NDTV Khabar

Manish kumar


'Manish kumar' - 395 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में रिश्‍वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार दारोग़ा हुआ थाने से फ़रार

    बिहार में रिश्‍वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार दारोग़ा हुआ थाने से फ़रार

    अपराधियों की कोर्ट और थाने से फ़रारी की ख़बर तो आम बात है लेकिन अगर दारोग़ा फ़रार हो जाये तो उसे आप क्या कहेंगे. लेकिन बिहार के गया जिले में एक ऐसी ही घटना हुई है जहां चाकंद थाने के गिरफ़्तार थाना प्रभारी पवन कुमार पुलिस गिरफ़्त से फ़रार हो गए.

  • क्या बिहार में भड़की हिंसा नीतीश कुमार की 'सुशासन बाबू' वाली छवि पर लगा रही है दाग?

    क्या बिहार में भड़की हिंसा नीतीश कुमार की 'सुशासन बाबू' वाली छवि पर लगा रही है दाग?

    बिहार से इन दिनों अच्छी ख़बर नहीं आती. एक बार फिर राज्य नेगेटिव ख़बरों के कारण अब ज़्यादा सुर्ख़ियां बटोरता है.

  • ईवीएम पर बहस पार्ट-2: बैलेट के बाद EVM से बिहार के लोगों ने ली राहत की सांस!

    ईवीएम पर बहस पार्ट-2: बैलेट के बाद EVM से बिहार के लोगों ने ली राहत की सांस!

    साल 2000 तक बिहार में हर चुनाव बैलेट पेपर से हुए, लेकिन हर चुनाव में जीत का मुख्य आधार सामाजिक समीकरण ही रहे. हालांकि, यह भी सच है कि उम्मीदवार अपनी जीत के लिए बैलेट पेपर को लूटने के प्रयास करते रहे. हालात ऐसे थे कि अगर पार्टी सता में होती तो प्रशासन का साथ मिलता, लेकिन विपक्ष में रहने पर गोलीबारी, चुनाव में अथाह खर्चे आदि करना एक नियमित अनिवार्य प्रक्रिया थी, जिसे नजर अंदाज करना चुनाव से पहले घुटने टेकने के समान था. इसलिए मतदान के दिन हिंसा, गोली चलना, बम विस्फोट एक आम बात थी. शायद ही कोई एक ऐसा चुनाव हो जब लोकतंत्र के नाम पर बूथ लूटने में बीस लोगों से कम जाने गयी हो. 

  • ईवीएम पर बहस समय की बर्बादी क्यों है?

    ईवीएम पर बहस समय की बर्बादी क्यों है?

    इन दिनों पूरे देश में एक बार फिर से EVM पर बहस शुरू हो गई है. खासकर कांग्रेस महाधिवेशन के बाद जिसमें फिर से बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव कराने की मांग की गई है. कई क्षेत्रिय दलों ने यह मांग पहले से कर रखी है. लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मेरे हिसाब से ये बहस बेमानी है. क्योंकि बिहार, जहां बैलेट और बुलेट का संघर्ष जगव्यापी रहा है, वहां ईवीएम से गरीब और वंचित समाज के लोग ज्यादा निर्भिक होकर मतदान करते हैं. बिहार हो या उतर प्रदेश या कोई अन्य राज्य, अभी चुनाव में जीत-हार आपके सामाजिक समीकरण , चुनाव अभियान के नेतृत्व और आपके संगठन की शक्ति तय करते हैं. लेकिन पिछले क़रीब तीन दशक के बिहार चुनाव परिणामों पर नजर दौड़ाएंगे तो यह दूध का दूध और पानी का पानी साबित हो जाएगा. 

  • बिहार: राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने की भविष्यवाणी, उपेन्द्र कुशवाहा भी आयेंगे साथ

    बिहार: राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने की भविष्यवाणी, उपेन्द्र कुशवाहा भी आयेंगे साथ

    रघुवंश प्रसाद ने गुरुवार को दावा किया कि उपेन्द्र कुशवाहा के साथ बातचीत चल रही हैं, हालांकि उन्होंने इस सम्बन्ध में कोई डेडलाइन नहीं दिया है.

  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस के चार बागी विधान पार्षदों को दी सदस्यता

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस के चार बागी विधान पार्षदों को दी सदस्यता

    कांग्रेस के चारों बागी विधान पार्षद, पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास गये. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके जन्मदिन की बधाई दी.

  • बिहार: नए डीजीपी के नियुक्ति पर उठे सवाल तो राज्य सरकार ने दी सफाई

    बिहार: नए डीजीपी के नियुक्ति पर उठे सवाल तो राज्य सरकार ने दी सफाई

    गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुभानी ने दावा किया कि द्विवेदी की नियुक्ति किसी के दबाव में नहीं की गयी.

