NDTV Khabar

Mcd


'Mcd' - 400 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    कैट के आदेश के बाद रद्द की गई शिक्षक भर्ती पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. SDMC ने 14 अक्टूबर को नियुक्ति रद्द करने के आदेश को वापस ले लिया है. एसडीएमसी ने 15 अक्टूबर को एक नोटिस जारी कर एक दिन पहले जारी किए गए आदेश को वापस लिया. अब एसडीएमसी के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक ज्वाइनिंग कर सकते हैं.

  • दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    आठ सितम्बर को दिल्ली के नरेला में पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके वीरेंद्र मान की 26 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. उसमें साफ दिख रहा है कि सुबह 10 बजे नरेला में वीरेंद्र मान अपनी फॉर्च्यूनर कार से चौराहे पर आता है. तभी तीन-चार हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां चलाते हैं. वीरेंद्र मान को 26 गोलियां मारी गई थीं जिसमे उसकी मौके पर मौत हो गई थी.

  • कपिल मिश्रा और आप की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय बीजेपी में शामिल

    कपिल मिश्रा और आप की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय बीजेपी में शामिल

    अरविंद केजरीवाल सरकार में पूर्व मंत्री और अयोग्य करार दिए गए विधायक कपिल मिश्रा आप की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय के साथ शनिवार को यहां भाजपा में शामिल हो गए. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पंत मार्ग पर पार्टी कार्यालय में दोनों का स्वागत किया.

  • दिल्ली में मच्छरों से जंग लड़ने के लिए केंद्र, राज्य और लोकल बॉडी संग-संग

    दिल्ली में मच्छरों से जंग लड़ने के लिए केंद्र, राज्य और लोकल बॉडी संग-संग

    मॉनसून की दस्तक से पहले मच्छरों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिहाज से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, दिल्ली सरकार, नगर निगम और एनडीएमसी ने एक साथ कमर कस ली है. राजधानी में मच्छरों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

  • अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पर आक्रमण का सपना पाकिस्तान देखता है, मगर मोदी जी आप भी यही कर रहे हैं

    अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पर आक्रमण का सपना पाकिस्तान देखता है, मगर मोदी जी आप भी यही कर रहे हैं

    मोदी सरकार के ‘तानाशाही’ रवैये के खिलाफ बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली में विपक्षी पार्टियों के नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि नरेंद्र मोदी को राफेल विमान समझौते पर बोलना चाहिए. प्रधानमंत्री के तौर पर वह देश के प्रति जवाबदेह हैं. आम आदमी पार्टी की इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. विपक्ष ने एक सुर में भाजपा को ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ बताते हुए आगामी चुनाव में उसे हराने का संकल्प जताया.

  • दिल्ली के एक स्कूल में शिक्षक को छात्र से मालिश कराना पड़ा महंगा, विभाग ने किया निलंबित

    दिल्ली के एक स्कूल में शिक्षक को छात्र से मालिश कराना पड़ा महंगा, विभाग ने किया निलंबित

    पूर्वी चंपारण के कोटवा प्रखंड में माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य आनंद कुमार सिंह को जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश पर निलंबित कर दिया था. पटना में फुटपाथ पर छात्रों को सुलाए जाने की खबरों को संज्ञान लेते हुए उन्होंने यह कदम उठाया. खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत छात्रों को पटना घुमाने के लिए लाया गया था.

  • MCD टीचर परीक्षा में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल, भड़की दिल्ली सरकार

    MCD टीचर परीक्षा में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल, भड़की दिल्ली सरकार

    दिल्ली नगर निगम में प्राइमरी टीचर की भर्ती के लिए हुई परीक्षा में एक सवाल में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते विवाद खड़ा हो गया है और दिल्ली सरकार इस शब्द के इस्तेमाल से नाराज़ है.

  • स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (दिल्ली कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स) ने वजीराबाद के स्कूल में हिंदू-मुस्लिम मामले पर नोटिस जारी किया. नार्थ MCD ने मामले की प्राथमिक जांच में प्रिंसिपल प्रिंसिपल चंद्रभान सिंह सहरावत को दोषी पाया. इसके बाद प्रिंसिपल निलंबित कर दिया गया.

  • दिल्ली : अस्थायी कर्मियों को नियमित किया जाएगा, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    दिल्ली : अस्थायी कर्मियों को नियमित किया जाएगा, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    दिल्ली में 27 दिन से जारी सफाई कर्मियों की हड़ताल आखिरकार मंगलवार को खत्म हो गई. अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग दिल्ली नगर निगम ने मान ली है. बाकी तीन मांगें नहीं मानी गई हैं. सफाई कर्मी बुधवार को काम पर लौट जाएंगे.

  • दिल्ली के सफाई कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के लिए रकम नहीं देगा केंद्र

    दिल्ली के सफाई कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के लिए रकम नहीं देगा केंद्र

    दिल्ली में चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह सफाई कर्मचारियों के बकाया भुगतान के लिए कोई रकम नहीं देगी. केंद्र सरकार की ओर से पेश ASG मनिंदर सिंह ने कहा कि ऐसा कोई संवैधानिक प्रावधान या नियम नहीं है कि केंद्र एमसीडी को ऐसा कोई फंड जारी करे.

