NDTV Khabar

Mehboob mufti


'Mehboob mufti' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर पर घमासान, उमर अब्दुल्ला बोले- शाबाश मोदी साहब! 56 इंच का सीना फेल हो गया

    जम्मू-कश्मीर पर घमासान, उमर अब्दुल्ला बोले- शाबाश मोदी साहब! 56 इंच का सीना फेल हो गया

    एनसी नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा कि भारत-विरोधी ताकतों के सामने मोदी (PM Modi) का ‘एकदम से घुटना टेक देना बहुत शर्मनाक’है.

  • पुलवामा हमला: मंत्री जितेंद्र सिंह के घाटी के नेताओं को निशाना बनाने पर बहस शुरू

    पुलवामा हमला: मंत्री जितेंद्र सिंह के घाटी के नेताओं को निशाना बनाने पर बहस शुरू

    पुलवामा में हुआ आतंकी हमला उड़ी में हुए हमले से ज्यादा विनाशकारी, उड़ी में सितंबर 2016 में हुए हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. तब चार आतंकियों ने सीआरपीएफ के कैंप को निशाना बनाया था. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले के चंद घंटे बाद ही केद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के बयान के साथ राजनीतिक बहस शुरू हो गई है.

  • जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की ने राज्यपाल वोहरा से मुलाकात

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने की ने राज्यपाल वोहरा से मुलाकात

    प्रवक्ता ने कहा कि राज्यपाल ने घाटी में सामान्य स्थिति बहाल करने और युवाओं का भरोसा फिर से हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के हाथ मिलाने की आवश्यकता पर पूर्व मुख्यमंत्री के साथ विचार विमर्श किया. गठबंधन सरकार से भाजपा के अलग हो जाने के बाद महबूबा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी.

  • इन 5 वजहों से जम्‍मू-कश्‍मीर में नहीं टिक सका BJP-PDP का गठबंधन

    इन 5 वजहों से जम्‍मू-कश्‍मीर में नहीं टिक सका BJP-PDP का गठबंधन

    जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन पर सवाल हमेशा उठते रहे. इसके बावजूद ये गठबंधन तीन साल से ज़्यादा समय तक चल गया. इन दोनों दलों ने कई मुश्किल मुकाम पार किए, लेकिन अब ऐसा क्या हो गया कि बीजेपी ने महबूबा को बताए बिना उससे नाता तोड़ लिया? बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में महबूबा मुफ़्ती का शपथ ग्रहण समारोह जम्मू-कश्मीर की राजनीति में एक नया मोड़ था. सरकार में शामिल बीजेपी ने इस गठजोड़ के सहारे अपने राजनीतिक विस्तार का नक्शा वहां तक पहुंचा दिया जहां इसकी कल्पना नहीं थी. लेकिन तीन साल बाद सरकार में शामिल बीजेपी को महबूबा से ढेर सारी शिकायतें रहीं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में अमन को लेकर बीजेपी और पीडीपी की राय शुरू से बंटी रही. वहीं कांग्रेस अब कह रही है कि इस गठबंधन ने राज्य को बर्बाद कर दिया है. लेकिन 2018 में ये रिश्ता तोड़ने के पीछे की राजनीति और भी है. जिस गठबंधन से बीजेपी ने 2014 में अपने दायरे का विस्तार किया, 2018 में वही उसे बोझ लगने लगा.

  • एक फोन जिसने महबूबा को चकित किया और खत्म हुआ मुख्यमंत्री के रूप में सफर

    एक फोन जिसने महबूबा को चकित किया और खत्म हुआ मुख्यमंत्री के रूप में सफर

    जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बीजेपी के राज्य की गठबंधन सरकार से नाता तोड़ने की सूचना खुद बीजेपी ने नहीं दी बल्कि राज्यपाल एनएन वोहरा ने दी. सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल के फोन पर यह सूचना देने पर महबूबा आश्चर्यचकित रह गईं.

  • बच्चियों से बलात्कार के लिए मौत की सजा का कानून बनाएंगे: महबूबा मुफ्ती

    बच्चियों से बलात्कार के लिए मौत की सजा का कानून बनाएंगे: महबूबा मुफ्ती

    उन्होंने इस घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि एक समूह के गैर-जिम्मेदाराना काम और बयानों से कानून को बाधित नहीं होने दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है , जांच तेजी से चल रही है और इंसाफ किया जाएगा.

  • नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों का भरोसा जीत सकते हैं : महबूबा मुफ्ती

    नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों का भरोसा जीत सकते हैं : महबूबा मुफ्ती

    जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जम्मू- कश्मीर के लोगों का भरोसा, दिल और दिमाग जीत सकता है. महबूबा ने भाजपा को उसके38 वें स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए यह टिप्पणी की.

  • जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35-A बनाए रखने को लेकर महबूबा मुफ़्ती पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35-A बनाए रखने को लेकर महबूबा मुफ़्ती पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35-A पर गरमाती सियासत के बीच राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती आज यानी गुरुवार को दिल्ली में होंगी. राजधानी दिल्ली में वह अनुच्छेद 35-A के बचाव के लिए पीएम मोदी से मुलाक़ात करेंगी.

Advertisement