Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Maharastra news


'Maharastra news' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र सरकार ने 51 हेक्टेयर जमीन शरद पवार के चीनी संस्थान को आवंटित की

    महाराष्ट्र सरकार ने 51 हेक्टेयर जमीन शरद पवार के चीनी संस्थान को आवंटित की

    महाराष्ट्र विकास अघाडी सरकार ने राज्य के जालना जिले में शरद पवार नीत वसंतदादा चीनी संस्थान (वीएसआई) को 51 हेक्टेयर जमीन आवंटित की है. वीएसआई गन्ने की खेती से जुड़े अनुसंधान के लिए एक प्रमुख संस्थान है.  इस कदम का उद्देश्य मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में किसानों के लिए गन्ने की खेती से जुड़े अनुसंधान को बढ़ावा देना है.

  • अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस ने PM मोदी से जवाब मांगा, कहा- क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया?

    अनंत हेगड़े के दावे पर कांग्रेस ने PM मोदी से जवाब मांगा, कहा- क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया?

    कांग्रेस ने महाराष्ट्र में बीजेपी की अल्पकालिक सरकार बनने के संदर्भ में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के कथित दावे को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब की मांग करते हुए कहा कि इससे मोदी सरकार की पोल खुल गई है.  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,' एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने खोली मोदी सरकार की पोल, भाजपा का महाराष्ट्र विरोधी चेहरा बेनक़ाब हुआ.' उन्होंने सवाल किया, 'क्या संघीय ढांचे को पांव तले रौंद दिया गया? क्या जनता और किसान की भलाई के काम आने वाला 40,000 करोड़ रुपया एक षड्यंत्र के तहत वापस ले लिया गया?' 

  • सरकार जाते ही महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की दिक्कतें भी बढ़ी, कोर्ट ने भेजा समन

    सरकार जाते ही महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस की दिक्कतें भी बढ़ी, कोर्ट ने भेजा समन

    नागपुर पुलिस ने स्थानीय अदालत द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम जारी समन की गुरुवार को तामील की.  फडणवीस द्वारा चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ दो आपराधिक मुकदमों के बारे में सूचनाएं छिपाने के आरोप से जुड़ा मामला है. इसी मामले में समन की तामील हुई है.

  • महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाई BJP तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा Chanakya, लोग बोले- "करा ली बेज्‍जती''

    महाराष्‍ट्र में सरकार नहीं बना पाई BJP तो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा Chanakya, लोग बोले-

    Maharashtra Govt News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी (Shiv Sena-NCP-Congress) की बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नाम का ऐलान किया गया.

  • BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    BJP से अलग होने के बाद जब विधानसभा पहुंचे अजित पवार तो बहन सुप्रिया सुले ने ऐसे किया स्वागत

    अजित पवार के बीजेपी के साथ सरकार बना लेने के बाद शरद पवार की बेटी और अजित पवार की बहन सुप्रिया सुले ने अपने स्टेटस में लिखा था कि परिवार में और पार्टी में टूट हो गई है. जिसके बाद माना जा रहा था कि शरद पवार के परिवारिक कुनबे में फूट हो गई हैै.

  • देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा तो लोगों ने बनाए ऐसे Memes और Jokes

    देवेन्द्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा तो लोगों ने बनाए ऐसे Memes और Jokes

    Maharashtra Govt Formation: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद अजित पवार (Ajit Pawar) ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • महाराष्ट्र की राजनीति पर चेतन भगत का मजेदार ट्वीट, बोले- 'दूल्हा-दुल्हन को मंडप पर लाओ...'

    महाराष्ट्र की राजनीति पर चेतन भगत का मजेदार ट्वीट, बोले- 'दूल्हा-दुल्हन को मंडप पर लाओ...'

    Maharashtra Government Formation 2019: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज है. इसी बीच चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ट्विटर पर मजेदार ट्वीट किया है. उन्होंने फ्लोर टेस्ट (#FloorTest) और महासरप्राइज (#MahaSurprise) हैशटैग के साथ एक जोक शयेर किया.

