NDTV Khabar

Mamata banerjee


'Mamata banerjee' - 586 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान, आंध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए, ममता ने केंद्र से की यह 'गुजारिश'

    राजस्थान, आंध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए, ममता ने केंद्र से की यह 'गुजारिश'

    राजस्थान और आंध्र प्रदेश के बाद अब पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती की है. ममता बनर्जी ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रति लीटर एक रुपए की कटौती की घोषणा की. उन्होंने केंद्र से कहा कि ईंधन की कीमतों पर वह सेस कम करे. ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, 'फिलहाल हमने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर एक-एक रुपए कम करने का फैसला किया है. हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि वह डीजल और पेट्रोल पर सेस कम करने के बारे में विचार करे.' 

  • नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर ममता बनर्जी का हमला, पूछा- काला धन कहां गया?

    नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर ममता बनर्जी का हमला, पूछा- काला धन कहां गया?

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की नोटबंदी की आलोचना करते हुए बुधवार को आश्चर्य जताया कि क्या नोटबंदी इसलिए लागू की गई थी कि कालाधन रखने वाले गुपचुप इसे सफेद धन में तब्दील कर ले! भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने घोषणा की है कि आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी के जरिए चलन से बाहर किए गए 15.42 लाख करोड़ रुपये में से 99.3 प्रतिशत से अधिक शीर्ष बैंक के पास वापस आ गए हैं.

  • ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

    ममता बनर्जी का BJP पर हत्या की राजनीति करने का आरोप, कहा- पार्टी अब माकपा के गुंडों के साथ काम कर रही

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में 'हिंसा की राजनीति' का सहारा लेने और विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. राज्य में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्य उन गुंडों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं, जो पहले माकपा के लिए काम करते थे. तृणमूल छात्र परिषद की स्थापना दिवस पर एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, 'हत्या की राजनीति का सहारा लेने के बावजूद पूर्व में माओवादियों के गढ़ रहे जंगलमहल में भाजपा केवल कुछ सीटें ही जीत पाई.'

  • असम NRC में जिन 40 लाख लोगों के नाम नहीं उनमें 25 लाख हिन्दू हैं: ममता बनर्जी

    असम NRC में जिन 40 लाख लोगों के नाम नहीं उनमें 25 लाख हिन्दू हैं: ममता बनर्जी

    असम में एनआरसी (Assam NRC) को लेकर केंद्र सरकार पर नया हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज दावा किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के अंतिम मसौदे में जिनके नाम नहीं हैं, उन्हें हिरासत शिविरों में भेजा जा रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि जो लोग सालों से देश में रह रहे हैं उन्हें 'घुसपैठिया' बताया जा रहा है. उन्होंने भाजपा पर लोकसभा चुनाव में फायदे के लिए एनआरसी मुद्दे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

  • भाजपा पर बंगाली विरोधी होने का आरोप लगाते हुए ममता ने पूछा - क्या आपके लिए हिलसा भी घुसपैठिया है

    भाजपा पर बंगाली विरोधी होने का आरोप लगाते हुए ममता ने पूछा - क्या आपके लिए हिलसा भी घुसपैठिया है

    मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में नाइंसाफी हो रही है. अपनी चरमपंथी विचारधारा के साथ भाजपा लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है. मेरा मानना है कि वे देशवासियों के बीच बदले की राजनीति कर रही है.हम ऐसी राजनीति के पक्ष में नहीं हैं. ममता ने कहा कि उन्हें (भाजपा को) नहीं भूलना चाहिए कि बंगाली बोलना अपराध नहीं है. यह दुनिया में बोली जाने वाली पांचवीं सबसे बड़ी भाषा है.

  • TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने 11 अगस्त को एक जन रैली में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कानूनी नोटिस भेजा. उनके वकील संजय बसु ने कहा कि कानूनी नोटिस में शाह से लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कथित रूप से मानहानि वाले बयान देने के लिए माफी मांगने को कहा गया है.

  • अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    अमित शाह का TMC पर हमला, भगोड़े नीरव मोदी को कोर्ट का नोटिस, 5 बड़ी खबरें

    विशेष ‘भगोड़ा आर्थिक अपराध कानून’ अदालत ने दो अरब अमेरिकी डॉलर के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी की बहन और भाई को  सार्वजनिक समन जारी कर उन्हें 25 सितंबर को पेश होने को कहा है.

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, असम में अब तक 5 FIR दर्ज, ये है वजह

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, असम में अब तक 5 FIR दर्ज, ये है वजह

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के खिलाफ असम में दो और प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धर्म के आधार पर कथित तौर पर गड़बड़ी पैदा करने के लिए ये प्राथमिकियां दर्ज की गईं. एनआरसी के अंतिम मसौदा के 30 जुलाई को प्रकाशन के बाद से असम में ममता के खिलाफ कुल पांच प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं.

  • ममता बनर्जी का मैनेजमेंट...

    ममता बनर्जी का मैनेजमेंट...

    ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा विपक्षी एकता के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा है. एक तरह से ममता ने दिल्ली आकर यहां नेताओं से मुलाकात की. लगता है उन्होंने यह तय कर लिया है कि विपक्षी एकता की धुरी वही बनने वाली हैं. शरद पवार, सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल से उनकी मुलाकात ने यह तय कर दिया कि विपक्षी एकता को एकजुट करने की बात अब गंभीरता से लेनी शुरू कर देनी चाहिए. ममता की विपक्षी नेताओं से कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. उसमें एक है कि विपक्ष चाहता है कि अगला लोकसभा चुनाव वोटिंग मशीन के बजाए बैलेट पेपर से हो और इस पर एनडीए के दलों को छोड़कर सारा विपक्ष एकजुट है. हालांकि लगता नहीं है कि चुनाव आयोग विपक्ष की इस मांग को मानेगा. हां इतना जरूर है कि चुनाव आयोग यह कोशिश करेगा कि हरेक वोटिंग मशीन के साथ पर्ची निकलने की भी सुविधा हो, जिससे कि वोटर को पता चल सके कि उसने किसको वोट किया है.

  • NRC पर संसद में घमासान, जानें बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर 2005 में ममता बनर्जी ने क्या कहा था?

    NRC पर संसद में घमासान, जानें बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर 2005 में ममता बनर्जी ने क्या कहा था?

    असम के एनआरसी के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष में घमासान जारी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एनआरसी मुद्दे पर काफी हमलावर रुख अपनाई हुई हैं. नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) के मुद्दे पर मुखर विरोध करने वालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भले ही अभी कुछ बोल रही हों, मगर साल 2005 में उनके बोल कुछ और थे. इतना ही नहीं, इस मुद्दे पर उन्होंने उस वक्त लोकसभा में जमकर हंगामा किया था. एनआरसी के मुद्दे पर जब उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी गई थी, तब उन्होंने तात्कालीन लोकसभा उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल पर कागजात को फाड़कर फेंक दिए थे. 

  • MAMATA vs BJP: NRC पर बीजेपी कर रही है ममता बनर्जी की 'घेराबंदी', कांग्रेस ने भी किया किनारा

    MAMATA vs BJP: NRC पर बीजेपी कर रही है ममता बनर्जी की 'घेराबंदी', कांग्रेस ने भी किया किनारा

    दिल्ली आई ममता के तेवर भी तीखे हैं. बुधवार को उन्होंने दिल्ली में कई नेताओं से मुलाकात की और साफ़ किया कि वो दबने वाली नहीं हैं. ममता बनर्जी ने 10 जनपथ जाकर सोनिया और राहुल गांधी से मुलाकात की. बात 2019 में साथ चुनाव लड़ने पर हुई और NRC के मुद्दे पर भी हुई. ममता ने गृह युद्ध के अपने पहले के बयान से अब बीजेपी को घेरने की कोशिश की.

