NDTV Khabar

Maryam nawaz


'Maryam nawaz' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पिता नवाज शरीफ को देखने अस्पताल पहुंचीं बेटी मरियम खुद हुईं बीमार, साथ वाले बेड पर चल रहा है इलाज

    पिता नवाज शरीफ को देखने अस्पताल पहुंचीं बेटी मरियम खुद हुईं बीमार, साथ वाले बेड पर चल रहा है इलाज

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) की तबियत खराब है और उन्हें उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनके पिता का, प्लेटलेट घट जाने की समस्या की वजह से इजाज चल रहा है.

  • पिता से मिलने कोट लखपत जेल पहुंची पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज गिरफ्तार

    पिता से मिलने कोट लखपत जेल पहुंची पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज गिरफ्तार

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को धन शोधन के मामले में यहां बृहस्पतिवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह जेल में बंद अपने पिता से मिलने आई थीं.

  • जबरन बंद कराया गया नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ का इंटरव्यू, मचा बवाल

    जबरन बंद कराया गया नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ का इंटरव्यू, मचा बवाल

    हम न्यूज के पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक ने कहा, ''अभी पता चला कि मरियम शरीफ का इंटरव्यू लाइव होने के कुछ ही मिनट बाद जबरदस्ती रोक दिया गया.'' ब्लैकआउट होने के बाद न्यूज चैनल ने अपने ट्विटर अकाउंट हैंडल पर एक बयान पोस्ट किया है.

  • पत्नी कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की परोल, लाहौर पहुंचे

    पत्नी कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की परोल, लाहौर पहुंचे

    पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 12 घंटे का परोल मिलने के बाद तीनों बुधवार तड़के लाहौर पहुंच गए. शरीफ की पत्नी कुलसुम का 68 साल की उम्र में मंगलवार को लंदन में निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थीं. उनका पार्थिव शरीर यहां लाया जाएगा और शरीफ परिवार के निवास जाटी उमरा में दफनाया जाएगा.

  • जेल से रेस्ट हाउस जाने के इच्छुक नहीं हैं नवाज शरीफ और मरियम : रिपोर्ट

    जेल से रेस्ट हाउस जाने के इच्छुक नहीं हैं नवाज शरीफ और मरियम : रिपोर्ट

    डॉन ’ की रिपोर्ट में कहा गया कि पिता - पुत्री को रेस्ट हाउस नहीं भेजा जा सकता है, इसका एक बड़ा संकेत यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये कुछ बेहद खतरनाक कैदियों को प्रांत में कहीं और भेजा जा रहा है. 

  • गिरफ्तारी के बाद पहली बार मिले मरियम और नवाज शरीफ 

    गिरफ्तारी के बाद पहली बार मिले मरियम और नवाज शरीफ 

    लंदन के एवेनफील्ड प्रॉपर्टीज मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पहली बार अपनी बेटी मरियम नवाज से मुलाकात की. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सीनेटर परवेज रशीद ने कहा कि उन्होंने और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं ने जेल में आज शरीफ परिवार से मुलाकात की.

  • वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के जेल जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया एक भावुक ऑडियो अब वायरल हो रहा है. इसमें मरियम अपनी मां के स्वास्थ्य के लिए लोगों से दुआ मांगने की अपील कर रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने कहा कि 'मैं अपनी मां को गंभीर स्थिति में छोड़कर आई हूं. मैं और मेरे पिता बेहोशी की हालत में उनसे (मां) मिले और जब हम वापस लौट रहे थे तो उन्होंने अपनी आंखें खोलीं और हमारी तरफ देखा, लेकिन बात नहीं कर सकीं.' मरियम ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि वह ठीक हो जाएं और मैं उन्हें गले लगा सकूं.

  • पाकिस्तान : नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से किया इनकार

    पाकिस्तान : नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से किया इनकार

    शरीफ (68) और मरियम (44) को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में लंदन से लाहौर हवाईअड्डे पहुंचने के थोड़ी देर बाद हिरासत में ले लिया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था.

