NDTV Khabar

Manish sharma


'Manish sharma' - 88 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs SL: 'महज तीन दिन' में कुछ यूं मिला मुरली विजय को 'नया जीवन'!

    IND vs SL: 'महज तीन दिन' में कुछ यूं मिला मुरली विजय को 'नया जीवन'!

    टस्ट टीम से पिछले आठ महीने से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के कलाई की चोट से जूझने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने के भी लाले पड़ रहे थे. लेकिन पिछले चंद ही दिनों में मुरली के सितारे ऐसे बुलंद हुए कि उनके करियर ने एक बार फिर से यू-टर्न ले लिया.

  • 'इसलिए' द्रविड़ की तारीफ भी नहीं बदल सकी भुवनेश्वर कुमार के 'विकल्प' का 'यह बड़ा फैसला'!

    'इसलिए' द्रविड़ की तारीफ भी नहीं बदल सकी भुवनेश्वर कुमार के 'विकल्प' का 'यह बड़ा फैसला'!

    कुछ फैसले खुशी से लिए जाते हैं, तो कुछ मजबूरी से, लेकिन जब इनमें से कोई भी फैसला मंजिल तक पहुंचा दे, तो बड़े से बड़ा अफसोस दम तोड़ देता है. नागपुर टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के विकल्प व टीम इंडिया के नए सदस्य 27 साल के विजय शंकर पर यह बात अच्छी तरह लागू होती है.

  • ईडन के शतक से विराट कोहली कुछ यूं बन गए 'त्रिदेव'!

    ईडन के शतक से विराट कोहली कुछ यूं बन गए 'त्रिदेव'!

    भारतीय कप्तान विराट कोहली मानो रिकॉर्ड और एक-दूसरे का पूरक बन गए हैं. ईडन गार्डन में विराट ने कई रिकॉर्ड बनाए. लेकिन इस पारी से कोहली ने वह कारनामा कर दिया, जो बहुत ही बिरलों को नसीब होता है. जी हां, भारतीय कप्तान बन गए हैं क्रिकेट की दुनिया के त्रिदेव!

  • IND vs SL Test: 200 ओवर बर्बाद होने से नहीं..इन 3 कारणों से फिसली जीत!

    IND vs SL Test: 200 ओवर बर्बाद होने से नहीं..इन 3 कारणों से फिसली जीत!

    यह सही है कि श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में खत्म हुए पहले टेस्ट में खराब मौसम के कारण करीब 200 ओवर का खेल बर्बाद हो गया. लेकिन इसके बावजूद भारत पहले टेस्ट में जीत के साथ बढ़त हासिल कर सकता था. भारत जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर रह गया और ये विकेट हासिल किए जा सकते थे. लेकिन दो गलतियां भारत से हुईं, तो दूसरी बात पर आईसीसी का ध्यान नहीं गया.

  • खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

    खुद पर से यह 'ग्रहण' नहीं हटा सके केएल राहुल..पर बना गए 'यह रिकॉर्ड'!

    भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल पर  पिछली की पारियों से लगा 'ग्रहण' सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन भी नहीं  हटा. फिर एक अच्छी शानदार पारी के बावजूद भी राहुल की बदनसीबी जारी रही. राहुल का यह दुर्भाग्य उनके साथ पिछली कई पारियों से चला आ रहा है और यह ग्रहण लाख कोशिशों के बावजूद भी हटने का नाम नहीं ले रहा.

  • 'इस डर' से भुवनेश्वर कुमार ने दिलरुवान परेरा पर नहीं खोला मुंह !

    'इस डर' से भुवनेश्वर कुमार ने दिलरुवान परेरा पर नहीं खोला मुंह !

    ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन पहले टीवी कमेंटेटरों के बीच श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान की हरकत की चर्चा दिन भर होती रही. और इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह मुद्दा छाया रहा। हां वह बात अलग है कि भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस बारे में कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया.

  • 'इस बड़ी सजा' ने बदल दिया चेतेश्वर पुजारा का 'अंदाज'!

    'इस बड़ी सजा' ने बदल दिया चेतेश्वर पुजारा का 'अंदाज'!

