NDTV Khabar

Manmohan vaidya


'Manmohan vaidya' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण करने और कानून बनाए जाने की जरूरत: RSS

    राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण करने और कानून बनाए जाने की जरूरत: RSS

    राम मंदिर (Ram Mandir) मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टलने के बाद सियासत गरमाई हुई है. RSS ने बुधवार को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाने या कानून बनाने की अपनी मांग को फिर दोहराया. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) का कहना है कि देश की जनभावना का सम्मान करते हुए केंद्र सरकार को जमीन अधिग्रहण कर उसे राम मंदिर निर्माण के लिए सौंप देना चाहिए. साथ ही सरकार को इसके लिए कानून भी बनाना चाहिए. आरएसएस के सहसरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण राष्ट्रीय गौरव का विषय है और अभी तक अयोध्या विवाद का हल अदालतों में नहीं निकला है. इस संबंध में कानून बनाने की जरूरत है. 

  • धन्यवाद, डॉ. प्रणब दा...

    धन्यवाद, डॉ. प्रणब दा...

    अपने ही लोगों के तीव्र विरोध के बाद भी पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर प्रणब मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में नागपुर आए और पूर्ण सहभागी हुए, इसलिए उनका विशेष अभिनंदन एवं धन्यवाद. वह डॉक्टर केशवराव बलिराम हेडगेवार के घर भी गए और वहां अपना भाव एकदम स्पष्ट शब्दों में लिखकर व्यक्त किया. स्मृति मंदिर में जाकर डॉक्टर हेडगेवार और श्री गुरुजी का स्मरण और अभिवादन किया और कार्यक्रम में अपने मन की बात खुलकर की.

  • प्रणब मुखर्जी की Fake फोटो पर RSS ने कहा, ‘यह संघ को बदनाम करने की घटिया चाल’

    प्रणब मुखर्जी की Fake फोटो पर RSS ने कहा, ‘यह संघ को बदनाम करने की घटिया चाल’

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने एक बयान में कहा कि कुछ विभाजनकारी राजनीतिक तत्वों ने नागपुर में कल आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक समारोह से जुड़ी एक झूठी तस्वीर पोस्ट की जिसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को प्रार्थना की मुद्रा में दिखाया गया है. 

  • RSS का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- झूठ बोलकर समाज को भ्रमित करते हैं

    RSS का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- झूठ बोलकर समाज को भ्रमित करते हैं

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उनके अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार झूठ बोलकर समाज को भ्रमित करने का विफल प्रयास करते दिखते हैं.

  • राहुल की चुटकी का संघ ने दिया जवाब, कहा- 'महिलाओं को देखना है तो महिला हॉकी मैच देखने जाएं राहुल'

    राहुल की चुटकी का संघ ने दिया जवाब, कहा- 'महिलाओं को देखना है तो महिला हॉकी मैच देखने जाएं राहुल'

    राहुल गांधी इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने संघ में महिलाओं की भागीदारी को लेकर संघ पर चुटकी ली थी.

  • राहुल गांधी न ही RSS और न ही भारत के इतिहास के बारे में कुछ जानते हैं: आरएसएसस नेता मनमोहन वैद्य

    राहुल गांधी न ही RSS और न ही भारत के इतिहास के बारे में कुछ जानते हैं: आरएसएसस नेता मनमोहन वैद्य

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता मनमोहन वैद्य ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संघ के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं.

  • आरक्षण व्यवस्था का कुछ दुरुपयोग तो है लेकिन यह समय की जरूरत है : मनोहर पर्रिकर

    आरक्षण व्यवस्था का कुछ दुरुपयोग तो है लेकिन यह समय की जरूरत है : मनोहर पर्रिकर

    आरक्षण को लेकर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने हाल ही में देश में आरक्षण नीति की समीक्षा की बात कही है. अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने इसपर अपनी बात रखी है. उन्‍होंने कहा है कि वो मानते हैं कि वर्तमान आरक्षण व्‍यवस्‍था का कुछ दुरुपयोग तो होता है लेकिन समाज में पिछड़े तबकों के उत्‍थान के लिए इसकी जरूरत भी है.

  • बसपा आरएसएस को आरक्षण खत्म नहीं करने देगी : मायावती

    बसपा आरएसएस को आरक्षण खत्म नहीं करने देगी : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा के मार्गदर्शक संगठन आरएसएस के प्रवक्ता व प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य द्वारा दलितों व अन्य पिछड़ों को मिलने वाला आरक्षण खत्म करने की वकालत की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि संविधान व देशहित में आरएसएस को अपनी गलत व जातिवादी मानसिकता बदलने की सख्त जरूरत है.

