Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Manas mishra


'Manas mishra' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान टेलीमेडिसन सेवाओं का विस्तार

    Coronavirus: देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान टेलीमेडिसन सेवाओं का विस्तार

    कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) के दौरान टेलीमेडिसन सेवाओं का विस्तार हो रहा है.  इस दौरान ऑनलाइन चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध कराने वाली कंपनी लायब्रेट के ट्रैफिक में जहां 60 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है. वहीं क्लाउड नाइन अस्पताल ने अपनी टेलीमेडिसन सेवा भी शुरू की है. 

  • उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 100 के पार, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में ज्यादा केस

    उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 100 के पार, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में ज्यादा केस

    उत्तर प्रदेश में कोविड—19 से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार पहुंच गयी है. राज्य में पांच नये मामले सामने आने के साथ ही मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 101 हो गयी है.  स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में कोविड—19 संक्रमण के पांच नये मामले सामने आये हैं और अब इसके मरीजों की संख्या 101 हो गयी है.

  • देश और समाज के हित में आज ये 5 काम बिलकुल नहीं करने हैं

    देश और समाज के हित में आज ये 5 काम बिलकुल नहीं करने हैं

    कोरोनावायरस और लॉकडाउन को लेकर तरह-तरह की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है. सरकार से आज सुप्रीम कोर्ट ने भी पूछा है कि फेक न्यूज फैलाने के वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है. अभी बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर अफवाह फैली है कि अप्रैल के मध्य में सरकार इमरजेंसी की घोषणा करने की वाली है  और सारा प्रशासन सेना के हाथ में चला गया जाएगा.

  • 'अप्रैल के मध्य में इमरजेंसी की घोषणा,' भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पर फैली इस अफवाह का किया खंडन

    'अप्रैल के मध्य में इमरजेंसी की घोषणा,' भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पर फैली इस अफवाह का किया खंडन

    सेना ने ट्वीट के जरिये उन अफवाहों का खंडन किया है कि अप्रैल के मध्य में इमरजेंसी की घोषणा कर दी जाएगी.  सेना ने साफ किया है कि सोशल मीडिया में फैलाया जा रहा ये वायरल मैसेज पूरी तरह से गलत और दुर्भावनापूर्ण है.  गौरतलब है जब भारत कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अनेक झूठ दावे फैलाये जा रहे हैं जिसमें आसन्न आपातकाल की घोषणा और लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने के दावे शामिल हैं. 

  • भजन या नमाज भी हो सकती है, शेल्टर होम में रखे गए लोगों की काउंसलिंग हो : सुप्रीम कोर्ट

    भजन या नमाज भी हो सकती है, शेल्टर होम में रखे गए लोगों की काउंसलिंग हो : सुप्रीम कोर्ट

    लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को लेकर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान आज केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई.  केंद्र सरकार के वकील तुषार मेहता ने कहा कि जिनमें भी वायरस के लक्षण पाए गए हैं उनको क्वरंटाइन में भेज दिया गया है और जिनमें कोई लक्षण नही हैं उनको 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखा गया है.

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.  अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है दोपहर तक चले. उन्होंने कहा कि इनमें से  24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • कोरोनावायरस: फुटबॉल और घुड़दौड़ के मैदान को कराया जा रहा है खाली, अमेरिका के अंदरूनी हालात की 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस: फुटबॉल और घुड़दौड़ के मैदान को कराया जा रहा है खाली, अमेरिका के अंदरूनी हालात की 10 बड़ी बातें

    कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी से अब तक 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और मृतकों की संख्या 34 हजार से अधिक है. अमेरिका में इस बीमारी के मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के करीब पहुंच रही है और मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार के आसपास है. इटली में इस रोग के मामले भी एक लाख के करीब हैं और यहां 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 81,470 मामले सामने आए और 3,304 मरीजों की मौत हो गई. इस बीमारी ने सुपर पावर अमेरिका की स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बिगाड़ दी है. वहां के नागरिकों ने शायद ही कभी सोचा हो कि ऐसे हालात का कभी सामना करना पड़ेगा, विश्वयुद्ध के समय में भी नहीं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज सुबह ही कहा है कि हो सकता है मृतकों का आंकड़ा और बढ़ जाए. हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया एक ऐसी जांच विकसित कर ली गई है जो 5 मिनट में रिजल्ट दे देगी. वहीं इन दावों से इतर अगर हम वहां के जमीनी हालात पर नजर डालें तो स्थिति काफी भयावाह है.

  • पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 7 लाख से पार, 34 हजार से ज्यादा हुई मौतें

    पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 7 लाख से पार, 34 हजार से ज्यादा हुई मौतें

    कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी के अब तक आधिकारिक रूप से सात लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. और मृतकों की संख्या 34 से पार कर गई है.  NDTV.COM के मुताबिक इस समय पूरी दुनिया में इस बीमारी से 7 लाख 24 हजार 9 सौ 45 लोग ग्रसित है. 34041 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Coronavirus की वजह से लॉकडाउन : ड्यूटी के लिए पुलिस कांस्टेबल 450 किलोमीटर चला पैदल

    Coronavirus की वजह से लॉकडाउन : ड्यूटी के लिए पुलिस कांस्टेबल 450 किलोमीटर चला पैदल

    कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश के एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए उत्तर प्रदेश के अपने गृह जिला इटावा से मध्य प्रदेश के राजगढ़ तक करीब 450 किलोमीटर की यात्रा की.  इस दौरान कभी वह पैदल चला, तो कभी लोगों से मोटरसाइकिल पर लिफ्ट ली. 