  • तेजस्वी यादव का दावा, ‘नीतीश कुमार के मंत्रियों की शराब पीते फोटो उनके पास है’

    तेजस्वी यादव का दावा, ‘नीतीश कुमार के मंत्रियों की शराब पीते फोटो उनके पास है’

    तेजस्वी मंगलवार को राज्यपाल के अभीभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर विधानसभा में बोल रहे थे.

  • IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

    IND vs SA T20 series: द. अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन के अलावा यह खिलाड़ी भी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार..

    पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने 28 रन से जीता था जबकि दूसरे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. भारत की ओर से शिखर धवन, मनीष पांडे और भुवनेश्‍वर कुमार ने जोरदार खेल दिखाया है. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्‍लासेन, रीजा हेंड्रिक्‍स और कप्‍तान जेपी डुमिनी का प्रदर्शन मेजबान टीम के लिए हौसला बढ़ाने वाला रहा है. इन खिलाड़ि‍यों में मैन ऑफ द सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन, मनीष पांडे, शिखर धवन और भुवनेश्‍वर कुमार मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं.

  • कश्‍मीर में आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवानों को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा नीतीश का कोई मंत्री या BJP का कोई नेता

    कश्‍मीर में आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवानों को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा नीतीश का कोई मंत्री या BJP का कोई नेता

    बिहार सरकार की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जवानों की मौत पर दुःख प्रकट करते हुए पूरे सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराने की घोषणा की थी, लेकिन बीजेपी के किसी नेता के इन शहीद जवानों के अंतिम संस्‍कार में नहीं पहुंचने को लेकर लोगों में खासी नाराजगी रही.

  • मोहन भागवत के सेना पर दिए बयान का बिहार के CM नीतीश कुमार ने इस अंदाज में किया बचाव..

    मोहन भागवत के सेना पर दिए बयान का बिहार के CM नीतीश कुमार ने इस अंदाज में किया बचाव..

    नीतीश ने संवाद कार्यक्रम के बाद आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में अपने ही अंदाज में भागवत के इस बयान पर सफाई दी. भागवत के बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्‍यमंत्री ने कहा, उन्‍हें इस बारे में जानकारी नहीं कि भागवत ने क्‍या कहा. इसके बाद नीतीश ने कहा कि यह कोई विवाद का विषय नहीं है. संघ प्रमुख के नाम का जिक्र किए बिना उन्‍होंने कहा कि कोई भी नागरिक अपनी प्रतिक्रिया में संगठन की तैयारी को लेकर विचार व्‍यक्‍त करता है.

  • सोनाक्षी सिन्हा की ये बात अजय देवगन को कर सकती है नाराज, इस फिल्म को बताया Worst

    सोनाक्षी सिन्हा की ये बात अजय देवगन को कर सकती है नाराज, इस फिल्म को बताया Worst

    अजय देवगन के साथ ‘सन ऑफ सरदार’ भी बॉक्स ऑफिस पर जलवा कायम करने में सफल रही थी. लेकिन अजय देवगन के साथ उनकी फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ सफल नहीं रह पाई.

  • Ind vs SA : पिंक डे पर क्या टीम इंडिया तोड़ पाएगी दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड, चौथा वन डे आज

    Ind vs SA : पिंक डे पर क्या टीम इंडिया तोड़ पाएगी दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड, चौथा वन डे आज

    भारत के खिलाफ आज चौथे वनडे से पहले जोहानिसबर्ग में उत्सव सरीखा माहौल है. चप्पा-चप्पा मानो गुलाबी हो गया है. जिधर भी निगाह डालो, क्रिकेटप्रेमी गुलाबी कपड़ों में नजर आ रहे हैं, तो इनके बीच चर्चा भी जोरों पर चल रही है कि पिंक-डे के मौके पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की क्या जीतने की परंपरा बरकार रह पाएगी.

  • विश्लेषण : कुशवाहा अगर लालू के साथ चले जाएं तो बिहार की राजनीति में कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा

    विश्लेषण : कुशवाहा अगर लालू के साथ चले जाएं तो बिहार की राजनीति में कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा

    बिहार की राजनीति इन दिनों इस बात को लेकर गरम है कि केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा का अगला क़दम क्या होगा. उनकी भविष्य की राजनीति को लेकर पिछले काफ़ी समय से क़यास लगाए जा रहे हैं लेकिन मंगलवार को उनकी ‘शिक्षा सुधार मानव क़तार' के नाम पर मानव श्रृंखला में राष्ट्रीय जनता दल के तीन वरिष्‍ठ नेता शामिल होने के साथ ही अटकलों और राज्य की राजनीति में नए राजनीतिक समीकरण पर चर्चा तेज़ हो गयी. 