  • खुली बहस हो न हो लेकिन केजरीवाल-मनोज तिवारी का ट्विटर युद्ध जारी...

    खुली बहस हो न हो लेकिन केजरीवाल-मनोज तिवारी का ट्विटर युद्ध जारी...

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की बीते 25 दिन से हड़ताल चल रही है जिसके चलते पूरे इलाके में जगह-जगह कूड़े के ढेर दिखाई दे रहे हैं. पूर्वी दिल्ली नगर निगम को बीजेपी चला रही है और उसका कहना है की दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पैसे नहीं दिए हैं जिसके चलते नगर निगम की हालत खस्ता है.

  • सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर आज सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल का 23 वां दिन है. वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे कि इलाके में सफाई का काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही फंड की कमी से दूसरे नगर निगमों की स्थिति ठीक नहीं है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जो सफाई कर्मचारी अनियमित हैं उनकी नौकरी पक्की की जाए, सैलरी नियमित रूप से दी जाए, जो कभी मिलती है कभी नहीं मिलती.

  • अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सफाई कर्मचारियों का हल्ला बोल, आज है हड़ताल का 23वां दिन

    अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सफाई कर्मचारियों का हल्ला बोल, आज है हड़ताल का 23वां दिन

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल का 23 वां दिन है. कूड़ा न उठने की वजह से पूर्वी दिल्ली के ज़्यादातर इलाक़ों में कूड़े का अंबार लग गया है. लोग परेशान हैं लेकिन उनकी परेशानी हल करने वाला भी कोई नहीं है. कई इलाकों में नालियां जाम हो गई हैं. परेशान लोग अब कूड़ा जलाने लगे हैं.

  • AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    AAP के बाद अब बीजेपी के निशाने पर आए अफसर, मनोज तिवारी ने की ये मांग

    दिल्ली में जिस तरीके से केजरीवाल सरकार और अफसरों में बीते काफी समय से तनातनी चल रही है उसके कारण अफसर लगातार आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं, लेकिन अब BJP ने भी अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मांग की है कि एमसीडी के उन अफसरों पर कार्रवाई की जाए जिनके रहते अवैध निर्माण या अतिक्रमण हुआ है.

  • दिल्ली में जिस शिक्षिका को मनोज तिवारी ने किया था अपमानित, उसे MCD ने किया सम्मानित

    दिल्ली में जिस शिक्षिका को मनोज तिवारी ने किया था अपमानित, उसे MCD ने किया सम्मानित

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उस महिला टीचर को सम्मानित किया है, जिसको बीते साल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने सरेआम सबके सामने फटकार लगाई थी और अपमानित किया था. शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार के बी-2 ब्लॉक के निगम स्कूल में पढ़ाने वाली प्राइमरी टीचर नीतू सिंह पंवार को निगम टीचर के पुरस्कार से नवाज़ा गया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने कुल 16 अध्यापकों को निगम टीचर अवार्ड से सम्मानित किया. हालांकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में हुए इस अवार्ड समारोह में खुद मनोज तिवारी मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे लेकिन मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं की.

  • BJP सांसद मनोज तिवारी ने जिस शिक्षिका को किया था अपमानित, अब MCD करेगी सम्मानित

    BJP सांसद मनोज तिवारी ने जिस शिक्षिका को किया था अपमानित, अब MCD करेगी सम्मानित

    च से इस महिला टीचर की ओर से गाना गाने का अनुरोध करना मनोज तिवारी को बहुत नागवार गुजरा था. उन्होंने टीचर को फटकार लगाते हुए मंच से उतर जाने का फरमान सुना डाला था.

  • एमसीडी के इंजीनियर से मांग रहे थे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती, 4 गिरफ्तार

    एमसीडी के इंजीनियर से मांग रहे थे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती, 4 गिरफ्तार

    दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव इलाके में रहने वाले एमसीडी के एक इंजीनियर को धमकी देकर उससे 1 करोड़ 80 लाख की फिरौती मांगी जा रही थी. धमकी 'टेक्स्ट नाउ' 'और सेकंड लाइन' जैसे एप से VOIP कॉल कर दी जा रही थी. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • दिल्ली में 11 जुलाई तक नहीं होगी सीलिंग: सुप्रीम कोर्ट 

    दिल्ली में 11 जुलाई तक नहीं होगी सीलिंग: सुप्रीम कोर्ट 

    इसलिए मॉनिटरिंग कमेटी अपने अर्ज़ी या अपनी माँग सीलिंग का मामला सुन रही जजों की बेंच के सामने  11 जुलाई को रखें. यानी इसका मतलब यह है कि इस दौरान MCD इस दौरान कोई सीलिंग नहीं करेगा. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग को लिए विशेष आदेश जारी किया था. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की अर्जी पर मास्टर प्लान 2021 के आदेश में संशोधन करने से इन्कार कर दिया था.

Advertisement