    ईडन गॉर्डन में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में संकट के समय टिककर अर्धशतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा की पारी की हर ओर तारीफ हो रही है. लेकिन ज्यादा नहीं सात महीने पहले की बात है, जब उन्हें धीमी पारी खेलने के लिए बड़ी सजा दी गई.

  • कप्तानी के खुलासे पर 'इतना बड़ा सच' छिपा गए महेंद्र सिंह धोनी !

    कप्तानी के खुलासे पर 'इतना बड़ा सच' छिपा गए महेंद्र सिंह धोनी !

    दो दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया था कि उन्हें साल 2007 में कप्तानी में दिलाने में कुछ सीनियरों ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन इस स्वीकारोक्ति में धोनी ने खुलकर उन नामों का जिक्र नहीं किया, जिन्होंने उन्हें कप्तानी दिलाने में मदद की. लेकिन सच यह है कि धोनी को अगर कप्तानी मिली, तो उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ एक ही नाम था, जिसकी पुष्टि सार्वजनिक तौर पर तत्कालीन बीसीसीसीआई अध्यक्ष शरद पवार ने धोनी के कप्तान बनने के काफी समय बाद की थी.

  • सबसे उम्रदराज टेस्ट डेब्यू..जेब में रखता था 'स्पिन की पुड़िया'!

    सबसे उम्रदराज टेस्ट डेब्यू..जेब में रखता था 'स्पिन की पुड़िया'!

    क्या आप बता सकते हैं कि भारत के लिए सबसे ज्यादा उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किस खिलाड़ी ने किया है. हो सकता है कि आप इस खिलाड़ी का नाम तुरंत ही आपकी जुबान पर आ जाए, लेकिन आपको इस खिलाड़ी के उस कारनाम के बारे में नहीं ही पता होगा, जो यह अपनी गेंदबाजी को धार देने और अपनी उंगलियों को नरम बनाने के लिए किया करता था.

  • 'इस एक फैसले' ने बदल दी युवा क्रिकेट सनसनी पृथ्वी शॉ की तकदीर!

    'इस एक फैसले' ने बदल दी युवा क्रिकेट सनसनी पृथ्वी शॉ की तकदीर!

    कभी-कभी कोई एक फैसला किसी के करियर को आसमान पर पहुंचा देता है, तो कोई फैसला करियर का पतन कर देता है. भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी पृथ्वी शॉ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. अगर यह फैसला नहीं लिया जाता, तो पृथ्वी आज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ने के एकदम नजदीक नहीं खड़े होते.  

  • ..जब इस भारतीय बल्लेबाज ने किया प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 'सबसे बड़ा धमाका'!

    ..जब इस भारतीय बल्लेबाज ने किया प्रथम श्रेणी क्रिकेट का 'सबसे बड़ा धमाका'!

    यूं तो भारतीय क्रिकेटरों ने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले हैं, लेकिन एक बल्लेबाज ने ऐसा बड़ा धमाका किया कि पूरी दुनिया ने दांत तले उंगली दबा ली. एक ऐसा रिकॉर्ड जो कई सालों के भीतर भी नहीं बनता. एक ऐसा रिकॉर्ड जिसे सोचकर नहीं बनाया जा सकता. और कुछ ऐसा ही हुआ करीब सात साल पहले 6 फरवरी 2010 के दिन. वास्तव में इस रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी दिग्गज बल्लेबाज के लिए एवरेस्ट पर चढ़ने से कम साबित नहीं होगा. और दावे के साथ यह भी नहीं कहा जा सकता कि यह रिकॉर्ड कब टूटेगा, या इसे कौन तोड़ेगा क्योंकि ये रिकॉर्ड दिन विशेष पर खुद ही खद बन जाते हैं. शुक्रवार को इस बल्लेबाज का जन्मदिन है.

  • ये हैं अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्तों की कहानियां!

    ये हैं अजब क्रिकेटरों के गजब बॉलीवुड रिश्तों की कहानियां!

    क्रिकेटरों और बॉलीवुड का आपस में गहरा नाता रहा है। केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के बड़े दिग्गज क्रिकेटर भी बॉलीवुड की सुंदरियों  के मोह से नहीं बच सके. कइयों का रिश्ता परवान चढ़कर शादी की मंजिल तक पहुंच गया, तो कुछ रिश्ते बिखर कर रह गए. वहीं,  फिलहाल कई और रिश्ते हैं, जिनके इश्क का फूल इन दिनों बहुत ही ज्यादा महक रहा है.

