • शिवसेना का एक और हमला, 'महाराष्ट्र सरकार पेट की बीमारी में पैरों का इलाज कर रही है'

    शिवसेना का एक और हमला, 'महाराष्ट्र सरकार पेट की बीमारी में पैरों का इलाज कर रही है'

    शिवसेना ने अपनी ही सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है और कहा है कि महाराष्ट्र सरकार पेट की बीमारी में पैरों का इलाज कर रही है. शिवसेना ने आत्महत्याओं को रोकने के लिए राज्य सचिवालय पर सुरक्षा जाल लगाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर गुरुवार को निशाना साधते हुए कहा कि यह पेट की बीमारी के लिए पैरों का इलाज करने के जैसा है. शिवसेना ने दावा किया कि राज्य में 4,000 से अधिक लोगों ने पिछले तीन वर्षों में अपने घरों या खेतों में खुदकुशी की है और कुछ लोगों ने ही सचिवालय में आत्महत्या की है. उसने कहा कि सरकार से ऐसी घटनाएं रोकने के लिए किसानों तथा अन्य लोगों की परेशानियों को खत्म करने की उम्मीद की जाती है. उसने पूछा कि क्या राज्य के प्रशासनिक परिसरों में सुरक्षा जाल लगाना ही एकमात्र समाधान है.

  • शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, कहा- पाक की गोलीबारी में जवान शहीद हो रहे हैं और आप पकौड़े की बात करते हैं

    शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, कहा- पाक की गोलीबारी में जवान शहीद हो रहे हैं और आप पकौड़े की बात करते हैं

    गठबंधन में रहते हुए अपनी ही सहयोगी सरकार पर कैसे निशाना साधा जाता है ये कोई शिवसेना से सीखे. भाजपा को लेकर अक्सर कड़े तेवर रखने वाली पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर से अपने मुखपत्र सामना के जरिये मोदी सरकार पर हमला बोला है. शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पकौड़े वाले बयान पर गुरुवार को भाजपा पर प्रहार किया और कहा कि मोदी सरकार कश्मीर समेत अहम मुद्दों से ध्यान भटका रही है. 

  • जज लोया केस: महाराष्ट्र सरकार ने SC में दाखिल किए सील कवर कागजात, कोर्ट ने कहा-याचिकाकर्ताओं को दें सभी दस्‍तावेज

    जज लोया केस: महाराष्ट्र सरकार ने SC में दाखिल किए सील कवर कागजात, कोर्ट ने कहा-याचिकाकर्ताओं को दें सभी दस्‍तावेज

    महाराष्ट्र सरकार की ओर से हरीश साल्वे कोर्ट में पेश हुए और उन्‍होंने कहा कि इनमें से कुछ कागजात संवेदनशील हैं. इन कागजातों को याचिकाकर्ता किसी के साथ साझा नहीं करें. कोर्ट ने कहा कि हमें भरोसा है कि याचिकाकर्ता इसका गोपनीयता बरकरार रखेंगे. कोर्ट ने कहा कि सात दिन बाद सुनवाई करेंगे, लेकिन कोई तारीख तय नहीं की गई है.

  • शिवसेना का आरोप, गुजरात चुनाव को ध्यान में रखकर GST की दरों में की गई कटौती 

    शिवसेना का आरोप, गुजरात चुनाव को ध्यान में रखकर GST की दरों में की गई कटौती 

    पार्टी ने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वह इस समान कर व्यवस्था को लागू करने के खिलाफ थे. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है.

  • अगर कर्ज माफी योजना ठीक से लागू नहीं हुई तो सरकार का भांडा फोड़ देंगे : शिवसेना

    अगर कर्ज माफी योजना ठीक से लागू नहीं हुई तो सरकार का भांडा फोड़ देंगे : शिवसेना

    मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 24 जून को 34,022 करोड़ रुपये के कर्ज माफी का ऐलान किया था. इससे पहले पिछले महीने की शुरूआत में किसानों ने राज्यव्यापी आंदेालन किया था.

  • न माया मिली न राम : विवादित विदेश दौरे से लौटे महाराष्ट्र के कृषि मंत्री...

    न माया मिली न राम : विवादित विदेश दौरे से लौटे महाराष्ट्र के कृषि मंत्री...

    कृषिमंत्री के इस तरह विदेश दौरे से खाली हाथ लौट आने पर नया विवाद खड़ा हो सकता है.

  • रेप पीड़ित 'याचक' नहीं, उन्‍हें मुआवजा देना सरकार की जिम्‍मेदारी है, परोपकार नहीं : बॉम्‍बे हाईकोर्ट

    रेप पीड़ित 'याचक' नहीं, उन्‍हें मुआवजा देना सरकार की जिम्‍मेदारी है, परोपकार नहीं : बॉम्‍बे हाईकोर्ट

    बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने दुष्‍कर्म पीड़ितों को लेकर महाराष्ट्र सरकार के रवैये को 'निष्ठुर' करार देते हुए कहा कि ऐसे लोग याचक नहीं हैं और महिला पीड़ितों को मुआवजा देना सरकार का दायित्व है, परोपकार नहीं.

  • महाराष्ट्र में ओबीसी समाज के लिए अलग विभाग का ऐलान किया गया

    महाराष्ट्र में ओबीसी समाज के लिए अलग विभाग का ऐलान किया गया

    महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य के ओबीसी समाज के लिए अलग विभाग का ऐलान किया है. राज्य कैबिनेट की मुंबई में मंगलवार को हुई बैठक में इसे मंजूरी दी गई. ऐसा करने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य होगा. बीजेपी सरकार के इस फैसले से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं उभर रही हैं.