NDTV Khabar

Manish kumar News in Hindi


'Manish kumar' - 444 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कुमार विश्वास ने 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशों को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    कुमार विश्वास ने 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोशिशों को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी  (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई है. इस बीच मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि अभी भी वक़्त है, अगर कांग्रेस (Congress) चाहे तो मोदी और शाह की जोड़ी को 18 सीटों (हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़) पर हराया जा सकता है. कुमार विश्वास के ट्ववीट को मनीष सिसोदिया के इसी बयान से जोड़ कर देखा जा रहा है. 

  • नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए हमें लोहिया जैसे नेता की जरूरत - शिवानंद तिवारी

    नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए हमें लोहिया जैसे नेता की जरूरत - शिवानंद तिवारी

    जनसंघ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय और कम्युनिस्ट पार्टी के कामरेड भुपेश गुप्त उनके गैर-कांग्रेसवाद की रणनीति के सक्रिय सहयोगी थे. तब के संदर्भ में वह एक सफल रणनीति थी. उस रणनीति का परिणाम था कि आज़ादी के बाद पहली मर्तबा आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में गैर-कांग्रेसी सरकारें बनीं. कांग्रेस की अपराजयता की धारणा टूटी. शिवानंद ने आगे लिखा कि जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, किसी भी रणनीति का मकसद तात्कालिक होता है.

  • यूपी में भाजपा के लोग सुबह-शाम मोदी नाम केवलम क्यों कर रहे?

    यूपी में भाजपा के लोग सुबह-शाम मोदी नाम केवलम क्यों कर रहे?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में वापस आने की संभावना चुनाव घोषित होने के पहले हफ़्ते में प्रबल दिख रही है. जबकि ये भी सच है कि इस बार उत्तर प्रदेश में भाजपा के शीर्ष नेता से कार्यकर्ता तक मानकर चल रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में सीटों को संख्य कम होगी. वह पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में आधी भी हो सकती है. लेकिन इसके बावजूद एक महीने या 45 दिन पहले तक जो भाजपा उत्तर प्रदेश में हाशिये पर डबल डिजिट के लिए संघर्ष कर रही थी वह अब खेल में वापसी कर चुकी है.

  • एनडीए की पटना रैली के बाद नीतीश के चेहरे पर मुस्कराहट और भाजपा में बेचैनी क्यों?

    एनडीए की पटना रैली के बाद नीतीश के चेहरे पर मुस्कराहट और भाजपा में बेचैनी क्यों?

    बिहार की राजनीति में रविवार तीन मार्च का दिन कई कारणों से याद किया जाएगा. इस दिन सुबह कश्मीर में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर पिंटू सिंह का पार्थिव शरीर पटना आया था. तब न तो नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के किसी सदस्य ने, न ही मोदी मंत्रिमंडल में शामिल बिहार के किसी मंत्री ने पटना में मौजूद रहने के बावजूद पटना एयरपोर्ट पर जाकर सिंह को श्रद्धांजलि देने की जरूरत समझी. इससे साफ है कि पुलवामा हो या अन्य घटना, इन नेताओं के लिए मीडिया में प्रचार पाने के अलावा कुछ नहीं.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: गवाह समेत लापता 7 लड़कियों में से पुलिस ने 6 को ढूंढ़ निकाला

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: गवाह समेत लापता 7 लड़कियों में से पुलिस ने 6 को ढूंढ़ निकाला

    विपक्षी दलों ने बिहार में राजग सरकार की आलोचना करते हुए कहा आरोप लगाया कि ये पांचों लड़कियां उच्चतम न्यायालय की निगरानी में सीबीआई द्वारा यौन उत्पीड़न कांड की जांच में गवाह हैं. उन्होंने दावा किया कि उनका गायब होना एक ‘‘साजिश’’ है जिसे सत्तारूढ़ पार्टी ने ‘‘सत्ताधारियों’’ को बचाने के लिये रचा है. समाज कल्याण विभाग के निदेशक राज कुमार ने बताया कि मोकामा स्थित आश्रय गृह से शनिवार तड़के तीन बजे से साढ़े तीन बजे के बीच सात नाबालिग लड़कियां एक खिड़की की ग्रिल तोड़कर भाग गईं. यहां उनके हिंसक व्यवहार को सुधारने की कवायद चल रही थी.

  • क्या भाजपा अब 'सहयोगी शरणम् गच्छामि' हो गई है?

    क्या भाजपा अब 'सहयोगी शरणम् गच्छामि' हो गई है?

