NDTV Khabar

Manish sisodia


'Manish sisodia' - 432 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास का तंज, कम से कम 'परिवार-संस्कार-सरोकार' जैसे शब्दों को तो...

    अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास का तंज, कम से कम 'परिवार-संस्कार-सरोकार' जैसे शब्दों को तो...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल (Arvind Kejriwal) ने छह घंटे इंतजार के बाद नई दिल्ली विधानसभा सीट से परचा दाखिल किया. नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को दिल्ली स्थित जामनगर हाउस में स्थापित चुनाव कार्यालय में कम से कम 50 निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कतार में थे.

  • केजरीवाल के नामांकन में देरी को लेकर AAP का BJP पर हमला- 'चाहे जितनी साजिश करो, न तो नॉमिनेशन रोक पाओगे और न...'

    केजरीवाल के नामांकन में देरी को लेकर AAP का BJP पर हमला- 'चाहे जितनी साजिश करो, न तो नॉमिनेशन रोक पाओगे और न...'

    Delhi Polls: दिल्ली चुनाव (Delhi Polls) के लिए नामांकन के आख़िरी दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नई दिल्ली सीट से परचा भरने पहुंच चुके हैं और कई घंटे से जामनगर हाउस में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं.

  • क्या जीत की हैट्ट्रिक लगा पाएंगे मनीष सिसोदिया? जाने बीजेपी और कांग्रेस ने किसे बनाया है उम्मीदवार

    क्या जीत की हैट्ट्रिक लगा पाएंगे मनीष सिसोदिया? जाने बीजेपी और कांग्रेस ने किसे बनाया है उम्मीदवार

    बीजेपी प्रत्याशी रवि नेगी ने इससे पहले निगम पार्षद के 2017 में हुए चुनाव में भाग्य अजमाया था साथ ही उन्होंने पटपड़गंज विधान सभा क्षेत्र में पार्टी विस्तारक के पद पर भी काम किया है. रवि नेगी बीजेपी के विनोद नगर मंडल के पूर्व ज़िला उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं

  • मनीष सिसोदिया का दावा- कांग्रेस-बीजेपी तो मुकाबले में भी नहीं, सभी 70 सीटें जीतेगी AAP

    मनीष सिसोदिया का दावा- कांग्रेस-बीजेपी तो मुकाबले में भी नहीं, सभी 70 सीटें जीतेगी AAP

    सिसोदिया ने समाचार एजेंसी से कहा कि लोग दूसरे राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के किए काम पर गौर कर सकते हैं. अगर वे उनके काम की आप से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों पार्टियां दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के साथ मुकाबले में भी नहीं हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, "हमारा किसी से मुकाबला नहीं है. लोग दोनों पार्टियों द्वारा शासित दूसरे राज्यों में किए गए काम पर गौर करें.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरुवार को पहला नामांकन दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से दाखिल किया. नामांकन के पहले सिसोदिया ने पदयात्रा और बाइक रैली भी निकाली. पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के तालाब चौक से अपनी पदयात्रा शुरू करते हुए सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने कहा कि "आज जो मैं नामांकन कर रहा हूं, यह दिल्ली के पिछले 5 सालों में हुए विकास को, आने वाले 5 साल में शिक्षा स्वास्थ्य और जनता की सुविधाओं में ऐतिहासिक बदलाव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है."

  • निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि ''दुख हुआ कि केंद्र के वरिष्ठ मंत्री इतने संवेदनशील मसले पर इतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं. पुलिस आपकी, कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी आपकी, तिहाड़ का डीजी आपका, फिर सवाल हमसे क्यों?'' निर्भया के दोषियों को फांसी लगने में हो रही देरी पर प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया है.

  • AAP विधायक ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर लगाया पैसे मांगने का आरोप, संजय सिंह बोले- टिकट नहीं मिलता तो...

    AAP विधायक ने डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर लगाया पैसे मांगने का आरोप, संजय सिंह बोले- टिकट नहीं मिलता तो...

    बदरपुर के मौजूदा आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक एनडी शर्मा ने चुनाव टिकट के बदले पैसे मांगने का आरोप दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर लगाया. आप विधायक एनडी शर्मा का कहना है कि मनीष सिसोदिया ने अपने घर बुलाया था और सीट के बदले 10 करोड़ रुपए मांगे थे. इस आरोप पर आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने कहा, "जब किसी को टिकट नहीं मिलता है, यह स्वाभाविक है, उन्हें ठेस पहुंचती है. टिकट नहीं मिलने पर इस तरह के बयान दिया जाना आम बात है."

  • मनीष सिसोदिया बोले- सर्वे और छवि के आधार पर बदले गए टिकट

    मनीष सिसोदिया बोले- सर्वे और छवि के आधार पर बदले गए टिकट

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी इस बार दिल्ली विधानसभा चुनावों में सभी 70 सीटें जीतने जा रही है.

  • Delhi Polls: AAP की LIST जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

    Delhi Polls: AAP की LIST जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

    आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों (AAP Candidate List) की घोषणा कर दी. सूची जारी होने के तुरंत बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया.

  • दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली : मनीष सिसोदिया ने चुनाव लड़ने के लिए सिर्फ 48 घंटे में ही जुटा लिया चंदा

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के क्राउड फंडिंग अभियान का लक्ष्य मात्र दो दिन में ही पूरा हो गया. विधानसभा चुनाव लड़ने में पैसे की दिक्कत न आए इसलिए ऑनलाइन फंड रेज अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान को अच्छा समर्थन मिला और सिर्फ दो दिन में ही लोगों ने इतना पैसा दे दिया कि लक्ष्य पूरा हो गया. लक्ष्य पूरा होने पर यह क्राउड फंडिंग अभियान अब बंद कर दिया गया है.

  • मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

    मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती देते हुए कहा है कि वह पूरे देश में अपने शासन वाले किसी भी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी ऐसी नई चीज बता दें जिसकी तारीफ हुई हो. आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिसोदिया ने कहा ' मैं चुनौती देकर कहता हूं कि बीजेपी ने अपने शासन वाले राज्यों में कहीं पर भी क्वालिटी एजुकेशन के लिए कोई ऐसी चीज इंट्रोड्यूस की हो जो सार्वजनिक रूप से स्वीकार हुई हो, देश के अलग-अलग तरह के समुदाय और समाज के लोगों ने उसको सराहा हो और देश-विदेश के लोगों ने कहा हो कि हमको भी यह चाहिए.'

  • 'छपाक' का बहिष्कार : मनीष सिसोदिया ने कहा- आप शिक्षा से डरते हो, फिल्म से डरते हो.. क्या पार्टी हो यार!

    'छपाक' का बहिष्कार : मनीष सिसोदिया ने कहा- आप शिक्षा से डरते हो, फिल्म से डरते हो.. क्या पार्टी हो यार!

    फिल्म 'छपाक' के बहिष्कार को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया जताई है. मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि ''अगर उनको बहिष्कार करना है तो कौन उनको जबरदस्ती फिल्म दिखा सकता है. वह कभी भी कोई भी फिल्म न देखने के लिए स्वतंत्र हैं. इस देश में आजादी है, लेकिन फिल्म से डर लगता है? '' उन्होंने कहा कि ''अभी मैंने फिल्म देखी नहीं है, मौका लगेगा तो मैं जाकर देखूंगा. अपने बच्चे को भी दिखाने ले जाऊंगा. एक फिल्म जो एसिड अटैक विक्टिम पर बनाई गई है, आप उससे डरते हो. आप शिक्षा से डरते हो, आप गाना से डरते हो, आप फिल्म... सर डरते हो आप, क्या पार्टी हो यार!''

  • BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया था कि शोएब इकबाल कई मामलों में दोषी साबित हो चुके हैं और इस समय भी उनके ऊपर हत्या, डकैती और दंगा करवाने जैसे मामले चल रहे हैं. इसका जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने आक्रामक अंदाज में कहा, 'आम आदमी पार्टी के नेता या आम आदमी पार्टी में शामिल हुए नेता अगर अपराधी हैं, अगर हत्या के आरोपी हैं तो बीजेपी को शर्म आनी चाहिए कि वह जेल के बाहर क्यों घूम रहे हैं.'

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से जब इस सर्वे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तंज कसते हुए इसे सरकारी विज्ञापन बताया और कहा दिल्ली में चुनाव घोषित हो चुके हैं आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है ऐसे में सरकारी खर्च पर विज्ञापन नहीं दिया जा सकता. ओपिनियन पोल पर बीजेपी के  इस रुख पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने सवाल उठाए और कहा कि आप सर्वे से सहमत या असहमत हो सकते हैं लेकिन बीजेपी को क्या कानून की इतनी समझ नहीं है कि मीडिया को अधिकार है कि वह लोगों की राय इकट्ठा करके दिखा सके.

  • अमित शाह ने पूछा दिल्ली में कहां लगे हैं सीसीटीवी कैमरे तो मनीष सिसोदिया ने कुछ यूं दिया जवाब

    अमित शाह ने पूछा दिल्ली में कहां लगे हैं सीसीटीवी कैमरे तो मनीष सिसोदिया ने कुछ यूं दिया जवाब

    मनीष सिसोदिया ने बीजेपी के 15 लाख सीसीटीवी कैमरे के आंकड़े पर भी सवाल उठाए और कहा कि ' उन्होंने कहा कि 15 लाख कैमरे लगाएंगे! यह 15 लाख का भी इनके जुमलों से कोई नाता लगता है यह हर चीज में 15 लाख जोड़ देते हैं. हमारे मैनिफेस्टो में लिखा है कि हम बस और सार्वजनिक जगहों पर CCTV कैमरा लगाएंगे, जिससे गड़बड़ी करने वालों के मन मे डर पैदा हो और महिला बिना समस्या के आ जा सकें.

  • दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एनडीटीवी इंडिया से कहा है कि ''हर जगह लोग कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने काम बहुत किए. हर जगह यही बात लेकर जाएंगे कि इसी काम को आगे बढ़ाना है, इसलिए हमें वोट दीजिए.'' उन्होंने कहा कि ''67 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे.'' उन्होंने कहा कि ''हमारे खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी नहीं है, बल्कि हम लोगों से कह रहे हैं कि अगर काम हुआ है तो वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो.''

  • AAP ने उठाये कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर सवाल, मनीष सिसोदिया बोले- 'फर्जी हैं कागज़ात'

    AAP ने उठाये कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर सवाल, मनीष सिसोदिया बोले- 'फर्जी हैं कागज़ात'

    दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मिल रही उनके मकान की रजिस्ट्री के कागजात को फर्जी बताया है.

Advertisement