NDTV Khabar

Manas mishra News in Hindi


'Manas mishra' - 366 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दसॉल्ट के CEO ने कहा- 36 राफेल विमान 9 फीसदी सस्ते हैं, यह बिल्कुल साफ-सुथरा सौदा है

    दसॉल्ट के CEO ने कहा- 36 राफेल विमान 9 फीसदी सस्ते हैं, यह बिल्कुल साफ-सुथरा सौदा है

    राफेल सौदे को लेकर भारत में मचे घमासान के बीच विमान बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट के सीईओ एरेकि ट्रैपियर ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा है कि 36 विमानों की कीमत बिल्कुल उतनी ही है, जितनी 18 तैयार विमानों की तय की गई थी.

  • राफेल डील पर कब, किसके साथ और कौन था बैठकों में शामिल, जानें ये 20 बड़ी बातें

    राफेल डील पर कब, किसके साथ और कौन था बैठकों में शामिल, जानें ये 20 बड़ी बातें

    केंद्र सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि राफेल सौदे पर मई 2015 से अप्रैल 2016 के बीच भारतीय वार्ता दल (आईएनटी) की 74 बैठक हुईं जिनमें से 26 फ्रांसीसी पक्ष के साथ थीं. आईएनटी का गठन 36 राफेल विमानों की खरीद के लिये नियम व शर्तों पर बातचीत के लिये किया गया था. आईएनटी की अध्यक्षता वायुसेना के उप प्रमुख (डीसीएएस) कर रहे थे और इसमें संयुक्त सचिव और अधिग्रहण प्रबंधक (एयर), संयुक्त सचिव (रक्षा ऑफसेट प्रबंधन शाखा), संयुक्त सचिव और अतिरिक्त वित्तीय सलाहकार, वित्त प्रबंधक (एयर), सलाहकार (लागत) और सहायक वायुसेना प्रमुख (योजना) भारत सरकार की तरफ से सदस्य के तौर पर शामिल थे. इसमें कहा गया कि फ्रांसीसी पक्ष का नेतृत्व महानिदेशक आयुध (डीजीए), फ्रांस सरकार का रक्षा मंत्रालय कर रहे थे. केंद्र ने सर्वोच्च अदालत को बताया, ‘‘आईएनटी और फ्रांसीसी पक्ष के बीच बातचीत मई 2015 में शुरू हुई और अप्रैल 2016 तक जारी रही. बातचीत के दौरान कुल 74 बैठकों में से 48 बैठकें आईएनटी की आंतरिक थी जबकि 26 बैठकें फ्रांसीसी पक्ष के साथ हुईं.

  • रिलायंस-राफेल और राहुल पर दसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर की 10 बड़ी बातें

    रिलायंस-राफेल और राहुल पर दसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर की 10 बड़ी बातें

    राफेल सौदे पर दसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अंबानी को चुनना उनका फैसला था और रिलायंस के अलावा 30 ऐसी और कंपनियां भी साझीदार हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय एयरफोर्स को इन विमानों की जरूरत है इसलिए वह इस सौदे का समर्थन कर रही है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से इस सौदे को लेकर लगाए जा रहे आरोपों पर कहा, 'मैं कभी झूठ नहीं बोलता हूं. जो सच मैंने पहले कहा था, और जो बयान मैंने दिए, वे सच हैं. मेरी छवि झूठ बोलने वाले की नहीं है. CEO के तौर पर मेरी स्थिति में रहकर आप झूठ नहीं बोलते हैं' . उन्होंने कहा, 'मेरे लिए जो अहम है, वह सच है, और सच यह है कि यह बिल्कुल साफ-सुथरा सौदा है, और भारतीय वायुसेना (IAF) इस सौदे से खुश है. आपको बता दें कि दसॉल्ट के CEO एरिक ट्रैपियर ने यह इंटरव्यू समाचार एजेंसी एएनआई के दिया है.

  • मोदी सरकार ने आखिर किस वजह से खरीदे 36 राफेल विमान, सुप्रीम कोर्ट में आई बात सामने

    मोदी सरकार ने आखिर किस वजह से खरीदे 36 राफेल विमान, सुप्रीम कोर्ट में आई बात सामने

    केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मध्यम श्रेणी के बहु भूमिका वाले लड़ाकू विमान(एमएमआरसीए) प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा देरी हुई इसी बीच दुश्मनों ने चौथी और पांचवी पीढ़ी के विमानों को बेड़े में शामिल कर लिया.

  • दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी

    दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह नॉर्थ पोल हैं जबकि उनकी पत्नी ऐश्वर्या साउथ पोल हैं, प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इसी बीच दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की भी कोशिश भी जारी है.

  • MP में लोगों से बोले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष- आप मेरा ध्यान रखना, पार्टी जाए तेल लेने, देखें- VIDEO

    MP में लोगों से बोले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष- आप मेरा ध्यान रखना, पार्टी जाए तेल लेने, देखें- VIDEO

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी रण में सत्ता वापसी का पूरा जोर लगा रही कांग्रेस के इरादों को उनके अपने नेता ही कमजोर कर रहे हैं. अपना वोटबैंक उनके साथ हो पार्टी को भले ही वोट न मिले. कुछ इसी तरह के बाते करते हुए कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी करते हुए दिखाई दिए.

  • फर्जी खबरों से सावधान : MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी

    फर्जी खबरों से सावधान : MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर झूठी

    एमडीएच संस्थापक महाशय धर्मपाल गुलाटी (Mahashay Dharampal Gulati) के निधन की खबर झूठी है. उनके परिवार की ओर से जारी वीडियो में धर्मपाल ने संदेश जारी करते हुए कहा है कि वह एकदम स्वस्थ हैं. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह उड़ी थी उसके बाद कई प्रमुख न्यूज वेबसाइट ने भी यह खबर पब्लिश कर दी. फिलहाल अब परिवार की ओर से वीडियो जारी हो गया है. 

  • लोकसभा चुनाव 2019 : BJP के पास 'राम' तो सपा-बसपा और कांग्रेस ने भी ढूंढें अपने-अपने 'भगवान'

    लोकसभा चुनाव 2019 : BJP के पास 'राम' तो सपा-बसपा और कांग्रेस ने भी ढूंढें अपने-अपने 'भगवान'

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां जिस ओर जा रही हैं ऐसा लगता है कि यह चुनाव हिंदू देवी-देवताओं के भक्तों के बीच होने जा रहा है. इन सब के बीच अगर आपको लगता है कि फिर आम जनता से जुड़े मुद्दों पर ही आगामी लोकसभा चुनाव-2019 लड़ा जाएगा तो आप एक बार और सोचिए!

  • 150वीं जयंती : अपना जन्मदिन कैसे मनाते थे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

    150वीं जयंती : अपना जन्मदिन कैसे मनाते थे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती दो अक्टूबर पर सरकार और गांधीवादी संस्थाओं की तरफ से जहां वर्ष भर देश-दुनिया में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहीं बड़ा सवाल यह है कि क्या गांधीजी भी अपना जन्मदिन मनाते थे?

  • ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, पाकिस्तान को धोया तो टीम इंडिया का तोड़ा था सपना, 'चीते' की तरह हमला करता है बांग्लादेश

    ऑस्ट्रेलिया को रौंदा, पाकिस्तान को धोया तो टीम इंडिया का तोड़ा था सपना, 'चीते' की तरह हमला करता है बांग्लादेश

    पाकिस्तान को रौंदने के बाद भारत शुक्रवार को सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा जो किसी भी बड़ी टीम को अपने दिन हराने की क्षमता रखता है. अक्षर की जगह रविंद्र जडेजा जबकि शारदुल की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है जिसकी पुष्टि बीसीसीआई ने गुरुवार को की है.

  • तारीख 1 मार्च, साल 2016, दिन-मंगलवार : अरुण जेटली-विजय माल्या की मुलाकात पर बीजेपी से जुड़े सूत्रों का बड़ा दावा

    तारीख 1 मार्च, साल 2016, दिन-मंगलवार : अरुण जेटली-विजय माल्या की मुलाकात पर बीजेपी से जुड़े सूत्रों का बड़ा दावा

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने  दावा किया कि एक मार्च, 2016 को संसद के केंद्रीय कक्ष में शराब कारोबारी विजय माल्या की वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ ‘विधिवत मुलाकात’ हुई थी और इसके वह साक्षी हैं. पुनिया ने चुनौती दी कि अगर उनका यह दावा सच साबित नहीं हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध : रामलीला मैदान में विपक्ष का मंच और चर्चा में PM मोदी की एक तस्वीर

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध : रामलीला मैदान में विपक्ष का मंच और चर्चा में PM मोदी की एक तस्वीर

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ संयुक्त विपक्ष का मंच दिल्ली के रामलीला मैदान में सजा हुआ है. मंच पर यूपीएम की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, एनसीपी के अध्यक्ष शरद यादव, शरद पवार, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और आरजेडी से मनोज झा सहित 20 पार्टियों के नेता मौजूद हैं.

  • NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब सीधे राजनीति में कूदने का फैसला किया है. वह आज इसकी घोषणा हैदराबाद में कर सकते हैं. प्रशांत किशोर 2014 में बीजेपी, 2015 में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं.

  • मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर

    हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नया मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर-पोस्टर समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के बाहर लगाया गया है. पोस्टर में शिवपाल के साथ-साथ मुलायम सिंह की भी तस्वीर है. इसके साथ ही इसमें यादव परिवार के एक नये चेहरे की तस्वीर भी है. इनका नाम आदित्य यादव है जो शिवपाल के बेटे हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सियासत की बिसात पर बीजेपी का सबसे बड़ा दांव है एससी/एसटी एक्ट?

    लोकसभा चुनाव 2019 : सियासत की बिसात पर बीजेपी का सबसे बड़ा दांव है एससी/एसटी एक्ट?

    2019 के पहले एससी/एसटी एक्ट बिल सियासी बिसात पर कोई नई चाल है. जिसका फायदा हर दल उठाना चाहता है. 2014 का लोकसभा चुनाव दलित राजनीति के लिये बहुत मायने रखता है जिसमें सारे समीकरण ध्वस्त करते हुये बीजेपी-एनडीए ने आरक्षित सीटों पर कब्जा तो जमाया ही वहीं बहुजन समाज की सबसे बड़ी नेता मायावती की पार्टी बीएसपी का खाता तक नहीं खुला है.

  • बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    बेगूसराय : कन्हैया भरोसे 'पूरब के लेनिनग्राद' में उतरेगी CPI? लेकिन राह इतनी भी नहीं आसान

    जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार  सीपीआई की टिकट से बिहार की बेगूसराय सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि अभी तक इस खबर पर पक्की मुहर नहीं लगी है. लेकिन ऐसी चर्चा चल रही है. बिहार के बेगूसराय जिले को कभी 'पूरब का लेनिनग्राद' कहा जाता था. आज भी कई इलाकों में उसके समर्थक उस दौर को याद करते हैं जब बिहार में ऊंची जाति में गिने जाने वाले भूमिहारों ने वामपंथ का झंडा थामकर यहां के 'जमींदारों' के खिलाफ पहली बार मोर्चा खोल दिया था. खास बात यह थी कि जिनके खिलाफ यह मोर्चा खोला गया था वह भी भूमिहार थे, जिनका लाल मिर्च की खेती में एकाधिकार था. इस लड़ाई में जो नेता उभरे चंद्रशेखर सिंह, सीताराम मिश्रा, राजेंद्र प्रसाद सिंह ये सभी भूमिहार समुदाय से आते थे. धीरे-धीरे तेघड़ा और बछवारा विधानसभा सीटें वामपंथ का गढ़ बन गईं और कोई भी लहर इसको भेदने में नाकाम रही. 

  • अमित शाह ने दी बीजेपी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि

    अमित शाह ने दी बीजेपी के पहले अध्यक्ष अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम श्रद्धांजलि

    1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की गई थी. अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने मिलकर इस पार्टी की स्थापना की थी और इसके पहले अध्यक्ष बने थे अटल बिहारी वाजपेयी. तब से लेकर अब तक पार्टी ने कई उतार-चढ़ाव देखे. लेकिन आखिरकार अटल-आडवाणी की मेहनत रंग लाई और पार्टी ने अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में सरकार बनी.

  • बिछड़ गया यार : कांपते हाथों से आडवाणी ने दी अटल को श्रद्धांजलि, लौटे तो कांपे कदम

    बिछड़ गया यार : कांपते हाथों से आडवाणी ने दी अटल को श्रद्धांजलि, लौटे तो कांपे कदम

    राजघाट के पीछे स्मृति वन का माहौल ही कुछ ऐसा था. भावनाओं का ज्वार उमड़ पड़ रहा था. प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने सहित देश-विदेश नेताओं को ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. लेकिन उस समय भावनाओं का ज्वार सबकी आंखों में आ गया जब कांपती हांथों से लालकृष्ण आडवाणी ने उस शख्स को श्रद्धांजलि जिसके साथ उन्होंने जीवन के 65 सालों बिताये.

12345»

Advertisement