NDTV Khabar

Maharashtra legislative council election


'Maharashtra legislative council election' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'Maharashtra legislative council election' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधान परिषद सदस्य बन गए हैं. राज्य विधान परिषद का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गया. इस चुनाव में 13 में से 4 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. बीजेपी से चार, शिवसेना और एनसीपी से दो-दो और कांग्रेस से एक सदस्य का चुनाव हुआ.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निर्विरोध चुने जाएंगे विधान परिषद सदस्य

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) निर्विरोध विधान परिषद सदस्य (MLC) बनने वाले हैं, क्योंकि कांग्रेस (Congress) अपना एक उम्मीदवार हटाएगी. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने यह जानकारी दी.

  • कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    कांग्रेस की सहमति के बाद महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उद्धव ठाकरे का निर्विरोध चुना जाना तय

    महाराष्ट्र विधान परिषद की नौ सीटों के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव में कांग्रेस दो की बजाय एक प्रत्याशी खड़ा करने पर शनिवार को सहमत हो गई. इसके साथ ही राज्य विधायिका के उच्च सदन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत अन्य प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, पार्टी जालना जिला परिषद के सदस्य राजेश राठौड़ को प्रत्याशी के रूप में खड़ा करेगी.

  • महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी द्वारा उम्मीदवार न बनाए जाने से दुखी नहीं हैं. अपने एक ट्वीट में पंकजा ने लिखा कि उनके समर्थकों को पार्टी के इस फैसले से निराश होने की जरूरत नहीं है. पंकजा ने लिखा, 'हम सब एक दूसरे के साथ हैं और हमारे ऊपर साहेब (पंकजा के पिता गोपीनाथ मुंडे) का आशीर्वाद है.'

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • उस्मानाबाद-लातूर-बीड विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के सुरेश धस बने विजेता 

    उस्मानाबाद-लातूर-बीड विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के सुरेश धस बने विजेता 

    महाराष्ट्र के उस्मानाबाद-लातूर-बीड विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश धस ने बाजी मारी है. सुरेश धस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार अशोक जगदाले को 74 मतों से हराया. गौरतलब है कि विधान परिषद चुनाव में कुल 1 हजार 4 वोट पड़े. इसमें से सुरेश धस को 526 तो अशोक जगदाले को 452 मत मिले.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com