NDTV Khabar

Manas mishra


'Manas mishra' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है. ईडी ने मंगलवार को बताया कि यह कुर्की मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत की गयी है.

  • मुंबई : लोकमान्य तिलक टर्मिनस के पास महिला के साथ गैंगरेप, चारों आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    मुंबई :  लोकमान्य तिलक टर्मिनस के पास महिला के साथ गैंगरेप, चारों आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    मुंबई में  लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर ट्रेन पकड़ने जा रही महिला से गैंगरेप की वारदात सामने आई है आरोपियों ने झाड़ी में उसके साथ रेप किया फिर उसके पास रखे 3000 रुपये और मंगलसूत्र लूटकर फरा हो गए.

  • लेट फीस के विरोध में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा जेएनयूएसयू

    लेट फीस के विरोध में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा जेएनयूएसयू

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है, जो जेएनयू प्रशासन को शीतकालीन सत्र 2020 में पंजीकरण के लिए छात्रों पर देरी के कारण शुल्क लगाने (लेट फीस) से रोकने के लिए अदालत के निर्देश की मांग कर रहा है.

  • मैं लखनऊ की धरती से डंके की चोट पर कह रहा हूं, सिटिजनशिप एक्ट वापस नहीं होने वाला : अमित शाह

    मैं लखनऊ की धरती से डंके की चोट पर कह रहा हूं, सिटिजनशिप एक्ट वापस नहीं होने वाला : अमित शाह

    लखनऊ में नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल में की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बाद है तो दिखाएं.

  • JNU के छात्रों की मूल मांग मान ली गई, अब कुलपति को हटाने की मांग उचित नहीं : रमेश पोखरियाल

    JNU के छात्रों की मूल मांग मान ली गई, अब कुलपति को हटाने की मांग उचित नहीं : रमेश पोखरियाल

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों की मूल मांग मान ली गई है और अब कुलपति एम. जगदीश कुमार को हटाने की मांग उचित नहीं है. पोखरियाल ने साक्षात्कार में कहा कि विश्वविद्यालय में स्थिति अब सामान्य हो रही है.

  • दिल्ली में BJP के साथ गठबंधन पर JDU नेता पवन वर्मा नाराज, नीतीश को चिट्ठी लिखकर मांगी सफाई

    दिल्ली में BJP के साथ गठबंधन पर JDU नेता पवन वर्मा नाराज, नीतीश को चिट्ठी लिखकर मांगी सफाई

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में JDU का बीजेपी के साथ गठबंधन पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा को नागवार गुजरा है और उन्होंने इस फैसले को लेकर पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने बीजेपी, नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर देश भर में गुस्से के माहौल पर अपनी राय रखी है.

  • IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

    IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा है कि अर्थव्यवस्था की जीडीपी में अगर भारतीय अर्थव्यवस्था की भागीदारी की बात करें तो ये काफ़ी अहम है. अगर भारतीय जीडीपी में गिरावट आती है तो इसका असर पूरी दुनिया के आर्थिक विकास पर भी पड़ेगा. इसलिए हमनें ग्लोबल ग्रोथ के अनुमान को भी 0.1 फीसदी कम किया है. जिसका अधिकांश हिस्सा भारत के ग्रोथ रेट में कमी की वजह से है. उन्होंने कहा कि साल 2020 में भारत की विकास दर का अनुमान 4.8% कर दिया है. ये तीन महीने में 1.3% की कटौती है. यही नहीं, आइएमएफ़ ने अगले तीन साल के लिए भारत की विकास दर में कटौती कर दी है. ये भी कहा जा रहा है कि दुनिया भर में जो आर्थिक सुस्ती के आंकड़े हैं, उनमें सबसे बड़ा हिस्सा भारत का है. NDTV से खास बातचीत में उन्होंने एक अहम बात कही है. उन्होंने कहा कि कई देशों में सामाजिक उथल पुथल का असर भी वैश्विक अर्थव्यवस्था में पड़ रहा है और भारत में चल रहे इस समय CAA और एनआरसी के खिलाफ आंदोलन पर इसका कितना असर हो रहा है इस पर किए गए सवाल पर भी उन्होंने जवाब दिया.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियां आयोजित की जायेंगी.  सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में तीन फ़रवरी को आयोजित होगी. पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है.

  • अब हमें गीता गोपीनाथ पर हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए : पी. चिदंबरम

    अब हमें गीता गोपीनाथ पर हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए : पी. चिदंबरम

    अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की प्रमुख अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ की भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर NDTV से बातचीत में की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आईएमएफ की ओर से भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर 2019-2020 में 5 फीसदी से भी कम दर आंकी गई है.

  • अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आखिर क्यों नहीं उतारा BJP और कांग्रेस ने कोई बड़ा चेहरा?

    अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आखिर क्यों नहीं उतारा BJP और कांग्रेस ने कोई बड़ा चेहरा?

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट पर सबकी नजर है. इस सीट पर आज सीएम अरविंद केजरीवाल नामांकन दाखिल करेंगे. केजरीवाल को सोमवार को ही नामांकन करना था लेकिन रोड शो के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे केजरीवाल के समय से पहुंच नहीं पाए थे.