  • मिदनापुर में PM की रैली में गिरे टेंट के लिए 'ममता सरकार जिम्मेदार', 5 किलोमीटर तक कोई पुलिसवाला भी नहीं था

    मिदनापुर में PM की रैली में गिरे टेंट के लिए 'ममता सरकार जिम्मेदार', 5 किलोमीटर तक कोई पुलिसवाला भी नहीं था

    पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में पीएम मोदी की रैली के दौरान टेंट गिरने की घटना पर केंद्र की रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में हादसे के लिए ममता सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया गया है. रिपोर्ट में ऐसी बातें सामने आई हैं कि पीएम की सुरक्षा में कई दरारें थीं. जांच रिपोर्ट में कहा गया कि रैली स्थल के पांच किलोमीटर तक पुलिस नहीं थी, साथ ही एसपीजी को भी पूरी मदद नहीं मिली.

  • विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक तरफ केंद्र में बीजेपी को NRC के मसले पर चुनौती दे रही हैं तो दूसरी तरफ वह विपक्ष को 2019 चुनाव के लिए लामबंद करने की कोशिशों में भी जुटी हैं. तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने सोनिया और राहुल गांधी सहित कई पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात की. सोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि बीजेपी अभी पॉलिटिकली नर्वस है. बीजेपी को पता है कि 2019 चुनाव वह नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी फिनिश है. ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को हरा सकती है. ममता ने कहा कि विपक्षी दल संसद में एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ सकते हैं तो बाहर क्यों नहीं.

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'

    BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- जरूर जाऊंगा पश्चिम बंगाल, 'गिरफ्तार करना है तो करें'

    नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर मचे बवाल के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 11 अगस्त को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष कोलकाता में रैली को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह साफ कर दिया है कि उन्हें इजाजत मिले या न मिले वह पश्चिम बंगाल जरूर जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी को 'मुझे गिरफ्तार करवाना है तो वह करवा सकती हैं'. हालांकि इस बीच NDTV से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'अमित शाह को जहां जाना है वह जा सकते हैं, किसने उन्हें रोका है.' इन सबके बीच कोलकाता पुलिस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली को मंजूरी दे दी.

  • VIDEO: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलीं ममता बनर्जी, पांव भी छुए

    VIDEO: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी से मिलीं ममता बनर्जी, पांव भी छुए

    ममता बनर्जी संसद में दोपहर 12.30 से शाम चार बजे तक विपक्षी दलों के सांसदों से मिलेंगी. वहीं तृणमूल के सांसदों से संसद में मुलाकात करेंगी. शाम पांच बजे वह सोनिया गांधी से उनके घर मिलने जाएंगी.

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

    ममता बनर्जी के खिलाफ एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) के मुद्दे पर असम के डिब्रुगढ़ जिले के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज करवाई गई है. ममता पर प्रदेश के साम्प्रदायिक सद्भवना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ शिकायत बीजेपी युवा मोर्चा के तीन लोगों ने लिखवाई है.

  • NRC पर ममता बनर्जी की मोदी सरकार को चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध ', अमित शाह ने दिया यह जवाब...

    NRC पर ममता बनर्जी की मोदी सरकार को चेतावनी, 'देश में छिड़ जाएगा गृह युद्ध ', अमित शाह ने दिया यह जवाब...

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) की कवायद राजनैतिक उद्देश्यों से की गई ताकि लोगों को बांटा जा सके. उन्होंने चेतावनी दी कि इससे देश में रक्तपात और गृह युद्ध छिड़ जाएगा. भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी देश को बांटने का प्रयास कर रही है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं कि देश में गृह युद्ध हो सकता है. वह स्पष्ट करें कि किस प्रकार का गृह युद्ध होगा. इस मुद्दे पर वह देश की जनता के सामने अपना रुख स्पष्ट करें.

  • असम में 40 लाख अवैध नागरिक : ममता बनर्जी ने उठाया सवाल, क्या जबरदस्ती लोगों को निकाला जायेगा

    असम में 40 लाख अवैध नागरिक : ममता बनर्जी ने उठाया सवाल, क्या जबरदस्ती लोगों को निकाला जायेगा

    असम में एनआरसी के मसौदे पर ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा कि हर राज्य में बाहर से आये लोग रहते हैं. असम में संवाद की सभी सेवाएं बंद कर दी गई हैं. महिलाओं और बच्चों को जेल भेज दिया गया है. यह एक चुनवी राजनीति है. क्या इन लोगों को जबरदस्ती बाहर निकाला जायेगा.

Advertisement