NDTV Khabar

Mahua moitra


'Mahua moitra' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Citizenship Bill: नागरिकता बिल के खिलाफ SC पहुंचीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा, अब तक 4 याचिकाएं दाखिल

    Citizenship Bill: नागरिकता बिल के खिलाफ SC पहुंचीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा, अब तक 4 याचिकाएं दाखिल

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दस्तखत के बाद कानून बन चुका है. इस कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर राज्यों में काफी प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि इसे तत्काल रद्द किया जाए. नागरिकता संशोधन कानून का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) भी CAB के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंच गई हैं.

  • लोकसभा में फिर बरसीं महुआ मोइत्रा, बोलीं- विचारधारा से असहमति जताएं तो कहा जाता है 'एंटीनेशनल'

    लोकसभा में फिर बरसीं महुआ मोइत्रा, बोलीं- विचारधारा से असहमति जताएं तो कहा जाता है 'एंटीनेशनल'

    UAPA पर चर्चा में भाग लेते हुए तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने विधेयक को वापस लेने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि सदन में किसी भी विधेयक का विरोध करने पर विपक्ष के सदस्यों को एंटीनेशनल करार दे दिया जाता है. हमें विपक्ष में रहने की वजह से यह जोखिम क्यों है? उनकी इस बात का बीजेपी के कई सदस्यों ने विरोध किया.

  • भाषण चोरी के आरोपों को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने किया खारिज, कहा- मेरा बयान दिल से था

    भाषण चोरी के आरोपों को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने किया खारिज, कहा- मेरा बयान दिल से था

    तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा लोकसभा में अपने जिस तीखे भाषण को लेकर चर्चा में आईं थीं अब उसी को लेकर लोगों ने उन पर चोरी का आरोप लगाया है. कुछ लोगों का कहना है कि वह उनका मौलिक भाषण नहीं था बल्कि चुराया गया था.

  • संसद में धुआंधार भाषण देने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बारे में जानिए 6 बातें

    संसद में धुआंधार भाषण देने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बारे में जानिए 6 बातें

    तृणमूल कांग्रेस की नवनिर्वाचित सदस्य महुआ मोइत्रा मंगलवार को संसद में दिए अपने भाषण के चलते सुर्खियों में हैं. महुआ मोइत्रा के 10 मिनट के भाषण को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. उनका भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. महुआ मोइत्रा ने संसद में दिए गए अपने भाषण में नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को फासीवाद की तरफ ले जाने का आरोप लगाया और दावा किया कि राष्ट्रवाद के नाम पर देश को बांटा जा रहा है और वैज्ञानिक सोच को पीछे धकेला जा रहा है.

  • पीएम मोदी के भाषण से विपक्ष असंतुष्ट, टीएमसी ने कहा- धर्म के नाम पर जो हो रहा, वह संविधान में नहीं

    पीएम मोदी के भाषण से विपक्ष असंतुष्ट,  टीएमसी ने कहा- धर्म के नाम पर जो हो रहा, वह संविधान में नहीं

    संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जवाब को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने NDTV से बातचीत में तीखी प्रतिक्रिया जताई है, वहीं बीजेपी (BJP) ने बचाव किया है. टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि धर्म के नाम पर जो कुछ हो रहा है वह संविधान में नहीं है. सपा के सांसद आजम खान ने कहा है कि चुटकी भर लोगों के सवाल को अल्पसंख्यकों का सवाल नहीं माना जाएगा. बीजेपी की सांसद लॉकेट चटर्जी ने विपक्ष पर बंगाल को पाकिस्तान बनाने का आरोप लगाया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com