    लोकसभा चुनाव सिर पर है और हर दल अपने-अपने हिसाब से राजनीतिक दांव खेलने में व्यस्त हैं. जहां एक ओर राष्ट्रीय दल भाजपा और कांग्रेस के बीच सहयोगियों को जोड़ने की होड़ लगी है. वहीं, क्षेत्रीय दल भी अपने-अपने हिसाब से यानी कांग्रेस या BJP के साथ अब तालमेल को अंतिम रूप दे रहे हैं. कांग्रेस अगर सहयोगी या क्षेत्रीय दलों से समझौता कर रही है तो उसकी मजबूरी समझ में आती है लेकिन अचानक बीजेपी जिस तरह से महत्वपूर्ण राज्यों में अपने पुराने स्टैंड से 360 डिग्री घुमकर समझौते कर रही है, उससे तो यही लगता है कि भाजपा को अब सहयोगियों का महत्व समझ में आ रहा है. इतना ही नहीं, बीजेपी को शायद उनके बिना चुनाव में जाना आत्मघाती लग रहा है. इसलिए भाजपा एक बार फिर 'सहयोगी शरणम् गच्छामी' के मुद्रा में है. 

  • बंगाल में मर्यादाएं लांघकर सीबीआई और पुलिस को किया जा रहा बर्बाद

    बंगाल में मर्यादाएं लांघकर सीबीआई और पुलिस को किया जा रहा बर्बाद

    पश्चिम बंगाल में पिछले रविवार से लेकर अभी तक जो कुछ चल रहा है वह चिंताजनक है. बंगाल में सत्ता पर काबिज तृणमूल को भाजपा धूल चटाना चाहती है और सारी लड़ाई की जड़ में यही है. भाजपा का आकलन है जब तक तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी को सारदा घोटाले में फंसाया नहीं जाता तब तक बंगाल पर विजय का परचम फहराने का उनका कई दशक का सपना पूरा नहीं हो पाएगा.

  • बिहारः रालोसपा के आक्रोश मार्च पर पुलिस का लाठीचार्ज, अस्पताल में भर्ती हुए घायल उपेंद्र कुशवाहा

    बिहारः रालोसपा के आक्रोश मार्च पर पुलिस का लाठीचार्ज, अस्पताल में भर्ती हुए घायल उपेंद्र कुशवाहा

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) की तरफ से शिक्षा में सुधार की मांग को लेकर यहां शनिवार को निकाले गए आक्रोश मार्च में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिससे पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा घायल हो गए

  • जॉर्ज को श्रद्धांजलि और नीतीश के आंसुओं पर सवाल

    जॉर्ज को श्रद्धांजलि और नीतीश के आंसुओं पर सवाल

    प्रख्यात समाजवादी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का शुक्रवार को अंतिम संस्कार क्रिश्चियन विधि से किया गया. इससे पूर्व बृहस्पतिवार को उनके शव को हिंदू तरीके से अंतिम विदाई दी गई. बिहार में जहां से वे आठ बार लोकसभा के लिए चुने गए और एक बार राज्यसभा भी गए थे वहां उनकी मौत की ख़बर के बाद दो दिनों का राजकीय शोक भी रहा है.

  • अगड़ी जातियों के ग़रीबों के आरक्षण पर पिछड़ी जाति के नेताओं और दलों में बेचैनी क्यों?

    अगड़ी जातियों के ग़रीबों के आरक्षण पर पिछड़ी जाति के नेताओं और दलों में बेचैनी क्यों?

    केंद्र सरकार द्वारा अगड़ी जातियों के ग़रीब लोगों के लिए जब से 10 प्रतिशत के आरक्षण के प्रावधान के लिए संविधान में संशोधन किया गया है, बिहार की राजनीति में या आप कह सकते हैं कि जातिगत राजनीति में एक बार फिर उबाल आ गया.

  • AUS vs IND 1st ODI: भुवनेश्वर कुमार ने यह बड़ा रिकॉर्ड तो बना दिया, लेकिन...

    AUS vs IND 1st ODI: भुवनेश्वर कुमार ने यह बड़ा रिकॉर्ड तो बना दिया, लेकिन...

    AUS vs IND, 1st ODI:पिछले दिनों चोटिल होने के बाद उनकी डंक रूपी स्विंग थोड़ी नदारद रही है. अब जब भुवनेश्वर करीब दो महीने बाद फिर से नीली जर्सी में मैदान पर उतरे, तो इस मेरठी सीमर ने वह हासिल कर ही लिया, जिसका वह पिछले दो महीने से इंतजार कर रहे थे

  • पटना यूनिवर्सिटी चुनाव: प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव, ABVP से कहा- हार की घबराहट ऐसे कम नहीं होगी

    पटना यूनिवर्सिटी चुनाव: प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव, ABVP से कहा- हार की घबराहट ऐसे कम नहीं होगी

    इस घटना के बाद प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके एबीवीपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'एबीवीपी गुंडे और असामाजिक तत्वों से कुछ अच्छा करने की जरूरत है, जो कि आजकल बिहार में आपका चेहरा बन गए हैं. पटना यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में संभावित हार की घबराहट मेरी गाड़ी पर पत्थर मारने से कम नहीं होगी.' इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'मेरे जख्मी होने की खबर सही नहीं है. मैं ठीक हूं, मेरी चिंता करने के लिए शुक्रिया.'

