NDTV Khabar

Mc mary kom


'Mc mary kom' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Independence Day 2018: ‘ये हैं’ आजादी के बाद से भारत की 10 बड़ी खेल उपलब्धियां

    Independence Day 2018: ‘ये हैं’ आजादी के बाद से भारत की 10 बड़ी खेल उपलब्धियां

    वास्तव में आजादी के बाद भारतीय खेल इतिहास की उपलब्धियां इतनी ज्यादा रही हैं, जिन पर करोड़ों हिंदुस्तानियों का सीना फख्र से चौड़ा हो सकता है, लेकिन बावजूद इसके अभी भी बहुत कुछ है, जो अधूरा है. कुछ ऐसा है, जो सालता है. मसलन पीवी सिंधु को दो बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर हार जाना...लेकिन भरोसा है कि जब यहां तक आए हैं, तो भविष्य में और भी आगे जाएंगे.

  • बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के ज्यादातर मुकाबलों में क्यूबा और उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़े. मैरीकॉम ने 48 किलो भार वर्ग के फाइनल में फिलीपीन की जोसी गाबुको को 4-1 से मात देकर स्वर्ण अपने नाम किया. इससे पहले पिलाओ बसुमतारी (64 किलोग्राम) ने स्वर्ण पदक जीता.

  • NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम इन दिनों मणिपुर जाकर क्रिसमस मनाने की तैयारी कर रही हैं. लेकिन उनकी नज़र गोल्ड कोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड पर है.

  • 'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    'कुछ ऐसे' बदली इस साल भारतीय मुक्केबाजों ने खेल की तस्वीर

    लंबे समय से प्रशासनिक अस्थिरता झेल रही भारतीय मुक्केबाजी की तस्वीर इस साल बदल गई और अधिकांश टूर्नामेंटों में जीते हुए पदकों ने बेहतर भविष्य की उम्मीद भी जगाई है. गौरव बिधूड़ी और एम सी मेरीकाम से लेकर शिव थापा तक सभी ने 2017 में सफलता हासिल की .अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी में भी भारत का ग्राफ ऊपर गया है और 2006 के बाद पहली बार भारत को विश्व चैंपियनशिप ( 2018 महिला और 2021 पुरुष ) की मेजबानी मिली.

  • एमसी मेरीकॉम ने बॉक्सिंग के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक का पद छोड़ा

    एमसी मेरीकॉम ने बॉक्सिंग के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक का पद छोड़ा

    खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के यह स्पष्ट करने के बाद कि कोई भी सक्रिय खिलाड़ी खेलों में राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नहीं हो सकता, पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकॉम ने मुक्केबाजी में राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले माह पांचवां एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक जीतने वाली मेरीकाम ने कहा,‘मैंने दस दिन पहले ही खेलमंत्री से बात करने के बाद राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया.

  • अमिताभ बच्‍चन सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने स्‍वर्ण जीतने पर मेरीकॉम को दी बधाई, लिखा यह संदेश

    अमिताभ बच्‍चन सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने स्‍वर्ण जीतने पर मेरीकॉम को दी बधाई, लिखा यह संदेश

    अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और अनिल कपूर समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मेरीकॉम को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी है. अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा और अनिल कपूर सहित कई सितारों ने ट्वीट कर मेरीकॉम को बधाई दी. उल्लेखनीय है कि मेरीकॉम ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 48 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा के फाइनल में उत्तर कोरिया की मुक्केबाज हयांग मी किम को मात देकर सोना जीता.

  • एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्डन 'पंच' लगाने पर पीएम मोदी ने दी मेरीकॉम को बधाई  

    एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्डन 'पंच' लगाने पर पीएम मोदी ने दी मेरीकॉम को बधाई  

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम को वियतनाम में एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में ऐतिहासिक पांचवां स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी.

  • बॉक्‍सिंग: एमसी मेरीकॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

    बॉक्‍सिंग: एमसी मेरीकॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

    भारतीय बॉक्सिंग की ‘वंडर गर्ल’ एमसी मेरीकॉम ( 48 किलो ) ने एशियाई मुक्केबाजी में पांचवीं बार स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. पांच बार की विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता मेरीकॉम ने लगभग एकतरफा मुकाबले में उत्तर कोरिया की किम ह्यांग मि को 5-0 से हराया. यह 2014 एशियाई खेलों के बाद मेरीकॉम का पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है और एक साल में उनका पहला पदक है.

  • एशियाई चैंपियनशिप : जापानी मुक्केबाज को हराकर खिताब से एक कदम दूर मैरीकॉम

    एशियाई चैंपियनशिप : जापानी मुक्केबाज को हराकर खिताब से एक कदम दूर मैरीकॉम

    पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (48 किलो) ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पांचवें स्वर्ण पदक की ओर कदम बढ़ाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं, सोनिया लाथेर (57) ने भी खिताबी मुकाबले में जगह बनाई.