  • पाकिस्तान लौटते वक्त बोले नवाज़ शरीफ - मुझे जेल ले जाएंगे, लेकिन कुर्बानी दे रहा हूं : पढ़ें, और क्या-क्या बोले पूर्व PM

    पाकिस्तान लौटते वक्त बोले नवाज़ शरीफ - मुझे जेल ले जाएंगे, लेकिन कुर्बानी दे रहा हूं : पढ़ें, और क्या-क्या बोले पूर्व PM

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम नवाज़ आज पाकिस्तान लौटने वाले हैं. लंदन में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने के मामले में नवाज़ शरीफ़ को 10 साल तो उनकी बेटी मरियम को 7 साल की  सज़ा सुनाई गई है. ऐसे में दोनों के लौटते ही एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किए जाने की तैयारी है. इसके लिए हेलिकाप्टर भी तैयार रखे गए हैं. दोनों को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान सरकार ने करप्शन के मामले में दोषी करार लोगों के टीवी इंटरव्यू और लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है. बताया जा रहा हा है कि नवाज को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.

  • पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

    पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

    पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है. बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को पाकिस्तान लौटेंगे. नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी पाकिस्तान में उतरते ही होगी. पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7  साल जेल की सजा हुई है.

  • भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

    भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ-साथ उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा हुई है.

  • भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा के बाद बोले नवाज शरीफ, 'चोर नहीं हूं मैं, जल्द पाकिस्तान लौटूंगा'

    भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा के बाद बोले नवाज शरीफ, 'चोर नहीं हूं मैं, जल्द पाकिस्तान लौटूंगा'

    पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट से भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा कि वह चोर नहीं हैं और जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे. कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उनके साथ उनकी बेटी मरियम भी मौजूद थीं. नवाज शरीफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं चोर नहीं हूं और जल्द ही पाकिस्तान लौटूंगा और जेल से ही अपना संघर्ष जारी रखूंगा. यह संघर्ष का एक हिस्सा है.'

  • इमरान खान ने कहा- माई नेम इज खान, तो मरियम नवाज बोलीं- तुम एक कठपुतली हो

    इमरान खान ने कहा- माई नेम इज खान, तो मरियम नवाज बोलीं- तुम एक कठपुतली हो

    भारत में नेताओं के बीच ट्विटर वॉर तो देखने को मिलते ही हैं, कभी-कभी सरहद पार से भी इसकी खबर आती है. ताजा मामला पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बीच का है. दरअसल 2014 में इस्लामाबाद में पाकिस्तान आवामी तहरीक के नेता ताहिर उल कादरी के साथ धरने के दौरान हुई हिंसा में इमरान खान पर भी 4 मुकदमे दर्ज हुए थे. इन मुकद्दमों में एंटी टेररिज्म कोर्ट से जमानत मिलने के बाद इमरान खान ने शाहरुख खान की फिल्म का डायलॉग दोहराते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 'माई नेम इज खान, बट आई एम नॉट अ टेररिस्ट. यानी मेरा नाम खान है और मैं आतंकवादी नहीं हूं.' इसके आगे खान ने यह भी लिखा कि कोर्ट ने उन्हें सादिक और अमीन करार दिया है, यानी सच्चा और ईमानदार. 

  • नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित करना न्याय की हत्या है : बेटी मरियम नवाज

    नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित करना न्याय की हत्या है : बेटी मरियम नवाज

    नवाज शरीफ को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने जल्दबाजी में अयोग्य ठहरा दिया. यह बात पद से हटाये गये प्रधानमंत्री की बेटी और पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज ने कही और फैसले को न्याय की हत्या करार दिया.

  • पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

    पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

    पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित एक मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पहुंची.

  • पनामा मामला: नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, पत्नी मरियम संग जमानत मिली

    पनामा मामला: नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, पत्नी मरियम संग जमानत मिली

    अदालत में पेश होने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में मरियम ने कहा कि पहले से ही सजा मिलने (नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने) के बावजूद उनके परिवार पर मामला चलाया जा रहा है.

  • बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश

    बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश

    उनके रवाना होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि शरीफ परिवार भ्रष्टाचार और धनशोधन मामलों का सामना करने के लिए स्वदेश नहीं लौटे.

  • मरियम ने मां कुलसुम नवाज के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया

    मरियम ने मां कुलसुम नवाज के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया

    इस सीट से उनकी मां कुलसुम नवाज चुनाव लड़ रही हैं. द 'नेशन डेली' की खबर के मुताबिक, लाहौर में शरीफ परिवार की रिहाइश जाती उमरा से मरियम रवाना हुईं. उनके साथ बड़ी संख्या में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) समर्थक चुनाव प्रचार अभियान के लिए निकले.