  • RJD का भाजपा पर निशाना: राम ने तो देश जोड़ा था. ये उनका नाम लेकर तोड़ना चाहते हैं

    RJD का भाजपा पर निशाना: राम ने तो देश जोड़ा था. ये उनका नाम लेकर तोड़ना चाहते हैं

    शिवानंद तिवारी ने बयान जारी कर कहा, 'जो भी अयोध्या गए होंगे, उन्होंने देखा होगा कि संपूर्ण अयोध्या में राम के नाम से मंदिरों की भरमार है. याद होगा कि जहां मंदिर बनाने का अभियान चलाया जा रहा है, वहां एक मस्जिद थी. यह कहा गया कि ठीक उसी स्थान पर राम जी की जन्म हुआ था. पूर्व में वहां मंदिर था. जिसको बाबर के सेनापति मीर बांकी ने तोड़ दिया और उसी स्थान पर मस्जिद का निर्माण कर दिया. इस सवाल पर विशेषज्ञ भी बंटे हुए हैं. कुछ का कहना है कि मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई. कुछ का मानना है कि नहीं यहां मंदिर नहीं था. इस विवाद के हल का क्या तरीक़ा होगा?'

  • मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की नैया मझधार में क्यों फंसती दिख रही है

    मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की नैया मझधार में क्यों फंसती दिख रही है

    अब से पंद्रह दिन के बाद जब पांच राज्यों के परिणाम आयेंगे तो ये पता चल जायेगा कि आख़िर इस चुनाव का सिकंदर कौन है. लेकिन सबसे ज़्यादा सबकी निगाहें भाजपा शासित तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान  के परिणाम पर टिकी हैं जहां राजस्थान के अलावा दो राज्यों में भाजपा की सरकार पिछले पंद्रह वर्षों से है.

  • राहुल गांधी बोले- दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर है' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है, मंत्री वसूली में लगा है

    राहुल गांधी बोले- दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर है' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है, मंत्री वसूली में लगा है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 'चौकीदार ही चोर' नामक क्राइम थ्रिलर चल रहा है और लोकतंत्र रो रहा है. राहुल गांधी ने सीबीआई अधिकारी मनीष कुमार सिन्हा द्वारा अपनी याचिका में केंद्रीय मंत्री, NSA और अन्य का नाम लेने के बाद ट्वीट कर सरकार को घेरा.

  • CBI अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया घूस लेने का आरोप, मंत्री बोले- दोषी हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा

    CBI अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया घूस लेने का आरोप, मंत्री बोले- दोषी हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा

    केन्द्रीय कोयला राज्य मंत्री हरिभाई पी चौधरी (Haribhai Parthibhai Chaudhary) ने कहा कि वह व्यवसायी को जानते ही नहीं हैं.  उन्होंने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ बिल्कुल झूठे और आधारहीन आरोप लगाए गए हैं. मैं न तो सतीश बाबू सना को जानता हूं, और न ही मैं उससे मिला हूं...’’. चौधरी ने कहा, ‘‘मुझे आज विभिन्न मीडिया रिपोर्टों से पता चला कि माननीय उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दाखिल किया गया है, जिसमें इस मामले का उल्लेख किया गया है.

  • CBI के अधिकारी ने एनएसए अजीत डोभाल पर लगाए सनसनीखेज़ आरोप

    CBI के अधिकारी ने एनएसए अजीत डोभाल पर लगाए सनसनीखेज़ आरोप

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्री पर कई करोड़ के रिश्वत लेने का आरोप लगा है. यह आरोप किसी राह चलते ने नहीं बल्कि सीबीआई के डीआईजी ने बाक़ायदा लिखकर सुप्रीम कोर्ट में जमाकर लगाया है.

  • लॉ सेक्रेटरी सतीश चंद्र ने CBI के DIG के आरोपों को बेबुनियाद बताया

    लॉ सेक्रेटरी सतीश चंद्र ने CBI के DIG के आरोपों को बेबुनियाद बताया

    सीबीआई विवाद का दायरा बढ़ता जा रहा है. सोमवार को सीबीआई के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल मनीष कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगा दिया कि लॉ सेक्रेटरी सुरेश चंद्र ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए इस केस के आरोपी सतीश साना को बचाने की कोशिश की है.

12345»

Advertisement

 

Manish kumar वीडियो

Manish kumar से जुड़े अन्य वीडियो »