NDTV Khabar

Mehul choksi


'Mehul choksi' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीरव मोदी, चोकसी के भागने में हमारा कोई हाथ नहीं : सीबीआई

    नीरव मोदी, चोकसी के भागने में हमारा कोई हाथ नहीं : सीबीआई

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर दावा किया था कि सीबीआई के संयुक्त निदेशक ए के शर्मा ने माल्या के लुकआउट नोटिस को कमजोर किया जिससे माल्या भागने में कामयाब रहा. शर्मा गुजरात कैडर के अधिकारी हैं और वह सीबीआई में प्रधानमंत्री के बेहद पसंदीदा हैं. यही अधिकारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भागने की योजना के प्रभारी थे.

  • जनता के जनता होने की संभावना बची है या समाप्त हो चुकी है...

    जनता के जनता होने की संभावना बची है या समाप्त हो चुकी है...

    जब आंखों पर धर्मांन्धता और धार्मिक गौरव की परतें चढ़ जाती हैं तब चढ़ाने वाले को पता होता है कि अब लोगों को कुछ नहीं दिखेगा. इसीलिए अमित शाह कहते हैं कि बीजेपी पचास साल राज करेगी. कहते हैं कि हम अख़लाक़ के बाद भी जीते. क्या वे किसी की हत्या के लिए किसी भीड़ का धन्यवाद ज्ञापन कर रहे हैं?

  • PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी आया सामने, वीडियो जारी कर कहा- सारे आरोप झूठे

    PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पहली बार सामने आया है और एक वीडियो जारी कर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है. एंटीगुआ से जारी एक वीडियो में मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं.

  • PNB स्कैम: बिना रेड कॉर्नर नोटिस के भी मेहुल चोकसी का हो सकता है प्रत्यर्पण

    PNB स्कैम: बिना रेड कॉर्नर नोटिस के भी मेहुल चोकसी का हो सकता है प्रत्यर्पण

    सीबीआई ने विदेश मंत्रालय से कहा है कि भारत बिना इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के भी भगोड़े अरबपति मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के प्रत्यर्पण की कोशिश कर सकता है, क्योंकि इस प्रक्रिया के लिए यह कोई अनिवार्य जरूरत नहीं है. इस माह के प्रारंभ में मंत्रालय को पत्र लिखकर सीबीआई ने कहा कि रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) का उद्देश्य फरार आरोपी के ठिकाने का पता लगाना होता है, जो चोकसी के मामले में पहले ही हो चुका है, क्योंकि एंटीगुआ पुष्टि कर चुका है कि वह उसका नागरिक है. जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि आरसीएन का अब कोई विशेष महत्व भी नहीं है, क्योंकि एंटीगुआ उसे नागरिकता दे चुका है और चोकसी अब एंटीगुआ कापासपोर्ट धारक है.

  • NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    NPA खातों की जांच करें या कार्रवाई के लिये तैयार रहें, सरकार ने बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

    बैंक प्रमुखों को चेतावनी देते हुये कहा गया है कि इन खातों में यदि बाद में धोखाधड़ी का पता चलता है तो उनके खिलाफ आपराधिक साजिश की कार्रवाई की जा सकती है.

  • अलीबाग, मुरुड में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बंगले ढहाएगी सरकार : महाराष्ट्र के मंत्री

    अलीबाग, मुरुड में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के बंगले ढहाएगी सरकार : महाराष्ट्र के मंत्री

    महाराष्ट्र के एक मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को भगोड़े हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में स्थित ‘अवैध’ बंगले को ध्वस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. यह कदम तब उठाया गया है जब कई दिनों पहले यहां उच्च न्यायालय ने बंगले के खिलाफ कार्रवाई ना करने को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की थी. महाराष्ट्र के मंत्री रामदास कदम ने अलीबाग और मुरुड इलाके में गैरकानूनी तरीके से बने 200 से ज़्यादा बंगलों के बारे में कहा, "अलीबाग में 121 और मुरुड में 151 बंगले गैरकानूनी हैं, और अधिकतर के मालिक उद्योगपति, व्यापारी वगैरह हैं... कुछ स्थानीय लोगों के बंगले भी गैरकानूनी हैं - जिनमें से 60 अलीबाग में, और 50 मुरुड में हैं... सरकार इन सभी बंगलों के खिलाफ कार्रवाई करेगी... नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के भी बंगले यहां हैं... हम उन्हें भी ढहाएंगे... लिस्ट में कुछ बड़े नाम हैं, और कार्रवाई उनके खिलाफ भी की जाएगी..."

  • PNB घोटाला : नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ सरकार ने उठाए ये 'कदम'

    PNB घोटाला : नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ सरकार ने उठाए ये 'कदम'

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को एक अनुरोध पत्र सौंपा है. उस पर भारत की सबसे बड़ी बैंकिंग धोखाधड़ी कांड में संलिप्त रहने का आरोप है.

  • भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ को दिया आवेदन

    भारत ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ से अनुरोध किया है. चोकसी के पास कैरेबियाई राष्ट्र की नागरिकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक भारतीय दल को कुछ दिन पहले एंटीगुआ भेजा गया जिसने वहां अधिकारियों को चोकसी के प्रत्यर्पण का आवेदन दिया.

  • पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर मुंबई पुलिस ने कही यह बड़ी बात

    पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी और भगोड़ा मेहुल चोकसी को लेकर हर रोज एक के बाद एक नये खुलासे हो रहे हैं. मुम्बई पुलिस ने आज कहा कि उसने हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पिछले वर्ष बेदाग रिपोर्ट दी क्योंकि उसके खिलाफ कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं मिली थी. मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मेहुल चोकसी को ‘पुलिस सत्यापन रिपोर्ट (पीवीआर) जारी होने के मामले में’ जांच का आदेश दे दिया है. उसने 2015 में पासपोर्ट प्राप्त किया था. 

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • मेहुल चोकसी ने 13 हजार करोड़ लूटे और मोदी सरकर ने उसे ‘क्लीन चिट’ दी : राहुल गांधी

    मेहुल चोकसी ने 13 हजार करोड़ लूटे और मोदी सरकर ने उसे ‘क्लीन चिट’ दी : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने दावा किया कि पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार करोड़ रुपये की ‘लूट करने’ वाले मेहुल चोकसी को इस सरकार ने ‘क्लीन चिट’ दी ताकि वह एंटीगुआ का नागरिक बन सके.

  • मोदी और जूदेव के बिड़ला-गांधी, साक्षी बने अमर सिंह से लेकर मेहुल भाई

    मोदी और जूदेव के बिड़ला-गांधी, साक्षी बने अमर सिंह से लेकर मेहुल भाई

    प्रधानमंत्री मोदी का बयान इस बात का क्लासिक उदाहरण है कि राजनीति में अब आरोप और जवाब दोनों ही पुराने हो चुके हैं. कोई आरोप लगाइये तो याद आता है कि पहले भी किसी पर लग चुका है, कोई जवाब दीजिए तो याद आता है कि पहले भी किसी ने ऐसा जवाब दिया है.

  • भारत ने एंटीगुआ से थल-जल या वायु मार्ग से चोकसी की आवाजाही पर रोक लगाने को कहा : सूत्र

    भारत ने एंटीगुआ से थल-जल या वायु मार्ग से चोकसी की आवाजाही पर रोक लगाने को कहा : सूत्र

    भारत ने एंटीगुआ और बरबूडा के प्रशासन से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के हजारों करोड़ रुपये के कर्ज घोटाले के प्रमुख आरोपियों में एक मेहुल चोकसी को हिरासत में लेने को कहा है. सरकारी सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. भारत को चोकसी के इस कैरिबियाई द्वीप समूह में मौजूद होने की सूचना मिली है.

  • एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने कहा- मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पता होता तो नागरिकता नहीं देते

    एंटीगुआ ने कहा है कि अगर उन्हें मेहुल चोकसी पर लगे आरोपों के बारे में पहले से पता होता तो नागरिकता नहीं दी जाती. एंटीगुआ के विदेश मंत्री ने NDTV से बातचीत में कहा कि पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में आरोपी मेहुल चोकसी को लेकर अभी तक भारत की तरफ से कोई नोट नहीं मिला है. अगर भारत की तरफ से मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर कोई अनुरोध मिला तो इसपर विचार करेंगे.

  • मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिये भारत सरकार के अनुरोध का 'सम्मान' करेगा एंटीगुआ : रिपोर्ट

    मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिये भारत सरकार के अनुरोध का 'सम्मान' करेगा एंटीगुआ : रिपोर्ट

    एंटीगुआ के एक अखबार की खबर के मुताबिक वहां की सरकार ने संकेत दिया है कि वह भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामा मेहुल चौकसी को भारत वापस भेजने के ‘‘वैध अनुरोध’’ पर विचार कर सकता है.

  • ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    ... तो इस वजह से भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने ली एंटीगुआ की नागरिकता

    पंजाब नेशनल बैंक के दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (मेहुल चौकसी) का दावा है कि उसने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए पिछले वर्ष कैरेबियाई देश एंटीगुआ की नागरिकता ले ली थी. एंटीगुआ की स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, चोकसी का दावा है कि एंटीगुआ के पासपोर्ट पर 132 देशों में बिना वीजा के यात्रा करने की छूट है. अखबार ‘डेली ऑबजर्वर ’ की खबर के अनुसार, चोकसी की ओर से उसके वकील डेविड डोरसेट ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय सरकार द्वारा लगाये जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

  • मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    मेहुल चौकसी को वापस भेजने के अनुरोध पर विचार करेगी एंटीगुआ सरकार 

    इसमें कहा गया है कि एंटीगुआ और बारबूडा सरकार भारत की तरफ से किये गए वैध अनुरोध का कानून के मुताबिक सम्मान करने के लिये हर संभव प्रयास करेगा. अखबार ने कहा कि भारत में हजारों करोड़ के बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े चौकसी के पिछले साल नवंबर में एंटीगुआ की नागरिकता हासिल करने के मुद्दे पर एंटीगुआ और बारबूडा सरकार की कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई.

  • CBI ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर मेहुल चोकसी के ठिकाने की जानकारी मांगी

    CBI ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर मेहुल चोकसी के ठिकाने की जानकारी मांगी

    सीबीआई ने एंटीगुआ के अधिकारियों को पत्र लिखकर भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के ठिकाने के बारे में जानकारी मांगी है. वह पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब डॉलर से अधिक की धोखाधड़ी मामले में कथित तौर पर संलिप्त है. सरकार के सूत्रों ने बताया कि पता चला है कि चोकसी जुलाई में कैरेबियाई देश में चला गया और उसने स्थानीय पासपोर्ट हासिल कर लिया. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.

Advertisement