  • महाराष्ट्र मामले में Congress-NCP और शिवसेना की याचिका पर इन 3 जजों की पीठ में है सुनवाई

    महाराष्ट्र मामले में Congress-NCP और शिवसेना की याचिका पर इन 3 जजों की पीठ में है सुनवाई

    महाराष्ट्र में शनिवार को सुबह हुए अप्रत्याशित घटनाक्रम को लेकर Congress-NCP और शिवसेना सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है जिस पर तीन जजों की पीठ आज सुनवाई करेगी. सुप्रीम कोर्ट की इस बेंच में जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना शामिल हैं. जस्टिस अशोक भूषण 2018 कर्नाटक मामले में रात भर हुई सुनवाई में शामिल थे. वहीं जस्टिस रमन्ना और जस्टिस संजीव खन्ना उस बेंच में थे जिसने हाल ही में कर्नाटक में बागी विधायकों की अयोग्यता पर फैसला दिया था.  वहीं शिवसेना ने अपनी याचिका में मांग की है कि राज्यपाल के उस आदेश को रद्द कर दिया जाए जिसमें उन्होंने देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. याचिका में कहा गया है कि राज्यपाल का फैसला असंवैधानिक, मनमाना, गैरकानूनी और समानता के अधिकार का उल्लंघन है. याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

  • Maharashtra की सियासत पर राजनेताओं का दिखा शायराना अंदाज़, लिखा- ''बेवफा हो गए देखते-देखते...''

    Maharashtra की सियासत पर राजनेताओं का दिखा शायराना अंदाज़, लिखा- ''बेवफा हो गए देखते-देखते...''

    शिव सेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) जहां 22 नवंबर की रात तक महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बनने वाले थे, लेकिन अचानक 23 नवबंर की सुबह देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र को सीएम पद की शपत लेते देख, भारतीय राजनीति में खलबली मच गई.

  • Maharashtra Politics पर आए मज़ेदार मीम्स, लोग बोले - सो रहा था मैं, सपने देख रहा था मैं...

    Maharashtra Politics पर आए मज़ेदार मीम्स, लोग बोले - सो रहा था मैं, सपने देख रहा था मैं...

    Shiv Sena: कल रात तक यह लगभग तय माना जा रहा था कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे (Shiv Sena, Uddhav Thackeray) साल 2019 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे.

  • क्या उद्धव ठाकरे बनने जा रहे हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री? अब तक की 8 बड़ी बातें

    क्या उद्धव ठाकरे बनने जा रहे हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री? अब तक की 8 बड़ी बातें

    शिवसेना संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ सहमति बन गई है और महाराष्ट्र में अब पूरे पांच साल तक शिवसेना का ही सीएम होगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा कि शिवसैनिक चाहते हैं कि उद्धव ठाकरे ही सीएम बनें. उनके इस बयान के बाद कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या ठाकरे परिवार से इस बार कोई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कोई बैठेगा. हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि आने वाले 2 दिनों में मुख्यमंत्री पद के लिए नाम तय कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर बहुमत का 145 का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ. इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई.

  • Maharashtra News: सबकी सहमति हो गई है, 5 साल तक शिवसेना का ही CM रहेगा : संजय राउत

    Maharashtra News: सबकी सहमति हो गई है, 5 साल तक शिवसेना का ही CM रहेगा : संजय राउत

    संजय राउत ने कहा है कि शिवसेना के सीएम पर सबकी सहमति बनी है और पांच साल तक शिवसेना की ही CM रहेगा. उन्होंने कहा है कि आने वाले 2 दिनों में सीएम का नाम तय हो जाएगा.  

  • Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    Maharastra Politics: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ? जानें यहां सब कुछ

    महाराष्‍ट्र के चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने मुख्‍यमंत्री पद की मांग शुरू कर दी. शिवसेना की ओर से यह बताया गया कि चुनाव से पहले बीजेपी ने ढ़ाई-ढ़ाई साल मुख्‍यमंत्री पर सहमति दी थी लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी अपने वादे से मुकर गई. बीजेपी की ओर से भी बात बनने की उम्‍मीद थी लेकिन यह उम्‍मीद उस समय समाप्‍त हो गया जब बीजेपी की ओर से राज्‍यपाल को यह सूचित किया गया कि बीजेपी सरकार बनाने में असमर्थ है.

