NDTV Khabar

Manoj tiwari bjp


'Manoj tiwari bjp' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए पेश किया गया विधेयक ‘बहुत बड़ा धोखा’: AAP

    उल्लेखनीय है कि दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों को सम्पत्ति का मालिकाना हक प्रदान करने के लिए कानूनी ढांचा प्रदान करने के मकसद से लाया गया एक विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया. बता दें, आवास एवं शहरी विकास मंत्री मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने निचले सदन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (अप्राधिकृत कालोनी निवासी संपत्ति अधिकार मान्यता) विधेयक 2019 पेश किया.

  • पानी की गुणवत्ता को लेकर CM केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग: मनोज तिवारी

    पानी की गुणवत्ता को लेकर CM केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग: मनोज तिवारी

    संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने करावल नगर, संत नगर और बुराड़ी जैसे इलाकों में पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर रहे लोगों के वीडियो क्लिप भी दिखाए. उन्होंने कहा, ‘ये वीडियो 22 नवंबर के बाद बनाए गए हैं ताकि केजरीवाल के दावों की सच्चाई बताई जा सके और यह दिखाया जा सके कि आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट पानी समस्या को लेकर इतना चिंतित है. 

  • दिल्ली: मनोज तिवारी को CM उम्मीदवार घोषित करने पर बोले हरदीप पुरी- इतना सीरियस क्यों ले रहे हो?

    दिल्ली: मनोज तिवारी को CM उम्मीदवार घोषित करने पर बोले हरदीप पुरी- इतना सीरियस क्यों ले रहे हो?

    केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री और दिल्ली में बीजेपी के चुनाव के सह प्रभारी हरदीप पुरी से एनडीटीवी इंडिया ने सवाल किया कि आप ने रविवार को मनोज तिवारी को सीएम उम्मीदवार घोषित करके उनका नाम वापस क्यों लिया? इस पर हरदीप पुरी ने कहा कि मैंने चीजों को साफ कर दिया है. आप क्यों इतना सीरियस ले रहे हो? मैंने कहा कि मनोज तिवारी दिल्ली के बीजेपी के अध्यक्ष हैं. आने वाले चुनाव में बीजेपी एक बड़े बहुमत से जीतेगी. ये भावना थी. मैंने अपनी सफाई में ट्वीट भी दिया.

  • दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी विधानसभा चुनाव में सीएम पद के उम्मीदवार! हरदीप पुरी ने बयान देने के बाद लिया यू-टर्न

    दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी विधानसभा चुनाव में सीएम पद के उम्मीदवार! हरदीप पुरी ने बयान देने के बाद लिया यू-टर्न

    क्या दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे? यह सवाल और चर्चा इसलिए शुरू हो गई है क्योंकि खुद बीजेपी नेतृत्व की तरफ से यह बात आई है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी के सह प्रभारी हरदीप पुरी ने कहा है कि बीजेपी मनोज तिवारी के नेतृत्व में ही दिल्ली चुनाव लड़ने जा रही है और वही मुख्यमंत्री बनेंगे.  

  • दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत : अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार की राम विलास पासवान की चुनौती

    दिल्ली में पानी पर जारी जबरदस्त सियासत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के चैलेंज का जवाब दिया है.  केजरीवाल ने कहा ' मैं पानी के ऊपर राजनीति नहीं करना चाहता. इनमें से किसी को भी दिल्ली के पानी से सरोकार नहीं है. केवल पानी को लेकर गंदी राजनीति की जा रही है. मेरा आप लोगों के माध्यम से एक ही निवेदन है अगर कहीं गंदा पानी आ रहा है तो आप हमें बताइए हम ठीक करा देंगे'. इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था 'यदि दिल्ली का पानी शुद्ध है तो अरविंद केजरीवाल जी ये घोषणा करें कि उनके सभी कार्यालयों से RO हटा लिया जाएगा, सभी सरकारी बैठकों में नल का पानी पिलाया जाएगा और दिल्ली सरकार पानी के मानक को मेंडेटरी करने की अनुशंसा करे.'

  • दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर सियासत, गुणवत्ता जांच की टीम में AAP विधायक के नाम पर छिड़ा विवाद

    दिल्ली में पानी पर राजनीति लगातार जारी है लेकिन अब इस राजनीति ने नया मोड़ ले लिया है. सारी की सारी राजनीति केवल एक आम आदमी पार्टी विधायक के इर्द-गिर्द आकर रुक गई है. इस AAP विधायक का नाम है दिनेश मोहनिया. दिनेश मोहनिया दिल्ली के संगम विहार से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. केंद्रीय उपभोक्ता मामले में मंत्री रामविलास पासवान इस बात पर अड़ गए हैं कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए जो साझा टीम बनाने की बात चल रही है उसमें दिनेश मोहनिया नहीं होने चाहिए.

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • दिल्ली के अस्पतालों में फंड की कमी पर BJP सांसद मनोज तिवारी का CM केजरीवाल पर तंज, कहा- आप तो एक और फुल पेज विज्ञापन निकालिए

    दिल्ली के अस्पतालों में फंड की कमी पर BJP सांसद मनोज तिवारी का CM केजरीवाल पर तंज, कहा- आप तो एक और फुल पेज विज्ञापन निकालिए

    मनोज तिवारी ने कुछ समय पहले भी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था. उस दौरान तिवारी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल अपनी मानसिक स्‍थ‍िरता खो चुके हैं. मनोज तिवारी का बयान उस बात पर आया था जब उनसे यह पूछा गया था कि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यदि दिल्ली में NRC लागू हुआ, तो सबसे पहले आप जाएंगे.

  • बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग उठाई

    बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग उठाई

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने पुरी से अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इससे दुनिया भर के श्रद्धालु अयोध्या में आकर दर्शन कर सकेंगे. एयरपोर्ट बनने से अयोध्या दुनिया के बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक होगा. इससे अयोध्या और आसपास के इलाके में विकास में मदद मिलेगी.

  • दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

    सिन्हा ने कहा,'उच्चतम न्यायालय जिम्मेदारी तय कर रहा है....लेकिन अल्पावधि में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? इस पर बात केवल बात करना और सम-विषम (लागू करना) कोई समाधान नहीं है.' कुछ माह पहले बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (RCEP) पर भारत द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया.

  • Odd Even: दूसरे दिन और चालान कटे, मनीष सिसोदिया ने लोगों से की यह अपील

    Odd Even: दूसरे दिन और चालान कटे, मनीष सिसोदिया ने लोगों से की यह अपील

    सिसोदिया ने कहा कि कई लोगों को कल केवल Odd Even नियम का पालन करने की चेतावनी दी गई और उनका चालान नहीं किया गया.  आधिकारिक आंकड़े के अनुसार मंगलवार को 562 चालान काटे गये. यातायात पुलिस ने 213, परिवहन विभाग ने 157 और राजस्व विभाग ने 192 चालान काटे. ऑड-ईवन योजना के पहले दिन सोमवार को 271 चालान काटे गये थे.

  • Odd-Even Scheme: CM केजरीवाल का दावा- पहला दिन रहा सफल, 15 लाख कारें आईं कम नजर, 200 लोगों का कटा चालान

    Odd-Even Scheme: CM केजरीवाल का दावा- पहला दिन रहा सफल, 15 लाख कारें आईं कम नजर, 200 लोगों का कटा चालान

    दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए शहर की केजरीवाल सरकार जिम्मेदार है. वह राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर तनिक भी प्रयत्न नहीं कर रही है, उल्टे पराली जलाने का बहाना बनाकर अपने ऊपर लगने वाले आरोपों से बचने का प्रयास कर रही है. उन्होंने ‘सम-विषम योजना’ को दिल्लीवासियों के जी का जंजाल बताते हुए कहा, ‘यह तभी सफल और संभव होगा जब शहर की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था दुरुस्त हो. इस प्रकार तो यह कमी को छिपाने की कोशिश भर है.’ 