  • IPL Auction 2018 : पिता भारत के टॉप-10 बिजनेसमैनों में, दोबारा बोली में किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा

    IPL Auction 2018 : पिता भारत के टॉप-10 बिजनेसमैनों में, दोबारा बोली में किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा

    इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी बड़े-बड़े सितारों को आइना दिखा रही है. यहां युवराज सिंह और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज आसमान से जमीं पर गिरे हैं, तो अनजान से चेहरों ने मिली कीमत से सभी को हैरान कर दिया है. आईपीएल में जहां ऑटो ड्राइवर का बेटा मोहम्मद सिराज करीब ढाई करोड़ में बिका, तो भारत के शीर्ष दस उद्योगपतियों में शामिल कुमार मंगलम बिड़ला का बेटा बड़ी मुश्किल से दोबारा लगी बोली में 30 लाख रुपये में बिका.

  • क्या 'पद्मावत' ने नीतीश कुमार के सुशासन के दावे की पोल खोल दी!

    क्या 'पद्मावत' ने नीतीश कुमार के सुशासन के दावे की पोल खोल दी!

    अगर आज आपसे कोई यह पूछे कि एक बिहार के आम नागरिक, उनके पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और झारखंड के निवासी में क्या अंतर है तो आपका जवाब यही होना चाहिए कि जहां भाजपा के मुख्यमंत्री हैं उन सरकारों ने फिल्म में रुचि रखने वाले निवासियों के लिए अपनी पुलिस की मौजूदगी में इतना सुनिश्चित किया कि वे फिल्म पद्मावत देख सकें. लेकिन भाजपा के समर्थन और राज्य में कानून के राज का दावा करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे बिहार की तो छोड़िए राजधानी पटना में भी इस फिल्म को रिलीज़ नहीं करवा पाए.

  • IND VS SA: भुवनेश्वर कुमार ने 'इस दिग्गज' का रिकॉर्ड तोड़ा, रामचंद्र गुहा ने फिर उठाया अहम सवाल

    IND VS SA: भुवनेश्वर कुमार ने 'इस दिग्गज' का रिकॉर्ड तोड़ा, रामचंद्र गुहा ने फिर उठाया अहम सवाल

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप कर दिए गए भुवनेश्वर कुमार ने विराट कोहली सहित टीम मैनेजमेंट को जोहांसबर्ग में अपने प्रदर्शन से करारा जवाब दिया है.

  • IND VS SA: 'कुछ ऐसे'भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया बुरी तरह शर्मसार!

    IND VS SA: 'कुछ ऐसे'भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया बुरी तरह शर्मसार!

    दक्षिण अफ्रीका दौरे में इस भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर एक बड़ा दाग लगाने का काम भुवनेश्वर कुमार ने एक पारी बाकी रहने से पहले ही कर दिया है. अब देखने की बात यह होगी कि कौन-कौन सा बल्लेबाज अब खुद को इस बड़े दाग से बचा पाता है. हां रोहित शर्मा तो इसमें कामयाब नहीं ही हो पाएंगे.

  • रघुनाथ झा नहीं होते तो लालू मुख्यमंत्री नहीं बनते...

    रघुनाथ झा नहीं होते तो लालू मुख्यमंत्री नहीं बनते...

    रविवार देर रात दिल्ली में बिहार से पूर्व केंद्रीय मंत्री, पूर्व सांसद और कई बार विधायक रहे रघुनाथ झा का निधन हो गया. लेकिन बहुत कम लोगों को याद होगा कि 1990 में जब लालू यादव पहली बार मुख्यमंत्री चुने गए थे, अगर रघुनाथ झा की उम्मीदवारी नहीं होती तो शायद लालू की जगह रामसुंदर दास मुख्यमंत्री होते.

  • चारा घोटाले का बिहार की राजनीति में किसी को नफा या नुकसान क्यों नहीं होता?

    चारा घोटाले का बिहार की राजनीति में किसी को नफा या नुकसान क्यों नहीं होता?

    चारा घोटाले के एक मामले में जब से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव को साढ़े तीन साल जेल की सजा हुई है, उसके बाद बिहार की राजनीति में ये कायास लगाये जा रहे हैं कि आखिर इस पूरे मामले से किसे नफा होगा और किसे नुकसान. अगर आप इस बात को समझना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बिहार की वर्तमान राजनीति से इतर उसके पीछे की राजनीति को थोड़ा याद करना होगा. एक तरफ जहां वर्तमान में लालू यादव चारा घोटाले में एक बार फिर सजा काट रहे हैं, वहीं उनके कभी राजनीतिक सहयोगी और अब विरोधी नीतीश कुमार को ‘प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ' के मुफ्ती मोहम्मद अवार्ड से नवाजा जा रहा है.

Advertisement