NDTV Khabar

Mehul chokshi


'Mehul chokshi' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI के शीर्ष अधिकारी छुट्टी पर, नतीजा- कामकाज पर पड़ रहा है असर, नहीं हो पा रहे हैं कई बड़े मामलों में फैसले

    CBI के शीर्ष अधिकारी छुट्टी पर, नतीजा- कामकाज पर पड़ रहा है असर, नहीं हो पा रहे हैं कई बड़े मामलों में फैसले

    सीबीआई के अंदर चल रही इस खींचतान का असर मेहुल चौकसी के मामले पर भी पड़ता दिख रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस मामले में इंटरपोल ने सीबीआई से इस मामले में स्पष्टिकरण मांगा है. लेकिन अधिकारियों की गैर-मौजूदगी की वजह से सीबीआई इंटरपोल को जवाब नहीं भेज पा रही. गौरतलब है कि चौकसी ने भारत के जेलों की बुरी हालात में होने और उनके मामले में कई तरह की विसंगतियों का जिक्र किया था. इसे लेकर ही इंटरपोल ने सीबीआई से स्पष्टिकरण मांगा था. अधिकारियों की गैर-मौजूदगी की वजह से ही सीबीआई ने मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को अभी तक हिरासत में नहीं लिया है. 

  • कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस का आरोप, मेहुल चौकसी ने अरुण जेटली की बेटी-दामाद की फर्म को किया था हायर, पेश किये दस्तावेज

    कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि देश का पूरा ढांचा आर्थिक आतंकवादियों को संरक्षण देने का काम कर रहा है. मेहुल चौकसी के घोटाले से जुड़े सारे काग़ज़ात वित्त मंत्रालय, SFIO और सबको 2015 में फारवर्ड कर दी गई थी. वित्तमंत्री की बेटी सोनाली जेटली और उनके दामाद को मेहुल चौकसी की फ़र्म ने हायर किया.

  • ED ने भगोड़े नीरव और उसके मामा की 218 करोड़ की संपत्ति की जब्त, ट्रंप टॉवर में भी खरीदा था फ्लैट

    ED ने भगोड़े नीरव और उसके मामा की 218 करोड़ की संपत्ति  की जब्त, ट्रंप टॉवर में भी खरीदा था फ्लैट

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि उसने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी(Nirav Modi) और उसके मामा मेहुल चोकसी  (Mehul Choksi) से जुड़ी 218 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. मोदी और चोकसी सरकारी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी है और देश से फरार हो चुके हैं.

  • एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ ने कहा है कि अगर उन्हें मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पहले से पता होता तो नागरिकता नहीं दी जाती. एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने NDTV से बातचीत में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर अभी तक भारत की तरफ से कोई नोट नहीं मिला है. अगर भारत की तरफ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोई अनुरोध मिला तो इसपर विचार करेंगे.

  • PNB घोटाले के बाद RBI ने बैंकों को LOU जारी करने पर लगाई रोक

    PNB घोटाले के बाद RBI ने बैंकों को LOU जारी करने पर लगाई रोक

    भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी ने आयात के लिए उपलब्ध इस सुविधा का दुरुपयोग कर देश में बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया था. इसको देखते हुए यह कदम उठाया गया है.