  • क्या बिहार की तरह यूपी में भी बीजेपी के लिए सिरदर्द तो साबित नहीं होगा आरक्षण पर संघ का बयान?

    क्या बिहार की तरह यूपी में भी बीजेपी के लिए सिरदर्द तो साबित नहीं होगा आरक्षण पर संघ का बयान?

    जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण खत्म करने के बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. मनमोहन वैद्य के बयान के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया. बयान के कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जेडीयू, समाजवादी पार्टी, आरजेडी और बीएसपी सबने मोर्चा खोल दिया है.

  • वैद्य के बयान पर बिफरे लालू, कहा- "बिहार के बाद शायद कुछ धुलाई रह गई थी जो अब यूपी करेगा"

    वैद्य के बयान पर बिफरे लालू, कहा-

    आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण खत्म करने के बयान पर विपक्षी पार्टियों ने उन्हें निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने वैद्य के बयान की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि संविधान व देशहित में आरएसएस को अपनी गलत व जातिवादी मानसिकता बदलने की सख्त जरूरत है. वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण पर दिए बयान पर भड़कते हुए कहा कि आरक्षण संविधान ने दिया है, आरएसएस की इतनी हिम्मत नहीं कि वह छीन सके.

  • यूपी चुनाव से पहले आरक्षण खत्‍म करने की वकालत करके संघ ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें

    यूपी चुनाव से पहले आरक्षण खत्‍म करने की वकालत करके संघ ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें

    उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनावों की सरगर्मी जोरों पर है. ऐसे में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग के प्र्मुख मनमोहन वैद्य की ओर से आरक्षण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर एक बार फिर ऐसा बयान आया है जिसकी वजह से इन चुनावों में भी बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

  • नोटबंदी पर मोदी सरकार को मिला आरएसएस का समर्थन, कहा - फैसला राष्ट्रीय हित में

    नोटबंदी पर मोदी सरकार को मिला आरएसएस का समर्थन, कहा - फैसला राष्ट्रीय हित में

    नोटबंदी के फैसले को उचित ठहराते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को कहा कि यह पारदर्शी मौद्रिक चलन शुरू करने के 'ईमानदार इरादे' के साथ राष्ट्रीय हित में उठाया गया कदम है जिससे देश की अर्थव्यवस्था सुरक्षित होगी और इसमें तेजी आएगी.

  • हिन्दुत्व आध्यात्मिक लोकतंत्र, असहिष्णु लोग ही देश में असहिष्णुता की बात कर रहे हैं : आरएसएस

    हिन्दुत्व आध्यात्मिक लोकतंत्र, असहिष्णु लोग ही देश में असहिष्णुता की बात कर रहे हैं : आरएसएस

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डॉक्टर मनमोहन वैद्य ने रविवार को कहा, 'हिन्दुत्व एक आध्यत्मिक लोकतंत्र है और जो लोग असहिष्णु है वो देश में असहिष्णुता की बात कर रहे हैं.'

  • साल भर से अवकाश पर चल रहे सर कार्यवाह सुरेश सोनी की संघ में होगी वापसी

    साल भर से अवकाश पर चल रहे सर कार्यवाह सुरेश सोनी की संघ में होगी वापसी

    बिठूर में इन दिनों राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की प्रांत प्रचारकों की बैठक चल रही है। इसमें सर संघचालक मोहन भागवत भी भाग ले रहे हैं। इस मीटिंग में एक साल से संघ से बाहर चल रहे सर कार्यवाह सुरेश सोनी की फिर से वापसी के साथ जाकिर नाइक के मुद्दे पर चर्चा होने की उम्‍मीद है।

  • RSS ने खारिज की इफ्तार पार्टी के आयोजन की अफवाहें

    RSS ने खारिज की इफ्तार पार्टी के आयोजन की अफवाहें

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने गुरुवार को कहा कि वह किसी इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं कर रहा है और इस बारे में मीडिया में आई खबरें 'तथ्यात्मक रूप से गलत' हैं।

  • संघ का लक्ष्य देश के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोना : वैद्य

    संघ का लक्ष्य देश के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोना : वैद्य

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने मंगलवार को कहा कि संघ का विकास हो रहा है और बड़ी संख्या में युवा संगठन से जुड़ रहे हैं, जिस वजह से विपक्ष हमारी आलोचना करने के लिए कुछ मुद्दों को तलाश रहा है।