  • Video : कमलनाथ के मंत्री ने शिकायत लेकर पहुंचे कांग्रेस के ही किसान नेता को दुत्कारा, फिर टांगकर निकाल दिया गया बाहर

    Video : कमलनाथ के मंत्री ने शिकायत लेकर पहुंचे कांग्रेस के ही किसान नेता को दुत्कारा, फिर टांगकर निकाल दिया गया बाहर

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अपनों की ही नाराजगी झेल रही है. ताजा मामला राज्य किसान कांग्रेस के महासचिव शैलेंद्र वर्मा की है. वह हरदा में किसी बात की शिकायत लेकर राज्य सरकार में मंत्री पीसी  शर्मा के पास गए थे. आप वीडियो में देख सकते हैं कि उन्होंने कुछ कागज दिखाए और उसके थोड़ी ही देर बाद मंत्री जी ने तेज से दुत्कार दिया. इस पर शैलेंद्र ने कहा, आप ऐसे नहीं चिल्ला सकते हैं'.

  • BJP के नए बॉस जेपी नड्डा के लिए जब अमित शाह खींचकर लाए कुर्सी, देखें Video

    BJP के नए बॉस जेपी नड्डा के लिए जब अमित शाह खींचकर लाए कुर्सी, देखें Video

    बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जगत प्रकाश नड्डा यानी जेपी नड्डा जब पार्टी कार्यालय पहुंचे तो उनका बीजेपी पदाधिकारियों की ओर से स्वागत किया. लेकिन गृहमंत्री अमित शाह का अंदाज कुछ अलग दिखा.

  • हिमाचली से ज्यादा बिहारी हैं बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

    हिमाचली से ज्यादा बिहारी हैं बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

    जेपी नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है. पार्टी की ओर से उनके नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है. 

  • निर्भया रेप और मर्डर केस मामले में दोषी पवन के नाबालिग होने का दावा सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

    निर्भया रेप और मर्डर केस मामले में दोषी पवन के नाबालिग होने का दावा सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

    निर्भया रेप और मर्डर केस मामले में दोषी पवन के नाबालिग होने का दावा सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. इससे पहले दोनों पक्षों में बहस हुई. दिल्ली पुलिस की ओर से एसजी तुषार मेहता ने दलील दी कि पवन घटना के समय नाबालिग नहीं था. पवन का जन्म प्रमाण पत्र दाखिल किया गया था.

  • निर्भया रेप और मर्डर केस : दोषी पवन नाबालिग था या नहीं, सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनाएगा फैसला

    निर्भया रेप और मर्डर केस : दोषी पवन नाबालिग था या नहीं, सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनाएगा फैसला

    निर्भया रेप कांड में दोषी पवन के नाबालिग होने के दावे पर अब सुप्रीम कोर्ट 2:30 बजे फैसला सुनाएगा. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी की जा चुकी है. दिल्ली पुलिस की ओर से एसजी तुषार मेहता ने दलील दी कि  पवन घटना के समय नाबालिग नहीं था.  पवन का जन्म प्रमाण पत्र दाखिल किया गया था.  इसी के आधार पर साफ हुआ कि वो नाबालिग नहीं है. दोषियों ने पुलिस के जांच अफसर की 2013 की रिपोर्ट का विरोध नहीं किय. तुषार मेहता ने आगे कहा कि पुलिस ने जनवरी 2013 में उम्र की वैरिफिकेशन सर्टिफिकेट दाखिल किया. उसके मां- पिता ने भी इसकी पुष्टि की थी. नाबालिग होने का दावा कभी भी किया जा सकता है. 

  • दिल्ली के चुनावी मैदान में उतरने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद

    दिल्ली के चुनावी मैदान में उतरने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद

    दिल्ली के मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने से पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया. केजरीवाल नई दिल्ली सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यह सीट केजरीवाल के राजनीतिक करियर के लिए अहम पड़ाव साबित हुई है. जीवन का पहला चुनाव लड़ते हुए केजरीवाल ने  साल 2013 में उस समय की तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को हरा दिया था.

  • वाराणसी : सेना से जुड़ीं जानकारियों को आईएसआई को देने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

    वाराणसी : सेना से जुड़ीं जानकारियों को आईएसआई को देने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

    आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) की वाराणसी इकाई और सेना की अभिसूचना शाखा ने भारतीय सेना की गुप्त जानकारियां पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सुपुर्द करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • क्या 2019 में मिली शानदार जीत का तोहफा जनता को भी बजट में देगी मोदी सरकार?

    क्या 2019 में मिली शानदार जीत का तोहफा जनता को भी बजट में देगी मोदी सरकार?

    1 फरवरी को निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. लेकिन अर्थव्यवस्था के हालात बुरे हैं. उद्योग जगत गिरावट का सामना कर रहा है- खास कर ऑटो उद्योग. क्या बजट अर्थव्यवस्था को रफ्तार दे सकता है? जब बजट की तैयारी चल रही है, तब उसी वक़्त दिसंबर की तिमाही के मायूस करने वाले नतीजे आ रहे हैं. अब तक जिन 29 कंपनियों ने नतीजे घोषित किए हैं- उनमें 22 छोटी कंपनियां हैं- वहां आय बढ़ोतरी महज 7% रही है, बीते साल ये 8% थी. और शुद्ध मुनाफ़ा 1.3% घटा है. दिसंबर की तिमाही का हाल सितंबर की तिमाही जैसा ही लग रहा है जब कॉरपोरेट कमाई 14 तिमाहियों में पहली बार निगेटिव ग्रोथ दिखा रही थी. ये सब ऐसे समय हो रहा है जब उपभोक्ता महंगाई दर 5 साल में सबसे ज़्यादा है और विकास दर साढ़े छह साल में सबसे नीचे 4.5% है. सरकार निवेश बढ़ाने की बात कर रही है, लेकिन बजट अनुमानों तक पहुंचने के लिए टैक्स संग्रह बढ़ाना होगा. फिर सरकार के सामने दोहरी चुनौती है- बढ़ती महंगाई दर की और घटती विकास दर की.