  • ...और जब पहली बार कैमरे पर सचिन की आंखों से आंसू बह निकले!

    ...और जब पहली बार कैमरे पर सचिन की आंखों से आंसू बह निकले!

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के करीब पच्चीस साल के करियर में यदा-कदा ही ऐसे मौके आए, जब मैदान पर उनकी आंखों में आंसू देखे गए हों.साल 1996 के विश्व कप के सेमीफाइनल में जब भारत श्रीलंका के हाथों हारा, तो उनके बालसखा विनोद कांबली को सुबकते हुए पूरी दुनिया ने कैमरे पर देखा लेकिन जब साल 1999 के विश्व कप के दौरान सचिन के पिता का निधन हुआ, तो पिता के दाहसंस्कार के तुरंत बाद लौटने पर केन्या के खिलाफ नाबाद 140 रन बनाने के बाद भी सचिन भावुक नहीं हुए.

  • मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा : विराट कोहली

    मैं रोबोट नहीं हूं, कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा : विराट कोहली

    कोलकाता में 16 नवंबर से पहले शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें भी आराम की जरुरत है. वह रोबोट नहीं हैं और उन्हें भी कटने पर खून निकलेगा. भारतीय कप्तान ने साफ करते हुए कहा कि जब भी जरुरत पड़ेगी, तो वह आराम लेंगे. कोहली प्रेस कॉन्फ़्रेंस के लिए आए तो चश्मा पहने हुए गंभीरता से पेश आते नजर आए. कोहली ना सिर्फ़ बदले लुक में नजर आ रहे हैं, बल्कि उनके तेवर भी पूरी तरह बदले हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

  • विराट कोहली का इशारा...मतलब 'लंका के सबसे बड़े दुश्मन' की छुट्टी?

    विराट कोहली का इशारा...मतलब 'लंका के सबसे बड़े दुश्मन' की छुट्टी?

    श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले दिन भारतीय कप्तान ने इशारा कर दिया है कि पहले टेस्ट में मेहमान टीम के सबसे बड़े दुश्मन को शायद ही अंतिम ग्यारह में जगह मिल पाए. हालांकि, पिछले काफी दिनों से ही क्रिकेटप्रेमियों के बीच इस बात को लेकर चर्चा हो रही थी कि क्या मेहमान टीम का यह जानी दुश्मन को ईडन गार्डन में भारतीय इलेवन का हिस्सा होगा. लेकिन अब विराट के प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि श्रीलंका टीम के इस सबसे बड़े दुश्मन के प्रशंसकों को निराशा झेलनी पड़ सकती है.

  • 'काल के पंजे' से खुद को ईडन में बचा पाएगी श्रीलंकाई टीम?

    'काल के पंजे' से खुद को ईडन में बचा पाएगी श्रीलंकाई टीम?

    गुरुवार से भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है. ईडेन गार्डन में शुरू हो पहले टेस्ट में दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिन की छुट्टी पर, विपश्यना के लिए जाएंगे नासिक

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 10 दिन की छुट्टी पर, विपश्यना के लिए जाएंगे नासिक

    अरविंद केजरीवाल और विपश्यना का पुराना नाता है. जब वे राजनीति में भी नहीं थे, सूचना के अधिकार कानून पर काम रहे थे, तभी से वे और उनके साथी मनीष सिसोदिया ध्यान योग के लिए अलग-अलग जगहों पर विपश्यना शिविरों में जाते रहे हैं.

  • OMG... एक फ्रेम में इतनी सारी एक्‍ट्रेस देखीं हैं पहले कभी !

    OMG... एक फ्रेम में इतनी सारी एक्‍ट्रेस देखीं हैं पहले कभी !

    हाल ही में श्रीदेवी ने अपना 53वां जन्‍मदिन सेलीब्रिट किया. वैसे तो 13 अगस्‍त को श्रीदेवी ने अपनी बर्थडे पार्टी से अपने परिवार के साथ मनाई लेकिन गुरुवार की रात को श्रीदेवी के फैमली फ्रैंड फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने श्रीदेवी के बर्थडे की पार्टी दी.

Advertisement