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई, पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा- प्रलोभन देने की कोशिश

    महाराष्ट्र में कांग्रेस ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई, पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा- प्रलोभन देने की कोशिश

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वड्डेटीवार ने कहा है कि पार्टी के कुछ विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिश हुई है. सबसे कहा है कि इस तरह का कोई भी फोन हो तो रिकॉर्ड करें. उन्होंने कहा कि कुछ विधायक जयपुर घूमने गए हैं. अभी हमारे सभी विधायक हमारे साथ हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में यह भी कहा है कि चुनाव के पहले पार्टी छोड़ गए और अब जीत कर आये तकरीबन 15 विधायक कांग्रेस में वापस आना चाहते हैं.

  • राहुल गांधी की रैली को लेकर मिलिंद देवड़ा पर संजय निरूपम का वार - निकम्मा क्यों था नदारद...?

    राहुल गांधी की रैली को लेकर मिलिंद देवड़ा पर संजय निरूपम का वार - निकम्मा क्यों था नदारद...?

    संजय निरूपम ने ट्वीट में किसी का भी नाम लिए बिना लिखा, "RG की मुंबई की रैलियों से मेरी गैरहाज़िरी के बारे में लगाई जा रही अटकलें और ज़ाहिर किए जा रहे संदेह निराधार हैं... एक अहम पारिवारिक समारोह के चलते मैं पूरा दिन, यहां तक कि देर रात तक व्यस्त था... उन्हें मैंने पहले ही इसकी सूचना दे दी थी... वह मेरे नेता हैं, और वह मेरे लिए हमेशा वही रहेंगे... लेकिन निकम्मा क्यों गैरहाज़िर था...?"

  • TOP 5 NEWS: NRC को लेकर अमित शाह ने ममता सरकार को घेरा, महाराष्ट्र में बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

    TOP 5 NEWS: NRC को लेकर अमित शाह ने ममता सरकार को घेरा, महाराष्ट्र में बीजेपी के 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कोलकाता में एनआरसी पर जनजागरण अभियान के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा बंगाल में एनआरसी को लेकर गलत-गलत जानकारी फैलाई जा रही है.

  • महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस को SC से बड़ा झटका: चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने के मामले में HC का फैसला रद्द, चलेगा ट्रायल

    महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस को SC से बड़ा झटका: चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाने के मामले में HC का फैसला रद्द, चलेगा ट्रायल

    फडणवीस पर 2014 के चुनावी हलफनामे में दो आपराधिक केसों की जानकारी छिपाने का आरोप है. ये दोनों केस नागपुर के हैं. इनमें एक मानहानि और दूसरा ठगी का है. वकील सतीश उके ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया था कि 2014 के चुनाव का नामांकन दाखिल करते समय में फडणवीस ने झूठा हलफनामा दायर किया था. हालांकि इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी और कहा था कि याचिका में तथ्यों की कमी है.

  • गडकरी की नेताओं को सलाह- विचारधारा पर टिके रहिये, डूबते जहाज से कूदते चूहों की तरह पार्टी बदलने से बचें

    गडकरी की नेताओं को सलाह- विचारधारा पर टिके रहिये, डूबते जहाज से कूदते चूहों की तरह पार्टी बदलने से बचें

    गडकरी ने कहा कि मैंने मुश्किल हालात में भी पार्टी छोड़ने के बार में नहीं सोचा, लेकिन मौजूदा हालात ऐसे हैं कि लोग इस बात को ध्यान में रखकर पार्टियां बदल रहे हैं कि कौन सत्ता में है. उन्होंने कहा, "लोग उनके पीछे भागते हैं, जो सत्ता में होते हैं. आज हम सत्ता में हैं, वे (पार्टी बदलने वाले) हमारे साथ आएंगे. कल अगर किसी और को सत्ता मिलती है तो वे उनके पीछे भागेंगे. लोग बिल्कुल ऐसे पाला बदलते हैं, जैसे डूबते हुए जहाज से चूहे कूदते हैं.'

Advertisement