NDTV Khabar

Me too movement


'Me too movement' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • #Metoo: पुलिस बोली नाना पाटेकर के खिलाफ सबूत नहीं, तनुश्री दत्ता का आया ये रिएक्शन

    #Metoo: पुलिस बोली नाना पाटेकर के खिलाफ सबूत नहीं, तनुश्री दत्ता का आया ये रिएक्शन

    मीटू मूवमेंट (#MeToo) के तहत तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने सीनियर एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर उनसे गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था.

  • Me Too अभियान से जुड़ी एक और एक्ट्रेस, बताया बचपन में हुआ था कुछ ऐसा

    Me Too अभियान से जुड़ी एक और एक्ट्रेस, बताया बचपन में हुआ था कुछ ऐसा

    Me Too अभियान में शामिल हुईं निर्माता निर्देशक बैर्ट फ्रैन्डलिक से विवाह करने वाले मूर का कहना है कि ‘मी टू’ जैसी बातचीत महत्वपूर्ण है. बता दें जूलियाना मूरे (Julianne Moore) , द लॉस्ट वर्ल्ड जुरासिक पार्क और नॉन स्टॉप जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में कर चुकी हैं. 

  • #MeToo: नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर एक्ट्रेस ने लगाया आरोप, मुझे बाहों में भरा और जबरदस्ती...

    #MeToo: नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर एक्ट्रेस ने लगाया आरोप, मुझे बाहों में भरा और जबरदस्ती...

    देश में चल रही ‘मीटू’ मुहिम (Me Too Movement) के तहत पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस निहारिका सिंह (Niharika Singh) ने बी-टाउन के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui), साजिद खान (Sajid Khan) और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) के नाम का जिक्र किया है.

  • #MeToo: पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर कोर्ट में दर्ज कराएंगे अपना बयान, पत्रकार के खिलाफ मानहानि का है मामला

    #MeToo: पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर कोर्ट में दर्ज कराएंगे अपना बयान, पत्रकार के खिलाफ मानहानि का है मामला

    भारत में #MeToo अभियान की जद में आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि मामले में आज यानी बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में अपना बयान दर्ज कराएंगे. दरअसल, 18 अक्टूबर को मामले की सुनवाई में एमजे अकबर कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए थे. अगर अदालत एमजे अकबर के बयान से संतुष्ट हो जाती है तो फिर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए पत्रकार प्रिया रमानी को नोटिस भेजा जाएगा. बता दें कि 18 अक्टूबर को दिल्ली की एक अदालत ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ एम.जे. अकबर के आपराधिक मानहानि मुकदमे को स्वीकार कर लिया और कहा कि 31 अक्टूबर को भाजपा नेता का बयान दर्ज किया जाएगा. अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने कहा, "मैं आईपीसी की धारा 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत अपराध का संज्ञान लेता हूं."

  • MeToo के समर्थन में बोले ए आर रहमान, फिल्म इंडस्ट्री साफ-सुथरी और महिलाओं को सम्मान देने वाली बने...

    MeToo के समर्थन में बोले ए आर रहमान, फिल्म इंडस्ट्री साफ-सुथरी और महिलाओं को सम्मान देने वाली बने...

    ए आर रहमान (AR Rehman) ने कहा है कि भारत के ‘मी टू (MeToo)’ अभियान में इतनी क्षमता है कि वह मनोरंजन उद्योग को साफ-सुथरा कर सके और महिलाओं के प्रति सम्मानपूर्ण माहौल बना सके.

  • #MeToo की तर्ज पर #ManToo : पुरुष करेंगे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण का ‘खुलासा’

    #MeToo की तर्ज पर #ManToo : पुरुष करेंगे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण का ‘खुलासा’

    #MeToo की तर्ज पर 15 लोगों के एक समूह ने #ManToo आंदोलन की शुरुआत करते हुए पुरुषों से कहा कि वे महिलाओं के हाथों अपने यौन शोषण के बारे में खुलकर बोलें. इन लोगों में फ्रांस के एक पूर्व राजनयिक भी शामिल हैं जिन्हें 2017 में यौन उत्पीड़न के एक मामले में अदालत ने बरी कर दिया था.

  • #MeToo के आरोपों से घिरे एमजे अकबर ने दिया इस्तीफा, मानहानि केस में आज सुनवाई, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें

    #MeToo के आरोपों से घिरे एमजे अकबर ने दिया इस्तीफा, मानहानि केस में आज सुनवाई, मामले से जुड़ी 10 बड़ी बातें

    केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने भारत में चल रहे #MeToo कैंपेन के तहत अपने ऊपर लगे सेक्सुअल हैरासमेंट (यौन शोषण) के आरोपों के बाद अपने पद से बुधवार को इस्तीफा दे दिया. हालांकि, एमजे अकबर ने यह इस्तीफा आरोप लगने के तुरंत बाद नहीं दिया है, बल्कि पहले तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के खिलाफ पत्रकार रमानी पर मानहानि का मुकदमा किया, उसके बाद बात को आगे बढ़ता देख उन्होंने इस्तीफे का फैसला किया. यही वजह है कि आज यानी गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ एम जे अकबर के आपराधिक मानहानि मामले पर सुनवाई होगी. रमानी ने अकबर पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाये हैं. MeToo कैंपेन के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया है. दरअसल, अकबर पर 20 महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इससे पहले एजमे अकबर ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि वह न्याय के लिए व्यक्तिगत लड़ाई लड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि अब वह निजी तौर पर केस लड़ेंगे. उनहोंने पीएम मोदी और सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा भी किया.

