NDTV Khabar

Mcx


'Mcx' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'Mcx' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एमसीएक्स का मुनाफा 72 फीसदी घटा

    एमसीएक्स का मुनाफा 72 फीसदी घटा

    देश के सबसे बड़े वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) ने कहा कि चालू वित्त वर्ष 2018-19 (अप्रैल-मार्च) की पहली तिमाही में विशेष मद के कारण उसका शुद्ध समेकित लाभ 72 फीसदी घट गया. एमसीएक्स के अनुसार, आलोच्य तिमाही में 23.80 करोड़ रुपये के विशेष मद के कारण उसका समेकित लाभ 26.30 करोड़ से घटकर 7.33 करोड़ रुपये रह गया है. 

  • सीबीआई ने जो जानकारी और दस्तावेज मांगे हमने उपलब्ध करा दी: एमसीएक्स

    सीबीआई ने जो जानकारी और दस्तावेज मांगे हमने उपलब्ध करा दी: एमसीएक्स

    उपभोक्ता जिंसों में वायदा कारोबार की सुविधा देने वाले मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) ने कहा है कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जो भी जानकारी और दस्तावेज मांगे थे वह सब उपलब्ध करा दिये गये हैं. सीबीआई ने एमसीएक्स के पूर्व प्रबंध निदेशक जिग्नेश शाह, वायदा बाजार आयोग के चार पूर्व चेयरपर्सन तथा अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. यह मामला 2003 में एमसीएक्स को राष्ट्रीय एक्सचेंज का दर्जा दिये जाने में कथित गड़बड़ी से जुड़ा है.

  • जेटली ने एमसीएक्स गोल्ड फ्यूचर में ऑप्शन ट्रेडिंग लांच किया

    जेटली ने एमसीएक्स गोल्ड फ्यूचर में ऑप्शन ट्रेडिंग लांच किया

    जेटली ने यहां एक समारोह में स्वर्ण ऑप्शन ट्रेडिंग की शुरुआत करते हुए कहा, "यह पीले धातु के व्यापार में बहुत ही महत्वपूर्ण विकास का प्रतीक है. यह व्यापारियों को वायदा का विकल्प देकर सभी जोखिमों से बचाव करता है."

  • फिर सस्ता हुआ सोना, .65 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई

    फिर सस्ता हुआ सोना, .65 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई

    कमजोर वैश्विक रुख को देखते हुए सटोरियों ने अपने सौदों की कटान की, जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को सोने के भाव 0.65 प्रतिशत की गिरावट के साथ 24,600 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गए।

  • 'एमसीएक्स एक्सचेंज के लाइसेंस के ब्योरे का खुलासा करे सेबी'

    'एमसीएक्स एक्सचेंज के लाइसेंस के ब्योरे का खुलासा करे सेबी'

    सेबी के अपीलीय प्राधिकार ने एमसीएक्स एक्सचेंज को मान्यता प्रदान करने की प्रक्रिया का आरटीआई के जरिये खुलासा करने को कहा, क्योंकि ऐसी सूचनाएं अब गोपनीय नहीं रह सकतीं।

  • नए शिखर पर सोना, 34,500 रुपये हुआ भाव

    नए शिखर पर सोना, 34,500 रुपये हुआ भाव

    रुपये के डॉलर के मुकाबले 68.75 के न्यूनतम स्तर पर आ जाने के बीच सोना आज शुरुआती कारोबार में 2,500 रुपये की छलांग के साथ 34,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

  • इस साल सबसे लाभ में रहा एमसीएक्स का आईपीओ

    बाजार में जारी उतार-चढ़ाव के बीच इस साल अब तक आए आईपीओ में सबसे सफल देश का जिंस बाजार एमसीएक्स का आईपीओ रहा।

  • एमसीएक्स का शेयर 34 फीसदी के प्रीमियम पर सूचीबद्ध

    देश का सबसे बड़ा जिंस एक्सचेंज एमसीएक्स का शेयर शुक्रवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज में 34 प्रतिशत के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुआ।

  • जबर्दस्त मांग से एमसीएक्स आईपीओ को 53.67 गुना अभिदान

    प्राथमिक शेयर बाजार में धूम मचाने वाले एमसीएक्स के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को प्रस्तुत शेयरों की संख्या का कुल 53.67 गुना अधिक अभिदान मिला।

  • एमसीएक्स का आईपीओ 22 फरवरी को आएगा

    जिंसों में वायदा कारोबार की सुविधा देने वाले देश के सबसे बड़े एक्सचेंज एमसीएक्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 22 फरवरी को बाजार में आएगा।