NDTV Khabar

Manmohan Singh


'Manmohan singh' - 977 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कपिल सिब्बल की टिप्पणी के बाद सोनिया गांधी ने पैनल में 4 'असंतुष्ट नेताओं' को भी रखा

    कपिल सिब्बल की टिप्पणी के बाद सोनिया गांधी ने पैनल में 4 'असंतुष्ट नेताओं' को भी रखा

    इन नियुक्तियों को आलोचकों (पार्टी के भीतर और बाहर दोनों) को शांत करने और आगे किसी भी सार्वजनिक शर्मिंदगी को दूर करने के लिए उठाए गए एक कदम के रूप में देखा जा रहा है जैसे कि श्री सिब्बल द्वारा इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए साक्षात्कार या गांधी परिवार के नियंत्रण को चुनौती देने वाले 23 नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित पत्र.

  • बराक ओबामा के संस्मरण पर बोले शशि थरूर- मनमोहन सिंह की तारीफ, लेकिन पीएम मोदी का नाम भी नहीं

    बराक ओबामा के संस्मरण पर बोले शशि थरूर- मनमोहन सिंह की तारीफ, लेकिन पीएम मोदी का नाम भी नहीं

    शशि थरूर ने लिखा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने 'मनमोहन सिंह की लंबी तारीफ' की है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर जिक्र भी नहीं है. थरूर ने बताया कि उनके पास ओबामा की दो हिस्सों में आ रहे इस संस्मरण के पहले पार्ट की एडवांस कॉपी है और उन्होंने इंडेक्स में भारत का जहां-जहां जिक्र है, वो सारे पेज पढ़ लिए हैं. 

  • मनमोहन सिंह के बर्थडे पर कपिल शर्मा ने शेयर की Photo, बोले-आप हमेशा स्वस्थ और खुश रहें...

    मनमोहन सिंह के बर्थडे पर कपिल शर्मा ने शेयर की Photo, बोले-आप हमेशा स्वस्थ और खुश रहें...

    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर फोटो शेयर कर लिखा: "पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय डॉ. मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh) जी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं."

  • PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट करके कही यह बात

    PM मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट करके कही यह बात

    2004 से 2014 तक यूपीए सरकार की अगुवाई करने वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह आज 88 साल हो गए हैं. पीएम मोदी के अलावा कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "डॉक्टर मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई. मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि वह उन्हें लंबा और स्वस्थ जीवन दें."

  • मनमोहन सिंह का आज जन्मदिन, राहुल गांधी बोले- आपकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हमारे लिए प्रेरणा

    मनमोहन सिंह का आज जन्मदिन, राहुल गांधी बोले- आपकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हमारे लिए प्रेरणा

    भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) का आज (शनिवार) जन्मदिन है. आज वह अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं. देश की दिग्गज हस्तियां डॉक्टर सिंह को शुभकामनाएं दे रही हैं. उन्हें बधाई देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया 'भारत प्रधानमंत्री में डॉक्टर मनमोहन सिंह की तरह गहराई की अनुपस्थिति को महसूस कर रहा है. उनकी (डॉक्टर मनमोहन सिंह) ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है. उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आने वाला उनका साल बेहतर हो. #HappyBirthdayDrMMSingh.'

  • नेहरू-मनमोहन को हर बात पर दोष देने वालों को प्रणब मुखर्जी ने बीते साल दी थी तगड़ी नसीहत

    नेहरू-मनमोहन को हर बात पर दोष देने वालों को प्रणब मुखर्जी ने बीते साल दी थी तगड़ी नसीहत

    बीजेपी नेता अक्सर हर बात पर पिछली कांग्रेस की सरकारों को दोष देते रहते हैं. लेकिन बीते साल ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी ने तगड़ी नसीहत दी थी.  उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस के 55 सालों के शासनकाल की हमेशा आलोचना करते रहे हैं वो यह भूल जाते हैं कि आजादी के समय देश कहां था और अब कितना आगे जा चुका है. हालांकि डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के अलावा अन्य लोगों का भी योगदान था.  लेकिन आधुनिक भारत की नींव हमारे उन संस्थापकों ने रखी थी, जिन्हें योजनाबद्ध अर्थव्यवस्था में मज़बूती से भरोसा था, जबकि आज ऐसा नहीं है,

  • CWC की बैठक में 'बगावती खत' को लेकर भड़के राहुल, जानिए किसने क्या कहा

    CWC की बैठक में 'बगावती खत' को लेकर भड़के राहुल, जानिए किसने क्या कहा

    पार्टी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस्तीफे की बात रखी है. लेकिन राहुल गांधी और मनमोहन सिंह जैसे नेताओं ने उनसे पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है. कांग्रेस के लगभग 20 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की थी और पार्टी में बड़े बदलाव लाने को लेकर एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसको लेकर राहुल गांधी मीटिंग में बहुत गुस्से में नज़र आए. साफ है कि नेतृत्व की मांग को लेकर पार्टी के अंदर दो धड़े बंट चुके हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस मीटिंग में कई नेताओं ने सोनिया से पद पर बने रहने का आग्रह किया है.