  • कृति सेनन ने #MeToo पर उठाए सवाल, बोलीं- गुमनाम कहानियों से बर्बाद होगा करियर

    कृति सेनन ने #MeToo पर उठाए सवाल, बोलीं- गुमनाम कहानियों से बर्बाद होगा करियर

    अभिनेत्री कृति सेनन ने रविवार को लोगों से यौन शोषण के खिलाफ 'मी टू' अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और अपनी गुमनामी के कारण अभियान को कमजोर नहीं करने का आग्रह किया

  • हिन्दी अख़बारों-चैनलों से ग़ायब क्यों हैं अकबर पर लगे आरोपों के डिटेल

    हिन्दी अख़बारों-चैनलों से ग़ायब क्यों हैं अकबर पर लगे आरोपों के डिटेल

    14 महिला पत्रकारों ने मुबशिर जावेद अकबर पर संपादक रहते हुए शारीरिक छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं. ये सारे लेख अंग्रेज़ी में लिखे गए हैं और अंग्रेज़ी की वेबसाइट पर आए हैं. हफिंग्टन पोस्ट, मीडियम, दि वायर, वोग, फर्स्टपोस्ट, इंडियन एक्सप्रेस. ग़ज़ाला वहाब, कनिका गहलौत, प्रिया रमानी, प्रेरणा बिंद्रा सिंह, शुमा राहा, प्रेम पणिक्कर, सुपर्णा शर्मा, सुतपा पॉल, दू पू कांप (DU PUY KAMP), रूथ डेविड, अनसुया बासु, कादंबरी एम वाडे. इन चौदह महिला पत्रकारों के संस्मरण को आप ग़ौर से पढ़ें.

  • यौन उत्पीड़न के आरोपियों की फेहरिस्त हो रही है लंबी, #MeToo के जद में आ रहे हैं बड़े-बड़े नाम

    यौन उत्पीड़न के आरोपियों की फेहरिस्त हो रही है लंबी,  #MeToo के जद में आ रहे हैं बड़े-बड़े नाम

    कुछ समय पहले पूरी दुनिया में शुरू हुआ #MeToo कैंपेन अब भारत में भी अपने शबाब पर है. भारत में #MeToo कैंपेन के जरिये एक के बाद एक नए आरोप सामने आ रहे हैं और जिन लोगों के खिलाफ आरोप लग रहे हैं, वह हर कोई को हैरान करने वाला है. #MeToo अभियान के तहत आजकल महिलाएं रोजाना आगे आकर अपने साथ हुए उत्पीड़न का अनुभव साझा कर रही हैं और आरोपियों के खिलाफ खुलकर बोल रही हैं. यही वजह है कि #MeToo की जद में अब न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी आते दिख रहे हैं, बल्कि मोदी सरकार में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर भी आ गये हैं. दरअसल, केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ में 9 महिलाओं ने #MeToo के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. हालांकि, अब एक विदेशी महिला पत्रकार भी सामने आई हैं और उन्होंने भी एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर लगे आरोपों से मोदी सरकार बैकफुट पर है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सरकार उनसे इस्तीफा ले सकती है. दरअसल, 

  • साउथ ब्लॉक के इस गलियारे का विवादों से रहा है पुराना नाता, जो मंत्री बनकर आया वह फंसा जरूर

    साउथ ब्लॉक के इस गलियारे का विवादों से रहा है पुराना नाता, जो मंत्री बनकर आया वह फंसा जरूर

    साउथ ब्लॉक के गलियारे में स्थित विदेश मंत्रालय(The Ministry of External Affairs) में प्रभार लेने के बाद कई मंत्री फंस चुके हैं गहरे विवादों में. नटवर लाल से लेकर अब एमजे अकबर( M.J. Akbar) तक.

  • डायरेक्टर सुभाष घई पर लगा बलात्कार का आरोप, बोले- '#MeToo कैंपेन में मुझे घसीटा जा रहा'

    डायरेक्टर सुभाष घई पर लगा बलात्कार का आरोप, बोले- '#MeToo कैंपेन में मुझे घसीटा जा रहा'

    महिला के इस आरोप का गुरुवार को निर्देशक ने कड़ाई से प्रतिवाद किया. लेखिका महिमा कुकरेजा ने ट्विटर पर अज्ञात अकाउंट साझा किया जो पिछले महीने कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली प्रथम महिलाओं में से एक है. कुकरेजा ने कहा, ''महिला काफी विश्वसनीय मीडिया हस्ती है जो अपना नाम उजागर नहीं करना चाहती.''

  • अकबर की ख़बर रोको, आयकर छापे की लाओ, कुछ करो, जल्दी भटकाओ...

    अकबर की ख़बर रोको, आयकर छापे की लाओ, कुछ करो, जल्दी भटकाओ...

    आप अकबर की ख़बर को लेकर फेसबुक पोस्ट और YouTube वीडियो पर गौर कीजिए. इनके शेयर होने की रफ्तार धीमी हो गई है. प्रिंट मीडिया में अकबर की ख़बर को ग़ायब कर दिया गया है. अख़बारों के जिला संस्करणों में अकबर की ख़बर तीन-चार लाइन की है. दो-तीन दिन तो छपी ही नहीं. उन ख़बरों में कोई डिटेल नहीं है. एक पाठक के रूप में क्या यह आपका अपमान नहीं है कि जिस अख़बार को आप बरसों से ख़रीद रहे हैं, वह एक विदेश राज्यमंत्री स्तर की ख़बर नहीं छाप पा रहा है...?

  • #MeToo पर बोले बीजेपी सांसद उदित राज-10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब

    #MeToo पर बोले बीजेपी सांसद उदित राज-10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब

    केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने जहां #MeToo कैम्पेन को समर्थन दिया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सांसद उदित राज ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

Advertisement