  • कोरोनावायरस : बिहार के बाहर फंसे और राज्य के लोगों के लिए नीतीश सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    कोरोनावायरस : बिहार के बाहर फंसे और राज्य के लोगों के लिए नीतीश सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    कोरोनावायरस से संबंधित जानकारी और मदद के लिए बिहार सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.  ये नंबर जिलों के हिसाब से हैं साथ ही बिहार के बाहर फंसे लोगों के लिए अलग नंबर दिए गए हैं. साथ ही इस रोग से बचाव के लिए एक एडवाइजरी भी अलग से जारी की गई है.

  • सुप्रीम कोर्ट में उठा मजदूरों के पलायन का मुद्दा, CJI ने कहा- डर और दहशत इस वायरस से भी बड़ी समस्या

    सुप्रीम कोर्ट में उठा मजदूरों के पलायन का मुद्दा, CJI ने कहा-  डर और दहशत इस वायरस से भी बड़ी समस्या

    सुप्रीम कोर्ट में आज कोरोनावायरस को लेकर उठाए जा रहे कदमों की लेकर दी गई याचिका पर सुनवाई हुई. याचिकाकर्ता ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के पलायन का भी मुद्दा उठाया. इस पर केंद्र सरकार की ओर से पेश वकील तुषार मेहता ने कहा कि वह केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से उठाए गए कदमों पर सुप्रीम कोर्ट में हलफानामा देना चाहते हैं. वहीं प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा कि हर चीज से निपट लिया जाएगा लेकिन इससे पहले जानना यह जरूरी है कि सरकार क्या रही  है. इसके लिए हम पहले केंद्र की ओर से पेश किए जाने वाले हलफनामा को देखना चाहते हैं और मामले की सुनवाई मंगलवार तक के लिए टाल दी है.

  • Coronavirus:डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ऐसे टेस्ट को मंजूरी दी गई है जो 5 मिनट में रिजल्ट देगा

    Coronavirus:डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ऐसे टेस्ट को मंजूरी दी गई है जो 5 मिनट में रिजल्ट देगा

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि कोरोनावायरस की जांच के लिए एक ऐसे टेस्ट को मंजूरी दी गई है जो पांच मिनट में रिजल्ट दे देगा. उन्होंने यह बात अपने उस बयान के साथ कही है जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते अगले दो हफ्ते में मौतों का आंकड़ा और ऊपर जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिग पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि वित्तीय सहायता बिल जिस पर शुक्रवार को मंजूरी दी गई है, उसके तहत जिन कामगारों ने इस दौरान नौकरी खोई है उनको अगले 4 महीने तक पूरी सैलरी दी जाएगी. 

  • बिहार में एक ही शख्स की वजह से 10 लोग हो गए Coronavirus से संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या है 15

    बिहार में एक ही शख्स की वजह से 10 लोग हो गए Coronavirus से संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या है 15

    बिहार में अब तक कोरोनावायरस से 15 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव है. लेकिन चौंकाने वाला तथ्य यह है कि अधिकांश संक्रमित लोगों को एक ही मरीज ने इस बीमारी से ग्रसित कर दिया. दरसअल बिहार में जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसी के संपर्क में ये सारे लोग आए थे. बीते दिनों ही मुंगेर के रहने वाले मोहम्मद कैफ की इस वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हुई थी.

  • कोरोनावायरस से 'महाभारत' : वायरस से जारी है दिन-रात लड़ाई, क्या भारत तोड़ पाएगा Covid19 का 'चक्रव्यूह'

    कोरोनावायरस से 'महाभारत' : वायरस से जारी है दिन-रात लड़ाई,  क्या भारत तोड़ पाएगा Covid19 का 'चक्रव्यूह'

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1000 से पार चली गई है. अब तक 27 लोगों की मौत और 96 मरीज ठीक हुए हैं. इस संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर हर संभव कोशिश कर रहे हैं. 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. कोरोनावायरस के साथ जारी महाभारत में इस बात की चुनौती है कि इस बीमारी के चक्रव्यूह को जल्दी से जल्दी कैसे तोड़ा जाए. क्योंकि यह बीमारी एक इंसान से दूसरे इंसान में फैलती है. अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुछ दिन पहले तक हर रोज इससे बीमार होने का आंकड़ा 50 से 60 लोगों का आता था. लेकिन बीते हफ्ते हर रोज 100 से ज्यादा लोगों के इस बीमारी से संक्रमित होने की खबरें आने लगी हैं.

  • केंद्र ने फिर नहीं मानी नीतीश कुमार की मांग,बाढ़ में हुए नुकसान के लिए दिए मात्र 953.17 करोड़ रुपये

    केंद्र ने फिर नहीं मानी नीतीश कुमार की मांग,बाढ़ में हुए नुकसान के लिए दिए मात्र 953.17 करोड़ रुपये

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मांग को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार ने नहीं माना है. बीते साल बाढ़ को लेकर  नीतीश सरकार की ओर से मदद के लिए 4200 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. जिसका निपटारा करते हुए 27 मार्च को केंद्र की ओर से मात्र 953.17 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है.  इसमें से 400 करोड़ रुपये पहले ही जारी कर दिए गए थे.

  • राज्यों की सीमाएं सील कर दो, प्रवासी मजदूरों की आवाजाही पूरी तरह रोकी जाए : केंद्र सरकार

    राज्यों की सीमाएं सील कर दो, प्रवासी मजदूरों की आवाजाही पूरी तरह रोकी जाए : केंद्र सरकार

    केंद्र सरकार ने  निर्देश दिया है कि जो लोग भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए एक जगह से दूसरी जगह गए हैं, उन्हें कम से कम 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा. 

Advertisement