  • CWC में गुस्साए राहुल गांधी बोले- पत्र तब भेजा गया, जब सोनिया गांधी बीमार थीं

    CWC में गुस्साए राहुल गांधी बोले- पत्र तब भेजा गया, जब सोनिया गांधी बीमार थीं

    कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच CWC की बैठक चल रही है. इस बैठक में राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जिस वक्त पत्र भेजा गया उस समय सोनिया गांधी बीमार थी. उन्होंने पत्र के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट का सामना कर रही थी, जब अध्यक्ष बीमार थी, तब ही चिट्ठी क्यों भेजी गई. 

  • सोनिया गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान, मनमोहन सिंह ने की अपील

    सोनिया गांधी का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान, मनमोहन सिंह ने की अपील

    कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू होते ही सोनिया गांधी ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहती हैं और नया अंतरिम अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया शुरू किया जाए. अपने भाषण में सोनिया गांधी ने कहा कि चीन के साथ यथास्थिति बदल रही है लेकिन पीएम मोदी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी से अपील की कि वह अभी इस कांग्रेस वर्किंग कमेटी के पूरे सेशन तक के लिए उनको जिम्मेदारी संभालनी चाहिए.

  • PM मोदी बने सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, वाजपेयी का तोड़ा रिकॉर्ड

    PM मोदी बने सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री, वाजपेयी का तोड़ा रिकॉर्ड

    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी अपने ट्वीट में लिखा, "आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के इतिहास में लंबे समय तक सेवा दी है. वह सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री भी बन गए हैं. वाजपेयी जी के समस्त कार्यकाल की कुल अवधि 2268 दिन की थी. आज प्रधानमंत्री मोदी उस अवधि से भी आगे निकल गए हैं." 

  • कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    सरकार ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए बाजार में पैसे डाले हैं और कई उद्योगों को आर्थिक सहायता दे रही है, लेकिन  पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार को अगले कुछ सालों को संभालने के लिए बड़े कदम उठाने होंगे.

  • कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    कांग्रेस में 'घमासान' के बाद पूर्व PM मनमोहन सिंह के बचाव में उतरे शशि थरूर समेत अन्य नेता

    सांसद आनंद शर्मा, शशि थरूर और मनीष तिवारी के साथ मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मिलिंद देवरा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बचाव में सामने आ गए हैं. इन नेताओं ने सिंह की आलोचना को तथ्यों की जानकारी नहीं होना और दुर्भावनापूर्ण कहानी का हिस्सा बताया है. ये सभी नेता  मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. 

  • सोनिया की बैठक में पार्टी जनाधार में गिरावट के मसले पर 'उलझे' नेता, चुप्‍पी साधे रहे मनमोहन सिंह: सूत्र

    सोनिया की बैठक में पार्टी जनाधार में गिरावट के मसले पर 'उलझे' नेता, चुप्‍पी साधे रहे मनमोहन सिंह: सूत्र

    पार्टी के इन युवा नेताओं ने कथित तौर पर कहा कि जो लोग पिछली यूपीए सरकार का हिस्सा थे, उन्हें कांग्रेस के जनाधार में तेजी से आई गिरावट की जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए. इनमें से कुछ ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की फिर से वापसी की मांग भी उठाई .

  • नरसिम्हा राव को वास्तव में भारत में आर्थिक सुधारों का जनक कहा जा सकता है : मनमोहन सिंह

    नरसिम्हा राव को वास्तव में भारत में आर्थिक सुधारों का जनक कहा जा सकता है : मनमोहन सिंह

    1991 के बजट की काफी सराहना की जाती है क्योंकि उसी से आधुनिक भारत की नींव रखी गयी और देश में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाने का खाका तैयार किया गया. उन्होंने याद किया कि नरसिम्हा राव कैबिनेट में वित्त मंत्री के रूप में अपना पहला बजट उन्होंने राजीव गांधी को समर्पित किया था. सिंह ने कहा कि 1991 के बजट ने भारत को कई मायनों में बदल दिया क्योंकि इससे आर्थिक सुधारों और उदारीकरण की शुरूआत हुई.

  • ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू, शराब के नाम पर लगाया चूना

    ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू, शराब के नाम पर लगाया चूना

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) के मीडिया सलाहाकार रहे संजय बारू (Sanjay Baru) के साथ ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है.

  • बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा पर बरसे चिदंबरम, कहा-हां, मनमोहन सिंह के समय चीन की घुसपैठ हुई थी लेकिन..

    बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा पर बरसे चिदंबरम, कहा-हां, मनमोहन सिंह के समय चीन की घुसपैठ हुई थी लेकिन..

    बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) इस मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) के ताजा बयान पर निशाना साधा था, इसके जवाब में कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने मोर्चा संभाल लिया.

  • लद्दाख मामले में मनमोहन सिंह को JP नड्डा का जवाब- पूर्व PM की टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल

    लद्दाख मामले में मनमोहन सिंह को JP नड्डा का जवाब- पूर्व PM की टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने एक के बाद एक, कई ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की लद्दाख पर टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल है. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के आचरण से किसी भी भारतीय को इस तरह के बयान पर विश्वास नहीं होगा.

  • चीन के मुद्दे पर मनमोहन सिंह ने PM मोदी के बयान को लेकर दी नसीहत- षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए

    चीन के मुद्दे पर मनमोहन सिंह ने PM मोदी के बयान को लेकर दी नसीहत- षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए

    भारत और चीन की सेना के बीच गालवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की कुर्बानी पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ने कहा कि हम चीन की धमकियां और दबाव के सामने नहीं झुकेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com