  • बॉक्सिंग : भारत की एमसी मेरीकाम एशियाई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं

    बॉक्सिंग : भारत की एमसी मेरीकाम एशियाई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं

    देश की शीर्ष महिला बॉक्‍सर एमसी मेरीकाम ने शनिवार को यहां एशियाई महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना छठा पदक पक्का किया. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराकर 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग के अंतिम चार में जगह बनाई.

  • बॉक्सिंग: मेरीकाम और शिक्षा एशियाई चैम्पियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

    बॉक्सिंग: मेरीकाम और शिक्षा एशियाई चैम्पियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

    पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकाम और पदार्पण कर रही शिक्षा यहां पहले दौर का मुकाबले जीतने के बाद एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं जिससे भारतीयों के लिये दिन अच्छा रहा. ओलिंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता मेरीकाम ने स्थानीय मुक्केबाज दियेम थि त्रिन्ह कीयू को लाइट फ्लाइवेट ( 48 किलो ) में बंटे हुए फैसले पर हराया.

  • मेरीकॉम की बड़ी उपलब्धि, 20 दिसंबर को मिलेगा एआईबीए का ‘लीजेंड अवार्ड’

    मेरीकॉम की बड़ी उपलब्धि, 20 दिसंबर को मिलेगा एआईबीए का ‘लीजेंड अवार्ड’

    स्टार बॉक्‍सर एमसी मेरीकॉम के चमकदार करियर में तब एक और सम्मान जुड़ जाएगा जब उन्हें 20 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के 70वें स्थापना दिवस पर ‘लीजेंड अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा.

  • रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेती तो मेडल लेकर ही लौटती : एमसी मैरीकॉम

    रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेती तो मेडल लेकर ही लौटती : एमसी मैरीकॉम

    भारत की अब तक की सबसे सफल महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने कहा कि अगर वह रियो ओलिंपिक में प्रवेश पा जातीं, तो रियो से पदक लेकर ही लौटतीं. नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित एक समारोह के दौरान मैरीकॉम ने यह बयान दिया.

  • ओलिंपिक में भारत की महिला 'शक्ति' : 4 ब्रॉन्ज के बाद अब पीवी सिंधु ने दिलाया सिल्वर, गोल्ड की आस अधूरी

    ओलिंपिक में भारत की महिला 'शक्ति' : 4 ब्रॉन्ज के बाद अब पीवी सिंधु ने दिलाया सिल्वर, गोल्ड की आस अधूरी

    भारतीय महिलाओं ने अब तक 4 ब्रॉन्ज और एक सिल्वर (सिंधु का सिल्वर पक्का है) दिलाया है... महिला और पुरुष खिलाड़ियों की बात करें, तो व्यक्तिगत स्पर्धा में हमें केवल एक ही गोल्ड मिला है. हां हॉकी में जरूर हमने 8 गोल्ड जीते थे, जो अब बहुत पुरानी बात हो गई है.

  • मैरीकॉम और सरिता देवी सैग क्वालीफायर के अंतिम दौर में

    मैरीकॉम और सरिता देवी सैग क्वालीफायर के अंतिम दौर में

    ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम, एल सरिता देवी और अरुणा मिश्रा ने गुरुवार को दक्षिण एशियाई खेलों की क्वालिफायर स्पर्धा के अंतिम दौर में जगह बना ली।

  • रियो ओलिंपिक के बाद संन्यास लेंगी मैरीकॉम, देश के लिए तैयार करेंगी नए बॉक्‍सर

    रियो ओलिंपिक के बाद संन्यास लेंगी मैरीकॉम, देश के लिए तैयार करेंगी नए बॉक्‍सर

    बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने रियो ओलिंपिक के बाद सन्यास लेने का फ़ैसला कर लिया है। 5 दफ़ा वर्ल्ड चैंपियन का ख़िताब जीत चुकी मैरीकॉम ने कहा कि वो अपने आप को कई बार साबित कर चुकी है और वो रियो के बाद सन्यास लेंगी।

  • चुनाव आयोग की यूथ आयकन चुनी गईं सायना, मैरी कोम

    चुनाव आयोग की यूथ आयकन चुनी गईं सायना, मैरी कोम

    लंदन ओलिंपिक में बैडमिंटन का कांस्य पदक जीतने वाली सायना नेहवाल और मुक्केबाजी का कांस्य जीतने वाली एमसी मैरी कोम को चुनाव आयोग ने अपना राष्ट्रीय यूथ आयकन चुना है।

  • निलंबन के बाद हमें भविष्य का पता नहीं : मैरीकाम

    निलंबन के बाद हमें भविष्य का पता नहीं : मैरीकाम

    लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता एमसी मैरीकाम ने कहा कि भारतीय मुक्केबाजी महासंघ का अंतरराष्ट्रीय संस्था से निलंबन होने के कारण खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटक गया है।

Advertisement