  • दिल्ली के करावल नगर में बीजेपी नेताओं पर पटाखा फेंका गया, बाल-बाल बचे मनोज तिवारी

    दिल्ली के करावल नगर में बीजेपी नेताओं पर पटाखा फेंका गया, बाल-बाल बचे मनोज तिवारी

    तिवारी ने इस घटना को बीजेपी के कार्यक्रम में खलल डालने के लिए की गई 'कायराना' हरकत करार दी है. शुक्रवार को करावल नगर वेस्ट के दस फुटा रोड से तुर्कमीरपुर के शनिबाजार तक 'गांधी संकल्प यात्रा' निकाली गई थी. रात करीब आठ बजे जब तिवारी और अन्य नेता सभा को संबोधित कर रहे थे तो किसी ने कथित रूप से उन पर पटाखा फेंका था.  

  • रामलीला में भी घुसा NRC, मनोज तिवारी बोले- ये सब विदेशी घुसपैठिये हैं या...?

    रामलीला में भी घुसा NRC, मनोज तिवारी बोले- ये सब विदेशी घुसपैठिये हैं या...?

    असम के बाद बीजेपी इन दिनों लगातार अलग-अलग राज्यों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की बात कर रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी लगातार दिल्ली में एनआरसी लागू कराने की वकालत कर रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने रामलीला में भी एनआरसी का माहौल बनाने की कोशिश की है. दरअसल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मॉडल टाउन की नव श्री मानव धर्म रामलीला कमेटी की रामलीला में भगवान परशुराम का किरदार निभा रहे थे. जब भगवान शिव का धनुष श्री राम ने तोड़ा तो परशुराम का किरदार निभा रहे मनोज तिवारी गुस्से में आकर राजा जनक से पूछते हैं 'जनक यह कितने विशिष्ट अलग-अलग देशों के राजा यहां हैं. इतनी भारी भीड़ है यह सब कहां से आए हैं? यह कोई विदेशी घुसपैठिए हैं या तुमने बुलाया है?'

  • CM केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरे देश का इलाज कैसे करेगी? मनोज तिवारी ने कहा- इनका कलेजा क्यों फट रहा है?

    CM केजरीवाल बोले- दिल्ली पूरे देश का इलाज कैसे करेगी? मनोज तिवारी ने कहा- इनका कलेजा क्यों फट रहा है?

    सीएम अरविंद केजरीवाल के मरीजों पर दिए बयान पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने निशाना साधा है. दरअसल सीएम केजरीवाल ने कहा, 'एक आदमी बिहार से दिल्ली का 500 रुपए का टिकट खरीदता है और 5 लाख रुपए का फ्री इलाज करवाकर वापस लौटता है. इससे हमें खुशी मिलती है क्योंकि वह हमारे देश के लोग हैं लेकिन दिल्ली की अपनी एक क्षमता है. दिल्ली पूरे देश के लोगों का इलाज कैसे करेगी? इसलिए व्यवस्था को सुधरना चाहिए.' सीएम केजरीवाल के इस बयान पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा, 'बयान से दुखी हूं और यह इंसानियत को शर्मसार करने वाला बयान है.'

  • दिल्ली BJP ने पार्टी पार्षदों के बीच हाथापाई की जांच के लिए समिति गठित की

    दिल्ली BJP ने पार्टी पार्षदों के बीच हाथापाई की जांच के लिए समिति गठित की

    दिल्ली भाजपा ने किराड़ी में पार्टी के एक कार्यक्रम में हाथापाई की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. हाथापाई में प्रदेश इकाई की महिला मोर्चा अध्यक्ष सहित तीन महिला पार्षद कथित रूप से शामिल थीं.

  • स्वदेश लौटे PM मोदी, कहा- 2014 के बाद दुनिया की नजरों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है

    स्वदेश लौटे PM मोदी, कहा- 2014 के बाद दुनिया की नजरों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है

    वैश्विक पटल पर भारत का पक्ष मज़बूती से रखने के बाद एक हफ्ते की अमेरिका (America) की यात्रा को खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार की शाम स्वदेश लौट आए.

  • अरविंद केजरीवाल के घर के सामने BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, NRC को लेकर मनोज तिवारी पर दिया था बयान

    अरविंद केजरीवाल के घर के सामने BJP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, NRC को लेकर मनोज तिवारी पर दिया था बयान

    अपने बयान में मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्‍ली में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जाएंगे. मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने यह बात एक प्रेस कांफ्रेंस से निकलते वक्‍त कही थी. यह प्रेस कांफ्रेंस मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली योजना की घोषणा के लिए आयोजित की गई थी.